Wednesday, December 20th, 2017

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 20, 2017

लाइफ स्टाइल फिलेंट्रोफिक क्लब द्वारा क्रिसमिस विंटरकार्निवाल जिम खाना क्लब में 23 को

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । लाइफ स्टाइल फिलेंट्रोफिक क्लब द्वारा 23 दिस बर को हर बार की तरह इस बार भी क्रिसमिस विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। सैक्टर-15 स्थित जिमखाना क्लब में सुबह 10 बजे से सायं 8 बजे तक यह कार्निवाल आयोजित होगा। लाइफ स्टाइल क्लब की प्रधान रेखा चौधरी ने बताया कि आठवीं बार क्रिसमिस विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्निवाल में मु य अतिथि के रूप में मिसेज यूरेशिया व थैलीसीमिया की ब्रांड एंबेसडर रश्मि सचदेव उपस्थित होंगी वहीं विशिष्ट अतिथि मास्टर शेफ की प्रतिभागी सारिका मेहता होंगी। इसके अलावा आरजे गिन्नी भी लोगों का मनोरंजन करेंगी। सचिव मनीषा अग्रवाल ने बताया कि उनके क्लब में 15 महिला सदस्या हैं तथा क्लब द्वारा गरीब विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के अलावा अन्य समाजसेवा के कार्य इस प्रकार के आयोजनों से मिलने वाले फंड की मदद से किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्निवाल में ज्वैलरी, कपड़े, क्रॉकरी, फिटनेस सहित अन्य लाइफ स्टाइल से जुड़े स्टॉल्स लगाए जाएंगे। इसके अलावा फूड व बच्चों के लिए गे स स्टॉल्स भी लोगों के लिए उपलब्ध होंगे। फरीदाबाद के लोगों को इस कार्निवाल का बेहद इंतजार रहता है। इस बार कार्निवाल में क्विज, लक्की ड्रा व अन्य मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई है।

Posted by: | Posted on: December 20, 2017

बल्लबगढ़ में महा परिनिर्वाण दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर करेंगे संघर्ष का ऐलान

फरीदाबाद Vinod Vaishnav  । 24 दिसंबर रविवार को बल्लबगढ़ में देश के संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर के 62वें महा परिनिर्वाण दिवस एवं श्रद्धांजलि सभा के अवसर पर आयोजित किए गए महासम्मेलन में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष का ऐलान करेंगे। यह जानकारी देते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने बताया कि मौजूदा समय में दलित उत्पीडऩ की घटनाएं बढ़ रही हैं। नौकरी व काम धंधों में उनके हकों को मारा जा रहा है। आरक्षण को खत्म करने के लिए निजीकरण की आड़ में कूड़ा उठाने का ठेका भी विदेशी कंपनियों को दिया जा रहा है जिससे प्रदेश का दलित समाज बुरी तरह आक्रोषित है। इसका विरोध करने के लिए बल्लबगढ़ के दशहरा मैदान में महा सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर मुख्य अतिथि होंगे।
महासम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने बताया कि महा परिनिर्वाण दिवस श्रद्धांजलि सभा के अवसर पर आयोजित महासम्मेलन में हरियाणा भर के दलित नेता एवं स्त्री-पुरुष हजारों की तादाद में इकट्ठा होंगे। यहां पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर संविधान बचाओ, देश बचाओ नारे के तहत सरकार से मांग करेंगे कि अनिल कुमार आईएएस कमेटी की सिफारिशों को तुरन्त प्रभाव से लागू किया जाए। बैक लॉग को तुरन्त प्रभाव से भरा जाए एवं इसे भरने के लिए अनुसूचित जाति भर्ती बोर्ड बनाए जाएं। हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग को प्रभावशाली बनाया जाए। डयूटी के दौरान सफाई कर्मचारी की मौत पर 25 लाख रुपए मुआवजा एवं पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। नौकरियों में ठेका प्रथा बंद करके नियमित भर्तियां कराई जाएं। मजदूरी के दौरान मृत्यु होने पर 10 लाख रुपए मुआवजा मिले। शहरी क्षेत्र में अनुसूचित जाति के महापुरुषों के नाम पर आवंटित जमीन की राशि को ब्याज मुक्त किया जाए। हरियाणा विधानसभा नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका सीटों में 20 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। हरियाणा में पदोन्नति में आरक्षण लागू किया जाए। इसके अलावा दलित उत्पीडऩ की घटनाओं को रोकने के लिए कमेटी गठित करके सुझाव लिए जाएं।
मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि इस महासम्मेलन को लेकर दलित समाज के लोगों में विशेष उत्साह है और समाज की 36 बिरादरियां इस कार्यक्रम में सहयोग कर रही हैं। श्री कौशिक ने कहा कि महापुरुष किसी जाति-विशेष के नहीं होते अपितु वे पूरे समाज के लिए आदर्श होते हैं। इसलिए फरीदाबाद, पलवल, गुडग़ांव व मेवात के कांग्रेसी इस महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए जुटे हुए हैं। इस कड़ी में बल्लबगढ़ के राजा नाहर सिंह पैलेस में प्रदेश के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी बुलाई गई है, जिससे दलित समाज की मांगों को पूरी मजबूती के साथ सरकार के समक्ष उठाया जा सके।
Posted by: | Posted on: December 20, 2017

आईडब्ल्यूपीए भारतीय महिला पायलट एसोसिएशन और एविएशन एंड एयरोस्पेस द्वारा आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

Vinod Vaishnav | आईडब्ल्यूपीए भारतीय महिला पायलट एसोसिएशन और विमानन और एयरोस्पेस में अंतर्राष्ट्रीय महिला पेशेवरों के लिए खड़ा है। आईडब्ल्यूपीए एक मुनाफे वाला चैरिटेबल ट्रस्ट है जिसका मुख्यालय मुंबई में है। आईडब्ल्यूपीए के अध्यक्ष श्रीमती हरप्रीत  डे ने कहा कि आईडब्ल्यूपीए के स्वर्ण जयंती मनाने के लिए पूरे साल पूरे आयोजन आयोजित किए गए थे।

 भारत में महिला शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए 1 9-2017 को एविएशन एंड एयरोस्पेस में महिलाओं पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की योजना बनाई गई हैजिसमें “बेटी बचाओ बेटी पांडा” पर माननीय मंत्री के आदर्श वाक्य के एक भाग के रूप में “भारतीय नारी की उदय शक्ति” है.

 यह एक ऐसा मंच भी है जो पहली बार देश भर में महिलाओं को एक साथ लाएगान केवल सिविल एविएशन का प्रतिनिधित्व करेगाबल्कि रक्षा और एयरोस्पेस और अन्य वैमानिकी क्षेत्रों में भी होगा। इसके अलावायह एविएशन और एयरोस्पेस में महिलाओं की शक्ति को प्रदर्शित करेगाजिसमें भारतवास्तव मेंदुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में इन तकनीकी क्षेत्रों में महिलाओं की ऊंची प्रतिशत है। इस सम्मेलन में न केवल विमानन और एयरोस्पेस संगठनों में महिलाएं उपलब्ध हैंबल्कि इसमें स्कूल के बच्चों को वीं से 12 वीं के बीच भी शामिल किया गया है जो विमानन और एयरोस्पेस में करियर लेने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।

 अपनी स्वर्ण जयंती उत्सव के एक भाग के रूप में आईडब्ल्यूपीए ने विमानन और एयरोस्पेस के क्षेत्र में विभिन्न महिला सफलताओं और पेशेवरों को मान्यता दी है। आईडब्ल्यूपीए उन महिलाओं के लिए एक मंच हैजिनके पास उत्कृष्टता की खोज में चुनौतियों का सामना करने की भावना है। राष्ट्रपतिआईडब्ल्यूपीए श्रीमती हरप्रीत ए.ए.सिंघ एयर इंडिया की फ्लाइट सेफ्टी का चीफ भी हैं और भारत में पहली और एकमात्र महिलाओं के लिए इस पद का आयोजन किया गया है। जनरल सेक्रेटरी कैप्टन संगीता बांगर एयरबस ए 320 पर एक प्रदर्शक भी हैं।

1 9 67 में आईडब्ल्यूपीए ने 1 9 67 में चंदा बुधाबत्ती (अध्यक्ष व्यक्ति और संस्थापक अध्यक्ष)रबिया फफहैलीमोहिनी श्रॉफडॉ सुनीला भाजेकरमंगला जोशी और कुमुदिनी रावल के गठन की थी। आईडब्ल्यूपीए के उद्देश्यों में मुख्य रूप से महिलाओं के लिए एयरोस्पेस और उड्डयन के बारे में जानकारी हासिल करने और शिक्षित करनेएविएशन जागरूकता कार्यक्रमों का उपक्रम और पेशेवर पुरुष-प्रभुत्व वाले क्षेत्रों में अन्य करियर से संबंधित गतिविधियों में सभी स्तरों पर महिलाओं को प्रोत्साहित करना शामिल है। इसकी संपूर्ण भारत में एक बड़ी सदस्यता है आईडब्ल्यूपीएनब्बे-निनेसइंक का भारत अनुभाग भी हैजिसका संस्थापक सदस्य और राष्ट्रपति संयुक्त राज्य अमरीका के अमेलिया इयरहार्ट थे।

आईडब्ल्यूपीए ने पिछले 50 सालों से बड़ी संख्या में महिलाओं को प्रोत्साहित किया है और उनके कुछ प्रमुख संस्थापक सदस्य बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज़ पर हैं और इसमें प्रसिद्ध कैप्टन सौदामिनी देशमुख शामिल हैं जो भारत में पहला कमांडर हैंकैप्टन निवेदिता भसीन सबसे कम उम्र के जेट कमांडर हैं। कैप्टन सुनीता नरुला और कैप्टन क्ष्म्त वाजपेई ने हाल ही में दुनिया भर के सभी महिला चालकों को राष्ट्रपति के साथ इतिहास बनाते हुए श्रीमती हरप्रीत ए। सिंह को लॉसए की जांच कर बोर्ड पर सुरक्षा लेखा परीक्षक के रूप में जांच की हैसभी आईडब्ल्यूपीए के सदस्य हैं।

सरकार और मंत्रालय के समर्थन और सभी महिलाओं के उत्साह के साथ जो कांच की छत को तोड़ चुके हैं, IWPA का यह शरीर नीति में सरकार का समर्थन करने और संगठनों के साथ-साथ विमानन और विकास के विकास के लिए उत्प्रेरक भी हो सकता है।

Posted by: | Posted on: December 20, 2017

एसआरएम ग्रुप के सभी प्रतिभागियों ने ब्राईडल मेकअप का सुदंर प्रर्दशन किया : कशिश खान

