शिक्षा

now browsing by category

 
Posted by: | Posted on: 9 months ago

ब्रह्म दत्त ब्लू बैल्स स्कूल के छात्र-छात्राओं की खुशियों कोई ठिकाना न रहा क्युकी 10वी के छात्रों ने बाजी मारी

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) | ब्रह्म दत्त ब्लू बैल्स स्कूल के छात्र-छात्राओं की खुशियों कोई ठिकाना न रहा। सी.बी.एस.सी. ने ए.आई.एस.एस.सी.ई 2022-2023का परिणाम घोषित कर दिया जिसमें विद्यालय की दसवीं विद्यार्थियों में छात्राओं ने सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना परचम लहराते हुए यह सिद्ध कर दिया कि लड़कियाँ किसी से कम नहीं हैं। दसवीं टापर्स छात्राओं से उनके भविष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बड़े गर्व के साथ बताया कि हम अपने माता-पिता के सपनों को साकार करेंगे और अपने देश का नाम रौशन करेंगे। विद्यार्थियों के परिणाम से खुश होकर ब्लू बैल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स की निदेशिका डॉक्टर सरोज सुमन गुलाटी जी ने विद्यार्थियों के उत्तम परिणाम के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया और नेक और इमानदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।
दसवीं में सम्पूर्ण छात्रों की सहभागिता-125
उत्तीर्ण विद्यार्थी-125
विषयवार ए-1 ग्रेड प्राप्त करने वाले विद्यार्थी-215
विषयवार डिस्टिंगसन प्राप्त करने वाले विद्यार्थी-581
औसत डिस्टिंगसन प्राप्त करने वाले विद्यार्थी-4.65
विद्यालय की दसवीं की छात्राहर्षिता कंडेलवाल ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया
विषयवार – टापर्स
विज्ञान हर्षिता कंडेलवाल, जाह्नवी यादव
100
सामाजिक विज्ञान
दिशिता गुप्ता

100

संस्कृत हर्षिता कंडेलवाल, रक्षिता भल्ला, गूहिका जोशी
100
आई टी गूहिका, दृष्टि गुप्ता, संचित गुप्ता 100
ए आई गौरी तनेजा, रक्षिता भल्ला, हर्षिता कंडेलवाल, खुशी मित्तल, समर्थ यादव, अहाना सिंहा, साक्षी सिंह, श्रेया अग्रवाल, विनय नारा, नील गुलिया, दक्ष यादव, विकास मान, स्पर्श श्रीवास्तव
100
अंग्रेज़ी हर्षिता कंडेलवाल, जाह्नवी यादव
98
गणित
गोरोचना गुप्ता
97
हिन्दी
भव्या झा 97

Posted by: | Posted on: 9 months ago

रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद में 16 मई, 2023 को आयोजित अलंकरण समारोह में छात्र परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को सम्मानित किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद में 16 मई, 2023 को आयोजित अलंकरण समारोह में छात्र परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को सम्मानित किया गया। विद्यालय की युवा प्रतिभाओं में नेतृत्व गुणों का विकास करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

विशिष्ट अतिथि राजीव जेटली, भाजपा प्रवक्ता एवं उद्योगपति संजय शर्मा ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

पांच भाषाओं में स्वागत भाषणों के साथ सम्मानित अतिथियों और गौरवान्वित माता-पिता का हार्दिक स्वागत किया गया, जिसके बाद मेहमानों का संगीतमय स्वागत किया गया। तत्पश्चात, निर्वाचित सदस्यों को उनके विभागों को अतिथियों और स्कूल की प्रधानाचार्या द्वारा आवंटित किया गया तथा उन्हें स्कार्फ से सम्मानित किया गया था।

अनन्या और रुद्र प्रताप ने क्रमशः स्कूल के अध्यक्ष और प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली। छात्रों को बधाई देते हुए, राजीव जेटली ने उनसे महान इंसान बनने और अपने जिम्मेदारी के क्षेत्र के प्रति पूर्ण समर्पण और निष्ठा के साथ अपने सपनों को पूरा करने का आग्रह किया, और अपनी मेहनत से समाज में परिवर्तन लाने का आग्रह किया। संजय शर्मा ने उन छात्रों को प्रोत्साहित किया जो पूरे समर्पण के साथ अपना काम करने की जिम्मेदारी अपने हाथों में लेंगे। प्राचार्या निशा शर्मा ने नवनिर्वाचित छात्र परिषद को बधाई देते हुए कहा कि वे मशाल वाहक हैं। उन्होंने उनसे प्रतिबद्धता और ईमानदारी के साथ जिम्मेदारी लेने का भी आग्रह किया।

