Thursday, December 24th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 24, 2020

गुरुग्राम में भव्य समारोह के बीच हुई मेड24 वेबसाइट लांच

-केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत व सांसद धर्मबीर सिंह ने की लांचिंग
-शहर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी में हुआ भव्य लांचिंग समारोह
-17 प्रतिशत छूट के साथ शत-प्रतिशत दवाओं की होगी होम डिलीवरी

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव)जरूरत अनुसार घर-घर तक दवाओं को पहुंचाने का लक्ष्य लेकर मेड24 वेबसाइट की भव्य लांचिंग यहां रंगारंग कार्यक्रमों के बीच की गई। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह व भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पहुंचे। दोनों अतिथियों समेत कार्यक्रम में मौजूद सभी ने मेड24 को समय की जरूरत बताया और जन-जन तक इसे पहुंचाने का आह्वान किया।

यहां सेक्टर-17 स्थित ब्लिस प्रीमियर होटल मेड24 का लांचिंग समारोह आयोजित किया गया। वेबसाइट की ग्रैंड ऑपनिंग सेरेमनी में शहर के जाने-माने लोग, आरडब्ल्यूए, राजनीतिज्ञ, शिक्षाविद्, चिकित्सा क्षेत्र की हस्तियां, समाजसेवियों ने शिरकत की। इस मौके पर मेड24 के संचालक डीपी गोयल एवं नवीन गोयल के प्रयास की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह काम काबिले तारीफ है। कोरोना महामारी जैसा समय हमारे जीवन में पहले कभी नहीं आया। और ना ही आएगा। इस वक्त में जो भूमिका कैनविन फाउंडेशन ने निभाई, वह अनुकरणीय है। उन्होंने कोरोना महामारी को भारत-चीन के बीच हुए 1962 के युद्ध से जोड़ते हुए कहा कि उस समय देश में एकता आई थी। महिलाओं ने अपने गहने, मंगलसूत्र तक सरकार को देकर सहयोग दिया था। कोरोना में भी लोगों ने पैसा, खाना, राशन, कपड़े-जूते लोगों तक पहुंचाए। कैनविन ने भी दिल-जान से काम किया। आज मेड24 के माध्यम से (डीपी गोयल, नवीन गोयल का प्रयास) 17 प्रतिशत दाम घटाकर दवाई घर पर मुहैया कराने का जो प्रयास है, यह अच्छी शुरुआत है। इसके लिए वे शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं मंत्री आपके लिए हूं। मेरा फर्ज है अच्छे काम को सराहूं, साथ दूं।

कोरोना में दिन-रात जुटे रहे नवीन गोयल: सांसद धर्मबीर
भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी के चलते जब लॉकडाउन हुआ तो अपनी संस्था कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से नवीन गोयल व डीपी गोयल दिन-रात सेवा कार्यों में जुटे रहे। लोगों तक भोजन, राशन, दवाएं तक पहुंचाई। आज लोग उन दवाओं के बदले इन्हें दुआ दे रहे हैं। सांसद ने कहा कि भिवानी के लिए भी उन्होंने नवीन गोयल से एम्बुलेंस चलाने की बात कही तो 4 एम्बुलेंस वहां पहुंचाई। उन्होंने कहा कि आज के समय में हमें सब कुछ घर पर मिल जाता है। दवाईयों की अब शुरुआत हो गई है। उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सामान्य तौर पर आम आदमी को ना तो दवाइयों के दामों और ना ही गुणवत्ता को लेकर कुछ पता होता है। ऐसे में छूट के साथ दवाइयां घर पर पहुंचाने को मेड24 की शुरुआत आज की गई है। इसका सभी को लाभ लेना चाहिए। कार्यक्रम में हरेरा के चेयरमैन केके खंडेलवाल ने मेड24 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह अच्छा काम शुरू किया गया है। सेवा की जिस भावना को लेकर यह काम किया गया है, इसमें सफलता मिले। चिकित्सा के क्षेत्र में यह सुविधा लोगों को काफी राहत देगी।

लोगों के स्वास्थ्य पर है हमारा ध्यान: नवीन गोयल
कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि यहां लांच की गई वेबसाइट मेड24 के साथ फोन हेल्पलाइन-9600097000 पर कॉल करके दवाओं के ऑर्डर दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मिले अनुभवों से ही उन्होंने इसकी जरूरत समझी। इंसान की जरूरतों में से सबसे महत्वपूर्ण अच्छा स्वास्थ्य है। इसी पर वे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सेहत को लेकर ही उन्होंने कैनविन फाउंडेशन बनाई। स्वास्थ्य के हिसाब से अस्पतालों का चयन किया। उपचार में छूट दिलाई। दवाओं में खुद छूट दी। कोरोना काल में एम्बुलेंस सुविधा, घरों से कोरोना जांच को सेंपल सुविधा, रक्तदान सुविधा और सबसे बड़ी कोरोना से ठीक हुए लोगों का प्लाज्मा डोनेट कराने पर काम किया।

सरकार को सहयोग करने की है सोच: डीपी गोयल
कार्यक्रम में डीपी गोयल ने कहा कि हमारी सोच है कि हम सरकार का सहयोग करें, ना कि सरकार से सहयोग की उम्मीद करके इंतजार करें। समाजसेवा से जुड़े होने के नाते हमारा कर्तव्य भी है कि हम जनसेवा को अपने स्तर पर कुछ काम करें। यह काम भी उसी सोच का ही परिणाम है। मेड24 सेवा कैनविन के विस्तार की यूनिट है। इसके तहत 2000 लोगों को रोजगार देने के साथ कुछ को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने जनता से अपील की है कि दवा क्षेत्र में अपनी लोकल कंपनी है। इसे पूरा सहयोग करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल अभियान को बढ़ावा दें।

कार्यक्रम में इन सबकी रही उपस्थिति
मेड24 के लांचिंग कार्यक्रम में गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, समाजसेवी अशोक आजाद, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सांगवान, पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर हंसराज यादव, बीजेपी युवा नेता प्रवीण अग्रवाल, राजेश गुलिया, आरएसएस विभाग कार्यवाह हरीश, अनिल कश्यप, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, हरवीर अधाना, जिला सचिव दिनेश राघव, युवा नेता सचिन दहिया, सुनील राव, यतींद्र राव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मीनू शर्मा, युवा नेता परीक्षित भारद्वाज, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, अधिवक्ता रश्मि भूषण, जजपा के राष्ट्रीय सचिव सूबे सिंह बोहरा, पार्षद कपिल दुआ, ब्रह्म यादव, अनूप, संजय प्रधान, दलीप साहनी, टोल हटाओ संघर्ष समिति से अत्तर सिंह संधू, आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान पवन यादव, सेक्टर-14 कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य रमेश कुमार गर्ग, समाजसेवी राकेश जैन, सतीश तायल, दिनेश चौहान, समाजसेवी शम्मी अहलावत, शिक्षाविद् कर्नल प्रताप सिंह, सेक्टर-9, 9ए, 10, 10ए, सेक्टर-14, 15, 17, 17ए समेत लगभग सभी आरडब्ल्यूए के प्रधान व अन्य पदाधिकारी, डा. कैलाश गुप्ता, गिरीराज ज्वैलर्स से राकेश सर्राफ, सदर बाजार के काफी गणमान्य व्यापारी, समाजसेवी लोग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: December 24, 2020

फौगाट स्कूल में हुई करीब 300 बच्चों, स्टाफ व अभिभावकों की कोरोना जांच

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। राजीव कॉलोनी बल्लभगढ़ समयपुर रोड स्थित फौगाट सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल में आज निशुल्क कोरोना जांच का आयोजन हुआ जिसमें करीब 300 की संख्या में बच्चों, स्टाफ व अभिभावकों ने अपनी जांच करवाई।

सरकार की द्वार पर निशुल्क जांच योजना के तहत यहां बीके अस्पताल की टीम पहुंची। इस टीम में शामिल एक्सपर्ट ने कोविड नियमों के तहत पूरी जांच की। घंटों चली इस मशक्कत को स्टॉफ ने बखूबी अंजाम दिया। उन्होंने मौके पर सीनियर कक्षाओं के छात्र छात्राओं की कोरोना जांच की वहीं स्कूल के स्टाफ की भी कोविड 19 जांच की। इसके साथ ही स्कूल में बच्चों को छोडऩे आए कुछ अभिभावकों की भी कोरोना जांच की गई। अस्पताल की टीम ने करीब 300 लोगों की जांच की।

टीम के स्कूल पहुंचने पर स्कूल निदेशक डॉ सतीश फौगाट ने स्वागत किया। उन्होंने सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की इस पहल की प्रशंसा की। डॉ फौगाट ने बताया कि लंबे समय के बाद स्कूल खुलने शुरू हुए हैं। जहां हम सभी कोविड 19 नियमों का पालन कर रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से बच्चों के स्वास्थ्य जांच की पहल ने हम सभी का हौंसला बढ़ाया है। डॉ फौगाट ने बताया कि स्कूल प्रबंधन अपने स्टूडेंट, स्टाफ को लेकर काफी सजग है, इसी कड़ी में हमने सरकारी बीके अस्पताल के सहयोग से यह कैंप लगाया है। जिसने सभी में नई ऊर्जा का संचार किया है। हम इस कोरोना के डर को धता बताते हुए शिक्षा के अलख को जगाने का काम जारी रखेंगे।

इस अवसर पर स्कूल की ओर प्रधानाचार्य निकेता सिंह, चेयरमैन चौ रणबीर सिंह, स्टॉफ पूनम श्रीवास्तव, ऊषा सिंह, कुमार अमरेन्द्र, मौ फैयाज, विवेक, एमपी सिंह, जगबीर सिंह, सोनू हुड्डा, खुशबू गुप्ता, शीतल कुशवाहा, अंजली, मीना, कामिनी शर्मा, रीना चौधरी, गोविन्द सिंह वहीं बीके अस्पताल से लैब टेकनीशियन हरीश, अनिल शर्मा एवं रवि राठौड मौजूद रहे।