Wednesday, August 24th, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 24, 2022

हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड फरीदाबाद की सलाहकार समिति की बैठक में सदस्य एवं जजपा नेता मनोज गोयल ने कहा की व्यापारीयो को समस्या नहीं आने दी जायेगी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | जिला एम एस एम ई . केंद्र फरीदाबाद की अध्यक्षता में हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड की सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन सोमवार को जिला एम एस एम ई केंद्र फरीदाबाद में आयोजित की गई इस बैठक में सलाहकार समिति के सदस्यों को प्रधानमंत्री रोजगार कार्यक्रम व प्रधानमंत्री सुक्षम खाद्यद उद्योग उन्नयन योजना के बारे में जानकारी दें संयुक्त निदेशक दिग्विजय सिंह हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड फरीदाबाद की सलाहकार समिति के सदस्यों की समस्याओं को जाना इस बैठक संयुक्त निर्देशक दिग्विजय सिंह, उद्योग विस्तार अधिकारी मनजीत डबास, मोहित राज शर्मा, सदस्य हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड की तरफ से मनोज गोयल, प्रवीण चौधरी, नितिन लाकडा, वेद प्रकाश, लक्ष्य कुमार आदि उपस्थित रहे.

Posted by: | Posted on: August 24, 2022

मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी और आर्ट ऑफ लिविंग सोनी इंडिया के स्पोर्ट्स सीएसआर इनिशिएटिव के साथ जुड़े

फरीदाबाद – मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी और आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से सोनी इंडिया की सीएसआर पहल “क्रिएटिंग ग्रास रूट्स स्पोर्टिंग रेवोल्यूशन” आज शुरू की गई। एक भव्य खेल परीक्षण के साथ, जिसमें अपेक्षाकृत कमजोर सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के 600 से अधिक एथलीट देखे गए, उन्होंने प्रायोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपने चयन के लिए विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियों में भाग लिया। प्रतिभा खोज का आयोजन मानव रचना खेल अकादमी, फरीदाबाद में योग्यता/प्रतिभा के आधार पर निष्पक्ष चयन प्रक्रिया के साथ किया गया था।

इस अनूठी बहु-चरणीय परियोजना को विशेषज्ञों द्वारा खेल जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ चयनित उम्मीदवारों को एक सफल खेल कैरियर के लिए सही उपकरण और प्रशिक्षण प्रदान करके प्रतिभा को निखारने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सोनी इंडिया ने इस सीएसआर पहल के माध्यम से बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शूटिंग और सॉकर जैसे विभिन्न खेलों में 60 खिलाड़ियों को प्रायोजित करने का लक्ष्य रखा है। जहां तकनीकी प्रशिक्षण मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा आयोजित किया जाएगा, वहीं एथलीटों की मानसिक फिटनेस को आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। वे विभिन्न योग तकनीकों को शामिल करने का लक्ष्य रखेंगे जो प्रत्येक प्रशिक्षु के समग्र विकास में मदद कर सकते हैं।