Thursday, April 15th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 15, 2021

डीपीएस ग्रेटर फरीदाबद की नंदना का गोल्ड पर कब्जा/58वीं रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीत हासिल कर किया नाम रोशन

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद सैक्टर-81 की दसवीं कक्षा की छात्रा नंदना सोनी ने 58वीं रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप 2020-21 में स्वर्ण पदक जीत कर स्कूल, जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस चैंपियनशिप का आयोजन रोलर स्केटिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया ने चंडीगढ़ किया था। गोल्ड मैडल लेकर फरीदाबाद लौटने पर डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद द्वारा नंदना का जोर दार स्वागत किया और उसे बधाई दी। स्कूल के प्रो.वी.सी, रोहित जैनेन्द्र जैन तथा प्रधानाचार्या श्रीमती सुरजीत खन्ना ने नंदना सोनी तथा उनके अभिभावकों को इस उपलब्धि की बधाई दी। इस मौके पर विद्यालय के स्केटिंग कोच रमाकांत गुप्ता ने भी नंदना के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की तथा जॉन डेविड, अनिता गौतम और जिला रोलरस्केटिंग एसोसिएशन को उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर नंदना ने अपनी जीत का श्रेय स्कूल प्रबंधन, अपने कोच, अपने माता-पिता व अन्य सहयोगियों को दिया और विश्वास दिलाया कि वे आगे भी इसी तरह स्कूल और प्रदेश का नाम रोशन करती रहेंगी। वहीं स्कूल के प्रो. वीसी रोहित जैनेेंद्र जैन ने कहा कि नंदना ने न केवल स्कूल को गौरवांवित किया है बल्कि जिला व प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने कहा कि नंदना अन्य बच्चों के लिए भी रोल मॉडल हैं और जो अभिभावक अपनी बेटियों को बोझ समझते हैं, नंदना उनके लिए एक सबक है कि आज की बेटियां बेटों से कम नहीं हैं और वे भी बड़े स्तर पर माता-पिता का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वे नंदना के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और उसे सफलता की ऊंचाईयां प्राप्त करने में डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद हमेशा नंदना व उनके परिवार के साथ खड़ा रहेगा।
कैप्शन : 58वीं रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप 2020-21 में स्वर्ण पदक जीत कर नाम रोशन करने वाली दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद सैक्टर-81 की दसवीं कक्षा की छात्रा नंदना सोनी अपनी प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना, कोच रमाकांत गुप्ता व अपने परिवार व अन्य सहयोगियों के साथ।

Posted by: | Posted on: April 15, 2021

बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने जिला शिक्षा अधिकारी के मार्फत मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवर पाल को भेजा ज्ञापन पत्र

निजी स्कूलों को खोले या आर्थिक पैकेज दे सरकार – चन्द्रसेन शर्मा

बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने जिला शिक्षा अधिकारी के मार्फत मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवर पाल को भेजा ज्ञापन पत्र

बिना परीक्षा के बच्चों को पास करना परीक्षा का मजाक बनाने जैसा – डॉ फौगाट

फरीदाबाद।

बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने एक ज्ञापन के माध्यम से राज्य सरकार से मांग की है कि वह निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय वापिस ले या उन्हें आर्थिक पैकेज दे। एसोसिएशन के प्रधान चन्द्रसेन शर्मा के नेतृत्व में स्कूल संचालकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री कंवर पाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

चन्द्रसेन शर्मा ने बताया कि पिछला एक साल तो स्कूलों ने जैसे तैसे काट लिया लेकिन अब वह और बर्दाश्त करने की स्थिति में नहीं हैं। स्कूल संचालक बर्बाद होने की कगार पर है और स्कूलों से रोजगार पाने वालों का भविष्य अधर में है। सरकार हमें विशेष आर्थिक पैकेज दे, जिससे कि हम भी इस कोराना काल में अपना जीवन चला सकें। महासचिव सतीश शर्मा ने बताया कि स्कूलों में खड़ी बसों का रोड टैक्स, इंश्योरेंस, चालक, संवाहक आदि सभी खर्चे उन पर बने हुए हैं। लेकिन सरकार की ओर से स्कूलों को चलने नहीं दिया जा रहा है। जिससे उनकी रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। हमें स्कूलों के स्टाफ के वेतन, ईएसआई, पीएफ आदि सभी खर्चे देने हैं लेकिन हमारे हालात बड़े खराब हैं। बार बार स्कूलों को बंद करने से बच्चों की पढ़ाई पर भी गहरा असर पड़ रहा है। जिसके दूरगामी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं। सरकार इस ओर खुलेमन से ध्यान दे।

एसोसिएशन के प्रवक्ता डॉ सतीश फौगाट ने बताया कि सरकार द्वारा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं को बंद करने, 10वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का बड़ा नकारात्मक असर स्कूल, स्टाफ, बच्चे और अभिभावकों पर पड़ेगा। सरकार इन आदेशों को अविलम्ब वापिस लेकर आल्टरडेज पर क्लास लगाने, कम संख्या में बच्चों को बुलाने आदि आदेश दे तो कुछ राहत सभी को मिल सकती है।

डॉ फौगाट ने बताया कि 10वीं की कक्षाओं को रद्दे करने से जिन बच्चों ने अच्छी तैयारी की थी, उनके परिणामों और मन पर नकारात्मक असर पड़ेगा, वहीं जिन बच्चों की तैयारी नहीं थी, उनको बिना कुछ किए पास होने का अवसर मिलेगा। दोनों ही स्थितियां गलत हैं। ऐसे में परीक्षा केवल एक मजाक बनकर रह जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से स्कूलों को खोलने या आर्थिक पैकेज देने की घोषणा करे।

इस अवसर पर उनके साथ अवतार सिंह, ओमप्रकाश धनखड़, राजकुमार सिसोदिया, प्रताप सिंह वशिष्ठ, सूर्य प्रताप सिंह, डालचंद शर्मा, भरत शर्मा, कमल शर्मा, जेपी सिंह, चौ विरेंद्र सिंह आदि स्कूल संचालक मौजूद रहे।

फोटो- डीईओ रितु चौधरी को ज्ञापन सौंपते बल्लभगढ़ प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के प्रधान चन्द्रसेन शर्मा, महासचिव सतीश शर्मा, प्रवक्ता डॉ सतीश फौगाट

Posted by: | Posted on: April 15, 2021

आई एम ए फरीदाबाद द्वारा 13 और 14 अप्रैल को चिमनी बाई धर्मशाला में फ्री कोरोना वैक्सीन का कैंप का आयोजन किया गया

आई एम ए फरीदाबाद द्वारा 13 और 14 अप्रैल को चिमनी बाई धर्मशाला में फ्री कोरोना वैक्सीन का कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें आसपास के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और वैक्सीन लगवाई ।14 अप्रैल को श्रीमती सीमा त्रिखा इस कैंप मैं पहुंची और सभी आयोजकों और सभी वर्करों को प्रोत्साहित किया। उनके अलावा स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर राम भगत और डॉक्टर राजेश शिवकंद भी वहां आए। विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से श्री लोचन भाटिया ,श्री हरीश रतडा, गुरुध्यान आदि भी उपस्थित थे।
इस मौके पर शक्ति सेवा दल के प्रधान श्री मोहनलाल अरोड़ा ने अपनी वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाई और श्रीमती सीमा त्रिखा के भाई ने भी अपनी पहली डोज लगवाई।
डॉ पुनीता हसीजा ने बताया कि आई एम ए हमेशा से ही स्वास्थ्य विभाग की हर तरह से मदद करने में अग्रणी रहता है और यह कैंप इस कड़ी में एक है।उन्होंने कहा की हमारी सरकार को सुझाव है कि कोरोना की वैक्सीन की समय सीमा को अब घटाकर 35 वर्ष तक कर दिया जाना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा मिल सके।
डॉ सुरेश अरोड़ा ने बताया कि आई एम ए स्वास्थ्य विभाग के और सभी कार्यक्रमों में उनके मदद करने में अग्रसर रहेंगे। टीकाकरण के इस कैंप में डॉक्टर अजय कपूर, डॉक्टर ललित हसीजा, डॉ अनूप चोपड़ा, डॉक्टर शिप्रा, डॉ शैलेंद्र पाराशर मौजूद रहे।डॉ पुनीता हसीजा ने हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम की हेड हिमा चुघ व उनकी पूरी टीम का खास धन्यवाद किया, जिन्होंने 2 दिन तक लगातार बिना किसी आराम के काम किया और एक सफल कैंप का आयोजन किया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ आर एस पुनिया, डॉ रमेश और डॉक्टर गजराज का भी खास तौर पर धन्यवाद किया जिन्होंने इस कैंप का आयोजन करने की अनुमति दी। शक्ति सेवादल के प्रधान मोहन लाल अरोड़ा व उनकी पूरी टीम और शक्ति सेवा दल की को भी धन्यवाद दिया।

डॉ सुरेश अरोड़ा मीडिया प्रभारी
डॉ पुनीता हसीजा प्रधान आई एम ए फरीदाबाद