समाज

now browsing by category

 
Posted by: | Posted on: 5 months ago

पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल ने अपना 21वाँ स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल ने अपना 21वाँ स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया । स्कूल की स्थापना 6 फरवरी सन् 2000 में स्व जगराम की प्रेरणा से कमल सिंह तंवर ने की | इस शुभ दिन की शुरुआत हवन से की गई, इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रंगारंग प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे स्कूल के निर्देशक कमल सिंह तंवर जी के शुभ वचनों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत की गई | चेयरमेन हिमांशु तंवर,प्रधानाचार्या रीना भटाचार्या,तथा साथ ही प्रबंधक समिति के सदस्यों की उपस्तिथि ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा दी । लॉक डाउन पिरीयड के बाद इस तरह के कार्यक्रम ने बच्चों तथा अध्यापकों में नई उमंग जगा दी | उप प्रधानचार्या राधा चौहान जी की सन्देशप्रक कविता ने समा बांध दिया | प्रधानचार्या द्वरा बच्चों को शिक्षा के लिए जागरूक रहने तथा सेफ और फिट रहने का सन्देश दिया |

Posted by: | Posted on: 6 months ago

मानव सेवा की मिसाल बनी ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल संस्था, कड़ाके की ठंड से बचाने को 150 जरूरतमंदों को बांटे कंबल

फरीदाबाद (अनिल कुमार /देवेंदर )। फरीदाबाद : जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए गरीब व असहाय लोगों को राहत पहुंचाने में फरीदाबाद शहर के समाजसेवी व समाजसेवी संस्थाएं अहम भूमिका निभा रही है। ताकि गरीब व असहाय लोगों को ठंड के दिनों में परेशानियो का सामना न करना पड़े। इसक्रम में ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 संस्था पिछले तीन सप्ताह से गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण करने का कार्य कर रहे है। अभी तक संस्था द्वारा 150 लगभग 150 से अधिक कंबल वितरण किया गया है। कंबल वितरण का कार्य हर वर्षों से किया जा रहा है। आईएमटी फरीदाबाद सेक्टर 68 क्षेत्रों से आए हुए मजदूरों के बीच कम्बल वितरण किया। संस्था की राधिका बहल ने कहा कि वे पिछले पांच वर्षों से अधिक समय से गरीबों की हर प्रकार से मदद कर रही है। संस्था की महासचिव राधिका बहल ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर 22 मार्च से देश में लगे लाकडाउन मे सबसे पहले ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था लोगों की मदद के लिए सामने आई थी। लाकडाउन के पहले दिन से लेकर अब तक संस्था ने 500 प्रवासी मजदूर,जरूरतमंदों और गरीब परिवार को पका हुआ भोजन वितरण किया। संस्था के संस्थापक अनुराग शर्मा ने कहा कि जब किसी जरूरतमंद की मदद करते हैं तो जो खुशी मिलती है, उतनी किसी अन्य काम में नहीं मिलती। इस मौके पर संस्था की कानूनी सलाहकार ज्योति शर्मा, फरीदाबाद के अध्यक्ष अमित साहनी, सुमन शर्मा, मोनिका, प्रीति,नीलू ,याशिका ,प्रिया ,पुष्कर, नीरज, आदि मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में बच्चों को जूते वितरित किए गए

फरीदाबाद (दीपक शर्मा /देवेंदर )। फरीदाबाद १ जनवरी नव-वर्ष के शुभ अवसर पर सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा गाँव महावतपुर में स्थापित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में आज ट्रस्ट के मार्ग-दर्शक सजन के पावन कर-कमलों द्वारा ग्रामीण निर्धन-वर्ग के विद्यार्थियों को भीषण ठंड से सुरक्षा हेतु जूते वितरित किए गए।
इस अवसर पर सजनजी ने बच्चों को शारीरिक निरोगता के साथ-साथ मानसिक रूप से भी निरोगी बने रहने के उपायों पर विशेष रूप से बल देने के लिए कहा, 1योंकि इसी से ही जीवन में सकारात्मकता आएगी और बच्चे बेहतर जीवन जीने की कला को सीख पाएँगे। इसके लिए सजन ने बच्चों को च्च् ना बुरा सोचूँगा, ना बुरा बोलूँगा, और ना ही किसी का बुरा करूँगा।ज्ज् के सिद्धांत का दृढ़ता से पालन करने के लिए प्रेरित किया।केन्द्र की अध्यक्षा वीना ने इस अवसर पर बच्चों को सदाचारिता को ही जीवन का आधार बनाने की प्रेरणा देते हुए एक सुंदर कविता पेश की और बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

