प्रेस वार्ता

now browsing by category

 
Posted by: | Posted on: 5 months ago

हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल के घर राम मंदिर के लिए संकल्प समर्पण निधि का कार्यक्रम आयोजित

विनोद वैष्णव | फरीदाबाद सेक्टर 17 स्थित अपने आवास पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल द्वारा संकल्प समर्पण निधि अभियान के तहत प्रभु श्री राम मंदिर के लिए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार जी की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जैसाकि आप सभी को ज्ञात है कि रामलल्ला कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो गया है, इसके लिए देशभर से संकल्प समर्पण निधि के तहत सहयोग राशि जुटाई जा रही है । अयोध्या के साथ साथ पुरे देशभर् मे इस ख़ुशी को मनाने के लिए शोभा यात्रा निकाली जा रही है ।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोर शोर से चल रहीं हैं और देश के अलग अलग हिस्सों से लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। विहिप के कार्यकर्ताओ और राम भक्तो की ओर से मंदिर निर्माण के लिए संकल्प समर्पण निधि कार्यक्रम के जरिये समाज को जागृत करने के लिए खुशी के साथ इस मुहीम को पुरा करने मे सहयोग कर रहे हैं ।

विपुल गोयल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम मे अलोक कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्व हिन्दु परिषद ने बतौर मुख्यातिथि के रूप मे शिरकत की। इससे पहले गोयल और मौजूद लोगों द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष का बुक्के और फूल मालाओ से जोरदार स्वागत किया और भगवान राम के जयकारो के नारो से कार्यक्रम राममयी हो गया। उपरोक्त कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी लोगों द्वारा दिल खोलकर संकल्प समर्पण निधि अभियान के तहत हिस्सा लिया और प्रभु श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भरपूर सहयोग दिया ।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष विहिप द्वारा अपने सम्बोधन मे कहा कि यह बहुत ही गर्व का विषय है हमारी इस पीढ़ी के लिए जो प्रभु श्री राम मंदिर के निर्माण में सहयोग कर रही है क्योंकि वर्षों बाद ऐसा मौका आया है कि हमारी इस पीढ़ी के लिए कि हम प्रभु श्री राम मंदिर में अपनी भागीदारी अदा कर सकें। एक वह समय था जब प्रभु श्रीराम के लिए संपूर्ण वानर सेना ने प्रभु मर्जी से अपना सहयोग समुन्द्र पर पुल बाँधने मे दिया था और आज इस पीढ़ी के लिए यह मौका प्रभु इच्छा से ही प्राप्त हुआ है कि हम सभी लोग इस भव्य मंदिर के निर्माण हिस्सा बन सकेंगे और हमें इस अदभुत योगदान का अवसर मिला है ।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कार्यक्रम मे शामिल् हुए सभी सहयोगकर्ताओं का साधुवाद धन्यवाद और आभार प्रकट किया जिन्होंने अपने-अपने स्वैच्छिक कोष से संकल्प समर्पण निधि के तहत मंदिर निर्माण के कार्य में सहयोग किया।

इस मौके पर अनेक उद्यमियों, सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, नरेश नंबरदार पार्षद, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, कुलदीप सिंघल, जितेंद्र गर्ग, कपिल पाराशर, सुरेश भोला के साथ साथ अन्य काफी लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: 5 months ago

