Tuesday, April 12th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 12, 2022

प्रेम नगर सेक्टर 4 में आयोजित माता के जागरण में पहुंचे युवा भाजपा नेता अमन गोयल।

आपको यहां बता दें सेक्टर 4 प्रेम नगर मैं शिव मंदिर संस्था द्वारा माता के जागरण का आयोजन किया गया था, जिसमें माता के जागरण के अलावा विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियों का कार्यक्रम भी था । शिव मंदिर संस्था द्वारा हर वर्ष प्रेम नगर में माता का जागरण करवाया जाता रहा है।

उपरोक्त कार्यक्रम में पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल को मुख्यतिथि आमंत्रित किया गया था लेकिन उनकी अनुपस्थिति में उनके भतीजे अमन् गोयल ने बतौर अतिथि शिरकत की। मंदिर समिति द्वारा अमन गोयल का फूल मालाओं से स्वागत किया और कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार जताया।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को रामनवमी की बधाई दी और जय माता के नारों के साथ अपनी बात रखते हुए कहा कि चाचा विपुल गोयल हमेशा फरीदाबाद के हर परिवार के साथ हर सुख-दुख् में खड़े है ।

अमन गोयल नें कहा प्रेम नगर के लोगों ने जो मान सम्मान हमेशा दिया है उसका ऋण वो कभी नही चुका सकते । इस अवसर अमन गोयल ने कहा की उनके चाचा विपुल गोयल ने बतौर मंत्री रहते हुए भी हर त्यौहार क्षेत्र की जनता के संग मनाया है क्योंकि वो फरीदाबाद क्षेत्र की जनता को अपना परिवार समझते है ।

इस मोके पर महेश कुमार सीही मंडल भाजपा, अशोक कुमार, जय सिंह, राकेश, संजय सिंह, सोनू, मोनू, रामबीर व मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा अन्य सेकड़ो लोग प्रेम नगर से उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 12, 2022

रतन कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में प्रख्यात शिक्षाविद व समाज सुधारक”श्री ज्योति राव फुल जी का जन्म दिवस समारोह मनाया गया

फरीदाबाद/सीकरी (विनोद वैष्णव ) | रतन कान्वेंट स्कूल में प्रख्यात शिक्षाविद और समाज सुधारक स्वर्गीय ज्योतिराव फुले जी के जन्मदिवस पर विद्यालय परिसर में अंग्रेजी और हिंदी भाषा में भाषण तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन का शुभारंभ मुख्य अतिथि
आई.पी. एस. अधिकारी आर. एस. चौहान और सुनीता चौहान के कर- कमलों द्वारा किया गया l इस प्रतियोगिता में पाँचवी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया
l भाषण और निबंध प्रतियोगिता का मुख्य विषय ज्योतिराव फुले जी का जन्म दिवस व उनके सराहनीय कार्य रहे l सभी प्रतिभागियों का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा, जिसमें से सीनियर कक्षाओं में दसवीं कक्षा की छात्रा हर्षिता ने प्रथम स्थान प्राप्त कर 3100 की धनराशि प्राप्त की तथा द्वितीय स्थान प्राप्त कर दसवीं कक्षा की छात्रा काजल ने 2100 रुपये की धन राशि प्राप्त की व 12वीं कक्षा की श्वेता ने तृतीय स्थान प्राप्त कर 1100 रुपए की धनराशि प्राप्त की l जूनियर कक्षाओं में पांचवी कक्षा छात्रा गोरंगी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर 3100 रुपये की धनराशि प्राप्त की तथा कक्षा सातवीं की छात्रा अनुष्का ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर 2100 रुपये की धनराशि की और तृतीय स्थान प्राप्त कर कक्षा पांचवी की छात्रा याशिका और प्राची 1100 रुपये की धनराशि प्राप्त की और इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए l इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने सभी प्रतिभागियों की भूरी -भूरी प्रशंसा की व फूले जी के जीवन से शिक्षा लेने के लिए प्रेरित किया l साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने सबसे पहले मुख्य अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए व अपने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए खुशी व्यक्त की और बताया कि हमारे इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य ज्योति राव फुले के जीवन तथा उनके संघर्ष के साथ- साथ शिक्षा के क्षेत्र में उनके कठिन परिश्रम से अवगत कराते हुए बताया कि ज्योति राव फुले ने जिस प्रकार समाज में व्याप्त जाति, लिंग और मत के आधार पर हो रहे भेदभाव का पुरजोर विरोध किया तथा जीवन पर्यंत सामाजिक कुरीतियों और रूढ़िवादी विचारों की लड़ाई लड़ी l उसी प्रकार हमें भी उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए आधुनिक समाज में रूढ़िवादी तथा जातिगत भेदभाव का विरोध कर आगे बढ़ना चाहिए तथा महिला सशक्तिकरण के इस दौर में महिला शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यक कदम उठाने चाहिए l
इसी के साथ इस शुभ अवसर विद्यालय के चेयरमैन यशवीर सिंह डागर जी ने भी सभी प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए तथा ज्योति राव फुले के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महान समाजसेवी, विचारक, दर्शनिक एवं लेखक महात्मा ज्योति राव फुले की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन! हम उनके जीवन से प्रेरणा लेकर जीवन पर्यंत महिलाओं की शिक्षा और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे और समाज सुधार के प्रति अपनी निष्ठा को बनाए रखेंगे

Posted by: | Posted on: April 12, 2022

पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल के कार्यकाल में फरीदाबाद से जिला परिषद के चेयरमैन रहे एवं पृथला विधानसभा से दिनेश मलिक एवं बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से ओमपाल टोंगर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए

पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल के कार्यकाल में फरीदाबाद से जिला परिषद के चेयरमैन रहे एवं पृथला विधानसभा से दिनेश मलिक एवं बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से ओमपाल टोंगर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए

Posted by: | Posted on: April 12, 2022

मानव रचना ने की तीन दिवसीय अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : 7-9 अप्रैल, 2022 तक दिल्ली के डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न हुई। शॉटगन स्कीट और शॉटगन ट्रैप जैसी विभिन्न श्रेणियों में देश भर के 30+ विश्वविद्यालयों के 150+ निशानेबाज़ों ने भाग लिया।

पुरस्कार वितरण समारोह 2 सत्रों में 8 अप्रैल और 9 अप्रैल को आयोजित किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि डॉ मीनाक्षी पाहुजा – असिस्टेंट प्रोफेसर, लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन, डीयू; मानव जीत संधू – राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार विजेता; नीतल नारंग – अध्यक्ष, सॉफ्टबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया और विशिष्ट अतिथि निमित चोपड़ा – सहायक सचिव एनआर एआई।

निदेशक स्पोर्ट्स, सरकार तलवार ने एमआर ईआई के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथ जॉयदीप करमारकर – प्रतियोगिता निदेशक और शूटिंग ओलंपियन, प्रशांत लाकड़ा – प्रतियोगिता के सहायक निदेशक, संकेत अग्रवाल – प्रतियोगिता प्रभारी को सम्मानित किया।

निमित चोपड़ा ने निशानेबाजों को बधाई दी और अपने प्रेरक शब्दों से उन्हें प्रेरित किया। उन्होंने फैकल्टी के प्रयासों और चैंपियनशिप के दौरान निशानेबाजों को दी जाने वाली सुविधाओं की भी सराहना की। कार्यक्रम का आयोजन राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार विजेता डॉ. रंजन सोडी की देखरेख में किया गया था।