Friday, January 12th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 12, 2018

18 वर्ष से कम आयु वर्ग का कोई भी विद्यार्थी स्कूल में स्कूटी लाने पर होगी कार्यवाही

पलवल,Vinod Vaishnav । उपायुक्त मनीराम शर्मा ने सडक़ दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के दृष्टिगत अवैध कटो, ब्रेकर, ब्लैक स्पॉट तथा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सडक़ सुरक्षा तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति के तहत स्कूल प्रबंधक नियमों की पालना करना सुनिश्चित करें।उपायुक्त ने सडक़ सुरक्षा व सुरक्षित वाहन चालन के दृष्टिगत सडक़ मार्गों पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को कड़े निर्देश दिए कि वे अवैध कटो को बन्द करवाना तथा स्पीड बे्रकरों को हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों को कड़े निर्देश  दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके स्कूल में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग का कोई भी विद्यार्थी स्कूटी आदि अन्य वाहनों को लेकर न आए। उन्होंने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा तथा बिना लाईसैंस के स्कूटी आदि वाहनों को चलाने से रोकने के उद्वेश्य से एक सघन चैकिंग अभियान चलाएं। उपायुक्त ने कहा कि जिन स्कूली वाहनों की वैधता समाप्त हो गई उन्हें बंद करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधक विद्यार्थियों को  ट्रैफिक नियमों के प्रति नियमित रूप से जागरूक करते रहें। उपायुक्त ने कहा कि वे यह भी सुनिश्चित करें की स्कूली बसों में महिला अटैण्डैंट, फस्ट ऐड बॉक्स, सी.सी.टी.वी. कैमरा तथा परिचालक द्वारा  रैडक्रास सोसायटी से फस्ट ऐड  का प्रशिक्षण किया होना चाहिए। लघु सचिवालय में हुई सडक़ सुरक्षा तथा सुरक्षित वाहन नीति की बैठक में क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण की सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबन्धों तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति के कार्यान्वयन बारे उपायुक्त के समक्ष विवरण प्रस्तुत किए। बैठक में पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.)एस.के. चहल, होडल की उपमण्डल अधिकारी (ना.) कुमारी प्रीति, पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार, सिविल सर्जन जयभगवान जाटान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अरूण कुमार सिंगला, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता धीरज कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत, नगर परिषद पलवल के पालिका अभियंता विनोद गुप्ता व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: January 12, 2018

अय्यारी की टीम बीएसएफ के जवानों के साथ मनाएगी लोहड़ी का त्योहार

Vinod Vaishnav | लोहड़ी करीबियों के साथ मनाए जाने वाला त्योहार है, ऐसे में अय्यारी की टीम हमारे देश के वीर जवानों के साथ जैसलमेर में खुशियों के इस त्योहार का जश्न मनाएगी जो अपने परिवार से कोसो दूर है।नीरज पांडे के साथ मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, राकुल प्रीत सिंह और पूजा चोपड़ा ने फैसला किया है कि वह दो दिन बीएसएफ शिविर में रह कर जवानों के साथ लोहड़ी के त्योहार का जश्न  मनाएँगे।
प्रचार के इस दौरे में लोहड़ी समारोह के अलावा कई और मजेदार इवेंट शामिल है।अय्यारी की पूरी टीम न सिर्फ जवानों के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाएगी बल्कि बीएसएफ जवानों के साथ उनके प्रशिक्षण में भी हिस्सा लेगी और रोजमर्रा के उनके दिनचर्या को समझने की कोशिश करेगी। अय्यारी की टीम और देश के वीर जवान एक संगीत संध्या के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाने के लिए तैयार है।नीरज पांडे की अय्यारी की ट्रेलर ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है जिसके परिणामस्वरूप हर कोई फ़िल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्साहित है।मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के बीच गुरु-संरक्षक के रिश्ते को दर्शाती फ़िल्म के ट्रेलर को देशभर में खूब पसंद किया जा रहा है।सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी द्वारा अभिनीत, अय्यारी में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, कुमुद मिश्रा, पूजा चोपड़ा, आदिल हुसैन और विक्रम गोखले प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आएंगे।नीरज पांडे की फ़िल्म “अय्यारी” प्लान सी स्टूडियोज और जयंतलाल गड़ा (पेन) द्वारा प्रस्तुत है। शीतल भाटिया, धवल जयंतीलाल गड़ा द्वारा निर्मित मोशन पिक्चर कैपिटल जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