छात्रों ने माननीय अतिथि, अध्यक्ष सर डॉ ए.एफ पिंटो, प्रबंध निदेशक मैडम डॉ ग्रेस पिंटो और परिवार, प्रधानाचार्या, शिक्षकों और माता-पिता को उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया। परिषद का जोश उनके आत्मविश्वास और अपने काम को अंजाम देने के प्रति समर्पण में झलकता था। समारोह का समापन स्कूल गीत के बाद राष्ट्रगान के साथ हुआ। रायन परंपरा का पालन करते हुए नवनिर्वाचित परिषद सदस्यों ने प्रिंसिपल मैम के साथ स्कूल की सीमा के भीतर पौधे भी लगाए।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

नीति आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में एन.जी.एफ डिग्री कॉलेज के विद्यार्थियों का परचम लहराया :-अश्वनी प्रभाकर

पलवल(विनोद वैष्णव )| विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में बेहतर बनाना ही मुख्य लक्ष्य ,नीति आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में एन.जी.एफ डिग्री कॉलेज के विद्यार्थियों का परचम लहराया! दिल्ली एनसीआर के सभी स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में जो वायु प्रदूषण और मिशन लाइफ पर आधारित थी ,सभी स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया !जिसमें शहर के एनजीएफ डिग्री कॉलेज का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा! जिसमें वायु प्रदूषण पर छात्र शुभम ने अच्छा प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया भावना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, रागिनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया! इसके अलावा मिशन लाइफ थीम पर आधारित प्रतियोगिता में भोजराज ने बहुत ही सुंदर चित्रकारी कर सभी दर्शकों का मन मोह लिया और प्रथम स्थान प्राप्त किया इसके अलावा टीना बीए की छात्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा मोनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया! कॉलेज में विद्यार्थियों को शैक्षणिक गतिविधियां के अलावा अन्य रचनात्मक प्रतियोगिताओं में आगे बढ़ाना ही मुख्य लक्ष्य होता है! कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राघवेंद्र राय चेयरपर्सन हरियाणा राज्य एयर पोलूशन कंट्रोल बोर्ड ने की! मुख्य अतिथि के रूप में चेयरपर्सन M.M.Kutty कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट उपस्थित थे! दिल्ली एनसीआर के सभी उद्यमियों ने विद्यार्थियों को बहुत शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों को बधाई दी!

Posted by: | Posted on: 10 months ago

फरीदाबाद स्थित रयान स्कूल का बोर्ड के रिजल्ट में दसवीं और बारहवीं के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रयान फरीदाबाद के दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों ने अपनी चुनी हुई स्ट्रीम में उल्लेखनीय प्रतिशत प्राप्त करके अपने माता-पिता और शिक्षकों का नाम रोशन किया। बारहवीं कक्षा में मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स और मानविकी स्ट्रीम में कुल 257 छात्र उपस्थित हुए और सभी ने अपने लिए उल्लेखनीय अंक दर्ज किए।

स्कूल को मानविकी स्ट्रीम से पलाक्ष कौशिक पर गर्व है जिन्होंने 96.8% स्कोर किया और स्कूल टॉपर घोषित किया गया, कॉमर्स स्ट्रीम से मोक्ष गुप्ता ने 96% और सुहानी नागपाल, साइंस स्ट्रीम ने 94.8% स्कोर किया। शिंजन नलिनी ने पेंटिंग विषय में 100 अंक हासिल किए।

दसवीं कक्षा के छात्रों ने भी 97.4% के उच्चतम प्रतिशत के साथ स्कूल का नाम रोशन किया, जिसमें चार छात्रों ने एस.एस.टी और कंप्यूटर में सौ अंक प्राप्त किए। छवि सिंगला, सक्षम तोमर और लीशा चोपड़ा दसवीं कक्षा के शीर्ष स्कोरर हैं।

