Wednesday, February 2nd, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 2, 2022

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे के मार्गदर्शन में डालसा टीम ने चलाया जागरूकता अभियान

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे के मार्गदर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत डालसा टीम के पैनल अधिवक्ताओं ने कानूनी जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को विभिन्न कानूनी पहलुओं पर जागरूक किया गया।
सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में डोर टू डोर जागरूकता अभियान के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव एवं लोगों को नालसा, हालसा और डालसा की विभिन्न कानूनी जागरूकता योजनाओं से अवगत कराया गया। लोगों को कोविड -19 वैश्विक महामारी संक्रमण के बचाव के लिए उचित सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया।

उन्होंने बताया कि कानूनी जागरूकता अभियान के तहत एनआईटी में शिविर आयोजित कर लोगों को मध्यस्थता के लाभों के बारे में शिक्षित करने, पीड़ित मुआवजा योजना, माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों की सेवा भावना तथा उनका सामाजिक सरोकार के कल्याण के बारे में जागरूक किया। इसी क्रम में मौलिक कर्तव्यों पर आधारित इंदिरा कॉम्प्लेक्स ओल्ड फरीदाबाद में लोगों को जागरूक किया गया। सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने आगे यह भी बताया कि लोगों को मध्यस्थता के लाभों के बारे में शिक्षित करने के लिए भोपाल कॉलोनी में बाल विवाह निषेध पर जागरूकता कार्यक्रम पैनल अधिवक्ताओं ने बाल विवाह निषेध के संबंध में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। पंडितों/पुरोहितों को बाल विवाह निषेध के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। इसके अलावा सेक्टर -19 पार्क में नालसा व हालसा और डालसा की योजनाओं के तहत प्रचलित स्थानीय सामाजिक मुद्दों पर कानूनी जागरूकता शिविर तथा जरूरतमंदों को निदार के सहयोग से वस्त्र और कपड़े का वितरण किया गया। सत्य और उपहार की आवाज द्वारा दशहरा ग्राउंड एनआईटी में किया गया।

इन गतिविधियों के माध्यम से 385 लोग लाभान्वित हुए जहां पर पैनल अधिवक्ता मनमीत कौर, पैनल सलाहकार उषा रानी, सरिता बामल तथा ज्योति व राजीव ग्रोवर,जोगिंदर सक्षम युवा शामिल रहे।