Wednesday, April 20th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 20, 2022

नीमका जेल में लगी लोक अदालत

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे की अध्यक्षता में आज बुधवार को नीमका जेल मे लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें 06 केसों को रखा गया, जो चोरी आदि से संबंधित थे।

न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने केसों की गंभीरता व कस्टडी को देखते हुए 04 मुकदमों को मौके पर ही खत्म कर दिया। जेल में बंद मुलजिम को छोड़ने के आदेश दिए। जेल लोक अदालत में  04 बंदियों ने भविष्य में किसी भी प्रकार का अपराधिक कृत्य ना करने का भरोसा दिया।

इस मौके पर जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर, जेल उप-अधीक्षक अनिल कुमार, जेल उप-अधीक्षक रामचंद्र, पैनल एडवोकेट नीना शर्मा, सुधीर कुमार व स्टेनो प्रभात शंकर मौजूद रहे।

फोटोज संग्लन:- सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे जेल लोक अदालत में केसों की सुनवाई करते हुए। साथ में जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर।

Posted by: | Posted on: April 20, 2022

वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठकर अन्य वार्ड में सड़क निमार्ण के लिए आगे आएं : कैलाश बैसला

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : ग्रीनफील्ड कॉलोनी में सोमवार को ऐसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ । जो कि चार बार बन चुकी है। लेकिन हर बार घटिया मैटेरियल होने के कारण टूट जाती थी। स्थानीय लोग इससे परेशान होकर पूर्व पार्षद कैलाश बैसला के समक्ष निवेदन करने पहुंचे की उनके गली की सड़क बनवाने में मदद करे। वार्ड-20- की इस सड़क के पास ही वार्ड 22 का एरिया आता है और वहाँ से पूर्व पार्षद कैलाश बैसला की बेटी हेमा चौधरी पार्षद है। बी ब्लॉक की इस गली नंबर 37 की सड़क को बनवाने के लिए जब स्थानीय लोग पूर्व पार्षद कैलाश बैसला के पास पहुंचे तो उन्होंने लोगो की समस्या को देखते हुए तुरंत सड़क को बनवाने के लिए अपनी जेब से पैसे देने को राजी हो गए। गौरतलब है कि ग्रीनफील्ड कॉलोनी नगर निगम के अंडर नही आने के कारण यहां विकास कार्य उस तरीके से नही हो रहा है जैसे अन्य जगहों पर हो रहे है।

सड़क बनवाने के लिए यूआइसी की और से 70 प्रतिशत रेसिडेंट की और से 20 प्रतिशत जमा होता है वही 10 प्रतिशत पूर्व पार्षद कैलाश बैसला अपने वॉर 22 में देते है जब जाकर सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हों पाता है। सोमवार को जब इस सीमेंटेड सड़क का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्व पार्षद कैलाश बैसला ने कहा कि यह एरिया वार्ड 20 में आता है और उनका वार्ड 22 है जो कि इसके साथ ही आता है । जब यहां के लोग उनके पास सहयोग के लिए आएं तो उन्होंने वोट बैंक की राजनीति को अनदेखा करते हुए 10 प्रतिशत सहयोग दे कर सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया। कैलाश बैसला बोले उनकी ताकत ग्रीनफील्ड कॉलोनी के लोग है जो उन्हें काम करने की प्रेरणा देते है।

मौके पर पूर्व पार्षद कैलाश बैसला से स्थानीय लोगों ने ग्रीनफील्ड कॉलोनी को नगर निगम के अधीन करने के लिए प्रार्थना की। जिस पर कैलाश बैसला ने कहा कि चाहे आंदोलन, धरना प्रदर्शन करना पड़े। ग्रीनफील्ड कॉलोनी को नगर निगम के अंडर करवा के रहंगे। इस मौके पर डॉ नेहा चौधरी, नीकु चोपड़ा, रक्षपाल राणा,मोनिका खन्ना , एसडी दुबे, नितेश शर्मा ,वीके शर्मा अनिता ठाकुर संदीप कुमार , यशपाल सहगल, सुरेंद्र शर्मा, ए के अग्रवाल, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।