Friday, May 18th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 18, 2018

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज उपायुक्त कार्यालय में जिला अधिकारियों की बैठक ली

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )।  केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज उपायुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पिछले सप्ताह आये तूफान के कारण व्यवस्था को सामान्य बनाने, जान-माल से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने बहुत जल्द ही सारी समस्या पर निजात पा ली, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बिजली विभाग के अधीक्षक अभियन्ता पीके चैहान को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने इस तूफान के बाद बहुत जल्द ही पूरे शहर में बिजली आपूर्ति की समस्या को दुरूस्त कर दिया था। उन्होंने अधीक्षक अभियन्ता को लतीफपुर खादर गांव में शीघ्र ही बिजली के साधन जुटाने के लिए निर्देश दिए। गुर्जर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए अधिकारियों को आदेश दिए कि जिले में पीने के पानी की कोई समस्या सामने नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो टयूबवैल अभी तक बंद पड़े हैं उन्हें जल्द से जल्द चालू कर दिया जाये। ददसिया रेनीवैल के लिए बिजली-पानी सप्लाई के आदेश दिए।उन्होंने शहर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जो गंदगी फैली हुई है उसे साफ करवाने के लिए नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाये ताकि कोई बीमारी न फैले। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था में सम्बन्धित आरडबल्यूए के लोगों से भी सम्पर्क किया जाये जिससे कि उनके वार्डों में सफाई व्यवस्था का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम से पहले शहर में पानी निकासी के लिए उचित प्रबन्ध किये जायें। अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 48 घंटों में दोबारा से तूफान आने की सम्भावना है। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में रहेंगे और अपना मोबाइल फोन 24 घंटे खुला रखेंगे। इसी के साथ एक-एक अतिरिक्त नम्बर भी उपायुक्त कार्यालय में देंगे, जिससे कि अधिकारियों को किसी भी समय सम्पर्क किया जा सके।
इस अवसर पर नगर निगमायुक्त मोहम्मद साइन, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लबगढ़ राजेश कुमार तथा संयुक्तायुक्त नगर निगम अमरदीप जैन साहित अन्य विभागों के सम्बन्धित अधिकारीगण मुख्य रूप से उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: May 18, 2018

ब्राह्मणों पर टिप्पणी करने वाले एचएसएससी चेयरमैन को बर्खास्त करना सरहानीय कदम

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : एचएसएससी चेयरमैन भारती द्वारा ब्राह्मणों के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद आज ब्राह्मण समाज का एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिला, जिसमें उन्होंने एचएसएससी चेयरमैन पर कड़ी कार्यवाही की मांग की। मुख्यमंत्री ने ब्राह्मणोंं समाज के साथ किए गए इस प्रकार के व्यवहार के लिए खेद जताया और कड़ी कार्यवाही करते हुए एचएसएसी चेयरमैन भारती को बर्खास्त कर दिया। इसके अलावा उन्होंने दोषी कर्मचारियों एवं पब्लिशर के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि धर्म एवं जाति के नाम पर किसी भी समाज का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा एवं प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल में शामिल अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने मुख्यमंत्री के इस फैसले की सराहना की और कहा कि किसी भी धर्म एवं सम्प्रदाय पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी ही चाहिए। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत करते हैं, उन्होंने ब्राह्मण समाज को पूरा मान-सम्मान दिया। सुरेन्द्र शर्मा बबली ने कहा कि मुख्यमंत्री एक उदार ह्रदय के व्यक्ति हैं और सभी धर्मों का तहे दिल से सम्मान करते हैं।
Posted by: | Posted on: May 18, 2018

