Tuesday, November 9th, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: November 9, 2021

रतन कान्वेंट की छात्रा ने फिर दिखाया उत्कृष्ट प्रदर्शन

रतन कॉन्वेंट स्कूल की कक्षा 5 की छात्रा वंशिका ने विश्व शतरंज चैंपियनशिप के लगातार विजेता रहे मैग्नस कार्लसन को हराकर 7 नवंबर, 2021 को दिल्ली शतरंज संघ द्वारा आयोजित अंडर -10 राज्य चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने अपनी शतरंज में यात्रा की शुरुआत 5 साल की उम्र में की और 25 से अधिक पदक हासिल किए। हाल ही में, वह 10 वर्ष के आयु वर्ग के तहत तीसरे स्थान पर, 14 वर्ष के आयु वर्ग के तहत 4 वें स्थान पर और 16 वर्ष के आयु वर्ग में 7 वें स्थान पर रही। वह वास्तव में रतन कॉन्वेंट स्कूल का चमकता सितारा है।

उसने अपनी जीत का पूरा श्रेय अपने विद्यालय को दिया। इस पर विद्यालय के प्रधानाचार्य जी श्रीमान मनोज कुमार जी ने उसे अपने विद्यालय की ओर से भी पुरस्कृत करते हुए उसकी मेहनत व कड़ी लग्न की प्रशंसा करते हुए तथा अन्य सभी विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए सफलता के कुछ रहस्य को साझा किया जैसे सफलता से तात्पर्य सफलतापूर्वक समय पर असाइनमेंट पूरा करने ,व्याख्यान में भाग लेने ,कक्षाओं में उपस्थित ना रहकर आवश्यक उपस्थिति बनाए रखने ,सेमेस्टर परीक्षाओं में मेहनत करने व खेल गतिविधियों में बराबर रूचि बनाए रखने से है यूं ही अनावश्यक कार्यों को करने की बजाए अपने लक्ष्यों और सपनों के लिए मेहनत कर। आप किसी और के लिए नहीं बल्कि वास्तविक सफलता हासिल करने के लिए अपनी पहचान और क्षमता के अनुरूप कार्य करें ।आप ही के पास परिवर्तनों को लागू करने और हर क्षेत्र में क्रांति लाने की क्षमता है इसलिए ध्यान केंद्रित करें और सफलता की दिशा में अपनी यात्रा का पालन करें ।
इसके साथ ही विद्यालय के चेयरमैन मिस्टर यशवीर सिंह डागर जी ने की छात्रा की इस उपलब्धि पर तहे दिल से उसकी प्रशंसा की है उसके उज्जवल भविष्य की कामना जताते हुए छात्रा को पुरस्कृत किया।