Saturday, April 28th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 28, 2018

लिंग्याज शिक्षण संस्थान ने 20वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान लिंग्याज ने आज अपना 20वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में लिंग्याज विद्यापीठ के कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे ने संस्थान के सभी सदस्यकर्मियों एवं छात्रों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि आने वाले समय मेें लिंग्याज संस्थान दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेगा।इस अवसर पर लिंग्याज विद्यापीठ के उप कुलाधिपति डा. आर के चौहान, कुलपति डा. डीएन राम सहित ग्रुप के अन्य संस्थानों-लिंग्याज ललिता देवी इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट एंड साइंस, लिंग्याज एकेडेमी दिल्ली, लिंग्याज पब्लिक स्कूल, लिंग्याज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस के पदाधिकारी एवं स्टाफ भी मौजूद था। इस मौके पर वैवाहिक थीम पर फैशन शो का भी आयोजन किया गया। ग्रुप के सभी संस्थानों के स्टाफ ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपने छात्र जीवन की यादें ताजा कीं
Posted by: | Posted on: April 28, 2018

जोश, उत्साह के बीच बड़खल में हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो

( विनोद वैष्णव )|मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बहुप्रतीक्षित रोड शो का आगाज शाम 5 बजे श्री बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुआ। केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा,भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के साथ खुली जीप में सवार हुए मुख्यमंत्री  बड़खल विधानसभा के 15 मुख्य स्थानों से गुजरे। देर शाम तक चले रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने सहयोगियों के साथ एनआईटी 4-5 चौक, बीके चौक, बीकानेर स्वीट्स चौक, केएल मेहता रोड, कल्याण सिंह चौक, सन्तों का गुरुद्वारा, फावड़ा सिंह चौक, एनएच मार्किट, एनआईटी 1-2 चौक, भाटिया सेवक समाज, रामायण मार्ग, एनआईटी 2, एनआईटी 3 तक पहुंचे।जोश, उत्साह के बीच बड़खल में हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो: 3.5 किलोमीटर के दौरान दर्जनों स्थानों पर हुआ मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत, सामाजिक-धार्मिक-व्यापारिक संगठन प्रतिनिधियों ने बरसाए फूल, पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह भेंट  ,मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बड़खल विधानसभा में रोड शो का क्षेत्र के नागरिकों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। 3.5 किलोमीटर लम्बे रोड शो के दौरान बाजार, मार्किट, मुख्य मार्गों से गुजरे मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर जोश, उत्साह से लबरेज लोगों ने पुष्प वर्षा की और पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। भारत माता की जय के नारों के बीच लहराते भगवा झंडे और सामाजिक-धार्मिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी ने समां बांध दिया।
बड़खल विधानसभा के मुख्य मार्ग तोरण द्वार, बैनर, होर्डिंग्स से सराबोर थे। रोड शो में जगह-जगह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करने के लिए बाजार, मार्किट प्रधान अपने प्रतिनिधियों के साथ, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि, विभिन्न शैक्षणिक संगठन, व्यापारिक संगठन सड़क पर पूरे जोश के साथ मौजूद रहे। जहां-जहां से मुख्यमंत्री का रोड शो गुजरा, उसी ओर बनाए गए पॉइंट्स पर लोगों में उनपर पुष्प वर्षा, पुष्प गुच्छ तथा स्मृति चिन्ह भेंट करने की होड़ लग रही थी। रोड शो के लिए तय पॉइंट्स के अतिरिक्त सड़क के दोनों और महिला, युवा, विभिन्न समुदाय के लोग अपने घरों से निकलते हुए उमड़ पड़े। उनके जोश को अनुशासन में बरकरार रखने के लिए पुलिस द्वारा तत्काल प्रबंध करते हुए पुरुष, महिला जवान रस्सियों के साथ तैनात किया गया। बीके चौक पर मुस्लिम समुदाय के सैंकड़ों नागरिकों तथा केएल मेहता कालेज के पास अंध महाविद्यालय के पास दृष्टिहीन विद्यार्थी मुख्यमंत्री के आगमन की खुशी में पकोड़े तल कर उनका इंतजार कर रही थी। रोड शो के दौरान सांस्कृतिक धमक, घोड़ियों का नाच, बनचारी के नगाड़े के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रफुल्लित मन से सबका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो में मुख्यमंत्री का अभिवादन करने के उपरांत लोग काफिले में शामिल होते जा रहे थे।  वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच भगवा और भाजपा के झंडों को लहराते हुए युवा भारत माता की जय के उद्घोष के साथ माहौल में रोमांच भर रहे थे।
Posted by: | Posted on: April 28, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर -2 में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने जमकर मस्ती की। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पार्टी में स्कूल के बच्चों ने ग्रुप डांस, सोलो डांस, संगीत से लेकर रै प वॉक आदि का आयोजन कर बच्चों ने वहां पर उपस्थित सभी का दिल जीत लिया। इस अवसर पर बच्चों के लिए अनेक गे स भी आयोजित किए गए वहीं रैंप वाक कर रहे बच्चों को देखकर सबके चेहरे पर मुस्कान थी। इसके अलावा अन्य कई प्रकार के खेल बच्चों ने पार्टी में खेले।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दीं। स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव एवं सुनीता यादव ने सभी बच्चों को नए सत्र के लिए शुभकामनाएं दी और उन्हें मन लगाकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने कहा कि हम अपने स्कूल में पढ़ाई के साथ इस बात का ध्यान भी रखते है कि बच्चों का समुचित विकास किस तरह किया जाए व विशेषज्ञों की टीम द्वारा परामर्श के आधार पर स्कूल में विभिन्न प्रकार का आयोजन समय-समय पर करते रहते है। कार्यक्रम के दौरान जूनियर विंग से प्रेप की छात्रा अविका को मिस फ्रेशर टाइटल से नवाजा गया वहीं प्रेप के मयूर को मास्टर फ्रेशर का टाइटल दिया गया। इसके अलावा सीनियर विंग से रुद्र राणा को मास्टर फ्रेशर, काव्या को मिस फ्रेशर, सन्नी को मास्टर स्टाइल आइकन एवं अनुषका को मिस स्टाइल आइकन का टाइटल दिया गया। साथ ही मोस्ट इंटेलिजेंट गर्ल सोना को चुना गया और बेस्ट ड्रेस्ड चाइल्ड का टाइटल राधिका को दिया गया। सभी ने पार्टी को काफी इन्ज्वाय किया और मस्ती की। इस अवसर पर सभी अध्यापकगण एवं अभिभावक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Posted by: | Posted on: April 28, 2018