मानव रचना डेंटल कॉलेज ने बीडीएस के छात्रों का किया स्वागत

फरीदाबाद (दीपक शर्मा /देवेंदर सिंह/ ) | मानव रचना डेंटल कॉलेज में बीडीएस 2021-25 सत्र के छात्रों का स्वागत किया गया। फ्रेशर्स बैच 3-दिन के कार्यक्रम और एक सफेद कोट समारोह के साथ अपनी यात्रा शुरू करेंगे । इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पदम श्री (डॉ.) महेश वर्मा, वीसी, गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्त यूनिवर्सिटी शामिल हुए। मानव रचना शिक्षण संस्थान के उपाध्यक्ष अमित भल्ला, डॉ. संजय श्रीवास्तव, (एमडी, MREI) और (वीसी MRIIRS), सरकार तलवार, निर्देशक, खेल, MREI, मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल, डॉ. अरुणदीप सिंह, डॉ. आशिम अग्रवाल(वाइस प्रिंसिपल) और अन्य संयोजक शामिल थे। इस अवसर पर MRDC के वरिष्ठ सदस्य, छात्र और उनके माता-पिता भी उपस्थित थे।मुख्यअतिथि डॉ. महेश वर्मा ने अपने स्कूल से कॉलेज तक के सफर को साक्षा करके छात्रों को संबोधित किया। उन्होनें मानव रचना यूनिवर्सिटी के कई स्पेशल अलग-अलग फील्ड की महत्वता को समझाते हुए पढ़ाई के साथ-साथ अलग डिसिप्लिन के महत्व को भी सांझा किया।MREI के उपाध्यक्ष अमित भल्ला ने छात्रों को शिक्षण संस्थान की आने वाली योजना इनॉवेशन प्रोडक्ट स्कील केंद्र को समझाते हुए डेंटल छात्रों को पढ़ाई के दौरान कुछ नया करने को प्रेरित किया। साथ ही उन्होने छात्रों को शुभकानाएं देते हुए समझाया कि स्कूल से प्रोफेशनल जिंदगी को कैसे नए तरीके से हेंडल कर सकते हैं।मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने सभी छात्रों का कॉलेज में स्वागत किया और उम्मीद जताई की आने वाले पांच साल छात्रों के लिए उनके करियर के लिए बेहतरीन साबित होंगे। उन्होनें मानव रचना शिक्षण संस्थान के बारे में और बीडीएस और अन्य प्रोग्राम के बार में छात्रों को रूबरू करवाया। मानव रचना यूनिवर्सिटी के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने भी छात्रों को शुभकामनाएं दीं ।

Posted by: | Posted on: 5 months ago

जिला व राज्य स्तर पर बेहतरीन कार्य करने वाले सर्वश्रेष्ठ युवा व युवा संगठन को पुरस्कृत करने के लिए आवेदन आमंत्रित : यशपाल

फरीदाबाद (बिजेंदर सिंह /देवेंदर सिंह/ ) | उपायुक्त यशपाल ने बताया कि वर्ष 2019-2020 के लिए जिला तथा राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा/सर्वश्रेष्ठ संगठन को उनके गत वर्ष कि उपलब्धियों के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, हरियाणा, चण्डीगढ द्वारा वर्ष 2019-20 जिला तथा राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार के लिए गत एक वर्ष तथा सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन के लिए गत तीन वर्षो की उच्च कोटि की उपलब्धियों के आधार पर नकद पुरस्कार दिया जाएगा। जिसमें जिला स्तर पर प्रति जिला एक सर्वश्रेष्ठ युवा को 20000/- रुपये की राशि तथा जिला स्तर पर प्रति जिला एक सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन को 30,000/- रुपये की नकद पुरस्कार की राशि प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही राज्य स्तर पर 5 सर्वश्रेष्ठ युवाओं को 40,000/- रुपये प्रति सर्वश्रेष्ठ युवा की तथा राज्य स्तर पर एक सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन को 75,000/- रुपये की दर से नकद पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। वर्ष 2019-2020 के लिए नामांकन/प्रस्ताव दिनांक 16-02-2021 तक जिला कार्यालय सैक्टर-12 में जमा कराएं।

