Friday, July 22nd, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 22, 2022

सीबीएसई :12वीं के परीक्षा परिणाम में डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की लावण्या जिले में प्रथम


फरीदाबाद,,(विनोद वैष्णव ): सीबीएसई के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की छात्रा लावण्या जैन ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। लावण्या ह्यमैनिटीज स्ट्रीम की छात्रा हैं। बता दें कि इससे पूर्व वर्ष 2019-20 में भी डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की छात्रा समदिशा खन्ना ने ह्मयूमैनिटीज98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया था। वहीं स्कूल के अन्य 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं में नॉन मैडीकल में अविरल जैन ने 98.4 प्रतिशत, कॉमर्स संकाय में माधव भाटिया ने 96.6 प्रतिशत, मैडीकल में अंशुल काौशिक ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है।


वहीं स्कूल टॉपर्स में लावण्या जैन, अविरल जैन के अलावा ख्यातिका शाह ने ह्मयूमैनिटीज में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं विषयानुसार ह्यमैनिटीज में लावण्या जैन ने 99.4 प्रतिशत, ख्यातिका शाह ने 98. 8 प्रतिशत, युवराज ढींगरा ने 98 प्रतिशत, मैडीकल में अंशुल कौशिक ने 96.4 प्रतिशत, कनिका यादव ने 95 प्रतिशत, हिमांशी अरोड़ा ने 94.6 प्रतिशत, नॉन मैडीकल में अविरल जैन ने 98.4 प्रतिशत, शिवम भाटिया ने 96.2 प्रतिशत, कनिष्क गोयल ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं कॉमर्स संकाय में माधव भाटिया ने 96.6 प्रतिशत, देवांशी गुप्ता ने 96 प्रतिशत तथा आयुष्मान गुप्ता ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व अभिभावकों को गौरवांवित किया है। उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ विद्यार्थी व अभिभावक काफी उत्साहित नजर आए। स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन व स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने कहा कि लावण्या जैन ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने सभी छात्रों को बेहतर परीक्षा परिणाम लाने के लिए बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। परीक्षा परिणाम देखकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने स्कूल पहुंचकर स्कूल की प्रिंसीपल व अध्यापकों का आशीर्वाद लेकर जश्र मनाया। वहीं लावण्या जैन ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल की प्रिंसीपल, अपनी मां ज्योति जैन व स्कूल के अध्यापकों को दिया और उन्हें इस सफलता तक पहुंचाने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

Posted by: | Posted on: July 22, 2022

रावल पब्लिक स्कूल कक्षा बारहवीं सीबीएसई बोर्ड का शानदार परिणाम

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | बारहवीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम देने की परंपरा का अनुसरण करते हुए इस वर्ष भी रावल पब्लिक स्कूल बल्लभगढ़ ने शानदार परिणाम दिया है। सभी स्ट्रीम में छात्रों का स्कोर इस प्रकार है:
मानविकी में ऋषिका – 99.2%
साइंस (नॉन मेड) में निखिल सिंह – 96.6%
वाणिज्य में राहुल- 96.6%


99.2% अंक हासिल कर स्कूल की टॉपर बनीं ऋषिका सक्सेना। उन्होंने स्कूल के सभी शिक्षकों, प्रधानाचार्या और प्रबंधन के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी छात्रों को एक संदेश दिया और कहा कि अथक प्रयासों और अडिग एकनिष्ठता में दृढ़ विश्वास रखें। साइंस स्ट्रीम के टॉपर निखिल सिंह ने कहा कि मनचाही सफलता पाने के लिए अपने दिल और आत्मा को पूरी सांस के साथ लगाना चाहिए। कॉमर्स स्ट्रीम के टॉपर राहुल ने कहा कि 96.6% अंक प्राप्त करने में केवल उनका ही नहीं बल्कि उनके सभी अध्यापकों का भी अथक प्रयास और योगदान रहा है।
इसके अलावा 27 छात्रों ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में कुल 90% से अधिक अंक प्राप्त किए।
रावल ग्रुप्स के चेयरमैन सी बी रावल ने प्रिंसिपल राखी वर्मा, सभी शिक्षकों, छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई दी। रावल ग्रुप्स के प्रो चेयरमैन अनिल रावल ने भी सभी शिक्षकों के निरंतर प्रयासों की सराहना की। उत्साही रावलियों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। सभी शुभचिंतक ऐसे महान क्षण से गौरवान्वित हो रहे थे। आभा आकाश की महिमा को छू रही थी। यह आरपीएस परिसर में एक पर्व की तरह था।

