Tuesday, January 12th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 12, 2021

प्रमुख समाज सेविका प्रेरणा कालरा एवं ललिता सुहाग ने संयुक्त रुप से अपनी आस्था जेजेपी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की

पलवल/दिल्ली (योगेश शर्मा/हरिओम )। आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री जेजेपी पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने अधिकांश चर्चाओं में शुमार रही पलवल की जानी पहचानी नगर परिषद की चेयरपर्सन उम्मीदवार शिक्षित एवं युवा तेज तर्रार कुमारी प्रेरणा कालरा एवं अनेकों सामाजिक संस्थाओं में कार्यरत प्रमुख समाज सेविका ललिता सुहाग को जेजेपी पार्टी में शामिल होने की विधिवत रूप से पलवल जेजेपी के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत व पलवल युवा जिला अध्यक्ष बृजेश चौहान व जीतू रावत दिघोट तथा पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में घोषणा कर अन्य राजनीतिक पार्टियों में हलचल पैदा कर दी है।
इस अवसर पर पार्टी के मुखिया वह हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने वक्तव्य में कहा कि युवा शिक्षित कर्मठ मातृशक्तियों के जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी वही मातृशक्ति उत्थान के लिए पार्टी भी हर संभव प्रयास करती रहेगी।
उन्होंने कहा पार्टी में महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा लें पार्टी द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के हित में जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें।
इस मौके पर कुमारी प्रेरणा कालरा एवं श्रीमती ललिता सुहाग ने संयुक्त रुप से श्री चौटाला को गुलदस्ता भेंट कर उनका आभार जताते हुए। पार्टी मैं उनके दिशा निर्देश अनुसार कार्य करने का आश्वासन देते हुए। पार्टी में अपनी पूर्ण रूप से आस्था जताते हुए शामिल होने की घोषणा की।
वही अवसर पर पलवल जेजेपी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेंदर सौरोत युवा जिला अध्यक्ष बृजेश चौहान जीतू रावत दिघोट एवं समस्त जेजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

अपने पुराने मित्र धर्मपाल यादव से मिलने पहुंचे परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव )। हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा अपने पुराने मित्र धर्मपाल यादव, चेयरमैन विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। यादव पिछले 1 माह से शुगर एवं हाई ब्लडप्रैशर के कारण अस्वस्थ थे। गौरतलब है कि पंडित मूलचंद शर्मा, धर्मपाल यादव के पुराने मित्र हैं और दोनों ने राजनीति में काफी समय साथ बिताया है। श्री यादव के एक वरिष्ठ राजनीतिज्ञ हैं और जनहित के मुद्दों पर काम करते रहे हैं। इस अवसर पर दोनों में जनकल्याण के कई मुद्दों पर भी बातचीत हुई। इस मौके पर श्री यादव के पुत्र दीपक यादव भी मौजूद थे। परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने यादव के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा के सेक्टर 2 में कराए जाने वाले विकास कार्यों को लेकर दौरा किया

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव )। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा के सेक्टर 2 में कराए जाने वाले विकास कार्यों को लेकर दौरा किया । कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस मौके पर सेक्टर वासियों से उनकी समस्याओं को जाना और जल्द ही सेक्टर 2 हाउसिंग बोर्ड में बनाए जाने वाली सड़कों और वहां के पार्क पर जल्द कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया।  इसके अलावा सेक्टर दो स्थित सोसायटी के साथ लगते हुए अमेजिंग पार्क को डवलप करने के लिए सोसाइटी वालों को भी भरोसा दिलाया है और कहा कि जल्द ही अमेजिंग पार्क एक सुंदर पार्क होगा जिससे आधा दर्जन से ज्यादा सोसायटियों में रहने वाले लोगों को  लाभ मिलेगा। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने जजपा के वरिष्ठ नेता धर्मपाल यादव के अहीर वाडा स्थित घर पहुंच कर उनका हालचाल जाना इसकेे अलावा अहीर वाडा के ही महावीर वशिष्ठ केे घर पहुंचे वही टीटू पहलवान के घर पहुंच उनकी माता जी और बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया। कैबिनेट मंत्री ने इसी दौरान समाजसेवी सुषमा यादव के पति के निधन पर भी उनके घर पहुंचकर शोक प्रकट किया। इस मौके पर के साथ पार्षद दीपक यादव, पारस जैन, मास्टर जगदीश मौजूद रहे इसके अलावा सेक्टर 2 में रहने वाले केएल वशिष्ठ, डॉक्टर तिवारी ,पवन शर्मा ,पीकेे शर्मा, सुखदेव मास्टर, ठेकेदार दीपांशु और योगेश गुप्ता , खेमचंद सहित ए  डी सी विभाग के एक्स ई एन धर्मवीर गुप्ता भी मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