उपायुक्त ने बताया कि यह पुरस्कार स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान, स्वास्थ एवं परिवार कल्याण, पर्यावरण संरक्षण, व्यवसायिक प्रशिक्षण साक्षरता कार्यक्रम, प्रौढ शिक्षा कार्यक्रम, महिला सशक्तिकरण, सास्ंकृतिक कार्यक्रम, खेल गतिविधियां संसाधन निर्माण, रोजगार उत्पादन संबंधी कार्यक्रम, महत्वपूर्ण दिवस/सप्ताह समारोह आयोजन, सामाजिक बुराईयों के विरूध कार्यक्रम, समाज कल्याण कार्यक्रम तथा ग्रामीण क्षेत्र में समाज कल्याण कार्य, सफाई अभियान, साहसिक कार्यक्रम और अन्य विविध गातिविधियों का आयोजन शामिल है। उन्होंने बताया कि स्थानीय आवश्यकतानुसार, राष्ट्रीय एकता संबंधी कार्यक्रम में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले तथा जिनकी आयु 15 से 29 वर्ष के बीच में हो तथा युवा को उसकी गत एक वर्ष की उपलब्धियों के आधार पर ही चयनित किया जाएगा। पात्रता के लिए युवा क्लब/स्वैच्छिक संगठन रजिस्ट्रेशन एक्ट-जून 2012 के अतंर्गत पंजीकृत हो तथा उसका अपना संविधान हो। क्लब/स्वैच्छिक संगठन की पिछले तीन वर्षों कि उपलब्धियों पर ही विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय सेक्टर-12 में सुनीता वाईसीओ से सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

Posted by: | Posted on: 5 months ago

यूर्नाटेड़ प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा डबुआ कालोनी स्थित पी.पी. कान्वेंट स्कूल में एक सभा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (बृजेश भदौरिया /एस पी सिंह ) | यूर्नाटेड़ प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा डबुआ कालोनी स्थित पी.पी. कान्वेंट स्कूल में एक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में शहर के सभी प्राईवेट स्कूल्स संचालकों ने हिस्सा लिया। सभा की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदराम पाहिल ने की। जबकि सभा के मंच का संचालन अमित जैन ने किया। सभा में निसा के महासचिव और भिवानी प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष रामअवतार शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।इस मौके पर आए हुए सभी शिक्षाविदें का पी.पी. कन्वेंट स्कूल के प्रबंधक विमल पाल ने बुक्के देकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।
सभा में उपस्थित शिक्षाविदों से आह्वान करते हुए राम अवतार शर्मा ने कहा कि वह बिना एसएलसी दूसरे स्कूल में एडमिशन न देने और नया शैक्षणिक सत्र अप्रैल 2021 से ही आरंभ करें, ताकि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहे।महासचिव राजेश मदान ने कहा कि इस कोरोना काल में स्कूल प्रबंधकों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह बिना किसी हिचकिचाहट के अपने बच्चों को स्कूल भेजें। सभी स्कूलों में कोविड-19 गाइड लाईन की पालना की जा रही है।सभा के समापन अवसर पर पी.पी. कन्वेंट स्कूल के प्रबंधक विमल पाल ने रामअवतार शर्मा और सभी स्कूल प्रबंधकों का धन्यवाद किया। सभा के मंच का संचालन अमित जैन ने किया।सभा में अन्य के अलावा महासचिव राजेश मदान, शिक्षाविद् रामबीर भड़ाना, राजकुमार त्यागी, सतीश फौगाट, चंद्र सैन शर्मा, मानव शर्मा, झम्मन लाल शर्मा, अशोक यादव, नरेश गुप्ता सहित अन्य गणमान्य शिक्षाविद् मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 5 months ago

पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल ने अपना 21वाँ स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल ने अपना 21वाँ स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया । स्कूल की स्थापना 6 फरवरी सन् 2000 में स्व जगराम की प्रेरणा से कमल सिंह तंवर ने की | इस शुभ दिन की शुरुआत हवन से की गई, इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रंगारंग प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे स्कूल के निर्देशक कमल सिंह तंवर जी के शुभ वचनों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत की गई | चेयरमेन हिमांशु तंवर,प्रधानाचार्या रीना भटाचार्या,तथा साथ ही प्रबंधक समिति के सदस्यों की उपस्तिथि ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा दी । लॉक डाउन पिरीयड के बाद इस तरह के कार्यक्रम ने बच्चों तथा अध्यापकों में नई उमंग जगा दी | उप प्रधानचार्या राधा चौहान जी की सन्देशप्रक कविता ने समा बांध दिया | प्रधानचार्या द्वरा बच्चों को शिक्षा के लिए जागरूक रहने तथा सेफ और फिट रहने का सन्देश दिया |

