Friday, December 3rd, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 3, 2021

तकलीफ के समय में कैनविन ने जनता को संभाला: राव इंद्रजीत सिंह

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव) : कैनविन फाउंडेशन के तीसरे पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर ङ्क्षसह और हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कैनविन टीम के काम को सराहा। मानवता के सच्चे हितैषी बताते हुए अतिथियों ने शहर की सेहत के लिए ऐसे ही काम करते रहने के लिए फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल को प्रेरित किया और उनकी पीठ थपथपाई।

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल की माता स्वर्गीय श्रीमती अंगूरी देवी की तीसरी पुण्यतिथि पर पॉलीक्लीनिक की शुरुआत के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि तीन साल में तीसरा पॉलीक्लीनिक कैनविन फाउंडेशन ने शुरू किया है। ये तीन साल बहुत तकलीफ में गुजरे हैं। कैनविन के पहले कार्यक्रम में कोरोना के दौरान वे भी आए थे। इन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य किए हैं। खून दान, प्लाज्मा दान कराकर लोगों को राहत दिलाई। करीब तीन हजार लोगों को रक्त, सात हजार को ऑनलाइन सलाह, 1500 को एंबुलेंस की सेवा और 15 हजार लोगों को अस्पतालों में बिलों में डिस्काउंट इन्होंने दिलाया है। तकलीफ के समय में इन्होंने जनता को संभाला है। राव इंद्रजीत बोले कि मैं खुद आना चाह रहा था, लेकिन व्यवस्तता के चलने नहीं आ पाया। उन्होंने डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी। वे भविष्य में भी ऐसे ही समाज सेवा को आगे बढ़ाते रहें।

मैनें भी इन दोनों भाइयों से ली है काम की प्रेरणा: धनखड़
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मैनें इन दोनों भाइयों से काम करने की प्रेरणा ली है। कोरोना के समय में दोनों भाईयों को भिन्न-भिन्न रूपों में सेवा करते देखा है। मैं व्यक्तिगत इनकी सेवाभाव से बहुत प्रभावित हूं। दोनों भाइयों के अच्छे काम करने की प्रेरणा सबको लेनी चाहिए। धनखड़ ने कहा कि झज्जर में उन्होंने उदाहरण दिया है कि गुरुग्राम में डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल समाजसेवा का बेहतरीन काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम को मेलबर्न बनाने की जिम्मेदारी सब गुरुग्राम वासियों की है। इसलिए पर्यावरण का काम इस नौजवान (नवीन गोयल) को सौंपा है, जो इस पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन पर भी पेड़ लगाने, कपड़े के थैलों के उपयोग की बात कह रहा है।

भिवानी, महेंद्रगढ़ तक पहुंचाई स्वास्थ्य सेवाएं: धर्मबीर सिंह
भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने नवीन गोयल को पर्यावरण की जिम्मेदारी देकर नेक काम किया है। ये 24 घंटे पर्यावरण के लिए लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में बहुत कुछ प्रभावित हुआ। कभी सपने में नहीं सोचा था कि ऐसा वक्त आएगा। उस समय में नवीन गोयल व डीपी गोयल ने आम आदमी की मदद को हाथ और कदम बढ़ाए। भिवानी, महेंद्रगढ़ तक कैनविन फाउंडेशन के लोगों को जीवनदान है। लोग प्राथमिकता से अपनों का उपचार कराते हैं।

Posted by: | Posted on: December 3, 2021

शहर की जानी मानी ब्रेड व बेक प्रोडक्ट बनाने वाली कम्पनी परफेक्ट ब्रेड समूह में कोरोना की रोकथाम को लेकर वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : शहर की जानी मानी ब्रेड व बेक प्रोडक्ट बनाने वाली कम्पनी परफेक्ट ब्रेड समूह में कोरोना की रोकथाम को लेकर एक वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। यह वैक्सीनेशन अभियान नहर पार इंदिरा कांपलेक्स इंडस्ट्री एरिया में एल.आर. फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में आयोजित हुआ। जिसमें कंपनी में कार्यरत सभी 18 वर्ष से ऊपर के कर्मचारियों व स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के तहत कोविड शील्ड की दूसरी डोज लगाई गई। इस वैक्सीनेशन अभियान को लेकर परफेक्ट ब्रेड समूह के चेयरमैन डॉ. एच.के. बत्रा ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम हेतू सरकार के दिशा निर्देश कोविद नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए को यह अभियान चलाया गया है और आज के इस वैक्सीनेशन अभियान में लगभग सभी कर्मचारियों व स्टाफ को कोविड शील्ड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी गई है। श्री बत्रा ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

देश में अभी कोरोना महामारी का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद व्यक्ति की शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इससे संक्रमण की संभावना कम हो जाती है। प्रतिरोधक क्षमता कमजोर रहने पर लोग संक्रमण की चपेट में आते हैं। सरकार की ओर से भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित व असरदार है इसे सभी को लगवाना चाहिए।

