Monday, November 9th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

रायन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक अध्यक्ष,डॉ ऑगस्टिन फ्रांसिस पिंटो और मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम डॉ ग्रेस पिंटोके भविष्य के वैश्विक नेताओं को तैयार करने के मिशन के अंतर्गत रायन इंटरनेशनल स्कूल में उत्साह के साथ आभासीय मंच पर नवनिर्वाचित छात्र परिषद का अलंकरण समारोह आयोजित किया गया

रायन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक अध्यक्ष, डॉऑगस्टिन फ्रांसिस पिंटो और मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम डॉ ग्रेस पिंटोके भविष्य के वैश्विक नेताओं को तैयार करने के मिशन के अंतर्गत रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद में 07 नवंबर, 2020 को महान उत्साह के साथ आभासीय मंच पर नवनिर्वाचित छात्र परिषद का अलंकरण समारोह आयोजित किया गया।

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव/देवेंद्र )| रायन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक अध्यक्ष, डॉऑगस्टिन फ्रांसिस पिंटो और मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम डॉ ग्रेस पिंटोके भविष्य के वैश्विक नेताओं को तैयार करने के मिशन के अंतर्गत रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद में 07 नवंबर, 2020 को महान उत्साह के साथ आभासीय मंच पर नवनिर्वाचित छात्र परिषद का अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह के आयोजन में सम्मानित अतिथि विनोद वैश्य, आईएएस, पूर्व सचिव, दूरसंचार विभाग, भारत सरकार ,ने अपनी उपस्थिति द्वारा चार चांद लगा दिए। पर्यावरण को हरा भरा रखने के अपने संकल्प के अनुरुप कार्यक्रम का शुभारंभ वृक्षारोपण समारोह के द्वारा किया गया।
समारोह का आरंभ बाइबल पाठ और प्रार्थना के साथ हुआ, जिसके बाद बेंजामिन नायडू ने मधुर आवाज़ में एक प्रार्थना गीत प्रस्तुत किया। छात्रों ने चार अलग-अलग भाषाओं, जैसे अंग्रेजी, हिंदी, फ्रेंच और बंगाली में अतिथि महोदय का गर्मजोशी से स्वागत किया ।
जाह्नवी नागर छात्र परिषद की अध्यक्षा के रुप में अलंकृत हुई। भव्या नागपाल प्रधान मंत्री के पद परसुशोभितहुई। अनुषा मल्होत्रा ने छात्र संसद की अध्यक्षा के रूप में पदभार संभाला। चार हाउस कैप्टन, उन्नती सक्सेना (आर्यभट्ट हाउस), तनवी गुप्ता (आइंस्टीन हाउस), कशिश मेहरोत्रा (न्यूटन हाउस), और काशवी (रमन हाउस) अपने अपने झंडों के साथ सुशोभित हो रहे थे। जब मुख्य अतिथि ने नव निर्वाचित नेताओं को शपथ ग्रहण करवाई तो वह एक अद्भुत क्षण था।मुख्यातिथि ने समारोह के महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि स्कूल एक ऐसा मंच है जहां हम छात्रों केउज्जवल भविष्य की नींव डालते है। उन्होंने चुने हुए छात्रों और शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की, और उन्हें शुभकामनाएं दीं। अपने संबोधन में उन्होंने बच्चों को उनकी रुचि के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने जीवन से कुछ जीवंत और शानदार उदाहरणों को छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों के साथ भी सांझा किया।प्रधानाचार्या ने अपने भाषण में नवनिर्वाचित परिषद और उनके माता-पिता को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि यह दिन हमेशा उन्हें उनकी क्षमताओं, जिम्मेदारियों की याद दिलाता रहेगा और भविष्य में भी उनका मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने इस अवसर पर अतिथि महोदय और छात्रों के माता-पिता का आभार व्यक्त किया।नव निर्वाचित राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।
52 सदस्यों की नव-निर्वाचित छात्र परिषद आत्मविश्वाससे परिपूर्ण, छात्र समुदाय के प्रतिनिधियों के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को संभालने के लिएतैयार है। कोर काउंसिल के छात्र प्रतिनिधियों तथा उनके अभिभावकों ने स्कूल प्रिंसिपल के साथ स्कूल परिसर में पौधे भी लगाए।