स्कूल केवल सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद और उनके गुरु डॉ ऑगस्टीन एफ पिंटो और मैडम ग्रेस पिंटो के कुशल मार्गदर्शन के कारण ही अपनी उम्मीदों पर खरा उतर सका।

प्रिंसिपल, सुश्री निशा शर्मा छात्रों के प्रदर्शन से खुश थीं और उन्होंने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) | ब्लू बेल्स स्कूल गुरग्राम सेक्टर 4 की कक्षा 12वीं का शानदार परीक्षा परिणाम

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) | ब्लू बेल्स स्कूल गुरग्राम सेक्टर 4 की कक्षा 12वीं का शानदार परीक्षा परिणाम

‘‘कामयाब होने के लिए, अकेले ही आगे बढ़ना पड़ता है।
लोग तो पीछे तब आते हैं, जब हम कामयाब होने लगते हैं।’’
ब्ल्यू बैल्स मॉडल स्कूल सै०-4, गुरुग्राम की सी.बी.एस.ई. 2022-23 बारहवीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा । कुल 172 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी और सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों से उतीर्ण हुए।
अनुराग सांगवान ने 98.4% अंक पाकर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त कर सफलता अर्जित की। नॉन मैडिकल में अनुराग सांगवान ने 98.5% बैस्ट फोर अंक पाए।
अनुराग सांगवान ने सम्पूर्ण भारत में अमिट छाप छोड़ी। उसने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (NDA) 2022 में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया।

स्ट्रीम
छात्र का नाम
बैस्ट फोर
बैस्ट फाइव


मैडिकल में शिवांगी पटनी ने 92% अंक लेकर अपना वर्चस्व कायम रखा।
हयूमैनिटी में देविशी अग्रवाल ने 96.8% अंक लेकर प्रथम स्थान पाया। कॉमर्स में सत्या गुप्ता ने 97.6% अंक प्राप्त कर अपना परचम लहराया। कुल विद्यार्थियों में से 66 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए। ब्ल्यू बैल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स की निदेशिका डॉ० सरोज सुमन गुलाटी ने और प्रधानाचार्या श्रीमती अल्का सिंह ने सभी छात्रों एवं अध्यापकों को हार्दिक शुभ-कामनाएँ दी । सचमुच बच्चों ने माता-पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया।

नॉन मैडिकल

अनुराग सांगवान
98.5%
98.4%

कॉमर्स
सत्या गुप्ता
98.2%
97.6%

हयूमैनिटी
देविशी अग्रवाल
97.2%
96.8

मैडिकल
शिवांगी पटनी
94%

92%

Posted by: | Posted on: 10 months ago

CBSE ने कक्षा बारहवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया, जिसमें तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल का कक्षा बारहवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | सी.बी.एस.ई. ने कक्षा बारहवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया, जिसमें तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल का कक्षा बारहवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के 111 बच्चों ने 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी, जिसमें से 16 छात्रों ने मैरिट लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया। कला संकाय की जिया शर्मा ने सर्वाधिक अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया।बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय में आयुष ने 89%, धीरज ने 89%, मौसमी ने 88%, अजाज ने 87%, अंकित ने 87%, केशव ने 85% अंक प्राप्त किए। वाणिज्य संकाय में गुड़िया ने 90%, अनुराग ने 90%, भूमि ने 89%,देवराज ने 88%, प्रकाश राय ने 88%, हिमांशु ने 88%, आर्यन तिवारी ने 85% अंक प्राप्त किए। कला संकाय में जिया ने 90%, सुप्रिया ने 89%, कनुप्रिया ने 88% अंक प्राप्त किए। सुप्रिया व प्रियांशी ने अंग्रेजी विषय में सर्वाधिक अंक 97 प्राप्त किए। प्रीतिका ने अंग्रेजी में 96 अंक प्राप्त किए। इकोनॉमिक्स में देवराज शर्मा ने 96 अंक प्राप्त किए। अकाउंट्स व बिजनेस में भूमिका ने 99 तथा 96 अंक प्राप्त किए। इतिहास में जिया शर्मा ने 95 अंक प्राप्त किए। केमिस्ट्री में मौसमी ने 93 अंक प्राप्त किए। वेब एप्लीकेशन में आयुष ने 99 वह धीरज ने 98 अंक प्राप्त किए। गणित में आयुष ने 95 अंक प्राप्त किए। शारीरिक शिक्षा में कनुप्रिया ने 94 अंक प्राप्त किए। राजनीति शास्त्र में कनुप्रिया और जिया ने 93 अंक प्राप्त किए। बाकी सभी विद्यार्थियों ने भी अच्छे अंक प्राप्त करके सफलता हासिल की है। विद्यालय के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर जी, चेयरमैन हिमांशु तंवर जी तथा उप प्रधानाचार्या राधा चौहान जी ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।विद्यालय की प्रधानाचार्या रंजना सोबती जी ने विद्यार्थियों को तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर अध्यापकों, छात्रों और अभिभावकों को शुभकामनाएं दी तथा भविष्य में सफलता पूर्ण कदम बढ़ाने की कामना की।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

