Wednesday, January 27th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 27, 2021

दिल्ली में दंगा करने वालों को बेनकाब करना जरूरी: नवीन गोयल

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव ) | भाजपा युवा नेता नवीन गोयल ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह काम किसानों का नहीं है। किसानों के भेष में जिन लोगों ने दिल्ली में जो हंगामा किया है, वह किसी भी तरह से सभ्य नहीं कहा जा सकता। बेशक शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने के प्रयास किए हों, लेकिन देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में विश्वास करती है।
यहां जारी बयान में नवीन गोयल ने कहा कि सरकार इतने दिनों से धरने पर बैठे किसानों के साथ बातचीत करके तीन अध्यादेश पर बीच का रास्ता निकाल रही थी। सरकार की मंशा साफ थी कि किसानों को जब तक पूरी तरह से संतुष्ट ना कर दे, तब तक अध्यादेश लागू करने को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। सरकार कभी नहीं चाहती है कि देश के अन्नदाता को नाराज करके किसी भी तरह का अध्यादेश लागू किया जाए। इसके लिए सरकार ने डेढ़ साल का लंबा समय भी किसानों से बातचीत में दिया। ताकि हर कोई इस अध्यादेश को बारीकी से पढ़ ले, समझ ले। क्योंकि आंदोलन ही करते रहना, किसी बात का हल नहीं है। भाजपा युवा नेता ने कहा कि बार-बार कृषि मंत्री ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बात करके उन्हें इस अध्यादेश पर अपनी बात रखी है। यह देश की अस्मिता पर हमला है। लाल किले पर झंडा लगा देने की हिमाकत से पता चलता है कि इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश चल रही थी। प्रदर्शनकारियों के सामने पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन शरारत करने वालों ने पुलिस को ही निशाना बनाया। यह सब दंगे करने के लिए उकसाने की कार्यवाही थी। गणतंत्र दिवस पर शांतिपूर्वक मार्च की बात कहकर राजधानी में जो बवाल किया गया है, वह किसानों का काम नहीं हो सकता। किसानों की आड़ में शरारती तत्वों ने यह काम किया है। सरकार ने कुछ लोगों की तो पहचान कर ली है। बाकी की भी पहचान की जा रही है। नवीन गोयल ने कहा कि सरकार ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटे। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की जनता का जो विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में है, वह किसी भी कीमत पर डगमगा नहीं सकता।

Posted by: | Posted on: January 27, 2021

कौन है वो लोग जिन्हें लाल किले पर तिरंगा बर्दाश्त नहीं- बिजेंद्र नेहरा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर दिल्ली और पूरे भारत में जो देखा है वह बहुत से लोगों की नीयत और सही चेहरे को दिखा गया है भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट प्रदेश प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा ने पूरे घटनाक्रम को शर्मनाक बताते हुए कड़ी निंदा की।

उपद्रवियों द्वारा लाल किले पर तिरंगे के स्थान पर किसी ओर झंडे को लगाना यह बहुत ही शर्मनाक है हरेक धर्म का अपना स्थान है परंतु तिरंगे से ऊपर कुछ नही है। हरेक भारतवासी के दिल मे तिरंगा बसता है । जिसे लाल किले पर तिरंगा बर्दाश्त नही जिसे भारत की शान पर तकलीफ है वो कौन लोग है देश की जनता आज उन सब की सही पहचान कर ले

पिछले कुछ महीनों से लगातार भारतीय जनता पार्टी देश के सामने इस तथ्य को लाने के लिए प्रयास कर रही थी कि किसान आंदोलन और दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए किसानों के पीछे किसका हाथ है। किसान आन्दोलन के नाम पर की जा रही  राजनीति का असली चेहरा आज पूरे देश को दिख गया है मोदी सरकार ने कृषि कानूनों में सुधारों की बात कही, लगभग 2 साल तक किसान कानूनों को टालने के लिए भी बात कही, लेकिन इस आंदोलन का असली मकसद तो किसान था ही नही। किसान आंदोलन की आड़ में  राजनीति करनी थी। अराजकता फैलानी थी।

 जिन किसान नेताओं ने शांतिपूर्ण ट्रैक्टर मार्च की जिम्मेदारी ली थी और 37 शर्तों के साथ दिल्ली पुलिस से ट्रैक्टर यात्रा की परमिशन ली थी क्या आज वह किसान नेता इस अराजकता के लिए जिम्मेदार नहीं है जब दिल्ली की सड़कों पर उपद्रवी तांडव दिखाने की कोशिश कर रहे थे तब यह तथाकथित किसान नेता कहाँ थे और उन्होंने उपद्रवियों को रोकने का प्रयास क्यों नहीं किया। ट्रेक्टर मार्च के रूट को धता बताते हुए, तमाम नियम कानून की परवाह न करते हुए उपद्रवियों ने दिल्ली में खूब उपद्रव मचाया