छात्राएँ आगे आएं वोट बनवाने , देने व समाज को प्रोत्साहित करें–एस डी एम जितेन्दर कुमार

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में 12.01.2021 को जिला निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार,प्राचार्य एम के गुप्ता के नेतृत्व व स्वीप कन्वीनर ड़ॉ प्रतिभा चौहान के दायित्व मे जिला स्तरीय भाषण व निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई जिस का विषय” प्रजातंत्र की पहचान-मत,मतदान और मतदाता” था।।इस कार्यक्रम मे जिले के सभी महाविधयालयों -डीएवी,जी सी डब्ल्यू, जी सी जी नचौली ,जीसी जी बल्लबगढ,जी सी मोहना व जी सी तिगावं,अग्रवाल कॉलेज ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम जितेन्द्र कुमार रहे जिन्होने लोकतंत्र की महता को बनाये रखने व स्वस्थ लोकतंत्र के लिये छात्राओं को आगे आने के लिये प्रोत्साहित किया।प्राचार्य डॉ एम के गुप्ता ने विद्यार्थियों को देश के विकास में मतदान करने की प्रेणा दी।निर्णायक मंडल मे डॉ नीर,ड़ॉ जोरावर,डॉ सुप्रिया,डॉ अमृता ने परिणाम घोषित करते हुआ कहा की सभी का प्रयास उत्तम था तथा भाषण मे पूजा रावत प्रथम(जी सी फरीदाबाद),अंकुश शर्मा द्वितीय(डीएवी),इतिका तृतीय (जी सी फरीदाबाद)रहे और निबंध लेखन में रिशु झा 1st (जीसीडब्ल्यूफरीदाबाद),सौरभ शाक्य जीसीफरीदाबाद),पारुल 2nd (डीएवी)तन्नू तिगावं से विजेता रहे ।सभी प्रतिभागियों ने अपने अपने तरीके से मतदान के महत्व का प्रतिपादन किया।स्वीप कन्वीनर डॉ प्रतिभा चौहान ने सभी युवाओं को मतदाता के रुप में सजग किया। नेहरु कॉलेज ने नये साल मे सभी महाविध्यालयों के युवाओं को देश के लोकतंत्र जेसे ज्वलंत विषय पर विचार करने के लिये प्लेटफॉर्म दिया व इस सब में सोनु नवचेतना फाऊंडेशन व स्टाफ़ सदस्य अमृता श्री ड़ॉ राजेन्द्र कुमार, ड़ॉ शालिनी शर्मा, ड़ॉ तरुण,निशा,ललित ,हरबंस ,ममता भारद्वाज,निशा(मेथ)दुर्गेश,रजनी,संजीव,ड़ॉ उषा का काफी योगदान रहा।कौन्सिल सदस्य डॉ नरेंद्र,ड़ॉ राजपाल ,डॉ नीर,ड़ॉ रुचिरा खुल्लर,डॉ तरुण,डॉ अरुण कार्यक्रम के सुचारु कार्यान्वन के लिये प्राचार्य एम के गुप्ता व प्रतिभा चौहान के साथ बने रहे। अन्त मे डॉ नरेंद्र कुमार ने कार्यक्रम आयोजकों ,विजेताओं को व सभी विद्यार्थियो को बधाई दी व मुख्य अतिथि एसडीएम जितेंद्र कुमार व प्राचार्य नेहरु कॉलेज एम के गुप्ता ,अन्य महाविध्यालयों से आये इंचार्जों को धन्यवाद दिया।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