रायन इटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया :- प्रधानाचार्या निशा शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रायन इटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।मातृ दिवस के इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन डाॅक्टर ए• एफ• पिंटो , मैनेजिंग डायरे क्टर मैडम डा• ग्रेस पिंटो के दिशानिर्देश और प्रधानाचार्या निशा शर्मा के मार्गदर्शन में एक कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया ।सभी कार्यक्रम माँ की जीवन निर्माण में भूमिका और महत्व को दर्शाने वाले थे। मातृ शक्ति की प्रतिभा को सामने लाने के लिए कई प्रतियोगिताएँ भी कराई गई जिनके विजेताओं को मुख्य अतिथि निधि नंदराजोग मिसेज हेरिटेज वर्ल्ड (2018)जी और महिला उद्यमी जानवी कौर के द्वारा पुरस्कृत किया गया ।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

बीबीएमएस के सीनियर विंग में 5 मई 2023 को नई छात्र परिषद को सम्मानित करने के लिए अलंकरण समारोह आयोजित किया गया :- प्रिंसिपल

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) | विश्वास, अनुशासन और एकनिष्ठ भक्ति से व्यक्ति अपने जीवन में अधिक से अधिक ऊँचाइयों को प्राप्त करता है। विद्यालय में काउंसिल का सदस्य होने के नाते विद्यार्थियों पर बड़ी जिम्मेदारी होती है, लेकिन कर्तव्य और विद्या-अध्ययन के साथ-साथ युवा नेताओं के लिए यह एक बड़ी अनुभवजन्य सीख है। शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए बीबीएमएस के सीनियर विंग में 5 मई 2023 को नई छात्र परिषद को सम्मानित करने के लिए अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। नव नियुक्त परिषद सदस्यों को उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को सौंपने के लिए समारोह आयोजित किया गया। विद्यालय की निदेशिका माननीय डॉ. सरोज सुमन गुलाटी ने अपनी सौम्य उपस्थिति के साथ इस अवसर की शोभा बढ़ाई और परिषद के सदस्यों को बधाई देते हुए उन्हें यह कहते हुए प्रेरित किया कि ‘जिम्मेदार होना एक बहुत बड़ा विशेषाधिकार है …. यह एक व्यक्ति को पूर्ण विकसित मानव के रूप में चिह्नित करता है।’


इस अवसर की शुरुआत दीप प्रज्वलन और स्कूल गीत के साथ हुई। नवनिर्वाचित युवा, गतिशील, उत्साही नेताओं को अपने मन में भक्ति और आत्मा में धैर्य के साथ मंच पर मार्च करते हुए देखना वास्तव में एक शानदार दृश्य था। शिक्षकों ने नवगठित परिषद को सैश और बैज देकर सम्मानित किया।
नव नियुक्त स्कूल एंबेसडर कृशा गुप्ता, हेड बॉय जतिन चुटानी और हेड गर्ल यशी कौशिक ने ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए अपनी तत्परता दिखाई। उनके साथ-साथ अन्य निर्वाचित छात्र परिषदों जिनमें 22 कोर काउंसिल सदस्य, 4 हाउस कैप्टन और 1 हेल्थ एंड वेलनेस एंबेसडर को अपने पदों और कर्तव्यों के प्रति ईमानदार रहने की शपथ दिलाई। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत समूह गीत और समूह नृत्य ने समारोह में चार चाँद लगा दिए। पूर्व सांस्कृतिक सचिवों द्वारा की गई प्रस्तुति अतीत को समक्ष कर दिया। पूर्व हेड बॉय अमर्त्य झा ने इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए बताया कि नेतृत्व एक ऐसा गुण है जिसके बीज बचपन में ही बो दिए जाते हैं, परन्तु वह समय के साथ-साथ पल्लवित एवं पुष्पित होता रहता है।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

