Saturday, December 18th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 18, 2021

श्री खाटू श्याम जी के लिए नवीन गोयल ने दिखाई रोडवेज बस को झंडी

-गुरुग्रामवासियों की लंबे समय से की जा रही मांग हुई पूरी
-नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का जताया आभार

गुरुग्राम। श्री खाटू श्याम जी धाम के लिए गुरुग्राम के श्रद्धालुओं द्वारा लंबे समय से बस चलाने की मांग शनिवार को पूरी हो गई। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने इस बस को डिपो महाप्रबंधक कुलबीर सिंह ढाका की मौजूदगी में झंडी दिखाकर रवाना किया।

नवीन गोयल ने इस नेक कार्य के लिए इस बस सेवा के लिए नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, जगदीश सिंह, हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार जताया है। कोरोना महामारी के कारण इस बार को स्थगित किया गया था। शनिवार की सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालु बस अड्डे पर जुटना शुरू हो गये थे। सामान्य दिनों से यहां अधिक भीड़ यात्रियों की रही। आमतौर पर रोजाना सुबह भगवान के जयकारे, खाटू श्याम जी के जयकारे मंदिरों में लगते हैं। लेकिन शनिवार को बस अड्डा परिसर श्रीश्याम बाबा के जयकारों से गूंज उठा।

गुरुग्राम की हर जगह से कनेक्टिविटी हो रही मजबूत
बस की रवानगी से पूर्व बस अड्डा परिसर में ही एक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे नवीन गोयल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुग्राम की हर जगह से कनेक्टिविटी मजबूत हो रही हे। यह हम सबका सौभागय है कि श्री श्याम बाबा की खाटू नगरी के लिए फिर से रोडवेज बस सेवा शुरू हो गई है। अधिक से अधिक श्रद्धालु इस सेवा का लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि चाहे केंद्र सरकार हो या हरियाणा सरकार, दोनों सरकारें देश-प्रदेश के लोगों को सुविधाएं दे रही हैं। रेल सेवाओं में पहले से ही इजाफा किया जा चुका है, अब रोडवेज की यह बस सेवा शुरू करके गुरुग्रामवासियों को सरकार ने तोहफा दिया है।

इन सबकी उपस्थिति में रवाना हुई बस
इस अवसर पर कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, युवा भाजपा नेता सुधीर कलसन, धोबी समाज के प्रधान राजेंद्र, भाजपा शीतला मंडल महामंत्री सुरेश तंवर, पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य प्रवीण अग्रवाल, पारस बख्शी, ईशु वाल्मीकि, भाजपा महिला प्रदेश उपाध्यक्ष वैशाली तोमर, समाजसेवी मनोज गुप्ता, विजय पाल यादव, रवि शर्मा, रानी शर्मा, सतीश गुर्जर, अमित जैन, अशोक जैन, सतीश तायल समेत अनेक लोग उपस्थित रहे। गायक नरेश सैनी ने इस शुभअवसर पर भजन सुनाया।

गुरुग्राम से जयपुर, अयोध्या के लिए भी बस की मांग
लोगों की मांग पर नवीन गोयल ने गुरुग्राम से जयपुर और अयोध्या के लिए भी बस चलाने की मांग यहां की। इसके लिए वे जल्द ही परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही दो जनवरी से जयपुर के लिए स्पेशल वोल्वो ट्रेन चलाने की जानकारी नवीन गोयल ये जनता के बीच दी।

सुबह 5:30 बजे गुरुग्राम से, सायं 3:30 बजे खाटू जी से चलेगी बस
गुरुग्राम रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक कुलबीर सिंह ढाका के अनुसार प्रात: 5.30 बजे चलने वाली यह बस दोपहर 12.30 बजे खाटू श्याम जी पहुंचेगी। उसी दिन दोपहर 3.30 खाटू श्याम से गुरुग्राम के लिए वापसी करेगी। गुरुग्राम से खाटूश्याम रूट के बीच एक तरफ का किराया 280 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। यानी आने-जाने का किराया 560 रुपये होगा। यह बस वाया धारूहेड़ा, रेवाड़ी, नारनौल, नीमका थाना होते हुए खाटू श्याम जी पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि सरकार की अनुमति मिलने के बाद अन्य रूटों पर भी बस सेवाओं को जल्द ही बहाल किया जाएगा।