मानव सेवा की मिसाल बनी ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल संस्था, कड़ाके की ठंड से बचाने को 150 जरूरतमंदों को बांटे कंबल

फरीदाबाद (अनिल कुमार /देवेंदर )। फरीदाबाद : जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब व असहाय लोगों को राहत पहुंचाने में फरीदाबाद शहर के समाजसेवी व समाजसेवी संस्थाएं अहम भूमिका निभा रही है। ताकि गरीब व असहाय लोगों को ठंड के दिनों में परेशानियो का सामना न करना पड़े। इसक्रम में ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 संस्था पिछले तीन सप्ताह से गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण करने का कार्य कर रहे है। अभी तक संस्था द्वारा 150 लगभग 150 से अधिक कंबल वितरण किया गया है। कंबल वितरण का कार्य हर वर्षों से किया जा रहा है। आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 क्षेत्रों से आए हुए मजदूरों के बीच कम्बल वितरण किया। संस्था की राधिका बहल ने कहा कि वे पिछले पांच वर्षों से अधिक समय से गरीबों की हर प्रकार से मदद कर रही है। संस्था की महासचिव राधिका बहल ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर 22 मार्च से देश में लगे लाकडाउन मे सबसे पहले ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था लोगों की मदद के लिए सामने आई थी। लाकडाउन के पहले दिन से लेकर अब तक संस्था ने 500 प्रवासी मजदूर,जरूरतमंदों और गरीब परिवार को पका हुआ भोजन वितरण किया। संस्था के संस्थापक अनुराग शर्मा ने कहा कि जब किसी जरूरतमंद की मदद करते हैं तो जो खुशी मिलती है, उतनी किसी अन्य काम में नहीं मिलती। इस मौके पर संस्था की कानूनी सलाहकार ज्योति शर्मा, फरीदाबाद के अध्यक्ष अमित साहनी, सुमन शर्मा, मोनिका, प्रीति,नीलू ,याशिका ,प्रिया ,पुष्कर, नीरज, आदि मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में बच्चों को जूते वितरित किए गए

फरीदाबाद (दीपक शर्मा /देवेंदर )। फरीदाबाद १ जनवरी नव-वर्ष के शुभ अवसर पर सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा गाँव महावतपुर में स्थापित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में आज ट्रस्ट के मार्ग-दर्शक सजन के पावन कर-कमलों द्वारा ग्रामीण निर्धन-वर्ग के विद्यार्थियों को भीषण ठंड से सुरक्षा हेतु जूते वितरित किए गए।
इस अवसर पर सजनजी ने बच्चों को शारीरिक निरोगता के साथ-साथ मानसिक रूप से भी निरोगी बने रहने के उपायों पर विशेष रूप से बल देने के लिए कहा, 1योंकि इसी से ही जीवन में सकारात्मकता आएगी और बच्चे बेहतर जीवन जीने की कला को सीख पाएँगे। इसके लिए सजन ने बच्चों को च्च् ना बुरा सोचूँगा, ना बुरा बोलूँगा, और ना ही किसी का बुरा करूँगा।ज्ज् के सिद्धांत का दृढ़ता से पालन करने के लिए प्रेरित किया।केन्द्र की अध्यक्षा वीना ने इस अवसर पर बच्चों को सदाचारिता को ही जीवन का आधार बनाने की प्रेरणा देते हुए एक सुंदर कविता पेश की और बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

ट्रस्ट के अन्य गणमान्य सदस्यों व पदाधिकारयों ने भी अपनी उपस्थिति से आयोजन की शोभा बढ़ाई। शिक्षा-केन्द्र के दिशा-निर्देशक व ट्रस्टी डॉ. आर. के ठुकराल जी ने केन्द्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि ट्रस्ट की ओर से इस प्रकार के शिक्षा-केन्द्र खोलने के प्रयास जारी रहेंगे ।

