Friday, December 11th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 11, 2020

आरडब्ल्यूए सेक्टर 56-56 ए के प्रधान एवँ जजपा नेता डॉ सतीश फौगाट की शिकायत पर चौकी इंचार्ज को अतिरिक्त गश्त के आदेश

सेक्टर 56 : खुले में शराब पीने की शिकायत पर आयुक्त हुए सख्त

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। सेक्टर 56 क्षेत्र में खुले में शराब पीने वालों की अब शामत आने को है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने इस बारे में सीधे चौकी इंचार्ज सेक्टर 55 को अतिरिक्त गश्त लगाने और कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस आयुक्त ने यह कार्रवाई आरडब्ल्यूए सेक्टर 56-56 ए के प्रधान डॉ सतीश फौगाट की शिकायत पर की।

पुलिस आयुक्त ने आज जिले के विभिन्न क्षेत्र के प्रबुद्ध व्यक्तियों को मशविरा करने के लिए बुलाया था। इनमें शामिल डॉ सतीश फौगाट ने उन्हें बताया कि सेक्टर 56 से होकर औद्योगिक सेक्टरों 24, 25, 58, 59 की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर खुले स्थान पर बड़ी मात्रा में सीवर के ढक्कन आदि सामान पड़े हुए हैं। जहां पर शाम के समय नशाखोर व्यक्ति खुले में बैठकर शराब का सेवन करते हैं। जिससे यहां से गुजरने वालों को असमंजस, डर और शर्मसार होने का सामना करना पड़ रहा है। इस पर लगाम लगाई जाए।

डॉ फौगाट ने बताया इस क्षेत्र में पिछले साल एक व्यक्ति को शराबियों ने मारकर सीवर में डाल दिया था। जिसकी बाद में सड़ी गली लाश पुलिस ने बरामद की थी। इस प्रकार की घटनाओं की कहीं पुनरावृत्ति न हो जाए, इसलिए यहां पर सख्ती की आवश्यकता है।

इस पर जिला पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने मौके पर सेक्टर 55 पुलिस चौकी इंचार्ज को फोन कर संबंधित क्षेत्र में अतिरिक्त गश्त लगाने और सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि शराब खुले में पीने की चीज नहीं है। इस पर तुरंत लगाम लगाई जाए और शाम के समय पांच से सात बजे तक अधिक ध्यान दिया जाए। इस अवसर पर डीसीपी हैडक्वार्टर डॉ अर्पित जैन, एसीपी हैडक्वार्टर अर्शदीप सिंह सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों से मौजिज व्यक्ति शामिल थे।

Posted by: | Posted on: December 11, 2020

फरीदाबाद में लॉकडाउन के बाद पीयूष महिंद्रा मॉल में खुला नया पीवीआर उत्सव

पीवीआर ने उत्तरी भारत में अपना सब-बांड ‘पीवीआर उत्सव’ का आरंभ किया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव) । कोविड 19 लॉकडाउन के बाद देश व्यपार जगत अब धीरे धीरे अपनी गति पकड़ने लगा है। पीवीआर सिनेमा, भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शनी कंपनी ने आज फरीदाबाद में पीयूष महिंद्रा मॉल में अपने सब-ब्रांड “पीवीआर उत्सव” के तहत अपनी तीन स्क्रीन लांच किया है । पीवीआर उत्सव ने सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए इस सिनेमा को फरीदाबाद में शुरुवात की है। क्षेत्र में सिनेमा मनोरंजन की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिए स्तर दो और स्तर तीन के बाजारों में एक आधुनिक सिनेमाई अनुभव प्रदान करने के लिए पीवीआर उत्सव की रूप-रेखा बनाई गई है। तीसरे पीवीआर उत्सव के उद्घाटन के साथ, पीवीआर हरियाणा में 35 स्क्रीन और उत्तरी भारत में 258 स्क्रीन हैं।

