Tuesday, October 12th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 12, 2021

नगर निगम अतिक्रमण हटाओ के तहत सब्जी मंडी के आसपास अवैध कब्जे को लेकर संयुक्त आयुक्त से मिले:जजपा नेता मनोज गोयल

बल्लबगढ़.12 अक्टूबर।

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर मंगलवार काे नगर निगम बल्लबगढ़ के संयुक्त आयुक्त ने व्यापारियों की एक बैठक बुलाई। मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने अपने सुझाव दिए। जहां पर बैठक से पहले मौजूद जजपा मनोज गोयल ने सब्जी मंडी मंडी में अतिक्रमण को लेकर चर्चा की उन्होंने नगर निगम सयुक्त आयुक्त को बताया कि हरियाणे के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में फरवरी 2020 को शिकायत दी थी जिसमे रोड पर ट्रक खड़े होने के कारण क्षेत्रीय को आवागमन में परेशानी होती है इस रोड से निकलने वाली मुकेश कालोनी गर्ग कालोनी राधा नगर महावीर नगर सब्जी मंडी अनाज मंडी धर्मशाला के लिए जाने का रास्ता एकमात्र है जहां पर हम अधिकतर ट्रक खडे रहते हैं विरोध करने पर ड्राइवर झगड़े को उतारू हो जाते हैं यह अनावश्यक हुड़दंग भी करते हैं क्योंकि यहां नजदीक में शराब का ठेका है उन्होंने इस अतिक्रमण को हटाने की अपील की है पुणे बताया कि इस संदर्भ में उस मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अवेध कब्जों को हटाने के आदेश जारी किए हुए है जिसकी प्रतिलिपि संयुक्त को दे दी गई है।

अगली कड़ी में उस व्यापारियों की ओर से हरियाणा व्यापार मंडल बल्लबगढ़ के प्रधान प्रेम खट्टर, व्यापार संगठन मेन मार्केट बल्लबगढ़ के प्रधान भगवान दास गोयल चावला कॉलोनी के प्रधान जितेंद्र भारद्वाज एवं रोशन लाल डूडेजा ओर जजपा नेता मनोज गोयल
मुख्य रूप से मौजूद थे।

इन्होंने प्रशासन की कार्रवाई पर एतराज जताते हुए अपना पक्ष रखा। वहीं, निगम अधिकारी (संयुक्त आयुक्त) ने कहा कि अतिक्रमण लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। कोई भी व्यापारी अपनी दुकान के बाहर समान न रखें इस आदेश की अवहेलना करने पर नगर निगम सख़्ती से पेश आएगा और सामान ज़ब्त करने साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। बाद में दोनों पक्षों में सहमति बनी कि वह आपसी सहयोग से इसका हल निकालेंगे। व्यापारियों ने सुझाव दिया कि वे दुकानदारों के साथ बैठक करके उन्हें दुकान से बाहर सामान नहीं रखने के लिए मनाएंगे तथा शहर को साफ़ सुथरा रखेंगे। संयुक्त आयुक्त ने बाजार में स्ट्रीट वेंडिंग पालिसी के अनुरूप रेहड़ी-फड़ी, खोमचा वालों के लिए स्थान तथा पार्किंग बनाने के लिए भी स्थान सुझाने का आग्रह किया। इसमें व्यापार मंडल मदद करेगा। इस पर संयुक्त आयुक्त ने कहा कि प्रशासन एवं व्यापारी मिलकर सहमति से अतिक्रमण हटाने का काम करें, तो शहर की स्तिथि बेहतर होगी।