Posted by: | Posted on: 6 months ago

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर के निवास पर उनके साथ बैठे पुलिसकर्मी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर हरियाणा में दिखाई दे रहा है। हरियाणा के भाजपा नेता इन दिनों किसानों के विरोध का जगह-जगह सामना करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही मामला सोमवार को सैक्टर-7 स्थिति फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व पार्षद जगन डागर के निवास पर देखने को मिला। किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे जगन डागर के निवास पर पुलिस मौके पर मौजूद थी और जगन डागर के समीप सभी बैठे हुए थे। यह भी कहा जा सकता है कि एक तरह से पुलिस ने डागर को नजरबंद कर लिया था। जब तक कैबिनेट मंत्रीी का कार्यक्रम चला तब तक पुलिस उनके घर पर मौजूद रही। दरअसल, हरियाणा सरकार के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को अपने विधानसभा क्षेत्र बल्लभगढ़ के सैक्टर 55 में विकास कार्य के उद्घाटन के लिए आना था। जहां पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर ने उन्हें काले झंडे दिखा कर किसानों के समर्थन में उनका विरोध जताने की तैयारी कर रखी थी। लेकिन उनके विरोध प्रदर्शन से पहले ही पुलिस और सीआईडी की टीम उनके निवास पर पहुंच गई और उनको घर से नहीं निकलने दिया।

इस मामले में जगन डागर का कहना है कि लोकतंत्र में किसी का भी शांतिपूर्वक विरोध करने का सभी का अधिकार है। लेकिन फिर भी भाजपा सरकार ने उन्हें अपना विरोध जताने से रोका जोकि ठीक नहीं है। देश में लोकतंत्र है, जब सरकार जनविरोधी काम करती है तो लोग उसका विरोध करते ही है। लेकिन भाजपा सरकार अपने विरोध को छुपाने के लिए किसानों का दमन कर रही है। जो की स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के किसी भी औजार फावड़ा ,खुरपी, टैक्टर व अन्य सामान पर किसी भी भाजपाई का कोई हक नहीं है क्योंकि भाजपा किसानों के किसी भी चीज को छुने तक का हक खो चुकी है। भाजपा सरकार एक तरफ तो कहती है कि उनके खजाने भरे हुए हैं वहीं दूूसरी तरफ वो आम लोगो से नगर निगम का काम चलाने के लिए टैैैैक्टर भेंट ले रही है। जगन डागर ने डाॅ पवन द्वारा नगर निगम को टैक्टर भेंट करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री एक तरफ तो कह रहे है कि उनके खजाने भरे हुए हैं और दूसरे तरफ वार्ड नम्बर एक के लिए डाॅ पवन नगर निगम को टैक्टर भेंट कर रहे हैं टैक्टरों की जरूरत आज किसानों को है न की नगर निगम को । नगर निगम तो कहीं से भी अपनी व्यवस्था कर लेगा लेकिन टैक्टर किसानों की रोजी रोटी है। उसे भी भाजपा छीन लेना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसान विरोधी बिल को कोरोना काल में देश की जनता पर थोप दिया है। जिसके बाद भाजपा सरकार अब पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी किसान और मजदूर वरोधी पार्टी है। मोदी सरकार चंद उद्योगपतियों की मदद करने के लिए किसान विरोधी कानून लेकर आई है। जब तक इस कानून को मोदी सरकार वापस नहीं ले लेती तब तक भाजपा सरकार का इसी तरह जगह-जगह विरोध होता रहेगा और वो आगे भी भाजपा नेताओं का विरोध करेंगे। पत्रकारों ने जब जगन डागर से जिला प्रशासन के बारे में सवाल किए तो उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद के उपायुक्त यशपाल यादव मिलनसार और लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से निपटाते आए हैं उनकी कार्यशैली से सभी लोग खासे प्रभावित हैं ।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

प्रमुख समाज सेविका प्रेरणा कालरा एवं ललिता सुहाग ने संयुक्त रुप से अपनी आस्था जेजेपी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की