ट्रस्ट के अन्य गणमान्य सदस्यों व पदाधिकारयों ने भी अपनी उपस्थिति से आयोजन की शोभा बढ़ाई। शिक्षा-केन्द्र के दिशा-निर्देशक व ट्रस्टी डॉ. आर. के ठुकराल जी ने केन्द्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि ट्रस्ट की ओर से इस प्रकार के शिक्षा-केन्द्र खोलने के प्रयास जारी रहेंगे ।

ज्ञातव्य हो कि पिछले वर्ष (दिनाँक ६ जनवरी २०२०) सजन के ही कर कमलों द्वारा शिक्षा केन्द्र का उद्घाटन किया गया था। आज इस केन्द्र में गाँव के निर्धन-वर्ग के स्कूल जा रहे व स्कूल छोड़ चुके सभी तरह के बच्चों को आत्म-निर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी उद्देश्य हेतु यहाँ सिंगर द्वारा मान्यता प्राप्त सिलाई स्कूल खोला गया व एन आई आई टी द्वारा अधिकृत कमप्यूटर-सेंटर भी चलाया जा रहा है। कुल मिलाकर आज इस शिक्षा केन्द्र से लगभग १२५ बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

Posted by: | Posted on: 6 months ago

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल के द्वारा फिल्म कागज दिखा कर दिया गया जनता को एक नया संदेश

फरीदाबाद (एसपी सिंह/बिजेन्दर सिंह )। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अपने कार्यालय के बाहर एक डिजिटल थिएटर लगाकर रिलीज हुई नई फिल्म कागज को डिजिटल पर्दे पर थिएटर के रूप में लोगों को निशुल्क दिखाया।विपुल गोयल ने कहा कि यह फिल्म सभी समाज के लोगों को एक संदेश देती है कि किस प्रकार किसी भी छोटी सी गलती के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है परंतु एक संघर्ष के द्वारा हिम्मत ना हार कर हर परेशानी को दूर किया जा सकता है इस फिल्म में भी यही संदेश दिया गया है कि हमारे सिस्टम की एक छोटी सी गलती से एक जीवित इंसान को मृत दिखा दिया गया और वह इस लड़ाई को जीतने में सफल रहा और सिस्टम ने उस गलती को ठीक भी किया। इस फिल्म को दिखाने के प्रति उनका उद्देश्य है पिछले काफी समय से लोग अपने अपने घरों में कोरोना महामारी के कारण पिछले 8 महीनों से घरों में हैं और कहीं भी निकलना नहीं हो पा रहा। इस थिएटर में काफी लोगों ने फिल्म का आनंद लिया, जोकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठकर लोगों ने और बच्चों ने फिल्म को देखा।विपुल गोयल ने कहा कि यह एक नई शुरुआत है इस तरह के छोटे थिएटर से गांव-गांव और कस्बे भी शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर सिनेमाघर मैं फिल्म देखने जैसा अनुभव कर पाएंगे।लोगों ने उनकी इस नई शुरुआत को काफी सराहा और कहा कि विपुल गोयल इस तरीके के नए नये कांसेप्ट करने के लिए ही विख्यात है फिर चाहे फरीदाबाद के अंदर न जाने कितने ऐसे अनगिनत कार्य किए जो औरों के लिए आज भी मिसाल है जैसे कि फरीदाबाद शहर में लगा एशिया का सबसे बड़ा तिरंगा झंडा और दूसरे देश की तर्ज पर बने टाउन पार्क में फूलों की घड़ी व् इसके अतिरिक्त और भी न जाने कितने कार्य हैं जो विपुल गोयल ने इस शहर में शुरू किए। जिनके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था । लोगों ने विपुल गोयल की प्रशंसा की और धन्यवाद दिया कि उन्हें अपने घर की तरह फिल्म दिखाने का उन्होंने प्रयास किया जोकि बहुत अच्छा लगा।

Posted by: | Posted on: 8 months ago

Coronavirus: कोरोना संक्रमित बढ़ने से एक्‍शन मोड में गुजरात सरकार

अहमदाबाद(जयप्रकाश उर्फ़ विक्की)। Coronavirus: कोरोना संक्रमितों की संख्‍या अचानक बढ़ने से गुजरात सरकार एक्‍शन मोड में आ गई है। अहमदाबाद सिविल हॉस्‍पिटल के किडनी व कैंसर विभाग में स्‍पेशल कोरोना वार्ड फिर खोले गए। साथ ही, मरीजों को शहर के दूसरे अस्‍पताल में जाने को कहा है, लेकिन हाल राज्‍य में लॉकडाउन से साफ इनकार किया है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने दीपावली के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताते हुए सचेत रहने को कहा है। हालांकि सरकार ने किसी भी तरह के लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन जरूरत पड़ने पर अनलॉक-5 की गाइडलाइन के मुताबिक, नए दिशा निर्देश जारी कर सकती है। आगामी 23 नवंबर से स्‍कूल, कॉलेज व विश्‍वविद्यालय भी खोले जाने हैं, इसलिए सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती रही है।

उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल सोमवार को अहमदाबाद में 1200 बेड के स्‍पेशल कोरोना सिविल अस्‍पताल पहुंचकर कोरोना महामारी की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्‍होंने बताया कि अहमदाबाद के सिविल अस्‍पताल में कोरोना संक्रमण से ग्रस्‍त 587 मरीज भर्ती हैं। इनमें से करीब 170 लोगों को आइसीयू व विशेष वार्डों में रखा गया है। त्‍योहारों के दौरान बाजार व सोसा‍यटियों में लोगों के एकत्र होने के कारण प्रदेशभर में कोरोना केस बढ़ सकते हैं। बीते रविवार अब तक सबसे अधिक 1070 केस सामने आए, इसके बाद सरकार एक्‍शन मोड में आ गई। नितिन पटेल ने 108 एंबुलेंस सेवा को इस मौके पर अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए कहा कि नए कोरोना संक्रमित अब अहमदाबाद के सोला हॉस्‍पिटल में भर्ती हों। उन्‍होंने बताया कि सिविल अस्‍पताल में किडनी व कैंसर अस्‍पताल के वार्ड फिर से कोरोना संक्रमितों के लिए खोल दिए गए हैं। अब यहां पर भी कोरोना संक्रमित जांच व उपचार करा सकेंगे।

विजय रूपाणी ने मांगी कोरोना से मुक्ति की मन्‍नत

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी गुजराती नव वर्ष पर सुबह गांधीनगर स्थित पंचदेव मंदिर में पत्‍नी अंजली के साथ पहुंचे। यहां रूपाणी दंपत्‍ति ने पूजा-अर्चना की तथा गुजरात की सुरक्षा, खुशहाली तथा कोरोना से मुक्ति दिलाने की मन्‍नत मांगी। इसके बाद रूपाणी अहमदबाद के भद्रकाली माता मंदिर पहुंचे। यहां रूपाणी आरती में शामिल हुए तथा बताया कि त्‍योहारों के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया, इसलिए कोरोना के केसों में बढ़ोतरी होने की आशंका है। रूपाणी ने उम्मीद जताई कि नववर्ष में छह करोड़ गुजराती सुरक्षित व संपन्‍न बनेंगे तथा कोरोना महामारी से भी जल्‍द मुक्ति मिलेगी। 

Posted by: | Posted on: 9 months ago

हरियाणा दिवस के उपलक्ष पर एक नवंबर को किया जाएगा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

पलवल (योगेश शर्मा, दीपक शर्मा )। विधानसभा क्षेत्र पलवल के विधायक दीपक मंगला ने मंगलवार को गांव बलई में 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नॉलेज सेंटर का शिलान्यास, 17 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन व 9 लाख रुपए की लागत से बनी स्कूल की चारदीवारी का उद्घाटन किया।
विधायक श्री मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुशल नेतृत्व में प्रदेश में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकार की योजनाओं व नीतियों का लाभ पहंचा रही है। सरकार की प्राथमिकता है कि अंतिम पक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ पहंचे। उन्होंने कहा कि पलवल विधानसभा में विकास कार्यों को पूर्ण करवाने मे कोई कोर कसर नहीं छोडी जाएगी।
इस अवसर पर निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, सरपंच रविंद्र, पूर्व सरपंच विजय, सरपंच मनोज, आदेश, हरीश शर्मा, सरपंच योगेश, प्रदीप छाबडी, यशपाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे |

Posted by: | Posted on: 10 months ago

स्वामित्व योजना के तहत गांव सोतई में बांटी गई रजिस्ट्री – सोनू रावत(सरपंच पुत्र )

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| ग्राम पंचायत सोतई में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वामित्व योजना के तहत ग्राम पंचायत सोतई में लाल डोरा के अंदर के मकानों की रजिस्ट्रियां वितरित की गयी। इस क्रम में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में इस योजना को शुरू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। ग्रामों को लाल डोरा मुक्त करने की यह योजना गांवों के विवादों को समाप्त करने का माध्यम बनेगी। अगले चरण में हर तहसील से 11-11 गांवों को डोरा मुक्त किया जाएगा। इस प्रक्रिया में देश के सभी गांव लाल डोरा मुक्त होंगे। इस कार्य से ग्रामीणों को अपने मकान की पक्की रजिस्ट्री मिलेगी और भविष्य में वह इसका यथासंभव पट्टानामा, मकान ऋण जैसे लाभ भी उठा सकेंगे। इस कार्यक्रम में सोतई ग्राम में 62 लोगो को रजिस्ट्री मिली। इस मौके पर समाजसेवी और भावी उम्मीदवार सोनू रावत ने हमारे संपादक को बताया कि लाल डोरा के अंदर रजिस्ट्री करने से जमीनों को आपसी मतभेद समाप्त होंगे और भाईचारा बढ़ेगा, मकान को खरीदने बेचने में आने वाली परेशानी से निजात मिलेगी। सरकार की ओर से आनी वाली योजनाओ से मिलने वाली मदद में पारदर्शिता बढ़ेगी। सरकार के इस सार्थक कदम की हम सराहना करते है और प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते है। सरकार प्रतिनिधि के रूप में इस मौक़े पर गाँव के सरपंच कँवरपाल उर्फ़ भोली ,बल्लबगढ़ तहसील के नायाब तहसीलदार कन्हैया लाल, बल्लबगढ़ ब्लॉक के ग्राम सचिव मोहर सिंह चौहान,ग्राम के सभी नम्बरदार और पंच मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

कृषि विधेयकों से किसानों को नहीं बल्कि पूंजीपतियों को होगा लाभ : सत्यवीर डागर

कृषि विधेयकों से किसानों को नहीं बल्कि पूंजीपतियों को होगा लाभ : सत्यवीर डागर

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | सरकार द्वारा लागू किए गए किसान संबंधी तीन नए कानूनों के खिलाफ बुधवार को प्रगतिशील किसान मंच के तत्वाधान में बल्लभगढ़ में जिले भर के किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा बल्लभगढ़ की एसडीएम अपराजिता को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व मंच के प्रधान सत्यवीर डागर द्वारा किया गया। किसान नेता सत्यवीर डागर के आह्वान पर आज इन तीन नए कानूनों के खिलाफ जिले भर के किसान बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में एकत्रित होकर जैसे ही राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर बढ़े, उसी दौरान भारी पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर उनको रोक दिया, जिस पर किसानों व पुलिस के बीच काफी गर्मागर्मी हुई, लेकिन आखिरी में किसान दूसरे रास्ते से विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इन कृषि विधेयकों को किसानों पर तानाशाही रूप में थोपना बताया। इस मौके पर उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता सत्यवीर डागर ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पारित किए गए तीन कृषि विधेयक पूरी तरह से किसान, मजदूर और आढ़ती विरोधी हैं। इन विधेयकों के जरिए सरकार के कुछ पसंदीदा पूंजीपतियों को लूट की खुली छूट होगी और किसान अपनी फसल बेचने के लिए इन पूंजीपतियों पर निर्भर होंगे और उन्हें उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिल पाएगा। श्री डागर ने कहा कि तीन विधेयकों के चलते किसान खेतीबाड़ी के लिए पूंजीपतियों से बंध जाएगा, जिससे किसानों का वजूद लगभग समाप्त हो जाएगा। वहीं यह विधेयक हमारे आढ़ती भाइयों के लिए भी साजिश भरे हैं। सरकार द्वारा बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए मंडी व्यवस्था को खत्म किया जा रहा है, जो कि पूरी तरह से गलत है। सत्यवीर डागर ने कहा कि इन कृषि विधेयकों को लेकर किसानों के मन में एक आशंका है कि कहीं पर भी इस विधेयक में न्यूनतम समर्थन मूल्य, जो अब तक चलता आ रहा है, वह आगे जारी रहेगा या नहीं। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि किसान अपने हितों की लड़ाई लडऩा जानता है और यदि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य के प्रति गंभीर है तो सरकार को चाहिए कि वह एक नया कानून बनाए जिसमें यह गारंटी दी जाए कि किसानों को हर हाल में न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों द्वारा खेती पर खर्च किए गए मूल्य से अधिक होगा। सत्यवीर डागर व जिले के सभी किसानों ने ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति से भी अपील की कि हम किसान सरकार से यह चाहते है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य हर कीमत पर जारी रहना चाहिए, जो कि पहले से चला आ रहा है, वो प्रक्रिया जारी रहनी चाहिए और जो सरकार सुनिश्चित करे कि व्यापारी एनएसपी से कम कीमत पर किसानों की किसी भी फसल को उससे कम दाम पर न खरीदे और अगर खरीदता है तो उसमें सजा या दंड का प्रावधान होना चाहिए, जिससे कि किसानों का शोषण होने से रोका जा सके। इस मौके पर ऋषिराज त्यागी, बाबू बौहरे जी, लच्छूराम, बलवंत सिंह, मकरंद शर्मा, लुकमान खंदावली, कृष्णपाल आजाद, प्रहलाद तेवतिया, देवीराम डागर, गोपीराम, प्रदीप डागर, मोहम्मद बिलाल उटावड़, राजन ओझा, सुमित गौड़, रामनिवास नागर, सतपाल नरवत, धर्मबीर धनखड़, कुलदीप यादव, मास्टर रामपाल हुड्डा, हेतलाल, तेजसिंह सिरौही, अशोक रावल, संजय सोलंकी, हरिराम पीटीआई सहित जिले के अनेकों किसान नेता मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

आईएमटी गांव सोतई में नवनिर्मित वीर बन्दा बैरागी धर्मशाला का उद्घाटन हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र बैरागी पलवल करेंगे

आईएमटी गांव सोतई में नवनिर्मित वीर बन्दा बैरागी धर्मशाला का उद्घाटन हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र बैरागी पलवल करेंगे

फरीदाबाद (दीपक शर्मा ) | वैष्णव ब्राह्मण-बैरागी संघ जिला फरीदाबाद की कार्यकारिणी की मीटिंग सैक्टर-12 स्थित हुडा ओपन थियेटर में वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता राजपाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। मीटिंग में जिला प्रधान रमेश (भोलू) भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।मीटिंग में यूपी के हाथरस में हुई दर्दनाक घटना पर व अन्य प्रकृति आपदाओं में मारे गए लोगों के प्रति दो मिनट मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की। मीटिंग में जगदीश, जवाहरलाल साहुपुरा, अजीत वैष्णव, श्यामवीर नंगला, धर्मवीर नम्बरदार, रोहताश, महेश समयपुर, मा. रविन्द्र के अलावा धर्मवीर वैष्णव, ओमप्रकाश वैष्णव बघौला, जगबीर वैष्णव आदि ने भाग लिया व प्रस्ताव पास करके अग्रिम कार्यक्रम को अपनी स्वीकृति प्रदान की।जिला प्रधान रमेश उर्फ भोलू व धर्मवीर वैष्णव ने मीटिंग में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नवनिर्मित वीर बन्दा बैरागी धर्मशाला आईएमटी सोतई जो समाज के सहयोग से बनकर तैयार हुई है। जिसका आगामी 16 अक्टूबर को उद्घाटन हरियाणा के राज्य अध्यक्ष नरेन्द्र बैरागी पलवल के द्वारा गणमान्य लोगों की उपस्थिति में होगा।इसके अलावा समाज के लिए एक कमेटी बनाई हुई है जो समाज में फैली बुराईयों को दूर करने व अन्य सामाजिक तौर पर उनका निवारण करके उन परिवारों को सही दिशा दिखाने का काम करते है। उन्होंने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद संभव हुआ तो नई जिला कमेटी के चुनाव कराए जाएगें।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

निगम के द्वारा सीही गांव की जमीन पर कूड़ा डंपिंग साइट बनाये जाने का ग्रामीणों ने विरोध किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | गांव मिर्जापुर में राजवीर सिंह तेवतिया की अध्यक्षता में एक पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें गांव सीही की जमीन पर नगर निगम के माध्यम से कूड़ा कचरा डालने का जो लैंड फील्ड साइट का निर्माण किया जा रहा है उसके विरोध गांव सीही,गांव मिर्जापुर,गांव मुझेडी,गांव नीमका तथा डेरी जॉन सेक्टर 77 सेक्टर 75 सेक्टर 76 के नागरिकों ने उपस्थित होकर इसका विरोध किया लोगों ने कहा कि इस तरह से आबादी के बीच में गंदगी का ढेर लगाना बिल्कुल गलत है और हम लोग इसका विरोध करते हैं और हम लोग प्रशासन के द्वारा इस कार्य को बिल्कुल नहीं होने देना चाहते इसके विरुद्ध लोगों ने आज उपायुक्त महोदय के कार्यालय में जाकर ज्ञापन दिया उसके बाद में आयुक्त नगर निगम के कार्यालय में जाकर ज्ञापन दिया और इसके बाद में इतवार के दिन जो यह स्थान सरकार ने नियुक्त किया है वहीं पर एक महापंचायत का आयोजन करने का कार्यक्रम रखा है इसके बाद में आगे की जो कार्रवाई होगी उससे सभी को सूचित कर दिया जाएगा इस पंचायत में विशेष रुप से राजवीर सिंह तेवतिया ,अजीत जैलदार ,शमशेर तेवतिया , ओम प्रकाश दलाल,राजवीर दलाल,कनीराम दलाल,तूही राम दलाल ,भीम सिंह दलाल इत्यादि गांव सीही के नागरिक तथा गांव मिर्जापुर से धर्मपाल आर्य ,उधम सिंह आर्य,महिपाल आर्य सरपंच ,भूप सिंह यादव , केसरी सिंह यादव, उधम सिंह ,वीरेंद्र वैष्णव ,कृष्ण वैष्णव,भवर दलीप सिंह , नरवीर यादव पुनीत,आशीष गोयल ,अनिल भारद्वाज सेक्टर 75 76 77 तथा नीमका से राजवीर सरपंच ,जगबीर सरपंच मुझेडी से ,सुंदर सिंह सुपुत्र राजवीर सरपंच तथा अनेको गणमान्य लोगों ने भाग लिया सभी लोगों ने एक मत से इस पर्यावरण के विरुद्ध किए जा रहे कार्य की खिलाफत की तथा इसके विरुद्ध एकजुट होकर के संघर्ष करने का संकल्प लिया