जब सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भी आशंका जताई गई थी तब भी किसान नेता अड़े रहे कि शांति पूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे, हमारी अपनी जिम्मेदारी है लेकिन जिस तरह का परिदृश्य दिल्ली की सड़कों पर आज दिखाई दिया, वह देश की छवि को शर्मसार करने वाला था जिसके लिए पूर्णरूप से किसान नेता जिम्मेवार है।  शांतिपूर्ण मार्च के नाम पर अराजक तत्वों द्वारा हथियारों को साथ लेकर चलना, पथराव करना, लाठी, डंडो से पुलिस पर हमला, बसों में आग लगाना, बसो व गाड़ियों में तोड़फोड़ करना, पुलिस के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाना यह किसान आंदोलन नही हो सकता। इसके साथ ही कही न कही किसानों के नाम पर राजनीति करने वाली राजनीतिक पार्टियों का असली चेहरा भी जनता के सामने आ चुका है तथा वे भी पूरी तरह से इसके लिए जिम्मेवार है। आज के घटनाक्रम ने साबित कर दिया है कि किसान आंदोलन किसानों के हाथों में न हो कर किसी ओर हाथों में है।

Posted by: | Posted on: January 27, 2021

फरीदाबाद के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 72 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | राष्ट्रीय एकता की भावना का जश्न मनाने के लिए 26 जनवरी, 2021 को फरीदाबाद के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 72 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। प्रातःविद्यालय के प्रांगण में प्रधानाचार्या निशा शर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया तथा राष्ट्रगान गाया गया।
एक विशेष आभासीय सभा का भी आयोजन किया गया जिसकी शुरुआत बाइबल पाठ तथा भगवान की प्रार्थना के साथ की गई।कार्यक्रम की मुख्यातिथी डा अक्षी चौधरी,जो अर्धसैनिक बलों के साथ एक अधिकारी है।मुख्यातिथी और स्कूल के कुछ पूर्व छात्रों का प्रिंसिपल निशा शर्मा और सभी स्टाफ सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया तथा उन्हें सम्मानित किया गया।
विद्यालय के छात्रों के द्वारा विभिन्न भाषाओं में अतिथियों का हार्दिक स्वागत कियागया।
देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए, राष्ट्रीय प्रतिज्ञा ली गई। छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का एक अदभुत प्रस्तुतिकरण दर्शाया, जिसने न केवल हमारे देश की प्रगति को उजागर किया, बल्कि हमारे राष्ट्र की एकता को भी दिखाया, खासकर COVID समय में।
विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता छात्रों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। दिन का मुख्य आकर्षण स्कूल के पूर्व छात्रों अनुपम, युवराज और लक्षय द्वारा किया गया विशेष संगीत प्रदर्शन था, जिसने सभी का मन मोह लिया। इन छात्रों ने अपना नया एल्बम ‘दरमियान ’भी पेश किया।
मुख्यातिथी ने अपने भाषण में छात्रों को एक सच्चे देशभक्त होने के लिए प्रेरित किया और देश सेवा के लिए सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया।
स्कूल प्रिंसिपल, निशा शर्मा ने अपने संबोधन में सभी शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। उन्होने मुख्यातिथी और माता-पिता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 26 जनवरीकादिन एक विशेष तथा महत्वपूर्ण दिन है ,हमें इसे पूरे जोश के साथ मनाना चाहिए।हमें राष्ट्र की ताकत बनना चाहिए और इसे अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए।
कार्यक्रम का समापन धन्यवाद प्रस्ताव के पश्चात स्कूल एंथम और राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Posted by: | Posted on: January 27, 2021

गणतंत्र दिवस पर श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन :-दीपक यादव पार्षद


फरीदाबाद:- श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट द्वारा सिंघला धर्मशाला, सिही गेट बल्लबगढ़ में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिडटाउन और रेडक्रॉस के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर में वार्ड नं 36 के पार्षद दीपक यादव रक्तदान किया और सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया।प्रधान गोपाल गोयल ने बताया कि शिविर में 158 यूनिट एकत्रित हुआ और कहा कि ट्रस्ट समाजिक एवं धार्मिक कार्यो में हरसंभव प्रयास करती है और लगातार 21 वर्षो से स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन करते आ रहे है।ट्रस्ट द्वारा डिस्पेंसरी, सिलाई सेंटर और पब्लिक शौचालय का भी सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है।इस अवसर पर ट्रस्ट के संस्थापक पंडित अनिल वशिष्ठ, संजीव त्यागी प्रधान गोपाल गोयल महासचिव दिनेश देशवाल कोषाध्यक्ष नीरज सिंघला मीडिया प्रभारी वेद वशिष्ठ,अमित मित्तल,नीरज सिंगला,प्रदीप बंसल,अमित गोयल,रमन शर्मा,लालाराम गोले,अश्वनी मिश्रा,के सी शर्मा,निशूमित्तल,मनोज चौहान,राजेश यादव आदि शामिल रहे।
फोटो कैप्शन :- रक्तदाता पार्षद दीपक यादव का हौशला बढ़ाते दाएं से राजेश यादव,अनिल वशिष्ठ, दिनेश देशवाल,संजीव त्यागी