Posted by: | Posted on: December 3, 2021

निगमायुक्त यशपाल यादव के नेतृत्व में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान की प्रशंसनीय पहल-:मनोज गोयल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज गोयल ने बताया कि निगमायुक्त यशपाल यादव के नेतृत्व में जिले के सभी 40 वार्डों में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान की पहल वार्ड नंबर 11 से शुरू की है।जननायक जनता पार्टी के नेता मनोज गोयल ने बल्लबगढ़ नगर निगम संयुक्त आयुक्त अनिल यादव से मुलाकात कर उन्हें नगर निगम द्वारा सफाई अभियान की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई दी उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोगों की जन समस्याओं को लेकर गंभीर है।जजपा नेता मनोज गोयल ने बताया कि आमतौर पर प्रत्येक वार्ड का इलाका गंदगी से मुक्ति मिल सकेगी और अभियान के बाद जिले के सभी वार्ड क्षेत्र कूड़े से मुक्त हो जाएंगे।अगली कड़ी में जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज गोयल ने नगर निगम संयुक्त आयुक्त अनिल यादव के कार्यालय में मुलाकात के दौरान उन्हें सफाई अभियान की बधाई दी और उन्होंने वार्ड नंबर 38 की भी गंभीर समस्याएं उनके सामने रखी इसमें स्ट्रीट लाइट नाली व साफ-सफाई और कल्पना चावला पार्क से संबंधित समस्याएं रखी उन्होंने बताया कि संयुक्त आयुक्त अनिल यादव महोदय ने वार्ड नंबर 38 में शीघ्र ही दौरा करने का आश्वासन देते हुए जनहित की समस्याओं का निराकरण अवश्य होगा।इस अवसर पर मनोज गोयल ने संयुक्त आयुक्त महोदय से क्षेत्र में निरीक्षण करने की अपील की।इस अवसर पर जननायक जनता पार्टी के नेता मनोज गोयल के साथ रामबहादुर के अलावा अन्य लोग शामिल थे

Posted by: | Posted on: December 3, 2021

सरस्वती षिषु सदन सी.सै.स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इन्फैंट जीसस सी.सै. स्कूल के बच्चों के साथ अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| सरस्वती षिषु सदन सी.सै.स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इन्फैंट जीसस सी.सै. स्कूल के बच्चों के साथ अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया। इस अवसर पर सरस्वती षिषु सदन सी. सै. स्कूल की प्राचार्या कुछ छात्र-छात्राओं के साथ इन्फैंट जीसस सी. सै. स्कूल गई। वहाँ पर उन्होंने दिव्यांग बच्चों के साथ नृत्य और गायन किया। उन सबने दिव्यांग बच्चों का यह अहसास करवाया कि वे भी किसी से कम नही हैं और अन्य लोगों की तरह सामान्य जीवन जी सकते हैं। जीसस स्कूल की प्राचार्या सिस्टर फीलों भी सबसे मिलकर बहुत खुष हुई। सरस्वती षिषु सदन सी. सै. स्कूल की प्राचार्या श्रीमती गीतांजलि चौधरी ने दिव्यांग बच्चों को उपहार देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

Posted by: | Posted on: December 3, 2021

डीएवी एनटीपीसी के छात्र तथा छात्राओं ने फरीदाबाद डिस्टिक स्कूल गेम्स के अंदर 11 स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचाया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : डीएवी स्कूल एनटीपीसी के छात्र तथा छात्राओं ने 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक हुए डिस्ट्रिक्ट स्कूल गेम्स के अंदर 11 स्वर्ण पदक जीतकर अपने मां-बाप तथा स्कूल का नाम रोशन किया। इस अवसर पर डीएवी एनटीपीसी की प्रिंसिपल अलका अरोड़ा तथा एचओडी स्पोर्ट्स अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर डॉ राजीव गोदारा ने सभी बच्चों का स्वागत किया।

डीएवी स्कूल एनटीपीसी  की ममता तत्वा ने एथलेटिक्स के अंदर 800 मीटर तथा 15 मीटर में स्वर्ण पदक जीता, बॉक्सिंग के अंदर 6 स्वर्ण पदक हासिल किए जिसमें करण सिंह सैन ने 49 से 52 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, 46 से 49 किलोग्राम भार वर्ग में ध्रुव यादव ने स्वर्ण पदक, 44 से 46 किलोग्राम भार वर्ग में वरुण शर्मा स्वर्ण पदक, 54 से 57 किलोग्राम भार वर्ग में गौतम भारद्वाज ने स्वर्ण पदक, 44 से 46 किलोग्राम भार वर्ग में कशिश मेहता ने स्वर्ण पदक, 63 से 66 किलोग्राम भार वर्ग में ममता ने स्वर्ण पदक, आर्चरी के अंदर अमित ने स्वर्ण पदक हासिल किया तथा खो-खो के अंदर मृदुल कौशिक, कुणाल, ध्रुव पराशर ने तीन स्वर्ण पदक हासिल किए हैं । डीएवी एनटीपीसी की प्रिंसिपल अलका अरोरा ने बताया की अब यही बच्चे डिस्टिक फरीदाबाद की तरफ से हरियाणा स्कूल गेम्स खेलने जाएंगे और अपने स्कूल तथा जिले का नाम रोशन करेंगे।