स्वास्थ्य सुरक्षा और आदर्शों का कड़ाई से पालन करते हुए पीवीआर अपने ग्राहकों को अपने सभागारों के भीतर इष्टतम और बेहतर वायु गुणवत्ता बनाए रखने के साथ-साथ स्वस्थ हवा में सांस लेने की गारंटी देता है। तिगुना-ऊँचाई छत के साथ विशाल मूवी हॉल, ताजी हवा के बढ़ते सेवन के साथ हवा की गुणवत्ता में सुधार, हर शो के शुरू होने से पहले किए गए गहन स्वच्छता, तापमान और आर्द्रता के स्तर को बनाए रखना और बैठने में सामाजिक दूरी के सुरक्षा उपाय हैं जो मिलकर मेहमानों और कर्मचारियों की भलाई सुनिश्चित करते हैं। निजी शो, ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑफर और सदस्य विशिष्ट छूट लॉकडाउन के उपरान्त फिल्मों की तरफ रूख करने वाले ग्राहकों के पैकेज को अधिक मधुर बनाएँगे।

शहर के औद्योगिक और आवासीय हब में स्थित मल्टीप्लेक्स राजधानी से उत्कृष्ट कनेक्टिविटी रखता है। 3-स्क्रीन सिनेमा 620 दर्शकों के बैठने की क्षमता के साथ 16242 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है। इसके अतिरिक्त, नई संपत्ति को आधुनिक इन-सिनेमा प्रौद्योगिकियों जैसे 2K प्रक्षेपण प्रणाली, डॉल्बी 7.1 साउंड और यूएचडी 3डी तकनीक के साथ एकीकृत किया गया है, जो एक उत्कृष्ट सिनेमा देखने के अनुभव को सुनिश्चित करता है। हरियाणा की स्थानीय कला से प्रेरणा लेते हुए, संपत्ति को रूप रेखा और शैली पुंजा ड्यूरिस की कला अवधारणा से प्रेरित है। पीवीआर का स्वागत योग्य सिनेमा परिवेश, क्षेत्र के स्वादानुसार विविध भोजन और पेय व्यंजन सूची और एक विशाल प्रतीक्षा कक्ष आपको एक विशेष अनुभव प्रदान करेगा।

इस के साथ पीवीआर के 71 शहरों में 835 की कुल स्क्रीन हैं। पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, संजीव कुमार बिजली ने ने कहा, कि “यह वायरस के प्रकोप और उसके बाद लॉकडाउन बाद से शुरू होने वाला हमारा पहला सिनेमा है। उन्होंने कहा की धीरे-धीरे अब स्थिति सुधर रही है और अब उनके ग्राहक भी वापस लौट रहे है जोकि हमारे लिए बहुत ख़ुशी की बात है। पीवीआर उत्सव हमारे अनूठे अर्पणों में से एक है जिसकी रूप रेखा छोटे बाजारों में दर्शकों के बढ़ते प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है। हम फरीदाबाद में पहली बार उद्घाटन के साथ उत्तरी भारत में इसकी शुरूआत की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं जो क्षेत्र की जनसांख्यिकीय आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया गया है यह भारत में तीसरा उत्सव सिनेमा है जो महानगरों से परे पीवीआर के शब्दावली को विस्तारित करने और व्यापक दर्शक आधार को पूरा करने के लिए विकास योजना के अनुरूप है।”

पीवीआर सिनेमा के मुख्य प्रवर्तन अधिकारी (सीईओ) गौतम दत्ता ने कहा “हम इस साल अधिक खुशी और बहुत अधिक जिम्मेदारी के साथ अपने ग्राहकों की ओर लौट रहे है। एक तरफ हम स्वच्छता के उच्चस्तरीय मानकों से अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करते है तो वहीँ दूसरी तरफ हम उनके लिए और अधिक नया और अभिनव अनुभव कराएँगे। उत्सव, जैसा कि नाम से पता चलता है, सिनेमा का लुत्फ उठाने और आधुनिक सिनेमाघरों से अपने छोटे बाजारों के प्रिय ग्राहकों को आनन्दित करने की कोशिश है। आज की दुनिया में अच्छे अनुभव और गुणवत्ता की मांग हर जगह है। इसलिए कई प्राथमिकताओं को शुरू करने की प्रवृत्ति को बनाए रखते हुए हमने विशेष रूप से गुणवत्ता और सुविधाओं से समझौता किए बिना सिनेमा देखने को किफायती बनाया है।

उन्होंने बताया कि, आने वाले दिनों में पीवीआर ने टेनेट, इंदु की जवानी, सूरज पे मंगल भारी, ब्रेक द साइलेंस जैसी बहुप्रतीक्षित और पूर्नानुमानित फिल्मों का लोकार्पण करना शुरू कर दिया है।

पीवीआर भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शनी कंपनी है। 1997 में अपनी स्थापना के बाद से ब्रांड ने देश में मनोरंजन के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। पीवीआर वर्तमान में 71 शहरों (भारत और श्रीलंका) में 175 संपत्तियों पर 835 स्क्रीन से युक्त एक सिनेमा परिपथ संचालित करता है जो सालाना 100 मिलियन से अधिक संरक्षकों की सेवा देता है। पीवीआर प्रीमियम स्क्रीन श्रेणी में प्रारूपों की एक सारणी प्रदान करता है, जो निर्देशक कट की 4 स्क्रीन, गोल्ड क्लास की 37 स्क्रीन, सफायर की 04 स्क्रीन, IMAX की 09 रक्रीन, 4DX की 18 स्क्रीन, P[XL] की 08 स्क्रीन, प्लेहाउस की 13 स्क्रीन और देशभर में पीवीआर ओनिक्स की 01 स्क्रीन।

Posted by: | Posted on: December 11, 2020

एमवीएन विश्वविद्यालय उद्यमिता सेल ने एक आभासी वेबीनार सत्र का आयोजन कराया

पलवल(विनोद वैष्णव) एमवीएन विश्वविद्यालय उद्यमिता सेल ने एक आभासी वेबीनार सत्र का आयोजन कराया जिसका मुख्य विषय उद्यमशीलता की भावना को बढ़ावा देना था I इस सत्र के मुख्य प्रवक्ता सिमिती भट्ट (सह संस्थापक एडवांटेज क्लब), आकृति भार्गवा (सह संस्थापक विजेलकी), सलोनी कॉल (संस्थापक इट्स पीपल), नवदीश महाजन (सह संस्थापक एनडीबीएम) रहे जिन्होंने अपनी अपनी उद्यमी यात्रा के बारे में बताया और विद्यार्थियों को प्रेरित किया कि किस प्रकार से एक लघु उद्योग से हम बहुत बड़े व्यवसाय की तरफ जा सकते हैं I उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी इस प्रकार के छोटे-छोटे व्यवसायों को बढ़ाने के लिए लिए मुद्रा लोन दे रही हैI उन्होंने कहा कि अगर हम इस प्रकार के उद्योग चलाते हैं तो हम अपने अलावा काफी व्यक्तियों को रोजगार प्रदान कर सकते हैंI एमवीएन विश्वविद्यालय उद्यमी सेल का मानना है कि भारतीय युवा पीढ़ी में यह सकती है कि वह जीवंतता, प्रेरणा और सृजन का मार्ग बना सके और इस प्रकार हम विघटनकारी विचारों वाले ऐसे तेज दिमाग के लिए सही मंच बनाने का प्रयास करते हैं जिसमें बेहतर जीवन को सक्षम करने की क्षमता होI एमवीएन विश्वविद्यालय कॉरपोरेट संसाधन केंद्र एक्सपर्ट टॉक सीरीज पिछले कुछ वर्षों से उद्योग के कुछ बड़े दिग्गजों के साथ मेजबानी कर चुका है I यह हर किसी के लिए डिजाइन किए गए घटनाओं के जाम पैक क्लस्टर के माध्यम से अनगिनत विचारों को प्रेरित करने और फलदायी नेटवर्क को गुणा करने के लिए जारी है I विश्वविद्यालय की प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, अध्यक्ष वरुण शर्मा, कुलाधिपति संतोष शर्मा, कुलपति डॉ जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने इस सत्र की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं कहा कि इस प्रकार के सत्र का विद्यार्थियों को प्रेरित करने और उत्साहवर्धन के लिए जरूरी है I इस सत्र का श्रेय सीआरसी विभाग के महाप्रबंधक गौरव सैनी को जाता है इस सत्र की अध्यक्षता डॉक्टर संजय सदाना ने कीI विश्वविद्यालय के सभी अध्यापक और विद्यार्थी इस सत्र के दौरान ऑनलाइन माध्यम से जुड़े I