Tuesday, May 18th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: 4 weeks ago

फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में अतिरिक्त 100 बेड्स स्थापित

फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में अतिरिक्त 100 बेड्स स्थापित

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में अतिरिक्त 100 बेड्स का वीडियो कान्फ्रेंसिंग लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कोराना महामारी के दौरान डा. पुरषोत्तम लाल के नेतृतव में मैट्रो अस्पताल ने कोरोना मरीजों के लिए नये 100 बेडो की व्यवस्था की है महामारी के इस दौर में जो कि एक बहुत ही सरहनीय कदम है] मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मौके पर डा. पुरषोत्तम लाल की सराहना करते हुए उन्हे बधाई दी । आम जन की अपेक्षाओं के अनुरूप सभी के सामुहिक प्रयासों से कोरोना के दुशप्रभाव को कम किया जा सका है। यह विचार परिवहन मंत्री] हरियाणा मूलचन्द शर्मा ने आज सैक्टर&16ए स्थित मैट्रो मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के प्रांगण में दूसरी यूनिट में कोविड&19 से संक्रमित मरीजों के लिए शुरू हुई 100 बैडेड युनिट के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहे। इस क्रम में मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के प्रांगण में दूसरी यूनिट में कोविड&19 से संक्रमित मरीजों के लिए शुरू हुई 100 बैडेड युनिट भविष्य में स्वास्थय के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होने अपनी ओर से मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के चेयरमैन] पदम विभूषण एवं डा. बी-सी- राय नेशनल अवार्डी डा. पुरषोत्तम लाल] श्रीमती पूनम लाल एवं मेडिकल डायरेक्टर डा. नीरज जैन] ग्रुप&वाईस प्रेजिडेन्ट सुरेन्द्र चैधरी] मेडिकल सुप्रीटेन्डेन्ट एवं सी&ओ&ओ डा. मनजीन्द्र भट्टी] सहित मैट्रो परिवार के सभी सदस्यों को इस पुनित कार्य शुभ आरम्भ हेतू शुभकामनायें दीं और उम्मीद जतायी की स्वास्थय के क्षेत्र में भविष्य के द्रिष्टिगत जन आकांक्षाओं के अनूरूप यह युनिट अपने सभी उद्देश्यों को पूरा करेगी।

    जो करोना महामारी के दौरान जनहित की भावनाओं को ध्यान मे रख कर विभिन्न प्रकार की सेवा कर रहे है उन सभी लोगों को मान सम्मान के साथ प्रेरित व प्रोत्साहित करने मे कोई कसर नही छोड़ी जायेगी।

    मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के चेयरमैन] पदम विभूषण एवं डा. बी.सी. राय नेशनल अवार्डी डा. पुरषोत्तम लाल ने इस अवसर पर कहा कि शासन.प्रशासन से आज कोविड मरीजों के लिए शुरू की गई 100 बैडेड के युनिट के शुरू हो जाने से निश्चित तौर पर मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल की सेवाओं में बढोत्तरी हुई है। उन्होने आशा व्यक्त की यह युनिट आम जन की आकांक्षाओं के अनुरूप अपनी ओर से बहतर प्रयास करते हुए अपने उद्देश्यों को पूरा करेगी। उन्होने कहा कि स्वास्थय सुविधाओं की बेहतरी में भविष्य में यथासम्भव यथाशक्ति जो बन पड़ेगा उसके लिए मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल इसी प्रकार संकल्प के साथ अग्रसर रहेगा।

    डा. पुरषोत्तम लाल ने कहा की मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश भर में करोना महामारी के समय में स्वास्थय सुविधाओं को समुचित विस्तार दिया जा रहा है] तथा मुख्यमंत्री खुद कोरोना की इस महामारी के दौर में जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं ताकि आम जन इन स्वास्थय सुविधाओं का समय रहते भरपूर लाभ दिया जा सके।

    मेट्रो हॉस्पिटल की डायरेक्टर श्रीमती पूनम लाल जी ने कहा कार्यरत सभी डॉ अनुभवी है अपने अनुभव से मरीजो की सेवा में जुड़े हैं अन्य अस्पतालो से गम्भीर अवस्था में आये मरीजों के लिए मेट्रो हॉस्पिटल संजीवनी साबित हो रहा है गंभीर अवस्था मे पहुँच चुके मरीजों के ठीक होने की दर अन्य अस्पतालो कि उपेक्षा यहाँ 90 फीसदी है।    

    मेडिकल डायरेक्टर डा. नीरज जैन ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में नित नए अनुसंधान और अत्याधुनिक सुविधाओं के लिए देश में अपनी अलग पहचान रखने वाले अस्पताल मल्टीस्पेशलिटी मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट ने इस कोरोना काल में हजारों लोगों को जीवनदान दिया है। इस वैश्विक महामारी में मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशन में उनकी चिकित्सीय टीम ने सराहनीय कदमों के साथ फरीदाबाद जिले व आसपास के क्षेत्रों में गंभीर कोविड-19 मरीजों की जान बचाने का कार्य किया। इस संकट की घड़ी में डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने स्वयं आगे खड़े रहकर हर जरूरतमंद मरीज को ना केवल बचाने का कार्य किया बल्कि उन्हें स्वस्थ करके घर भेजने का कार्य किया है।

    इस मौके पर मैट्रो अस्पताल के चीफ आपरेटिंग आफिसर डा. मंजिन्द्र भट्टी ने कहा तथाकथित कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र मेट्रो अस्पताल का यह कदम दूदर्षता दिखाता है। कोविड के आज के दौर में मैट्रो अस्पताल कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए एक्मो की मषीन तथा अत्याधुनिक तकनीक से परिपूर्ण है। इस अवसर पर विधायक नरेन्द्र गुप्ता] सीमा त्रिखा] नीरज शर्मा] जिला उपायुक्त यशपाल यादव] पुलिस आयुक्त ओ-पी सिंह] आई-एम-ए प्रेसिडेन्ट डा. पुनीता हसीजा ने भी अपनी ओर से शहर वासियों को कोराना महामारी की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए सजक व सुरक्षित रहने की अपील की और आशा व्यक्त की सभी के सांझा प्रयासों से कोरोना महामारी से शहर को मुक्त किया जा सकेगा।