फरीदाबाद  Vinod Vaishnav : एस.आर.एम ब्यूटी एकेदमी द्वारा मेघा ब्राईडल इवेंट एडं कम्पीटिशन का आयोजन एनएच-3 स्थित ब्रेक टाईम रेस्टोरेण्ट में किया गया। कार्यक्रम में करीब 160 ब्यूटीशियनों ने भाग लिया। जिसमें मुख्यअतिथि के तौर पर वालीवुड अभिनेत्री ,डायरेक्टर,प्रडयूसर एडं कोरिया की ब्रांड एम्बेस्डर कशिश खान ने शिरकत की । जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में अभिनेत्री अराध्या व भाजपा नेता मदन लाल मौजूद रहे। एसआरएम ग्रुप के संचालक ब्रहमप्रकाश सोलंकी, राकेश आनंद, प्रतीक गर्ग व मननू आहूजा ने अतिथियों का फूल बुके देकर स्वागत किया
इस मौके पर अभिनेत्री कशिश खान ने ब्यूटीशियनों  व मेकअप अर्टिस्टों को सबंोधित करते हुए कहा कि आज के युग में अपने को सुंदर बनाना  बेहद आसान है जहां हमारे शहर में छोटे-बड़े ब्यूटी पार्लर खुले हुए है जोकि अच्छे प्रोडक्ॅटस इस्तेमाल कर युवतियों को सुंदर बनाने का काम बाखूबी  कर रहे है उन्होंने ब्यूटीशियनों से आग्रह किया की वह नकली प्रोडक्टसों से सावधान रहें और ब्रांडेड कंपनी के सौन्र्दय प्रोडक्टों का इस्तेमाल कर अपने काम को ऊंचाईयों पर ले जाने का काम करें। कशिश ने आगे कहा कि एसआरएम ग्रुप के  सभी प्रतिभागियों ने ब्राईडल मेकअप का सुदंर प्रर्दशन किया है जो कि वाकई तारिफ के काबिल है। एसआरएम ग्रुप युवतियों को ब्यूटी प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वावलम्बी बनाने का काम कर रहा है। विशिष्ठ अतिथि के तौर मौजूद अभिनेत्री अराध्या ने सभी प्रतिभागियों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर ब्यूटीशियन इस क्षेत्र में सफलता की ऊंचाईयों को छू सकते है। वहीं भाजपा नेता मदन लाल ने कहा कि विजेता प्रतिभागियों के साथ वह प्रतिभागी भी अपने को कहीं से कम न समझे जो किसी नम्बर पर नहीं आएं है वह आगे और भी मेहनत करे जिसके बल पर वह भी  इस मुकाम पर आ सकते है। कार्यक्रम में प्रथम स्थान पर रोजी पाण्डे रही और दूसरे स्थान पर रेनू सैनी ने बाजी मारी जबकि तीसरे स्थान पर सुमन गौतम एवं जया रानी ने अपना कब्जा जमाया। कार्यक्रम के अंत में एकेदमी के संचालकों द्वारा अतिथियों को संस्था का समृति चिन्ह व बॉडी गोल्ड कंपनी के स्किन प्रोडक्ड्स देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राजस्थान ब्यूटी एकेदमी के चैयरमेन राजेश दहिया ,ओम श्री रीयल स्टेट के चैयरमेन प्रवीन भाटी, बॉडी गोल्ड के चेयरमैन संजय जिदंल,स्क्रीन सिक्रेट के आरएसएम गंगा राम, फिल्म अभिनेत्री राखी सावंत के भाई राकेश सावंत,मिनाक्षी मैलावत भी मौजूद रही।
Posted by: | Posted on: December 20, 2017

तिगांव में मार्किट कमेटी की स्थापना करने पर भाजपा नेता राजेश नागर का आभार जताया

फरीदाबाद, Vinod Vaishnav । चौरासी पाल की सरदारी व तिगांव क्षेत्र के आढ़तियों ने आज भारतीय जनता पार्टी तिगांव विधानसभा के पूर्व भाजपा नेता राजेश नागर का तिगांव में मार्किट कमेटी की स्थापना करने पर आभार जताया एवं उनका मुंह मीठा करवाया। इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि आज देश, प्रदेश व फरीदाबाद जिला विकास से सराबोर है। जहां देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है वही फरीदाबाद जिला का कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है जो कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के प्रयासों से विकास जोरों पर है। उन्होंने कहा कि आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र अपने आप में एक मिसाल का रूप धारण कर चुका है जहां इस क्षेत्र में बड़ा अस्पताल बनने जा रहा है। वही इस गांव में प्रदेश की सबसे पहली मार्डन आईटीआई की स्थापना होने जा रही है जो कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
राजेश नागर ने कहा कि हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में प्रदेश दिन दुगनी रात चौगनी उन्नति कर रहा है। आज प्रदेश अन्य प्रदेशों से सबसे आगे और हर सुख सुविधाओं से परिपूर्ण है। आज प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी की सरकार से काफी खुश है।
आभार प्रकट करने वालों में तिगांव अनाज मण्डी के आढ़ती प्रधान अमरजीत सिंह, महासचिव मांगेश गोयल, सत्ते नागर, जगबीर अधाना, मास्टर दयाराम, श्रीपाल पंडि़त जी, सौराज सरपंच, हरिचंद सरपंच, राजेन्द्र नागर, अमन नागर सहित अन्य लोग मौजूद थे।