Posted by: | Posted on: July 22, 2022

रतन कान्वेंट स्कूल का 12वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रतन कान्वेंट स्कूल का सी.बी. एस. सी. का कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम शत -प्रतिशत रहा । इस परीक्षा परिणाम में विज्ञान संकाय के छात्र अबरार खान ने ओवरऑल 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे बल्लभगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिसमें मैथ्स और केमिस्ट्री में 100 अंक प्राप्त कर,सचिन ने ओवरऑल 93 % अंक लेकर द्वितीय स्थान तथा वाणिज्य संकाय की छात्रा तनीषा डागर ने 91% अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया।इसी के साथ विज्ञान संकाय के देवेश ने 95, अंकुर सिंह ने 93, नवीन ने 86, रिया ने 86, लक्ष्मी देवी व योगेंद्र डागर ने 84, लकी कीना ने 79 अंक लेकर तथा वाणिज्य संकाय मे तनीषा डागर ने 91, दुष्यंत ने 86अंक लेकर तथा कला संकाय मे अंजलि ने 88, ईशिका ने 86, संजना ने 85, खुशी तंवर ने 84, बादल डागर ने 79 अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।
विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने बच्चों व अभिभावकों के साथ ढोल- नगाड़ों के साथ नाच – गाकर खुशी मनाई

इसके साथ ही प्रधानाचार्य जी ने बच्चों को भविष्य की शुभकामनाएँ प्रदान करते हुए उन्हें उत्साहित किया तथा भविष्य की आगामी परीक्षाओं हेतु उन्हें मार्गदर्शक संदेश प्रदान किया।अपने पूरे स्टाफ को इस परिणाम के लिए जोरों – शोरों से बधाई दी और कहा कि इस जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए हमें आगे भी इसी तरह अपने प्रयासों को अग्रणी रखते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य हेतु कार्य करते रहना होगा तथा आने वाले अन्य प्रतियोगिताओं के लिए भी तत्पर रहना होगा।
साथ ही विद्यालय के चेयरमैन यशवीर सिंह डागर ने भी विद्यालय के विद्यार्थियों परिणाम को लेकर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में इसी प्रकार परिश्रम करते हुए अपने संघर्षों को जारी रखें ताकि हर कदम पर सफलता उनके कदम चूमती रहे।

Posted by: | Posted on: July 22, 2022

100 में से 100 अंक प्राप्त कर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने दी गुरुदक्षिणा


