Wednesday, March 3rd, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 3, 2021

डा. डीपी गोयल बने भारतीय रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य


-केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल व सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह का किया धन्यवाद
-कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक हैं डा. डीपी गोयल
गुरुग्राम। समाजसेवा के क्षेत्र में द्रोण नगरी गुरुग्राम में हर दिल आजिज हो चुके कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक एवं युवा भाजपा नेता नवीन गोयल के बड़े भाई डा. डीपी गोयल को भारतीय रेलवे सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।
गुरुग्राम में लंबे समय से समाजसेवा में जुटे गोयल बंधु (डा. डीपी गोयल एवं नवीन गोयल) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। गुरुग्राम में वे अच्छे स्वास्थ्य विषय को लेकर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कैनविन फाउंडेशन बनाकर एक स्वर मिलाकर काम करना शुरू किया। अस्पतालों के भारी-भरकम बिलों में छूट की बात हो या फिर दवाओं की 15 फीसदी छूट के साथ होम डिलीवरी, रक्तदान, जांच शिविर, प्लाज्मा दान, एम्बुलेंस सेवाएं और न जाने कितने तरीके से वे समाजसेवा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाए हुए हैं।
भारतीय रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य नियुक्त किए गए डा. डीपी गोयल ने कहा कि वे इस जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाएंगे। निष्ठा से काम करेंगे। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद चौधरी धर्मबीर ङ्क्षसह का धन्यवाद किया। डा. डीपी गोयल एमए इकॉनोमिक्स में स्नातक हैं और एमबीए की है। उनकी नियुक्ति पर गुरुग्राम विधानसभा निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन, समाजसेवी बाली पंडित, गगन गोयल, सुखराली के पूर्व सरपंच नरेश सहरावत, ग्रीवेंस कमेटी के मेंबर प्रवीण अग्रवाल, बीजेपी के पूर्व जिला सचिव राजेश गुलिया, नेहा अग्रवाल, विजय राव कन्हई, विजयपाल यादव, कमांडर उदयवीर यादव, मनोज गुप्ता आदि ने बधाई दी।

Posted by: | Posted on: March 3, 2021

फरीदाबाद किकबॉक्सिंग खेल संघ के ,खिलाड़ियों ने किया कमाल

*फरीदाबाद किकबॉक्सिंग खेल संघ के ,खिलाड़ियों ने किया कमाल *
27 व 28 फरवरी 2021 को
दिल्ली किकबॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा दिल्ली राज्य किकबॉक्सिंग खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें फरीदाबाद के 9 खिलाड़ियों ने् भाग लिया।
(1) विधि कपूर उम्र 6 साल वजन 30 किलो मै गोल्ड मेडल जीता।
(2) आदित्य उम्र 15 साल वजन 42 किलो में गोल्ड मेडल जीता।
(3)आयुष चौरसिया उम्र 14 साल वजन 45.6किलो गोल्ड मेडल जीता।
(4) हर्षद चावरा उम्र 29 साल वजन 80 किलो में गोल्ड मेडल जीता।
(5)नरेश उम्र 11 साल वजन 28 किलो सिल्वर मेडल जीता।
(6)लक्ष्य उम्र 16 साल वजन 82 किलो सिल्वर मेडल जीता।
(7) शुभम उम्र 19 साल वजन 63 किलो ब्रोंज मेडल जीता।
(8)सुजीत ब्रोंज मेडल जीता
(9) विधिका कपूर उम्र 6 साल वजन 39 किलो सिल्वर मेडल जीता।

इन सभी प्रतियोगी को विजय बनाने में टीम कोच आशू यादव का बहुत सहयोग रहा। उन्होंने अपने और बच्चों की मेहनत के बल पर खिलाड़ियों को पदक हासिल करवाएं ।और आगे भी इससे भी ज्यादा बच्चों को मेहनत करवा कर पदक अर्जित करवाते रहेंगे।इस अवसर पर

(फरीदाबाद किकबॉक्सिंग खेल संघ)
के

जनरल सेक्रेटरी
नितेश नरवत

उपस्थित रहे। व
(हरियाणा किकबॉक्सिंग खेल संघ) के अधिकारी द्वारा खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की

Posted by: | Posted on: March 3, 2021

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत कन्या कुआं पूजन व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया

दिनांक 3 मार्च 2021, गांव लढौली – बल्लभगढ़ एसडीएम श्रीमती अपराजिता के मार्गदर्शन व महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी श्रीमती शकुंतला रखेजा बल्लभगढ़ ग्रामीण की अध्यक्षता में सुपरवाइजर श्रीमती शालू ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत कन्या कुआं पूजन व रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। श्रीमती अंजू पत्नी श्री जय प्रकाश के यहा जन्मी तीसरी बच्ची का बड़ी धूमधाम के साथ कुआं पूजन आयोजित किया गया। कन्या कुआं पूजन के माध्यम से गांव के सभी लोगों को यह संदेश दिया गया की जिस प्रकार हम बेटों का कुआं पूजन करते हैं उसी प्रकार हमें कन्याओं का भी स्वागत करना चाहिए। इस मौके पर गांव के सभी सदस्यों ने बच्ची का कुआं पूजन गांव में स्थित कुए के पास गाजे बाजे के साथ पहुंच कर परंपरागत तरीके से संपन्न करवाया तथा उस बच्ची को व उसके परिवार को आशीर्वाद व बधाई दी। गांव की किशोरियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा को दर्शाया तथा यह संदेश दिया की बेटा बेटी एक समान है। इस प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर मनी,द्वितीय स्थान पर नीतू व तृतीय स्थान पर चेतना रही। सभी विजेताओं वे प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर उनका मनोबल बढ़ाया गया इस मौके पर आशा वर्कर उमेश, आंगनवाड़ी वर्कर चंदा ,अनीता, मिथिलेश व हेल्पर्स मौजूद रही।