फरीदाबाद में अपनी शॉर्ट फिल्म ‘ब्लाइंड डेट’ का पोस्टर रिलीज़ किया

( विनोद वैष्णव ) |फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित ओपन यार्ड रेस्टॉरेंट में कल प्रोड्यूसर अमितांश ने अपनी नई शॉर्ट फिल्म ‘ब्लाइंड डेट’ का पोस्टर और टीज़र रिलीज़ किया। पोस्टर देखकर वहां मौजूद सभी लोगों में टीज़र देखने की उत्सुकता बढ़ गई। लोगों को ज़्यादा इंतज़ार न कराते हुए साथ ही साथ टीज़र भी रिलीज़ किया जिसे देखकर वाकई फिल्म को जल्द से जल्द देखने की उत्सुकता बढ़ती नज़र आ रही है। फिल्म ‘ब्लाइंड डेट’ को आरना मोशन पिक्चर्स के बैनर तले रिलीज़ किया जाएगा। पोस्टर और टीज़र रिलीज़ के मौके पर फिल्म के सह-कलाकार ध्रुव राज भाटिया और पार्श्व गायक समित भारद्वाज भी मौजूद थे। दोनों ही युवा कलाकार काफी उत्साह और आत्मविश्वास से भरपूर नज़र आए। मज़े की बात यह है के दोनों कलाकारों का यह फ़िल्मी दुनिया में डेब्यू है। हम एक तरह से ये भी कह सकते हैं के दोनों को ही लॉन्च आरना मोशन पिक्चर्स ने ही किया है। ध्रुव ने बताया – “अमितांश और आरना मोशन पिक्चर्स के साथ काम करने का उनका अनुभव बहुत ही प्रेरणादायक रहा। अमितांश के काम करने का तरीका बहुत सरल है और वह बड़े अपनेपन से सभी कलाकारों का ध्यान भी रखते हैं। हमने पूरा प्रोजेक्ट एक परिवार की तरह किया।”समित भरद्वाज ने भी अपने गुरुओं का आभार व्यक्त किया और साथ ही अमितांश का भी। उनका कहना था – “मुझे बहुत ख़ुशी है के मेरा पहला ब्रेक मुझे आरना मोशन पिक्चर्स ने दिया। अमितांश ने मुझमे पूरा विश्वास जताया और समझाया भी के गाने को किस भाव से प्रस्तुत करना है। मुझे उम्मीद है के आगे भी मुझे आरना मोशन पिक्चर्स के साथ काम करने का मौका मिलता रहेगा।” गौरतलब है के अमितांश ने फरीदाबाद के उभरते कलाकारों को मौका देने की भरपूर कोशिश की है। टीज़र से फिल्म की कहानी का कुछ कुछ आभास हो रहा है और काफी दिल्चसप कॉमेडी भी है। फिल्म ख़ास तौर पे आज के लड़के-लड़कियों को बेहद पसंद आने वाली है और आरना मोशन पिक्चर्स के ऑफिशल YouTube पर उपलब्ध होगी। फिल्म को 19 मई को लांच किया जायेगा। अन्य कलाकार काजल और समृद्धि भी लॉन्च पर मौजूद होंगी।  हमारी तरफ से आरना मोशन पिक्चर्स की ‘ब्लाइंड डेट’ के इस टीज़र के लिए 3.5/5 और फिल्म के लिए शुभकामनाएं।