ज्ञातव्य हो कि पिछले वर्ष (दिनाँक ६ जनवरी २०२०) सजन के ही कर कमलों द्वारा शिक्षा केन्द्र का उद्घाटन किया गया था। आज इस केन्द्र में गाँव के निर्धन-वर्ग के स्कूल जा रहे व स्कूल छोड़ चुके सभी तरह के बच्चों को आत्म-निर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी उद्देश्य हेतु यहाँ सिंगर द्वारा मान्यता प्राप्त सिलाई स्कूल खोला गया व एन आई आई टी द्वारा अधिकृत कमप्यूटर-सेंटर भी चलाया जा रहा है। कुल मिलाकर आज इस शिक्षा केन्द्र से लगभग १२५ बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वार्ताओं के माध्यम से अवश्य ही किसान आंदोलन समाधान की ओर बढा गया है

दिल्ली (विनोद वैष्णव )। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आशा व्यक्त की है कि कृषि सुधार अधिनियमों से संबधित विभिन्न किसान संगठनों की मांगों के संदर्भ में वार्ताओं के माध्यम से ही हल निकल सकेगा।नई दिल्ली में नार्थ ब्लाॅक में सांयकाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वार्ताओं के माध्यम से अवश्य ही समाधान की ओर बढा गया है। जब एक साथ काफी सारे विषयों को लेकर वार्ताओं काक्रम चला है तो अवश्य ही हल निकालने की दिशा में ही आगे बढा गया है। जब हल निकलने की आशाएं प्रबल हुई हैं तभी तो आगामी वार्ता का कार्यक्रम तय हुआ है।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि तीन कृषि सुधार अधिनियमों के अतिरिक्त और भी काफी विषय व प्रावधान हैं, जिन पर चर्चाएं चली हुई हैं।तीनों कृषि सुधार अधिनियमों को वापस लेने की किसानों संगठनों की मांगों के संदर्भ में मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यदि मात्र यही होता तो वार्ताओं का क्रम पहले ही समाप्त हो चुका होता। वार्ताओं का क्रम सतत रूप से बना हुआ है और अवश्य ही हल निकालेगा।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

मशहूर कलाकार गजेंद्र फोगाट ने ओएसडी विशेष प्रचार प्रकोष्ठ का संभाला कार्यभार

चंडीगढ़(विनोद वैष्णव )। हरियाणा के मशहूर कलाकार एवं राज्य सरकार के विशेष प्रचार प्रकोष्ठ के नवनियुक्त ओएसडी गजेंद्र फोगाट ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया हैं। फोगाट ने हरियाणा सरकार द्वारा नई जिम्मेदारी देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने तथा खेल कला व हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के इरादे जाहिर किए।
गजेंद्र फोगाट ने कहा कि जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें दी हैं वे उसे पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि प्रदेश की नई-नई जनकल्याणकारी योजनाओं को सोशल प्लेटफॉर्मों पर जन संदेश के रूप में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएंगे ताकि प्रदेशवासी उन योजनाओं से लाभान्वित हो। फोगाट ने कहा कि वे शुरू से ही अपने गीतों के जरिये समाजिक संदेश देने का कार्य करते हुए आ रहे है। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ हरियाणा की खेल कला व हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा दिया जाएगा और हरियाणवी कलाकारों, खिलाड़ियों की मदद करने के लिए वे हमेशा तत्पर रहकर अपना विशेष योगदान देंगे। गजेंद्र फोगाट ने कहा कि हरियाण सरकार भी प्रदेश के कलाकारों की मदद के लिए आगे रहती है। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के दौरान सरकार ने प्रदेश के कलाकारों को सहायता राशि प्रदान की जो कि सराहनीय है। उन्होंने कहा कि खेल कला हेतू वे आगामी हरियाणा में होने वाले चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम में प्रदेश के युवा खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करने का कार्य करेंगे।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल के द्वारा फिल्म कागज दिखा कर दिया गया जनता को एक नया संदेश

