Saturday, April 10th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 10, 2021

सैनिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मिशन ओलिंपिक शूटिंग रेंज का उद्घाटन

बल्लबगढ़ के सेक्टर 63 में स्थित सैनिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय मaaaaनको पर आधारित मिशन ओलिंपिक शूटिंग रेंज का उद्घाटन सम्पंन हुआ I मुख्य अतिथि श्री कृष्णपाल गुज्जर कोरोना की इमरजेंसी मीटिंग के कारण उद्घाटन स्थल पर न पहुंच पायेI उन्होंने अपना वीडियो सन्देश भेजकर सभी को शुभकामनाए दी तथा समारोह में उपस्थित विशेष अतिथि सुभाष राणा (नेशनल कोच शूटिंग) व श्री रमेश डागर (प्रेसिडेंट हरियाणा एजुकेटर क्लब) के शुभ हाथो से शूटिंग रेंज का उद्घाटन सम्पंन हुआ I  साथ ही विभिनन सामाजिक संस्थाओ द्वारा स्कूल के चेयरमैन व अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग खिलाडी श्री सिंहराज अधाना का यूऐई  (UAE) में आयोजित पैरा वर्ल्ड कप में एक गोल्ड, एक सिल्वर व् एक ब्रोन्ज जीतकर भारत का नाम रोशन करने पर समांनित किया गया I जिसमे मुख्य रूप से गुज्जर सभा हरियाणा RWA सेक्टर 63 व ग्राम सुधार सेवा समिति ऊँचा गाव के पद अधिकारियो द्वारा श्री सिंघराज अधाना को स्वाफा बांधकर बधाई दी गईI स्कूल के निर्देशक श्री उधम सिंह अधाना ने समारोह में उपस्थित सभी विद्याथियो व अभिवाव को को स्कूल की उपलब्धियो के साथ साथ नए सत्र के लिए सीबीएसई से मान्यता प्राप्त होने पर सभी को बधाई दी और खेलों में देश का नाम रोशन करने के लिए स्कूल के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया इस मोके पर उपस्थित स्कूल के फाउंडर श्री प्रेम सिंह अधाना ने कक्षावार प्रथम , द्वितीय एवं तृतीय स्थान लाने वाले विद्यार्थियों को पुरुस्कार से सम्मानित किया व समारोह में उपस्थित अन्य अतिथिगणो ने स्कूल द्वारा खेलो व पढाई में बढ़चढ़कर कार्य करने पर स्कूल मैनेजमेंट को बधाई दी जिसमे मुख्यरूप से राकेश गुज्जर  (पार्षदवार्ड40),  देवेन्दगौण CA , ऐडवोकेट शैलेन्द्र ,आदित्य गोयल , दीपक यादव , रविंद्र फोजदार व महेंद्र रावत मुख्य रूप से उपस्थित रहे समारोह के अंत में श्री सुनील अधाना द्वारा आये हुए अतिथियों का धन्यवाद किया गया I

Posted by: | Posted on: April 10, 2021

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में संस्कारशाला का विधिवत शुभारंभ जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने किया

यशपाल यादव बोले, ऐसे संस्कारशालाएं सरकारी एवं निजी सभी प्रकार के स्कूलों में खुलनी चाहिए

फरीदाबाद।
आज घरोड़ा स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के 11वें उद्घाटन दिवस कार्यक्रम पर एक संस्कारशाला का प्रारंभ जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने किया। उन्होंने शिलापट्ट का अनावरण कर और रिबन की गांठ खोलकर संस्कारशाला का विधिवत रूप से उद्घाटन किया।
इस अवसर पर जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने संस्कारशाला का प्रारंभ पर एक नेकी का कार्य किया है। इससे न केवल बच्चे अपने लक्ष्यों के प्रति केंद्रित हो सकेंगे बल्कि वह अपने दायित्वों के निर्वहन के प्रति भी सचेत होंगे। श्री यादव ने कहा कि जो व्यक्ति अपने जीवन में दृढ़ निश्चय कर कार्य करता है उसकी सफलता निश्चित होती है और हमारी सनातन परंपराएं हमारे दृढ़ निश्चयों को और मजबूती प्रदान करती हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वह संस्कारों की केवल बात ना करें बल्कि उन्हें अपने जीवन में भी उतारें।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती रितु चौधरी ने कहा कि यहां पर जिले के अधिकांश स्कूल संचालक उपस्थित हैं। वह भी इस प्रकार की कोशिशों को आगे बढ़ाएं तो निश्चित रूप से शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी बदलाव हमें आने वाले समय में देखने को मिल सकता है।
स्कूल के निदेशक दीपक यादव ने बताया कि वास्तव में यह एक यज्ञशाला है जहां बच्चों के साथ प्रतिदिन वैदिक रीति से हवन का आयोजन किया जाएगा। इसमें उस संबंधित दिन पर जन्मदिन वाले बच्चों को यज्ञ में भागीदार बनाया जाएगा और उन्हें एक यादगार भी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि यज्ञशाला का वास्तविक अर्थ बच्चों में संस्कारों का पोषण करना है। यहां बच्चों को ध्यान एवं योग की कक्षाएं भी लगाई जाएंगी और उन्हें प्रेरक क्लास भी मिलेंगी। हमारा प्रयास होगा कि यह बच्चे मॉडर्न एडुकेशन के साथ साथ सनातन संस्कृति एवं परंपरा को अपने जीवन में स्वीकार करें, जिससे भारत पुनः विश्व गुरु बन सके।
उन्होंने बताया कि इस यज्ञशाला से उठने वाले धूम्र से आसपास का वातावरण शुद्ध होगा, विषाणु का नाश होगा और लोगों का स्वास्थ्य सुधरेगा वहीं बच्चों में भी संस्कारों का उदय होगा, पॉजिटिविटी बढ़ेगी और ईश्वर के प्रति आस्था मजबूत होगी। इन सभी अर्थों में हमारा यह प्रयास सार्थक सिद्ध होगा, इसका हमें पूर्ण विश्वास है।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह अपने माता-पिता के पैसे पर गर्व ना करें और शिक्षा प्राप्त करने के अवसर को बेकार न जाने दें। यह शिक्षा ही जीवन भर काम आएगी। माता-पिता भी अपने बच्चों को केवल पैसे से सुविधाएं देने की कोशिश ना करें, बल्कि साथ बैठकर संस्कारों को उनके जीवन में दें।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिप्पर चंद शर्मा, हरियाणा एडुकेटर्स क्लब के प्रधान रमेश डागर, बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के प्रधान चंद्रसेन शर्मा, फरीदाबाद प्रोग्रेसिव स्कूल्स कॉन्फ्रेंस के प्रधान नरेंद्र परमार, निगम पार्षद दीपक यादव, जिला पार्षद सुरजीत अधाना एवं विक्रम सिंह अरुआ, सत्यवीर डागर, जोध सिंह वालिया, लखन बेनीवाल सहित अनेक शिक्षा संस्थाओं एवं विद्यालयों के संचालक प्रमुख रूप से मौजूद रहे।