Friday, November 16th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: November 16, 2018

गिदड़ भभकी से डरने वाले नहीं, दम है तो मुझे निकाल कर दिखाएं-नैना चौटाला

नाथूसरी चौपटा/सिरसा( विनोद वैष्णव )। पार्टी के सर्वेसर्वा बताते वालों के हाथ में कलम हैं और उन्होंने पहले दुष्यंत व दिग्विजय चौटाला को पार्टी से बाहर करवाया और फिर पार्टी महासचिव डा. अजय चौटाला को पार्टी से बाहर निकलवाया। मगर हम इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले लोग नहीं है, अगर उनमें इतना ही दम है तो मुझे पार्टी से क्यों नहीं निकालते। यह बात डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही। वह शुक्रवार को ऐलनाबाद हलके के गांव जमाल में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाओं की भीड़ को संबोधित कर रही थी।
डा. अजय सिंह चौटाला को पार्टी से निष्काषित करने के फरमान आने के बाद उनकी धर्मपत्नी व डबवाली से विधायक नैना चौटाला ने जम कर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला ने 40 बरस तक मेहनत कर पार्टी को उठाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी, फिर ऐसा अजय चौटाला ने क्या कौन सा गुनाह दिया कि उन्हेें बिना नोटिस के ही निष्काषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी को कर्ताधर्ता और पार्टी को उठाने वाले वालों से सवाल किया कि यदि केवल एक ही व्यक्ति की मेहनत से पार्टी चल रही है और संगठन को मजबूत किया तो, फिर  वर्ष 2014 में वही लोग पार्टी में सबकुछ थे, बहुत मजबूत थे, और आप ही अकेले मैदान में थे। पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला और अजय चौटाला जेल में चले गए थे और मुख्यमंत्री पद को लेकर भी कोई विवाद नहीं था तो फिर वे अपनी काबिलियत से अपने दम से पार्टी को सत्ता में क्यों नहीं लाए। उन्होंने कहा कि घमंड तो रावण का भी नहीं रहा था और उन्हें समझना चाहिए कि जनता ही सर्वोपरी है और अंतिम फैसला लेना जनता के हाथ में है।
नैना चौटाला ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पिछले अढ़ाई वर्षों से लगातार कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर यातना झेली है और हरी चुनरी के चौपाल से लेकर, दिग्विजय चौटाला के कालेजों में जाने तक पर सवाल उठाए गए। लेकिन अब वह बंधन टूट गया है और अब वह आजाद हो गए हैं और जींद में शनिवार को प्रदेश की जनता कोई भी फैसला ले सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने षड्यंत्र करके पार्टी से अजय को निकलवा दिया पर जनता के दिलों से कैसे निकालोगे। नैना चौटाला ने कहा कि चुप रहना हमारी तहजीब है पर लोग हमें बेजुबान समझने लग गए। उन्होंने अजय चौटाला की सहनशीलता का जिक्र करते हुए कहा कि वह हर बैकायदगी पर चुप रहे परन्तु अब जब पार्टी से बाहर निकाल दिया तो उन्हें जुबान खोलने पर मजबूर कर दिया।
इससे पहले गांव में पहुंचने पर नैना चौटाला का सरपंच नंदलाल बैनिवाल व जमालवासियों ने जोरदार स्वागत किया और ढोल नगाड़ों के साथ उन्हें स्टेज तक ले गए।
आज चौपाल को इनेलो की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, उपाध्यक्ष प्रोमिला शर्मा, कार्यक्रम प्रभारी राजेंद्र लितानी, रूकमा सिहाग दर्शना शर्मा, प्रवीणा सहित अन्य महिलाओं ने भी संबोधित किया।
Posted by: | Posted on: November 16, 2018

“मिस्टर यूनिवर्सल एम्बेसडर” 2018 की घोषणा इंडिया एग्जीक्यूटिव पेजेंट आर्गेनाईजेशन द्वारा

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )|  रजनी सुब्बा (इंडिया एग्जीक्यूटिव पेजेंट आर्गेनाईजेशन की निदेशक और मिस्टर यूनिवर्सल की एम्बेसडर 2018 की संयोजक) बहुत ही जल्दी पुरुषो की इंटरनेशनल प्रतियोगिता मिस्टर यूनिवर्सल एम्बेसडर 2018 के साथ हम सब के बीच में आ रही है।

32 देशो के प्रतिनिधि इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं और ये प्रतिस्पर्धा पुरे 7 दिनों तक चलेगी। शो का शुभारम एक ग्रैंड लांच ओपनिंग सेरेमनी के साथ होटल एट्रियम, सूरजकुंड रोड, फरीदाबाद में किया जायेगा जिसमे कई मिनिस्टर्स, एम्बेसी के अम्बैसडर्स, इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज, तथा कॉर्पोरेट जगत और फैशन जगत की जानी मानी हस्तिआ मौजूद होंगी।

इस शो में एक आर्गेनाईजेशन जिसका नाम तपसिल जाती आदिबासी प्रकटन सैनिक कृषि बिकास शिल्पा केंद्र (टीजेएपीएसकेबीएसके) हैं जिनके फिछले 37 वर्षो के सराहनीय कार्यो तथा उनकी उपलब्धिओं के लिए उन्हें इस मंच पर संस्था के सचिव श्रीमान सौमेन कोले को सम्मानित किया जायेगा।

रजनी सुब्बा इस शो की ऑर्गेनाइज़र के अनुसार : मिस्टर यूनिवर्सल एम्बेसडर अब से पहले इंडिया के बाहर अलग अलग देशो में किया जा चूका है इंडिया में यह शो पहली बार किया जा रहा है। इस प्रतिस्पर्धा में भारत का प्रतिनिधितव अमित ओम मालिक करेंगे और ये जल्दी ही सबको स्टूडेंट ऑफ़ डा ईयर-2 मूवी में दिखेंगे। 7 दिनों तक चलने वाले इस इंटरनेशनल पेजेंट में सबसे पहले दिन शो की ओपनिंग सेरेमनी रहेगी, दूसरे दिन ऑफिसियल फोटो शूट और इनका स्वीमवेयर राउंड होगा, तीसरे दिन प्रेसिडेंट हाउस और इंडिया गेट का भ्रमण होगा, चौथे दिन स्पीच कांटेस्ट और एनजीओ भ्रमण होगा, पांचवे दिन सभी कंटेस्टेंट जयपुर ट्रिप के लिए जायेंगे, छठवे दिन इनके हुनर का राउंड होगा, सातवे तथा अंतिम दिन इस शो का ग्रैंड फिनाले आर्य ऑडिटोरियम में किया जायेगा।