फरीदाबाद (एसपी सिंह/बिजेन्दर सिंह )। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अपने कार्यालय के बाहर एक डिजिटल थिएटर लगाकर रिलीज हुई नई फिल्म कागज को डिजिटल पर्दे पर थिएटर के रूप में लोगों को निशुल्क दिखाया।विपुल गोयल ने कहा कि यह फिल्म सभी समाज के लोगों को एक संदेश देती है कि किस प्रकार किसी भी छोटी सी गलती के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है परंतु एक संघर्ष के द्वारा हिम्मत ना हार कर हर परेशानी को दूर किया जा सकता है इस फिल्म में भी यही संदेश दिया गया है कि हमारे सिस्टम की एक छोटी सी गलती से एक जीवित इंसान को मृत दिखा दिया गया और वह इस लड़ाई को जीतने में सफल रहा और सिस्टम ने उस गलती को ठीक भी किया। इस फिल्म को दिखाने के प्रति उनका उद्देश्य है पिछले काफी समय से लोग अपने अपने घरों में कोरोना महामारी के कारण पिछले 8 महीनों से घरों में हैं और कहीं भी निकलना नहीं हो पा रहा। इस थिएटर में काफी लोगों ने फिल्म का आनंद लिया, जोकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठकर लोगों ने और बच्चों ने फिल्म को देखा।विपुल गोयल ने कहा कि यह एक नई शुरुआत है इस तरह के छोटे थिएटर से गांव-गांव और कस्बे भी शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर सिनेमाघर मैं फिल्म देखने जैसा अनुभव कर पाएंगे।लोगों ने उनकी इस नई शुरुआत को काफी सराहा और कहा कि विपुल गोयल इस तरीके के नए नये कांसेप्ट करने के लिए ही विख्यात है फिर चाहे फरीदाबाद के अंदर न जाने कितने ऐसे अनगिनत कार्य किए जो औरों के लिए आज भी मिसाल है जैसे कि फरीदाबाद शहर में लगा एशिया का सबसे बड़ा तिरंगा झंडा और दूसरे देश की तर्ज पर बने टाउन पार्क में फूलों की घड़ी व् इसके अतिरिक्त और भी न जाने कितने कार्य हैं जो विपुल गोयल ने इस शहर में शुरू किए। जिनके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था । लोगों ने विपुल गोयल की प्रशंसा की और धन्यवाद दिया कि उन्हें अपने घर की तरह फिल्म दिखाने का उन्होंने प्रयास किया जोकि बहुत अच्छा लगा।

Posted by: | Posted on: January 12, 2021

आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है वह शहीदों की बदौलत है: -विधायक दीपक मंगला

पलवल(योगेश शर्मा/दीपक शर्मा )। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि आज हम जो आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है वह शहीदों की बदौलत है इसलिए हमें शहीदों की धरोहर की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए।विधायक दीपक मंगला ने रविवार को शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति स्थापना दिवस पर गांव अमरौली में ग्रामीणों को संम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर मंगला नेे शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति का अनावरण भी किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की धरती वीरों की भूमि है। शहीद देश के लिए ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी प्रेरणा के स्त्रोत होते है। अत: युवा पीढि़ शहीदों से पे्ररणा लेकर देशहित में कार्य करें।
उल्लेखनीय है कि शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर पुत्र धर्मबीर नागर का गत वर्ष 10 जनवरी, 2020 को जयपुर स्थित आर्मी कैम्प में ट्रैनिंग के दौरान ह्दयगति रूकने के कारण देहान्त हो गया था।
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की ओर से पहुंचे सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बिधूड़ी व किरणपाल खटाना ने शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति पर अपने श्रद्घासुमन अपिर्त किए।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल,भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन संतराम,चेयरमैन कॉपरेटिव सोसायटी रामप्रसाद, ग्राम संरपचं सरजीत, कैप्टन हंसराज, हरदत्त सिंह,हरीचन्द, सुबेदार रिछपाल,नायब सुबेदार रामवीर सिंह, हवलदार जयराम खटाना,महेन्द्र भड़ाना, हरेन्द्र ,रामी सरपंच तथा शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर धर्मपत्नी कविता सहित अनेक गणमान्य लोग एवं ग्रामीण मौजूद रहे।