Wednesday, August 3rd, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

आज गांव बंचारी का एक शिष्ट मण्डल उदयवीर प्रधान के नेतृत्व में गांव की समस्याओं को लेकर उप मंडल अधिकारी डॉक्टर चिनार चहल से मिला

3 अगस्त होडल, आज गांव बंचारी का एक शिष्ट मण्डल उदयवीर प्रधान जी के नेतृत्व में मैं गांव की समस्याओं को लेकर उप मंडल अधिकारी डॉक्टर चिनार चहल से मिला.। उनको अपने गांव की सफाई व्यवस्था सही कराने वाले, व पानी निकासी के सम्बन्ध खेल स्टेडियम मे लगे गन्दगी के ढेर के बारे मे ज्ञापन उप मण्डल अधिकारी को दिया। गांव के लोगो ने मैडम साहिबा को बताया की गांव मे होली के मेले के बाद सफाई नहीं हुई है। कर्मचरियो के पास सफाई के औजार तक नहीं है. ना ही मलबे को डालने के लिए ट्रैक्टर की व्यवस्था है। जोहड़ भी पानी से भरी हुई है। उनमे भी पानी को फैकने के लिए पम्प की व्यवस्था की जाए. एस. डी. एम. साहिबा ने कामों को कराने का पूरा आस्वासन गांव वालो को दिया. प्रधान जी के साथ अमित एडवोकेट, मोना, योगेश पंडित जी चमन टाइपिंस्ट, बीरेंदर पंच, सुखराम फौजी, राकेश, वीरेंदर सरपंच डकोरा आदि लोगो ने ज्ञापन दिया.।

Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

लिंग्याज इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसिस और सीएचसी खेड़ी कलां द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह 2022 के अंतर्गत नर्सिंग छात्रों ने जागरूक रैली निकाली गई

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | लिंग्याज इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसिस और सीएचसी खीरी कलां द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह 2022 के अंतर्गत नर्सिंग छात्रों ने जागरूक रैली निकाली गई। जिसका शुभारंभ सीएचसी खीरी कलां के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरजेंद्र सिंह ने झंडी दिखाकर किया। इस साल के विश्व स्तनपान सप्ताह का थीम ‘स्तनपान के लिए कदम: शिक्षित और समर्थन’ के तहत माताओं और शिशुओं के लिए स्तनपान के अनुकूल वातावरण को प्राथमिकता देकर साल की शुरुआत में की गई जिसके तहत इस जागरूकता रैली का आरंभ किया गया।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा, विश्व स्तनपान सप्ताह को चिह्नित करने के लिए प्रो. डॉ पद्मावती कुप्पुसामी प्रिंसिपल एलआईएचएस की टीम व प्रो. बिंदु वाइस प्रिंसिपल द्वारा इस कार्य को अंजाम दिया गया। इस दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉ. सनी, डेंटल सर्जन डॉ. वंदना और एलआईएचएस नर्सिंग कर्मचारी मुख्यरूप से मौजूद रहे।


छात्रों को डॉ. हरजेंद्र सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, सीएचसी खीरी कलां का सप्ताह भर चलने वाला यह कार्यक्रम पोस्टर के साथ विभिन्न गतिविधियों के संभावित मातृ पोषण के साथ उत्सव ,मॉडल प्रस्तुति एंड एएमपी व नुक्कड़ नाटक के साथ किया गया।