Wednesday, August 10th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 10, 2022

कैदियों के हाथो पर राखी बांध जेल की मिठाई ही खिला पाएंगी बहने


राखी,मिठाई ,पानी आदि रक्षा बंधन के सामान का प्रबंध करवाएगा जेल प्रशाशन हरियाणा

Posted by: | Posted on: August 10, 2022

लिंग्याज छात्रवृति प्रवेश परीक्षा देने का आखिरी मौका इस महीने के अंत तक

फरीदाबाद स्थित लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी) द्वारा आयोजित लिंग्याज छात्रवृति प्रवेश परीक्षा देने के लिए अखिरी मौका इस महीने के अंत तक होगा।

छात्रों के पास केवल अगस्त माह ही होगा जिसमें वे इस छात्रवृति के लिए आवेदन कर परीक्षा में बैठ इसका लाभ प्राप्त कर सकेंगे। बतादें कि ग्रेड एजी प्लेटफॉम के माध्यम से यह प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद छात्रों को एडमिट कार्ड जारी किए जायेंगे। जिसे छात्र अपने ईमेल से डाउनलोड कर इस परीक्षा में बैठ सकेंगे। इसके रिजल्ट के लिए एक टीम का गठन किया गया है जो इस परीक्षा का परिणाम घोषित करेगी। वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जी.जी. शास्त्री का कहना हैं कि केवल यही आखिरी चांस होगा जिसमें छात्र इस छात्रवृति का लाभ उठा सकते है। उन्होंने बताया कि 4 करोड़ की इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत ट्यूशन फीस में 100% तक छात्रवृत्ति दी जाएगी। इस छात्रवृत्ति को लांच करने का उद्देश्य योग्य छात्रों की प्रतिभा को पहचानना व उन्हें पेशेवर और तकनीकी पाठ्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यूनिवर्सिटी की कोशिश है कि मेधावी छात्रों को आगे की पढ़ाई पूरी करने का मौका मिले। इसलिए यह उनके लिए एक इनाम है, जिससे वे अपने सपनों को पूरा कर सकें।

Posted by: | Posted on: August 10, 2022

रावल पब्लिक स्कूल ने भारत की आजादी के 75 साल के गौरव को किया नमन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : रावल पब्लिक स्कूल बल्लभगढ़ ने 75वें आज़ादी का अमृत महोत्सव को स्कूल परिसर में भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए। हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल में देशभक्ति, देश के प्रति सम्मान पैदा करने के लिए कई साँस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया, और महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए बलिदान को याद किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में त्रिलोक चंद एसडीएम बल्लभगढ़ का रावल ग्रुप के प्रो चेयरमैन अनिल रावल और प्रिंसिपल सुश्री राखी वर्मा द्वारा स्वागत किया गया।

समारोह की शुरुआत भारत की विविध संस्कृति को दर्शाने वाली नृत्य प्रस्तुति के साथ हुई। प्राचार्या सुश्री राखी वर्मा ने समारोह में उपस्थित हो कर अपना कीमती देने के लिए मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि त्रिलोक चंद एस डी एम बल्लभगढ़ ने रावल ग्रुप के प्रो चेयरमैन, रावल पब्लिक स्कूल की प्राचार्या और छात्र प्रतिनिधियों को देश का गौरव तिरंगा भेंट किया। स्कूल के छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज
तिरंगे की पवित्रता और गरिमा को बनाए रखने का संकल्प लिया। उन्होंने 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर झंडा फहराने का भी संकल्प लिया।

त्रिलोक चंद जी ने छात्रों को देशभक्ति की भावना से राष्ट्रीय ध्वज के महत्व को समझने के लिए प्रोत्साहित और जागरूक किया। उन्होंने यह बताने के लिए हर घर तिरंगा रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया कि राष्ट्रीय ध्वज के नीचे हम सभी का एक अविभाजित हृदय और एक अविभाज्य आत्मा है।

इस कार्यक्रम ने छात्रों और सभी उपस्थित जनों के दिलों को गर्व से भर दिया और याद दिलाया कि स्वतंत्रता अनिवार्य है। नागरिकों के रूप में हमें यह सुनिश्चित करने के लिए वह सब कुछ करना चाहिए कि यह खतरे में न पड़े और हम सभी को एक राष्ट्र के रूप में एक साथ खड़ा होना चाहिए।

Posted by: | Posted on: August 10, 2022

सरस्वती शिशु सदन सी. सै. स्कूल तिगांव में रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | सरस्वती शिशु सदन सी. सै. स्कूल तिगांव में रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। तिगांव के एस.एच.ओ. अशोक सैनी तथा सामाजिक कार्यकर्त्ता दयानंद नागर इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरूआत सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हुई जिसमें कक्षा तीसरी से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। सबसे पहले बहन-भाई के प्यार को दर्षाते गीत ‘बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बाँधा है’ पर छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद चौथी कक्षा की छात्रा विधि ने ‘एक-दो-तीन- तथा आठवीं कक्षा की छात्राओं ने ‘जय हो’ नामक गीत पर नृत्य किया। बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय के छात्र कार्तिक ने ‘वन्दे मातरम्’ तथा तीसरी कक्षा के नन्हें-मुन्ने छात्रों ने ‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ नामक गीत पर नृत्य कर अपनी देषभक्ति की भावनाएँ व्यक्त की।

विद्यालय की हिंदी विषय की अध्यापिका सुमन शर्मा ने ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गीत बहुत ही मधुर आवाज में गाया। सातवीं कक्षा की छात्रा सिया वर्मा ने ‘म्हारा हरियाणा’ नामक गीत पर हरियाणवीं नृत्य कर समाँ बाँधा। कक्षा छठी से आठवीं तक के छात्रों ने कारगिल युद्ध पर एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की, जिसने सभी दर्षकों के दिलों को देषभक्ति की भावना से ओत-प्रोत कर दिया। इस अवसर पर छात्रों के लिए राखी बनाने की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। सामाजिक कार्यकर्त्ता श्री दयानंद नागर जी ने अपने प्रेरणादायक भाषण द्वारा छात्रों को ऊँचे सपने देखने तथा राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। एस.एच.ओ. श्री अषोक सैनी जी ने सभी छात्र-छात्राओं को विष्वास दिलाया कि वे तिगांव क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास करेंगे जिससे छात्रों को आगे बढ़ने में किसी भी तरह की परेषानी न हो। समस्त सरस्वती परिवार ने अमृत महोत्सव रैली निकाली जिसके माध्यम से ‘तिरंगा -मेरी शान’ का संदेष दिया गया। अंत में स्कूल के संस्थापक वाई.के.माहेष्वरी व स्कूल की प्राचार्या सुषमा सैनी ने सभी का धन्यवाद किया तथा सभी को रक्षाबन्धन व स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी।

Posted by: | Posted on: August 10, 2022

न्यामतपुर फाड़ी के कई क्षेत्रों में मुस्लिम धर्म द्वारा मोहर्रम मनाया गया

कुल्टी/सीतारामपुर – इस्लाम धर्म के मोहर्रम पर्व पर न्यामतपुर फाड़ी के कई क्षेत्रों में मुस्लिम धर्म के लोगों द्वारा मोहर्रम मनाया गया। सीतारामपुर के विशकर्मा नगर में मोहर्रम के अवसर पर फातिहा पढ़ा गया। और प्रशासन द्वारा नियमों का पालन करते हुए बीना औजारों के ताजिया घुमाया गया।

इस मौके पर आसनसोल नगर निगम के उप मेयर वसीम उल हक,आसनसोल नगर निगम के एमएमआईसी इंद्रानी मिश्रा, कुल्टी के पूर्व विधायक सह अड्डा के वाइस चेयरमैन उज्जवल चटर्जी, मिर हासिम शामिल हुए जहां मोहर्रम कमेटी द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया व बेजडी में भी इमामबाड़ा के समीप मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कंधे में ताजिया उठाकर बिना हथियार के जुलूस निकाले। मौके पर वार्ड के पार्षद सुमिता बावरी , विश्वकर्मा नगर में मोहम्मद अमजद , मोहम्मद  सोनू सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।