Friday, September 2nd, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 2, 2022

नर्चर फाउंडेशन एनजीओ द्वारा फरीदाबाद में जिले के विभिन्न समाजसेवी संगठनों की एक विचारगोष्ठी का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | नर्चर फाउंडेशन एनजीओ के मुख्य कार्यालय पल्ला, फरीदाबाद में जिले के विभिन्न समाजसेवी संगठनों की एक विचारगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें फरीदाबाद के विकास के लिए नर्चर फाउंडेशन की अहम् भूमिका पर विस्तार से चर्चा हुई। नर्चर फाउंडेशन एनजीओ के राष्ट्रीय संरक्षक कमल सिंह तंवर एडवोकेट ने शहर के अन्य सामाजिक व्यक्तिओं, संगठनों , तथा समाज सेवी संस्थाओं से भी नर्चर फाउंडेशन के साथ मिलकर शहर के विकास के लिए काम करने का आह्वान किया गया तथा नर्चर फाउंडेशन के राष्ट्रीय संरक्षक ठाकुर कमल सिंह तंवर एडवोकेट ने फाउंडेशन के विस्तार के लिए नई रूपरेखा को सभी उपस्थित लोगों के सामने रखा । शहर के अनशनकारी बाबा कहे जाने वाले बाबा रामकेवल ने फाउंडेशन का भरपूर साथ देने के साथ साथ अन्य लोगो से भी एकजूट होकर शहर के विकास के लिए काम करने की अपील की । मास्टर राम कुमार गुप्ता जी ने गोधन संवर्धन के साथ-साथ नर्चर फाउंडेशन के पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रमों में भी साथ देने का आश्वासन दिया ।

सभा में मौजूद चाणक्य बॉक्सिंग क्लब के संयोजक बॉक्सर सुनील शर्मा ने बच्चों के विकास पर बल देने की वकालत की तो अन्य सदस्यों ने गौरक्षा, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण, शिक्षा, स्वस्थ्य जैसे मुद्दों पर बल दिया । नर्चर फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्षा एडवोकेट राधा चौहान ने कहा कि शहर की सभी सामाजिक व्यक्ति व संगठन मिलकर काम करें तो शहर को आसानी से विकसित बनाया जा सकता है , उन्होंने नारी सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण पर विशेष बल देने का प्रस्ताव रखा ।

फरीदाबाद जिले के अन्य समाजसेवी संगठनों के साथ अगली मीटिंग का आयोजन जल्द किया जाएगा । इस मीटिंग में मुख्यरूप से ठाकुर कमल सिंह तंवर, बाबा रामकेवल, राधा चौहान, इंदरजीत सिंह चौहान , बॉक्सर सुनील शर्मा, दीपांशु चौधरी, तुलसी चौहान , तरुण सिंह एडवोकेट , मास्टर रामकुमार, अजय सिंह कमांडो , जितेंद्र सिंह , बिसेन मोहन भट्ट , भोपाल सिंह आदि अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने भाग लिया ।