Wednesday, April 13th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 13, 2022

डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में उत्साह से मनाया वैसाखी उत्सव


फरीदाबाद, 13 अप्रैल (ब्यूरो): उत्सव की भावना को ध्यान में रखते हुए और बच्चों व युवाओं को सांस्कृतिक रूप से जोडऩे के उद्देश्य से डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में बैसाखी का हार्वेस्ट उत्सव बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति दी। स्कूल की लिटिल वंडर्स विंग ने आकर्षक परिधानों के साथ फुट टैपिंग संगीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी और प्याऊ सेवा के माध्यम से समाज सेवा की भावना को भी सीखा। इस मौके पर एक एनीमेटिड वीडिया के जरिए बच्चों को बैसाखी का महत्व भी समझाया गया कि आखिर वैसाखी पर्व मनाने के पीछे क्या परंपरा है। इस मौके पर स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन व स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने बच्चों व अभिभावकों को बैसाखी पर्व की बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के त्यौहार हमारी संस्कृति की नींव को मजबूत रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस दिन खेतों में रबी की फसल पक कर लहराने लगती है तो किसान खुशी से यह त्योहार मनाता है। इस त्यौहार को मनाने का एक कारण यह भी है कि इस दिन सिखों के दसवें गुरु गोबिद सिंह जी ने सिखों को खालसा के रूप में संगठित किया था। सभी बच्चों और अध्यापकों ने एक दूसरे को बधाई देते हुए खुशी का इजहार किया। इस मौके पर रोहित जैन ने विद्यार्थियों को इस त्यौहार का महत्व बताते हुए अपने लोक परंपराओं तथा सभ्याचार से जुडऩे के लिए प्रेरित किया। अंत में उन्होंने सभी को बैसाखी की बधाइयां देेते हुए परमात्मा से प्रार्थना की यह त्यौहार सभी के जीवन में खुशियां, सुख एवं समृद्धि लेकर आए।


कैप्शन : डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में वैसाखी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान अध्यापिका के साथ बैसाखी मनाते नन्हे बच्चे।

Posted by: | Posted on: April 13, 2022

सेक्टर-25 की स्टील मार्का कम्पनी के ड्राईवर से करीब 50 लाख स्नैचिंग करने वाले आरोपी को थाना सेक्टर-58 की टीम ने किया गिरफ्तार

सेक्टर-25 की स्टील मार्का कम्पनी के ड्राईवर से करीब 50 लाख स्नैचिंग करने वाले आरोपी को थाना सेक्टर-58 की टीम ने किया गिरफ्तार,

आरोपी से रु 45 लाख नगद बरामद, आरोपी पुलिस रिमांड पर

फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी नीतिश अग्रवाल के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए कम्पनी के ड्राईवर से 50 लाख और जेबरात लूट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुनीत पलवल के गांव खटैला का रहने वाला है। आरोपी स्टील मार्का प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी में पिछले 3-4 साल से कैशियर का काम करता है।

कम्पनी के मालिक ने अपनी बेटी को किसी काम की जरुरत के लिए 50 लाख का अरेंजमेंट करके और कुछ जेबरात को ड्राईवर विष्णु के द्वारा दिल्ली अपनी बेटी के पास भेजा था। मालिक ने आरोपी को 2-3 दिन पहले अपनी बेटी को पैसे देकर आने के बारे में बताया रखा था। आरोपी ने विष्णु को पैसे ले जाते हुए देख लिया। आरोपी ने पैसे को देखते हुए सेक्टर-25 में ड्राईवर से वैगनार गाडी की चाबी मार-पीट कर व जान से मारने की धमकी देते हुए छीन ली थी। आरोपी ने योजना के तहत गाड़ी को दिल्ली के विजयघाट के पास आग लगा दी और कम्पनी मालिक को एक राहगीर के फोन से फोन करा कर गाडी जलने की के बारे में बताया और घटना के बारे में ज्यादा कुछ नही बताया। आरोपी ने अपने घर गाड़ी जलने की सूचन दी। आरोपी के पिता और बडे भाई के साथ 3-4 लोग कम्पनी में आए। आरोपी मुनीत के गुम होने के बारे में बताया और हंगामा करने लेगे की आगर लडके को कुछ हो गया तो कम्पनी मालिक को देख लेगे। कम्पनी के एचआर स्टाफ ने आरोपी के घर वालों को समझाया।

कम्पनी की तरफ से घटना स्थल पर एचआर स्टाफ के कर्मचारी को भजा उसने मौके पर जाकर बताया कि गाडी पूरी तरह जल गई है। कम्पनी के ड्राईवर विष्णु ने बताया कि मुनीत ने उससे गाडी वैगनार सेक्टर-25 में ही मार-पीट कर जानसे मारने की धमकी देते हुए चाबी छिन ली थी। जिस पर कम्पनी मालिक को पूरी वारदात से पता चला की स्नैचिंग की घटना योजना बनाकर की गई है। जिसपर कम्पनी मालिक ने वारदात के संबंध में थाना में सूचना देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। जिस पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस टीम ने आरोपी को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर थाना सेक्टर-58 के एरिया से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने ड्राईवर से गाडी को करीब 11.00 छिन लिया था। गाडी को दिल्ली ले जाकर विजयघट पर आग लगा दी। आरोपी ने यह वारदात को पैसे के लालच में आकर अंजाम दिया था।

आरोपी से 45 लाख रुपए नगद बरामद कर लिए गए है। आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी को अदालत में पेश कर 2 के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमाण्ड के दौरान गहनता से पूछताछ , व बाकी बचे हुए ₹ बरामद किए जायेगे।

Posted by: | Posted on: April 13, 2022

महाबीर सत्संग सभा द्वारा गठित सतयुग दर्शन ट्रस्ट (रजि.)का वार्षिक रामनवमी यज्ञ महोत्सव आज सतयुग दर्शन वसुन्धरा के प्रांगण में सम्पन्न हुआ

महाबीर सत्संग सभा द्वारा गठित सतयुग दर्शन ट्रस्ट (रजि.)का वार्षिक रामनवमी यज्ञ महोत्सव आज सतयुग दर्शन वसुन्धरा के प्रांगण में सम्पन्न हुआ। लगातार चार दिन तक चले भजन, कीर्तन, यज्ञ तथा वचनों की अमृत वर्षा ने हज़ारों श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया।

इस समारोह में ट्रस्ट से जुड़े देश-विदेश के विभिन्न प्रांतों से आए हज़ारों श्रद्धालु सम्मिलित थे, जिनके रहने व खाने-पीने की व्यवस्था वसुन्धरा परिसर में ही नि:शुल्क की गयी थी। इस यज्ञ महोत्सव के समापन पर सैकड़ों असहाय जनों के सहायतार्थ वस्त्र, राशन और नगद राशि इत्यादि वितरित की गई। ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रेशमा गाँधी ने बताया कि इस वर्ष रामनवमी यज्ञ-उत्सव अत्यन्त प्रेममय वातावरण में भली-भांति सम्पन्न हुआ। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष आसपास के क्षेत्रों से भी बहुत अधिक संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।