2019 में हरियाणा प्रदेश में इनेलो का परचम लहरायेंगे: उमेश भाटी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। इण्डियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता भाई अजय ङ्क्षसह चौटाला से तिगांव विधानसभा के वरिष्ठ नेता कुंवर उमेश भाटी, अमर नरवत, प्रदीप चौधरी, ओमदेव नागर, सुबोध चन्द्रबंसी, राहुल पंवार, दीपक शर्मा, सोनू कुमार, ऋतिक कुमार, शितू पांडे सहित अन्य इनेलो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ का एक प्रतिनिधिमंडल मिला। इस मौके पर भाई अजय सिंह चौटाला ने उपस्थित इनेलो पदाधिकारियों सहित उमेश भाटी को पार्टी की नीतियों केा जन जन तक पहुंचाने और इनेलो व अन्य पार्टियों में किस तरह से भिन्नता है यह बात जनता को बताने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि जनता को इस बात का अहसास कराया जाये कि इनेलो ने अपने कार्यकाल में जो सुविधाएं जनता को दी थी आज वह सभी सुविधाएं समाप्त सी कर दी गयी है जिससे जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार की कारगुजारियो से परेशान है और इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है इसीलिए आप सभी एकजुट होकर मेहनत करें और इनेलो का आगामी 2019 में हरियाणा प्रदेश में परचम लहराये।
इस अवसर पर कुंवर उमेश भाटी ने कहा कि इनेलो के शासन को आज प्रदेश की जनता याद कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने इस बार पूरा मन बना लिया है कि वह सत्ता इनेलो को सौपेेगी। उमेश भाटी ने कहा कि आज हर वर्ग इस सरकार के कुशासन से दुखी है। आमजन तो आमजन आज वृद्ध, वृद्धाएं, विकलांग व विधवाएं भी पेंशन की बाट जोह रहे है जो पेंशन ताऊ देवीलाल ने अपने शासनकाल में इन लोगों के लिए आरंभ की थी आज वही पेंशन के लिए इन सभी को दर-दर की ठोकरे खानी पड रही है। उन्होंने कहाकि इसी तरह गरीब व्यक्ति का दाल रोटी खाओ प्रभु के गुण गाओ वाली कहावत इस सरकार ने समाप्त कर दी है आज दाल सबसे मंहगी है जो आमजन के बस की बात नही है। इसीलिए इस सरकार से सब छुटकारा पाना चाहते है और विकल्प के रूप में उनको इण्डियन नेशनल लोकदल ही नजर आ रही है। उमेश भाटी ने कहा कि हम विश्वास दिलाते हे कि इस बार इनेलो का परचम हरियाणा में अवश्य ही लहरायेेंगे।इस अवसर पर अमर नरवत, प्रदीप चौधरी, ओमदेव नागर, सुबोध चन्द्रबंसी, राहुल पंवार, दीपक शर्मा, सोनू कुमार, ऋतिक कुमार, शितू पांडे, सहित अन्य इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 18, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने इंज्वाय की समर पार्टी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। समर विकेशन स्टार्ट होने से एक दिन पहले विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में बच्चों के लिए समर पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें प्ले क्लॉस से लेकर प्रेप के बच्चों ने जमकर मस्ती की और पार्टी इंज्वाय की। पार्टी में बच्चे समर फ्रूट्स जैसे तरबूज, खरबूज और आम के साथ-साथ समर ड्रिंक्स लाए थे जिसको उन्होंने आपस में शेयर कर पार्टी को मनाई। पार्टी में कक्षा 3 से 5 तक के बच्चों के लिए ‘आई एम द लिटिल शैफÓ नाम की प्रतियोगिता भी रखी गई जिसमें बच्चों ने टीचर्स की मदद से सेंडविच, भेलपूरी और बिस्कुट डेकोरेशन जैसी चीजें सीखीं।
समर विकेशन स्टार्ट होने से पहले पार्टी में बच्चों ने खूब धूम मचाई और पूरे जोश के साथ छुट्टियों के लिए कई चीजें सी ाीं। स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने पार्टी आयोजित किए जाने के स्कूल के अध्यापकों के इस प्रयास को काफी सराहा। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि गर्मियों के दिनों में पाचन शक्ति अक्सर कमजोर हो जाती है इसलिए बच्चों को हल्का तथा पौष्टिक भोजन करना चाहिए। बच्चों को मौसम के अनुकूल फलों जैसे तरबूज, लीची, आम, जामुन आदि का सेवन करना चाहिए। पार्टी को सभी बच्चों के साथ टीचर्स ने भी इंज्वाय किया।