Posted by: | Posted on: January 12, 2018

केके मेनन ने किया ‘वोदका डायरीज’ का प्रमोशन

Vinod Vaishnav | साल की शुरुआत से ही बॉलीवुड कलाकारों का अपनी-अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली आगमन जारी है। इसी क्रम में आनेवाली फिल्म ‘वोदका डायरीज’ के डायरेक्टर कुशल श्रीवास्तव भी कलाकारों केके मेनन एवं मंदिरा बेदी के साथ दिल्ली पहुंचे। मकसद था अपनी नई फिल्म का प्रमोशन। बता दें कि केके मेनन, राइमा सेन एवं मंदिरा बेदी की अदाकारी से सजी ‘वोदका डायरीज’ एक मर्डर मिस्ट्री की इंवेस्टिगेशन पर आधारित है। फिल्म में जो मर्डर हुए हैं, उनकी जांच एसीपी अश्विनी दीक्षित (केके मेनन) कर रहे हैं। इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाते हुए केके मेनन अपनी बीवी भी खो देते हैं और अजीबोगरीब घटनाओं का सिलसिला शुरू हो जाता है। कहानी के मुताबिक फिल्म में एक ही रात में चार मर्डर होते हैं और सभी मर्डर के पीछे किसी एक शख्स का हाथ है, लेकिन यह शख्स कौन है, यही सस्पेंस है।मीडिया से बातचीत में केके मेनन ने कहा, ‘यह फिल्म बिल्कुल अलग स्टाइल में बनी है, जिसमें एक ऐसा कैरेक्टर है, जो लगातार कविताएं सुनाता रहता है। विषय-वस्तु आधारित फिल्म लोगों के मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है। जब आप अन्य प्रकार की फिल्म देखते हैं और बोर नहीं होते, तो मुझे लगता है कि विषय-वस्तु पर आधारित फिल्म आपके मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छी होगी। दरअसल, किसी फिल्म में काम करने के लिए सबसे अहम चीज है पटकथा की परिपक्वता। फिल्म की पटकथा ऐसी होनी चाहिए कि यह आपको इसमें काम करने के लिए प्रेरित करे। हालांकि, मैं फिल्मों का विश्लेषण नहीं करता, लेकिन अगर मुझे कोई पटकथा रोचक लगती है, तो स्वाभाविक तौर पर आप इसकी लय के साथ काम करने लगते हैं। ‘वोदका डायरीज’ बहुत कुछ इसी तरह की फिल्म है।’ ‘वोदका डायरीज’ की शूटिंग हिमाचल प्रदेश में हुई है। इस अनुभव के बारे में मेनन ने कहा, ‘ठंडे मौसम में काम करना बहुत मुश्किल था, क्योंकि हमारे पास सर्दियों के कपड़े पहनने की सुविधाएं नहीं थीं।’फिल्म के टाइटल के बारे में पूछने पर मंदिरा बेदी ने कहा, ‘दरअसल, यह फिल्म एक ही रात हुई हत्याओं के रहस्य पर बेस्ड है और ये सभी हत्याएं वोदका डायरीज नाम के नाइट क्लब से जुड़ी हुई हैं।’ मंदिरा ने कहा, ‘मैं अरसा बाद किसी फिल्म में नजर आनेवाली हूं। इसकी वजह यह है कि बहुत दिनों के बाद किसी फिल्म की स्क्रिप्ट ने मुझे प्रभावित किया। वैसे, सबसे खास बात यह है कि पहली बार इस फिल्म में मुझे रोमांटिक भूमिका मिली है, जिसके लिए भी मैं बहुत उत्साहित हूं।’19 जनवरी को रिलीज हो रही विशालराज फिल्म्स के बैनर तले बनी ‘वोदका डायरीज’ का निर्देशन कुशल श्रीवास्तव ने किया है। वह इस फिल्म से निर्देशन में डेब्यू भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘बतौर डायरेक्टर यह मेरी पहली फिल्म है। स्वाभाविक रूप से मैं बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि इस फिल्म पर हम सबने बहुत मेहनत की है। इसके लिए मैं पूरी टीम का शुक्रिया अदा करता हूं और दर्शकों से आग्रह करता हूं कि वे इस फिल्म को जरूर देखें और हमारी मेहनत को सराहें।

Posted by: | Posted on: January 12, 2018

एनएसयूआई फरीदाबाद ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर निकाली तिरंगा यात्रा