पलवल/दिल्ली (योगेश शर्मा/हरिओम )। आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री जेजेपी पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने अधिकांश चर्चाओं में शुमार रही पलवल की जानी पहचानी नगर परिषद की चेयरपर्सन उम्मीदवार शिक्षित एवं युवा तेज तर्रार कुमारी प्रेरणा कालरा एवं अनेकों सामाजिक संस्थाओं में कार्यरत प्रमुख समाज सेविका ललिता सुहाग को जेजेपी पार्टी में शामिल होने की विधिवत रूप से पलवल जेजेपी के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत व पलवल युवा जिला अध्यक्ष बृजेश चौहान व जीतू रावत दिघोट तथा पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में घोषणा कर अन्य राजनीतिक पार्टियों में हलचल पैदा कर दी है।
इस अवसर पर पार्टी के मुखिया वह हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने वक्तव्य में कहा कि युवा शिक्षित कर्मठ मातृशक्तियों के जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी वही मातृशक्ति उत्थान के लिए पार्टी भी हर संभव प्रयास करती रहेगी।
उन्होंने कहा पार्टी में महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा लें पार्टी द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के हित में जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें।
इस मौके पर कुमारी प्रेरणा कालरा एवं श्रीमती ललिता सुहाग ने संयुक्त रुप से श्री चौटाला को गुलदस्ता भेंट कर उनका आभार जताते हुए। पार्टी मैं उनके दिशा निर्देश अनुसार कार्य करने का आश्वासन देते हुए। पार्टी में अपनी पूर्ण रूप से आस्था जताते हुए शामिल होने की घोषणा की।
वही अवसर पर पलवल जेजेपी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेंदर सौरोत युवा जिला अध्यक्ष बृजेश चौहान जीतू रावत दिघोट एवं समस्त जेजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

मानव सेवा की मिसाल बनी ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल संस्था, कड़ाके की ठंड से बचाने को 150 जरूरतमंदों को बांटे कंबल

फरीदाबाद (अनिल कुमार /देवेंदर )। फरीदाबाद : जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब व असहाय लोगों को राहत पहुंचाने में फरीदाबाद शहर के समाजसेवी व समाजसेवी संस्थाएं अहम भूमिका निभा रही है। ताकि गरीब व असहाय लोगों को ठंड के दिनों में परेशानियो का सामना न करना पड़े। इसक्रम में ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 संस्था पिछले तीन सप्ताह से गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण करने का कार्य कर रहे है। अभी तक संस्था द्वारा 150 लगभग 150 से अधिक कंबल वितरण किया गया है। कंबल वितरण का कार्य हर वर्षों से किया जा रहा है। आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 क्षेत्रों से आए हुए मजदूरों के बीच कम्बल वितरण किया। संस्था की राधिका बहल ने कहा कि वे पिछले पांच वर्षों से अधिक समय से गरीबों की हर प्रकार से मदद कर रही है। संस्था की महासचिव राधिका बहल ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर 22 मार्च से देश में लगे लाकडाउन मे सबसे पहले ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था लोगों की मदद के लिए सामने आई थी। लाकडाउन के पहले दिन से लेकर अब तक संस्था ने 500 प्रवासी मजदूर,जरूरतमंदों और गरीब परिवार को पका हुआ भोजन वितरण किया। संस्था के संस्थापक अनुराग शर्मा ने कहा कि जब किसी जरूरतमंद की मदद करते हैं तो जो खुशी मिलती है, उतनी किसी अन्य काम में नहीं मिलती। इस मौके पर संस्था की कानूनी सलाहकार ज्योति शर्मा, फरीदाबाद के अध्यक्ष अमित साहनी, सुमन शर्मा, मोनिका, प्रीति,नीलू ,याशिका ,प्रिया ,पुष्कर, नीरज, आदि मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल के द्वारा फिल्म कागज दिखा कर दिया गया जनता को एक नया संदेश

फरीदाबाद (एसपी सिंह/बिजेन्दर सिंह )। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अपने कार्यालय के बाहर एक डिजिटल थिएटर लगाकर रिलीज हुई नई फिल्म कागज को डिजिटल पर्दे पर थिएटर के रूप में लोगों को निशुल्क दिखाया।विपुल गोयल ने कहा कि यह फिल्म सभी समाज के लोगों को एक संदेश देती है कि किस प्रकार किसी भी छोटी सी गलती के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है परंतु एक संघर्ष के द्वारा हिम्मत ना हार कर हर परेशानी को दूर किया जा सकता है इस फिल्म में भी यही संदेश दिया गया है कि हमारे सिस्टम की एक छोटी सी गलती से एक जीवित इंसान को मृत दिखा दिया गया और वह इस लड़ाई को जीतने में सफल रहा और सिस्टम ने उस गलती को ठीक भी किया। इस फिल्म को दिखाने के प्रति उनका उद्देश्य है पिछले काफी समय से लोग अपने अपने घरों में कोरोना महामारी के कारण पिछले 8 महीनों से घरों में हैं और कहीं भी निकलना नहीं हो पा रहा। इस थिएटर में काफी लोगों ने फिल्म का आनंद लिया, जोकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठकर लोगों ने और बच्चों ने फिल्म को देखा।विपुल गोयल ने कहा कि यह एक नई शुरुआत है इस तरह के छोटे थिएटर से गांव-गांव और कस्बे भी शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर सिनेमाघर मैं फिल्म देखने जैसा अनुभव कर पाएंगे।लोगों ने उनकी इस नई शुरुआत को काफी सराहा और कहा कि विपुल गोयल इस तरीके के नए नये कांसेप्ट करने के लिए ही विख्यात है फिर चाहे फरीदाबाद के अंदर न जाने कितने ऐसे अनगिनत कार्य किए जो औरों के लिए आज भी मिसाल है जैसे कि फरीदाबाद शहर में लगा एशिया का सबसे बड़ा तिरंगा झंडा और दूसरे देश की तर्ज पर बने टाउन पार्क में फूलों की घड़ी व् इसके अतिरिक्त और भी न जाने कितने कार्य हैं जो विपुल गोयल ने इस शहर में शुरू किए। जिनके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था । लोगों ने विपुल गोयल की प्रशंसा की और धन्यवाद दिया कि उन्हें अपने घर की तरह फिल्म दिखाने का उन्होंने प्रयास किया जोकि बहुत अच्छा लगा।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है वह शहीदों की बदौलत है: -विधायक दीपक मंगला

पलवल(योगेश शर्मा/दीपक शर्मा )। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि आज हम जो आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है वह शहीदों की बदौलत है इसलिए हमें शहीदों की धरोहर की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए।विधायक दीपक मंगला ने रविवार को शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति स्थापना दिवस पर गांव अमरौली में ग्रामीणों को संम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर मंगला नेे शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति का अनावरण भी किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की धरती वीरों की भूमि है। शहीद देश के लिए ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी प्रेरणा के स्त्रोत होते है। अत: युवा पीढि़ शहीदों से पे्ररणा लेकर देशहित में कार्य करें।
उल्लेखनीय है कि शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर पुत्र धर्मबीर नागर का गत वर्ष 10 जनवरी, 2020 को जयपुर स्थित आर्मी कैम्प में ट्रैनिंग के दौरान ह्दयगति रूकने के कारण देहान्त हो गया था।
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की ओर से पहुंचे सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बिधूड़ी व किरणपाल खटाना ने शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर की मूर्ति पर अपने श्रद्घासुमन अपिर्त किए।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल,भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन संतराम,चेयरमैन कॉपरेटिव सोसायटी रामप्रसाद, ग्राम संरपचं सरजीत, कैप्टन हंसराज, हरदत्त सिंह,हरीचन्द, सुबेदार रिछपाल,नायब सुबेदार रामवीर सिंह, हवलदार जयराम खटाना,महेन्द्र भड़ाना, हरेन्द्र ,रामी सरपंच तथा शहीद हवलदार जयपाल सिंह नागर धर्मपत्नी कविता सहित अनेक गणमान्य लोग एवं ग्रामीण मौजूद रहे।