Monday, January 25th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 25, 2021

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर के निवास पर उनके साथ बैठे पुलिसकर्मी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर हरियाणा में दिखाई दे रहा है। हरियाणा के भाजपा नेता इन दिनों किसानों के विरोध का जगह-जगह सामना करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही मामला सोमवार को सैक्टर-7 स्थिति फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व पार्षद जगन डागर के निवास पर देखने को मिला। किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे जगन डागर के निवास पर पुलिस मौके पर मौजूद थी और जगन डागर के समीप सभी बैठे हुए थे। यह भी कहा जा सकता है कि एक तरह से पुलिस ने डागर को नजरबंद कर लिया था। जब तक कैबिनेट मंत्रीी का कार्यक्रम चला तब तक पुलिस उनके घर पर मौजूद रही। दरअसल, हरियाणा सरकार के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को अपने विधानसभा क्षेत्र बल्लभगढ़ के सैक्टर 55 में विकास कार्य के उद्घाटन के लिए आना था। जहां पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर ने उन्हें काले झंडे दिखा कर किसानों के समर्थन में उनका विरोध जताने की तैयारी कर रखी थी। लेकिन उनके विरोध प्रदर्शन से पहले ही पुलिस और सीआईडी की टीम उनके निवास पर पहुंच गई और उनको घर से नहीं निकलने दिया।

इस मामले में जगन डागर का कहना है कि लोकतंत्र में किसी का भी शांतिपूर्वक विरोध करने का सभी का अधिकार है। लेकिन फिर भी भाजपा सरकार ने उन्हें अपना विरोध जताने से रोका जोकि ठीक नहीं है। देश में लोकतंत्र है, जब सरकार जनविरोधी काम करती है तो लोग उसका विरोध करते ही है। लेकिन भाजपा सरकार अपने विरोध को छुपाने के लिए किसानों का दमन कर रही है। जो की स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के किसी भी औजार फावड़ा ,खुरपी, टैक्टर व अन्य सामान पर किसी भी भाजपाई का कोई हक नहीं है क्योंकि भाजपा किसानों के किसी भी चीज को छुने तक का हक खो चुकी है। भाजपा सरकार एक तरफ तो कहती है कि उनके खजाने भरे हुए हैं वहीं दूूसरी तरफ वो आम लोगो से नगर निगम का काम चलाने के लिए टैैैैक्टर भेंट ले रही है। जगन डागर ने डाॅ पवन द्वारा नगर निगम को टैक्टर भेंट करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री एक तरफ तो कह रहे है कि उनके खजाने भरे हुए हैं और दूसरे तरफ वार्ड नम्बर एक के लिए डाॅ पवन नगर निगम को टैक्टर भेंट कर रहे हैं टैक्टरों की जरूरत आज किसानों को है न की नगर निगम को । नगर निगम तो कहीं से भी अपनी व्यवस्था कर लेगा लेकिन टैक्टर किसानों की रोजी रोटी है। उसे भी भाजपा छीन लेना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसान विरोधी बिल को कोरोना काल में देश की जनता पर थोप दिया है। जिसके बाद भाजपा सरकार अब पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी किसान और मजदूर वरोधी पार्टी है। मोदी सरकार चंद उद्योगपतियों की मदद करने के लिए किसान विरोधी कानून लेकर आई है। जब तक इस कानून को मोदी सरकार वापस नहीं ले लेती तब तक भाजपा सरकार का इसी तरह जगह-जगह विरोध होता रहेगा और वो आगे भी भाजपा नेताओं का विरोध करेंगे। पत्रकारों ने जब जगन डागर से जिला प्रशासन के बारे में सवाल किए तो उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल यादव मिलनसार और लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से निपटाते आए हैं उनकी कार्यशैली से सभी लोग खासे प्रभावित हैं ।

Posted by: | Posted on: January 25, 2021

राजकीय महाविद्यालय खेड़ी गुजरान में बीए तथा बीकॉम के विद्यार्थियों के लिए आगमन समारोह का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | राजकीय महाविद्यालय खेड़ी गुजरान में बीए तथा बीकॉम के विद्यार्थियों के लिए आगमन समारोह का आयोजन किया गया समारोह के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य श्री ईश्वर कुमार गुप्ता ने नए सत्र के शुभारंभ की कामना की तथा सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया एवं डॉ तनुश्री दहिया ने विद्यार्थियों को उनके पाठ्यक्रमों से संबंधित आवश्यक जानकारियां देते हुए बताया कि सभी विद्यार्थियों का 75% उपस्थिति रखनी अनिवार्य है तथा महाविद्यालय की तरफ से दी जाने वाली इंटरनल एसेसमेंट की गणना किस आधार पर की जाती है इसकी भी जानकारी दी गई महाविद्यालय की विभिन्न सुविधाओं के बारे में भी अवगत कराया गया लीगल लिटरेसी सेल के बारे में श्रीमती राजेश कुमारी ने प्लेसमेंट सेल सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में नीति पवार ने लाइब्रेरी एवं स्कॉलरशिप के बारे में दुष्यंत कुमार ने स्पोर्ट्स तथा बस पास के बारे में डॉक्टर अरुण कुमार ने विद्यार्थियों को जानकारी दी इसके साथ-साथ राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजनीति विभाग की प्राध्यापिका राजेश कुमारी ने सभी विद्यार्थियों को निष्पक्ष मतदान की शपथ दिलाई कार्यक्रम के अंत में डॉ सुधा ने सभी विद्यार्थियों तथा स्टाफ सदस्यों का धन्यवाद किया