फरीदाबाद। एनएसयूआई ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री की अगुवाई में निकली इस तिरंगा यात्रा का आयोजन सेक्टर-16 स्थित नेहरू कॉलेज से सेक्टर-12 टाऊन पार्क तक पैदल मार्च करके किया गया। इस अवसर पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा प्रभारी उमेश तंवर मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने की। इस मौके पर मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा एवं कृष्ण शर्मा, कुणाल अधाना, विकास फागना, नरेश राणा मौजूद थे । एनएसयूआई हरियाणा प्रभारी उमेश तंवर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद को सच्ची श्रद्धांजलि वही है कि हम उनके सपनों का भारत बनाएं। सभी हिंदुस्तानी संकल्प लेंगे तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार,गरीबी,आतंकवाद,गंदगी और जातिवाद मुक्त भारत का निर्माण होकर रहेगा। प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान है और इसकी रक्षा एवं सुरक्षा करना देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि इस तिरंगा यात्रा का मुख्य उददेश्य यही है कि हम देश व प्रदेश में एकजुटता का संदेश घर-घर तक पहुंचाये।
अत्री ने बताया तिरंगा यात्रा में सैंकड़ों की तादाद में छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था। देशभक्ति के गीतों ने छात्रों के उत्साह को बढ़ाने का काम किया तो हर हाथ में दिखाई दे रहे तिरंगे से देशभक्ति का जज्बा देखने को मिला। इस मौके पर छात्रों ने लगातार भारत माता और वंदे मातरम के नारे लगाए। अंत मे सेक्टर 12 टाउन पार्क में तिरंगे के नीचे खड़े होकर राष्ट्रगान गाया गया और तिरंगा यात्रा का समापन हुआ ।
इस मौके पर मोहित त्यागी , चेतन दीक्षित , पुनीत कौशिक , उत्तम गौड़ , मोहित चंदीला , अक्की पंडित , रोहित झाझरु , रोहित कबीरा , गौरव कौशिक , गुलशन कौशिक , सौरभ देशवाल , कृष्ण , रोहताश , प्रिंस , मोहित मेहरा , विपिन शर्मा , कुंज वैसोया , सोनू , नवीन कुमार मिश्रा , योगेश , हरीश , विशाल ,नवीन एवम सैंकड़ो छात्र मौजूद थे ।

Posted by: | Posted on: January 12, 2018

एसिड अटैक पीडि़ताओं ने बेबी शो में की रैंप वॉकऔर कहा, चलने का नाम है जिंदग़ी

फरीदाबाद Vinod Vaishnav : एक्जि़वो इवेंट्स द्वारा एसिड अटैक महिलाओं को समर्पित बेबी शो का आयोजन किया गया। इस मौके पर मु य अतिथि के रूप में गायक शंकर साहनी मौजूद रहे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में मिसेज यूरेशिया रश्मि सचदेव, मिसेज इंडिया शिरीन सिंह, सेलीब्रिटी ट्रेनर जिले मवई, मैजिशियन सीपी यादव, भाजपा नेता अमन गोयल,रिलेक्सलाइफ गु्रप के अनूप यादव राजश्री बब्बर, श्रीमती गुलशन, रोटेरियन व उद्योगपति जगदीश सहदेव, राहुल सहदेव, वाहेगुरु संस्था से प्रेम पसरीचा, वीरेंद्र चक्रवर्ती व आशु मेहरा एवं प्रभात संस्था से अंकित मौजूद रहे। कार्यक्रम के आयोजक पुरषोत्तम बब्बर थे जबकि फिटनेस व वेलनेस पार्टनर रेवोल्युशन जिम रहा। इस मौके पर प्रभात संस्था ने भी भाग लिया और बताया कि किस प्रकार लोग किसी का जीवन संवार सकते हैं। इस अवसर पर फरीदाबाद की एसिड अटैक पीडि़ताओं ने अतिथियों के साथ रैंप वॉक कर लोगों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बेशक, उनकी जिंदगी उतार-चढ़ाव भरी रही है परंतु चलने का नाम ही जिंदगी है। इस अवसर पर रेवोल्यूशन जिम की ओर से बच्चों की माताओं को हेल्थ टिप्स दिए गए और बताया गया कि किस प्रकार महिलाएं यदि स्वयं स्वस्थ होंगी तो वे पूरे परिवार को खुश रख सकती हैं। इस मौके पर एसिड अटैक पीडि़ताओं को कंपनी की ओर से 5100-5100 के चैक वितरित किए गए। इस मौके पर जादूगर सीपी यादव ने अपने जादू से लोगों का दिल जीत लिया। वहीं कलाकार तीरथ ने पुराने गानें गाकर लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। शंकर साहनी ने भी अपनी गायकी से लोगों का मन मोह लिया। इस दौरान बच्चों ने रैंप वॉक किया तथा हेल्थी बेबी की तीन कैटेगरी में पुरस्कार वितरित किए गए। इस मौके पर बेबी शो की ब्रांड एंबेसडर रूही बब्बर ने अपने डंास से दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर पुरषोत्तम बब्बर ने घोषणा की कि मिसेज इंडिया 2018 वे जल्द करने जा रहे हैं जिसमें मुंबई के कलाकारों द्वारा विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा।