Sunday, December 13th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 13, 2020

संसद पर हुआ हमला देश के इतिहास में काला दिन: नवीन गोयल

-19 साल पहले वर्ष 2001 में हुआ था आतंकी हमला
-संसद पर हुए आंतकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलि
-स्वतंत्रता सेनानी हॉल परिसर में शहीद स्मारक पर चढ़ाया पुष्प चक्र

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव)। युवा भाजपा नेता नवीन गोयल ने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ संसद पर हमले में शहीद होने वालों को यहां शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि संसद पर हमले को आज 19 साल बीत चुके हैं। यह दिन हमारे देश के लिए काला दिन कहा जा सकता है।

नवीन गोयल ने कहा कि वर्ष 2001 में देश की संसद पर हुए आतंकी हमले में दिल्ली पुलिस के 6 जवान, संसद के 2 सुरक्षा कर्मी और 1 माली शहीद हुए थे। उन्हें नमन, श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करना हम सबका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि संसद पर हमले जैसा दिन भारत में कभी ना आए। यह भी हमारे लिए गौरव की बात है कि पिछले 6 साल में देश के भीतर कोई आंतकी हमला नहीं हो पाया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही मजबूत सरकार से ही संभव हो पाया है। आज देश एकजुट है। हम सब देशवासियों को इसी तरह से एकता दिखाते हुए सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी हॉल परिसर में बने शहीद स्मारक को बेहतर बनाया जाए, इसकी पैरवी से सरकार से करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि शहीदों की शहादत को कभी भूले नहीं। अपनी भावी पीढ़ी को शहीदों की गाथाएं सुनाकर प्रेरित करें। उन्होंने आगे कहा कि जिन सैनिकों, जिन शहीदों की बदौलत आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, उनके प्रति संवेदना अर्पित करना हर देशवासी का कर्तव्य है। उन्होंने शहीदों के परिवारों के बच्चों को स्कूलों में विशेष छूट दिए जाने, अस्पतालों में परिवार के सदस्यों को उपचार में विशेष छूट दिए जाने की पैरवी की। सोशल मीडिया के माध्यम से देश के सैनिकों का सम्मान करें।

शहीदों को नमन करते हुए बीजेपी निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर तंवर ने कहा कि हम सबको शहीदों का सदा सम्मान करना चाहिए। देश की सीमा पर 24 घंटे तैनात रहकर जो सैनिक हमारी रक्षा करते हैं, उनके इस साहस, पराक्रम को कभी भूलना नहीं चाहिए। इस मौके पर पूर्व जिला सचिव राजेश गुलिया, पूर्व कोषाध्यक्ष युवा मोर्चा गगन गोयल, पूर्व कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, समाजसेवी अरुण प्रजापति, टोल हटाओ संघर्ष समिति से अत्तर सिंह संधू समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: December 13, 2020

हरियाणा भूमि सुधार व विकास आयोग के चेयरमैन एवं होडल विधानसभा से विधायक जगदीश नायर ने होडल खंड के गांव डकोरा मैं लगभग 50 लाख के विकास कार्यों का विधिवत उद्घाटन किया

पलवल (विनोद वैष्णव) ।हरियाणा भूमि सुधार व विकास आयोग के चेयरमैन एवं होडल विधानसभा से विधायक जगदीश नायर ने होडल खंड के गांव डकोरा मैं लगभग 50 लाख के विकास कार्यों का विधिवत उद्घाटन किया जगदीश नायर ने रविवार को गांव की बड़ी चौपाल सहित तीन चौपालों का पुनर्निर्माण अंबेडकर भवन का निर्माण वाल्मीकि चौपाल की चार दिवारी का भी विधिवत उद्घाटन करते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के नेतृत्व में चहुमुखी विकास करवाया जा रहा है विधानसभा की 15 सड़कों की मरम्मत कार्य के लिए 20 करोड़ और पूरे विधानसभा क्षेत्र में नए विकास कार्यों के लिए ₹80करोड़ मंजूर करवाया गया है डकोरा से मरोली फाटक वाली सड़क तथा डकोरा से गोढोता सड़क तथा उन्होंने कहा ब्रिज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग के लिए 130 करोड़ रुपए का कार्य प्रगति पर है जल्दी यमुना नदी पर हसनपुर में पुल बनकर तैयार होगा विकास कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी कोविड-19 के मद्देनजर समय पर मजदूर ने मिलने के कारण विकास कार्यों में कुछ कमी जरूर आई है लेकिन आने वाले समय में विकास कार्यों को और गति प्रदान की जाएगी जिससे गांव डकोरा का स्वरूप बदला दिखाई देगा मैं ग्राम पंचायत को मुबारकबाद देता हूं सभी ने मिलकर विकास कार्यों में रुचि लेकर विकास कार्य को पूर्ण करवाया है इस अवसर पर ग्राम वासियों ने एचएलआरडीसी के चेयरमैन एवं विधायक होडल जगदीश नायक का फूल मालाओं से स्वागत किया ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों का पूर्ण कराने का आश्वासन दिया गया ग्राम वासियों ने विधायक के समक्ष जोहड़ से पानी निकालने वाली सीहा माइनर में डकोरा में खेती के लिए पानी उपलब्ध कराना बिजली की समस्या का समाधान करना महाराजा सूरजमल के नाम से बनने वाले पार्क का सौंदर्य करण करना और बाल्मीकि भवन के लिए 10 लाख रुपए की राशि मंजूर करवाने का आश्वासन करवाया कार्यक्रम में भूपराम पूर्व सरपंच ग्राम बंचारी निकेश बेनीवाल,मदन मेघश्याम बाली,सुजेनदर,सुनील,मांगेराम, चरण सिंह,राजवीर, सहित गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे