Saturday, August 28th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 28, 2021

अयांश का जीवन बचाने को हम सबकी भागीदारी जरूरी: नवीन गोयल

गुरुग्राम ( दीपक शर्मा ) : मात्र 16 महीने के अयांश का जीवन बचाने को शुरू की गई मुहिम अब रंग ला रही है। अयांश के लिए अपील भी खूब हो रही है, दुआएं भी खूब और रही हैं और दान भी लोग खूब कर रहे हैं। लोगों की यही जागरुकता और सहायता ही अयांश के जीवन को बचाने में सहयोग करेगी। यह कहना है कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा नवीन गोयल का।
यहां शमा पर्यटक केंद्र में बालक अयांश व उनके माता-पिता प्रवीण मदान एवं वंदना मदान की मौजूदगी में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। नवीन गोयल ने मीडिया के माध्यम से एक बार फिर से अपील की कि अयांश का जीवन बचाने में हम सबका सहयोग हो। उन्होंने जनता से अपील की कि अभी तक अयांश को लगने वाले 16 करोड़ रुपये के टीके के लिए 6.5 करोड़ रुपये एकत्रित हो चुके हैं। पत्रकार वार्ता में ही बिजनेसमैन मित्रों के साथ मिलकर एकत्रित किए गए साढ़े 4.81 लाख रुपये भी अयांश के माता-पिता को सौंपे। साथ ही विश्वास दिलाया कि हर हाल में 16 करोड़ रुपये इके होंगे और अमेरिका से टीका मंगवाकर अयांश को लगेगा। नवीन गोयल ने कहा कि आपदाओं में हम सब मिलकर आगे बढ़े हैं। बड़े-बड़े सेठों ने तिजोरियों के मुंह खोल दिये। चाहे कोई महामारी हो या कोई अन्य प्राकृतिक आपदा, हर दौर में हमने एक होकर संघर्ष किया है और आपदाओं से बाहर निकले हैं। ऐसे ही हम सब मिलकर अयांश के जीवन को बचाएंगे। उन्होंने अयांश के माता-पिता के हौंसले को भी सेल्यूट किया कि अपने बच्चे की इस स्थिति के बीच वे मजबूत हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि 1 रुपये से लेकर अधिक से अधिक दान करें।

गुडग़ांव की जनसंख्या 40 लाख के करीब है। अगर हर आदमी 500 या 1000 रुपये दे तो भी अयांश के टीके का खर्च इका हो सकता है। उन्होंने इस कार्य को यज्ञ का नाम देते हुए कहा कि हम सबकी ओर से इसमें आहुति जरूरी है। यह काम मुश्किल नहीं है। उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि अयांश को लेकर मीडिया, सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ें, जन-जन तक अयांश के बारे में जानकारी पहुंचाएं। इसे नियमित चर्चा का विषय बनाएं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे स्वयं भी हर मंच पर बच्चे के लिए लोगों से दान करने की अपील करेंगे। इस अवसर पर वल्र्ड ऑटो फोरम के सीईओ अनुज गुगलानी, फोर्टिस अस्पताल में चाइल्ड न्यूरोलॉजिस्ट डा. आरके जैन, एमएम स्कूल के प्रबंधक मनोज गुप्ता, बीजेपी युवा नेता राजेश गुलिया, समाजसेवी रोहित पन्नू, समाजसेवी गगन गोयल, अलका दलाल आदि ने भी आमजन से सहयोग की अपील की। डा. आरके जैन ने इस बीमारी से संबंधित बातें सांझा की।

इस अवसर पर मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने कहा कि अयांश के माता-पिता व समाजसेवियों के प्रयासों से अब तक साढ़े 6 करोड़ रुपये जोड़े जा चुके हैं। यह बहुत बड़ी बात है। अब केंद्र व राज्य सरकार भी अपनी ओर से अयांश का जीवन बचाने में आर्थिक सहयोग करे। साथ ही उन्होंने जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग से भी अपील की है कि वे गुरुग्राम की कंपनियों में सीएसआर फंड के तहत अयांश की मदद कराने में सहयोग करें।

Posted by: | Posted on: August 28, 2021

मुरली मनोहर जन्माष्टमी उत्सव फरीदाबाद जिले के लिए बेहद खास रहने वाला है , सेक्टर 76 ग्रेटर फरीदाबाद नजदीक कालका पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | इस बार का मुरली मनोहर जन्माष्टमी उत्सव फरीदाबाद जिले के लिए बेहद खास रहने वाला है। यहां सेक्टर 76 ग्रेटर फरीदाबाद नजदीक कालका पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। यह कार्यक्रम हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से आयोजित होगा।

यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम के समन्वयक मोंटी शर्मा ने बताया कि वह यह उत्सव फरीदाबाद में पहली बार करने जा रहे हैं जिसे हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित किया जा रहा है। शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के विख्यात कलाकार अपनी प्रस्तुती देंगे। जिसमें गायन के अलावा राधा-कृष्ण का नृत्य पेश किया जाएगा। लाइट साउंड के माध्यम से कार्यक्रम को बड़ा रुप दिया जा रहा है।

शर्मा आगे जानकारी देते बताया की हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से समय-समय पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं जो आगे भी जारी रहेंगे। इस कार्यक्रम में सहयोगी संस्था के रुप में भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट रहेगी। इस ट्रस्ट की अध्यक्ष डिंपल ने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया और कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में कला परिषद कलाकारों के लिए बहुत उत्कृष्ट कार्य कर रही है । करोना काल समाप्त होते ही कलाकारों को कार्यक्रम देने की झड़ी लगाकर हरियाणा सरकार ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वही कलाकारों की सच्ची हितैषी है ।

Posted by: | Posted on: August 28, 2021

सरस्वती शिशु सदन सी. सै. स्कूल, तिगाँव में कोरोना नियमों का पालन करते हुए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | सरस्वती शिशु सदन सी. सै. स्कूल, तिगाँव में कोरोना नियमों का पालन करते हुए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नन्हें-मुन्ने बच्चे राधा और कृष्ण की वेशभूषा में सुसज्जित होकर आए थे, जो बहुत प्यारे लग रहे थे। छोटे-छोटे बच्चों ने श्रीकृष्ण के जीवन की विभिन्न घटनाओं को झांकियों के माध्यम से प्रदर्शित किया। श्रीकृष्ण जन्म गोकुल आगमन और गोवर्धन पर्वत उठाने की बहुत ही सुंदर झांकी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर स्कूल संस्थापिता श्रीमती कमलेश माहेश्वरी जी ने बच्चों को एकनिष्ठ भक्ति के महत्व के बारे में बताया। स्कूल में आयोजित मटकी सज्जा प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा लक्षिता ने खेल दिवस के बारे में जानकारी दी। अंत में स्कूल प्राचार्या श्रीमती गीतांजलि चैधरी के भाषण तथा श्रीकृष्ण जी के जयकारे के साथ यह रंगारंग कार्यक्रम समाप्त हुआ।