फरीदाबाद : सीबीएसई की 12वीं कक्षा के घोषित हुए परिणामों में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, घरोड़ा के छात्रों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा.  विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की 12वीं कक्षा के सभी छात्रों ने फर्स्ट डिवीज़न से परीक्षा पास की. स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा. रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि हर बार की तरह ही इस बार भी परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है साथ ही यह भी हमारे लिए ख़ुशी की बात है कि 12वीं कक्षा के सभी छात्रों ने फर्स्ट डिवीज़न से परीक्षा पास की है. दीपक यादव ने कहा कि किसी भी गुरु के लिए इससे अच्छी गुरुदक्षिणा नहीं हो सकती. इस वर्ष कुल 60 छात्रों ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी जिसमें टॉप 3 पोजीशन पर छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर उन्हें काफी उत्साहित किया है. इसे लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जैसे फ्री एडमिशन, छात्रवर्ति और लैपटॉप आदि के वितरण की सफलता के रूप में देखा जा सकता है. इसी प्रकार छात्र स्नेहा यादव तथा दीपांशी रावत ने बिजनेस स्टडीज़ में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया। इस प्रकार के परीक्षा परिणाम से उन्हें लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक प्रयास करने की सोच को बल मिला है जिससे वे आने वाले समय में इस दिशा में और आगे बढ़ेंगे. दीपक यादव ने बताया कि कॉमर्स की छात्रा स्नेहा यादव ने 97 प्रतिशत  प्राप्त कर प्रथम, तान्या गुप्ता ने 94  प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा व वंशिका छाबड़ी ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है. वहीँ कॉमर्स की ही छात्रा जाह्नवी त्यागी और दीपांशी रावत 91 प्रतिशत अंक लेकर चौथे स्थान पर रही. साइंस स्ट्रीम से पियूष कौशिक 91 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम एवं साहिल 90.5  प्रतिशत अंकों के दूसरे स्थान पर रहे. आर्ट्स स्ट्रीम से सोनी ने 91 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान पाया। दीपक यादव ने बताया कि 60 प्रतिशत छात्रों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर मेरिट के साथ परीक्षा पास की है. वहीँ 8 छात्रों ने 90 प्रतिशत, 15 छात्रों ने 80 प्रतिशत एवं 7 छात्रों ने 75 प्रतिशत अंकों से परीक्षा पास की. स्कूल के शानदार परीक्षा परिणाम से स्कूल में खुशी का माहौल रहा. स्कूल के चेयरमैन श्री धर्मपाल यादव ने सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को शुभकामनायें दीं और साथ ही स्कूल स्टाफ को उनकी मेहनत और लगन के लिए बधाई दी. स्कूल के डायरेक्टर शम्मी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर व वाईस प्रिंसिपल योगेश चौहान, पूजा शर्मा व सीनियर टीचर्स ने बच्चों को मिठाई खिलाकर आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनायें दीं.

Posted by: | Posted on: July 22, 2022

टैगोर पब्लिक स्कूल का बारहवीं सी.बी.एस.ई. बोर्ड का सत्र 2021-22 का प्रशंसनीय परीक्षा परिणाम

पलवल (विनोद वैष्णव ) | टैगोर पब्लिक स्कूल का बारहवीं सी.बी.एस.ई. बोर्ड का सत्र 2021-22 का प्रशंसनीय परीक्षा परिणाम। साईंस स्ट्रीम की गौरांगी ने 98ण्6ः अंक प्राप्त किए। आर्टस स्ट्रीम की वंशिका ने 97.4 %अंक प्राप्त किए। काॅमर्स स्ट्रीम की टीशा ने 96.6%अंक प्राप्त किए। सी.बी.एस.ई. बारहवीं के परीक्षा परिणाम में टैगोर पब्लिक स्कूल के 20 छात्रों ने 95, 62 छात्रों ने 90%,92 छात्रों ने 85%, 127 छात्रों ने 80% से अधिक अंक लेकर शानदार प्रदर्शन किया। साईंस स्ट्रीम में गौरांगी ने 98.6ः अंक प्राप्त किए। आर्ट्स स्ट्रीम में वंशिका ने 97ण्4ः अंक और काॅमर्स स्ट्रीम में टीशा ने 96ण्6ः अंक प्राप्त किए। स्कूल की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी तथा छात्रों को भविष्य में भी इसी प्रकार कठिन परिश्रम करते रहने की प्रेरणा दी। स्कूल की प्रिंसीपल कपिला इंदु ने अध्यापकों तथा अभिभावकों के अमूल्य योगदान की सराहना की और छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी।

Posted by: | Posted on: July 22, 2022

CIEI (चैंबर फॉर इनोवेटर्स एंड एंटरप्रेन्योर्स इन इंडिया) और वीरनारी शक्ति रिसेटलमेंट फाउंडेशन ने MRIIRS के सहयोग से आज़ादी का विजयोत्सव ओपन हैकाथॉन लॉन्च किया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : देश को सुरक्षित करने के लिए हमारी सीमाओं के मोर्चे पर अथक प्रयास करने वाले योद्धाओं के परिवारों की रक्षा करने के मिशन के साथ, आजादी का विजयोत्सव अपने हैकथॉन के माध्यम से योद्धाओं के परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए निष्पादन योग्य समाधान प्रदर्शित करेगा। भारतीय युवाओं की सक्रिय भागीदारी के साथ भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता का जश्न मनाने के लिए सीआईईआई ने शहीद परिवारों और पूर्व सैनिकों को पूरा करने के लिए सेना के कर्मियों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं को हल करने के लिए हमारे देश के युवा नवप्रवर्तकों को शामिल करने के लिए एक हैकथॉन का आयोजन किया।

आज़ादी का विजयोत्सव के शुभारंभ में डॉ. संजय श्रीवास्तव – एमडी, MREI और कुलपति, MRIIRS और लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद – महानिदेशक, MRIIRS के साथ भारतीय सेना के गणमान्य व्यक्ति जैसे लेफ्टिनेंट जनरल एबी शिवने – पीवीएसएम, एवीएसएम ,वीएसएम (सेवानिवृत्त) पूर्व डीजी मैकेनाइज्ड फोर्सेज; कर्नल वी एन थापर – वीआरसी कैप्टन विजयंत थापर के पिता; कर्नल गौरव भाटिया, पीएच.डी (सेवानिवृत्त); कर्नल संजीव शर्मा (सेवानिवृत्त); मेजर राकेश शर्मा – शौर्य चक्र, कारगिल युद्ध के दिग्गज; लेफ्टिनेंट जनरल अनिल मलिक – एवीएसएम (सेवानिवृत्त), पूर्व डीजी अनुशासन, समारोह और कल्याण; लेफ्टिनेंट जनरल विनोद तिवारी; नायक दीपचंद जी – विकलांग युद्ध वेटरन (कारगिल) मिसाइल रेजिमेंट और डॉ स्वाति माहेश्वरी – संरक्षक ने भाग लिया।

CIEI की कोर टीम में – नमिता मित्तल, अजय राजावत, रितु आडवाणी और सौरभ सचदेवा शामिल थे।

कर्नल वी एन थापर के शब्दों में, “अब समय आ गया है कि युवा शहीदों के परिवारों की समस्याओं, दिग्गजों के मानसिक स्वास्थ्य, ज्ञान संचय, युवाओं के संरेखण के लिए अपने अभिनव समाधानों के माध्यम से राष्ट्र में योगदान देने की जिम्मेदारी लेना शुरू कर दें। दिग्गजों और शहीदों के परिवारों के साथ नेतृत्व के गुण और सर्वोच्च बलिदान की भावना हासिल करने के लिए।”

आज़ादी का विजयोत्सव शुरू होने के बाद कई महीनों के अंतराल में मानक हैकथॉन वास्तुकला के साथ आयोजित किया जाएगा जिसमें शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान विकसित करना शामिल होगा; विभिन्न जीत और वीरता के बारे में अधिक जानने के लिए युद्ध के दिग्गजों के साथ संवादात्मक सत्र; ब्रेवहार्ट को श्रद्धांजलि देने के लिए मार्च करते उद्यमी।

समस्या बयानों का एक सेट जिसमें शहीद परिवारों और दिग्गजों के दर्द वाले क्षेत्रों को शामिल किया गया है, शहीदों, पूर्व सैनिकों और वीर नारी के परिवारों के लिए कल्याण, शिक्षा, राष्ट्रवाद और देशभक्ति के लिए अभिनव पथ-प्रदर्शक समाधानों पर काम करने और विचार करने के लिए युवा दिमाग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

विजेता टीमों को प्रतिष्ठित नवचार पदक से सम्मानित किया जाएगा। धन्यवाद प्रस्ताव लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद ने दिया जहां उन्होंने सीआईईआई, वीरनारी शक्ति पुनर्वास फाउंडेशन और मानव रचना टीम के प्रयासों की सराहना की।