सतयुग दर्शन ट्रस्ट फरीदाबाद द्वारा संचालित सतयुग दर्शन संगीत कला – केंद्र 5 E -19 ,फरीदाबाद के द्वारा 6 मई शाम को अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस के उपलक्ष्य में एक नृत्य की प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया

सतयुग दर्शन ट्रस्ट फरीदाबाद द्वारा संचालित सतयुग दर्शन संगीत कला – केंद्र 5 E -19 ,फरीदाबाद के द्वारा 6 मई शाम को अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस के उपलक्ष्य में एक नृत्य की प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया। जिसमें 40 बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ महामंत्र – साडा है सज्जन राम-राम है कुल जहान का उच्चारण करके किया गया।

      सभी बच्चों ने इस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बहुत ही मनमोहक प्रस्तुतियां पेश की। इस कार्यक्रम का सभी ने बहुत आनंद लिया। इसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को ट्रॉफी, उपहार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । शेष सभी बच्चों को भागीदारी प्रमाण पत्र  भी दिए गए। इस कार्यक्रम में सभी को सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से जैसे कि ध्यान कक्ष , अंतर्राष्ट्रीय मानवता ओलंपियाड आदि के बारे में भी परिचित कराया गया। कार्यक्रम में श्री आशु निर्णायक के तौर पर सेंटर इंचार्ज सोनिया नागपाल जी व सभी वालंटियर कंचन चोपड़ा, कोमल मेहता, रेनू जुनेजा, रितु बजाज ,नेहा वडेरा , लीना मल्होत्रा, प्रेरणा महाजन, सर्वेश  नागपाल व नेहा नागपाल उपस्थित रहे।

 नेहा  नागपाल सजन जी ने मंच का संचालन किया । कोमल सजन जी व सोनिया सजन जी आशु सर के साथ जज के तौर पर उपस्थित रहे कार्यक्रम में सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए । सभी  अभिभावक  भी बहुत प्रसन्न थे । कार्यक्रम के उपरांत जलपान का भी प्रबंध रखा गया था।
Posted by: | Posted on: 10 months ago

पंडित एलआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस कबूलपुर बांगर बल्लभगढ़ के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | पंडित एलआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस कबूलपुर बांगर बल्लभगढ़ के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया यह रक्तदान शिविर लायंस क्लब ऑफ डिवाइन व डिवाइन चैरिटेबल ब्लड सेंटर के द्वारा आयोजित किया गया
रक्तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा फरीदाबाद जिला अध्यक्ष पंडित गोपाल शर्मा व चेयरमैन पंडित एल आर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस एवं जिला उपाध्यक्ष भाजपा फरीदाबाद पंडित लखमीचंद भारद्वाज ने दीप प्रज्वलित कर किया रक्तदान शिविर के मुख्य व्यवस्थापक संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आरपी आर्य, एकेडमिक डीन भरत राज बुंदेल, एसोसिएट प्रोफेसर गवर्नमेंट कॉलेज डॉ सुनील शर्मा, पंडित एलआर कॉलेज ऑफ फार्मेसी के प्रिंसिपल डॉ रवि मल्होत्रा थे
पंडित एलआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस के चेयरमैन पंडित लखमीचंद भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया खासकर महिलाओं में ज्यादा उत्साह देखने को मिला इस रक्तदान शिविर में महिला व पुरुष ने 70 यूनिट रक्तदान दान किया जिसमें 15 महिला व 55 पुरुषों ने रक्तदान किया
और उन्होंने कहा कि जनकल्याण के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन समय-समय पर होता रहना चाहिए रक्तदान एक श्रेष्ठ कार्य है हमारे द्वारा किए हुए रक्तदान से ना जाने कितने लोगों की जान बचाई जाती है इसलिए अपनी शारीरिक जांच करा कर कम से कम 6 महीने में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए