Tuesday, May 17th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: 1 month ago

लिंग्याज में HR कॉन्क्लेव का आयोजन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी) यूनिवर्सिटी में HR कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ। जिसमें 500 छात्र-छात्राओं ने रजिस्टेशन किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर पोस्टरिटी कन्सल्टिंग प्रा. लि. के पार्टनर एंड प्रिंसिपल रायजादा सौरभ बाली, लिंस्कैन इंडिया के टेडएक्स स्पीकर, एचआर एंड डिवेलप्मन्ट मैनेजर प्रणव खरबंदा व शेयर्ड सर्विसिस, HCL टेक्नोलॉजीस में D.G.M, HR पर नियुक्त निखिलेश श्रीवास्तव मौजूद रहे।

रायजादा सौरभ बाली ने दक्षताओं की आवश्यकता पर बल दिया और डिजिटल इंटरैक्शन में वृद्धि पर बात की। प्रौद्योगिकी, इंटरनेट, सूचना, नेटवर्क और बायोटेक लहर अग्रणी है। टेडएक्स स्पीकर प्रणव खरबंदा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहां कि यह एक ऐसा अंतराष्ट्रीय मंच है जहां अलग-अलग विचारों के लोग अपनी बातों को लोगों के साथ शेयर करते है। वक्ता को 18 मिनट का समय दिया जाता है जिसमें उन्हें अपनी कहानी, काम, आइडिया और विचार लोगों के सामने रखने होते है। वहीं निखिलेश श्रीवास्तव ने HR से जुड़ी बारीखियों को सबके साथ सांझा किया। उन्होंने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट में आजकल सिर्फ इंटरव्यू ही नही बल्कि ग्रुप डिस्कशन भी फेस करना होता है। ग्रुप डिस्कशन के लिए आप अपने दोस्तों के साथ एक ग्रुप में शामिल होकर किसी टॉपिक के बारे में डिस्कश करें।

इस दौरान खासतौर पर मौजूद रहें लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डे ने कहां कि जॉब ढूंढने के लिए हमें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। अगर आप भी चाहते है कि कैंपस प्लेसमेंट के दौरान ही आपको जॉब मिल जाए तो आपको इसके लिए सही तैयारी करना जरूरी है। हम आपको कैंपस में ही इंटरव्यू क्रैक करने के टिप्स सिखाते है जिनकी मदद से आप अपनी मनपसंद कंपनी में नौकरी हासिल करने में कामयाब हो सकते है। इस अवसर पर वाइस चांसलर प्रो (डॉ). जी.जी. शास्त्री, प्रो वाइस चांसलर प्रो. जसकिरण कौर व  प्रों वाइस चांसलर आरएनडी डॉ. जी.एम.पाटिल भी उपस्थित रहें। मंच का संचालन प्लेसमेंट एंड कॉरपोरेट रिलेशन आफिसर विक्रांत अग्रवाल ने किया।