Tuesday, October 8th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: October 8, 2019

एनआईटी मे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा की नुक्कड़ सभाएं, जनसभाओं मे बदली

फरीदाबाद (vinod vaishnav / deepak sharma ) | रविवार का दिन इतिहास के पन्नों मे उस समय दर्ज हो गया, जब एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नीरज शर्मा वार्ड 1, राजीव काॅलोनी मे प्रचार करने पहुंचे, तो वह यह देखकर दंग रह गए कि यहां के लगभग 25 हजार से भी ज्यादा निवासी पलक पावड़ा बिछाए उनका इंतजार कर रहे थे। यह देख सभी दंग रह गए कि यहां यह चुनावी कार्यक्रम 36 बिरादरियों की महासभा मे तब्दील हो गया। सैंकड़ों की तादाद मे छोटे-बड़े नेता स्टेज पर मौजूद थे, जिससे स्टेज भी छोटा पड़ गया और आयोजकों को स्टेज पर चढ़ने वालों को शांत कराना पड़ा। मैरिज गार्डन मे आयोजित इस कार्यक्रम मे पांव रखने की जगह नहीं थी और हर तरफ एक ही नारा ‘नीरज तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं’ अबका विधायक नीरज प्यारा, सबसे न्यारा’ गूंज रहा था। महासभा मे सभी वर्ग और सभी जाति के वक्ताओं ने जोश भरे अंदाज मे अपने मन की भड़ास निकालते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों से वह खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। कारण एक ही है कि यहां विकास के नाम पर सिर्फ विनाश ही हुआ है। वक्ताओं ने यह भी कहा कि जब एनआईटी 86 विधानसभा से पूर्व मंत्री स्व0 पं0 शिवचरणलाल शर्मा विधायक थे, तब यहां विकास की झड़ी लगी। उनके 2014 मे हारने के उपरांत राजीव काॅलोनी का हजारों की आबादी वाला यह क्षेत्र विकास विहीन हो गया है। वक्ताओं ने कहा कि वह आने वाले समय मे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा को भारी मतों से जिताकर विधानसभा मे भेजेंगे, ताकि वह अपने पिताश्री पं. शिवचरणलाल शर्मा के पदचिन्हों पर चलते हुए क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करा सके। अपने सम्बोधन मे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने कहा कि राजनीति उन्होंने अपने पिता से सीखी है और वह आज जनसमूह के समक्ष एक ही शपथ लेते हैं कि जो पगड़ी उन्होंने पहनाई है, उसके सम्मान को वह कम नहीं होने देगे। क्षेत्र मे वर्ष 2009 की भांति फिर से विकास तो कराएंगे ही साथ ही साथ युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराएंगे। नीरज शर्मा ने कहा कि मेरी लड़ाई विकास विहीन नगेन्द्र भडाना से नहीं, मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से है। क्योंकि फरीदाबाद मे सभी जगह कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से चुनाव जीतेंगे और फिर एक बार प्रदेश की कमान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के हाथों मे होगी। नीरज शर्मा ने कहा कि जनता का उमड़ा सैलाब यह संकेत दे रहा है कि आने वाला समय बहुत अच्छा है, जनता बदलाव चाहती है। इसी के चलते इतनी भारी संख्या मे यहां बूढे, बच्चे और जवान इकट्ठा हुए हैं। इस महासभा को निगम के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा एवं समाजसेवी मुनेश शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

Posted by: | Posted on: October 8, 2019

पृथला विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छोकर ने गाँव अटाली और मौजपुर में जनसम्पर्क किया

फरीदाबाद (vinod vaishnav / deepak sharma ) |पृथला विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छोकर ने आज गाँव अटाली और मौजपुर में जनसम्पर्क किया और 21 अक्टूबर को भाजपा को वोट देकर इतिहास में पहली बार पृथला विधानसभा से कमल खिलाने की अपील की। सोहनपाल छोकर ने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने नयनपाल रावत जी को दो बार मौका दिया लेकिन जनता ने उन्हें दोनों बार नकार दिया इसलिए भाजपा ने आप लोगों की इक्षा से मुझे मौक़ा दिया है इसलिए आगामी 21 अक्टूबर को आप लोग भाजपा का बटन दबाकर पृथला विधानभा की किस्मत बदलें क्योंकि इतिहास में आज तक पृथला विधानसभा में भाजपा की जीत नहीं हुई है। दोनों गाँवों में हजारों की संख्या में लोगों ने इकठ्ठा होकर सोहनपाल छोकर के विचार सुनें और उन्हें आशीर्वाद का भरोसा दिया। गाँवों के मौजिज लोगों ने सोहनपाल को पगड़ी पहनकर और मूल मालाओं से लादकर उनका हौसला बढ़ाया। सोहनपाल छोकर ने जनता को चेताते हुए कहा कि कुछ चालाक लोग मेरे खिलाफ साजिशें कर रहे हैं, मेरे खिलाफ झूठी अफवाहें फैला रहे हैं इसलिए आप लोग ऐसे लोगों के झांसे में आने से बचें और भाजपा पर भरोसा रखें, भाजपा में सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ने का मौक़ा दिया जाता है। कई लोगों को दो दो बार मौका दिया जा चुका है लेकिन जनता ने उन्हें दोनों बार नकार दिया, जनता जिसे दो दो बार नकार चुकी है ऐसे लोग अब पार्टी के खिलाफ उतर गए हैं और जनता को पार्टी के खिलाफ भड़का रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। दोनों गांवों में जनता से मिले जोरदार समर्थन से उत्साहित होकर सोहनपाल छोकर ने कहा कि आप लोगों ने जिस प्रकार से मुझे आशीर्वाद दिया है उसे देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि 21 अक्टूबर को पृथला विधानसभा में आजादी के बाद पहली बार कमल खिलेगा और पृथला विधानसभा का पहले से भी तेज रफ़्तार से विकास होगा। सोहनपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आशीर्वाद और आप लोगों की इक्षा से मुझे यहाँ से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है इसलिए यह चुनाव भी मैं आप लोगों के आशीर्वाद के भरोसे लड़ रहा हूँ। अब यह चुनाव आप लोगों के जिम्मे है, चुनाव आप लोगों को लड़ना है, मुझे तो बस आपकी सेवा करनी है।

भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छोकर ने कहा कि हम पृथला विधानसभा क्षेत्र का शहर की तर्ज पर विकास शुरू करेंगे और क्षेत्र में स्कूल, हॉस्पिटल, यूनिवर्सिटी, स्पोर्ट स्टेडियम, अच्छे अच्छे पार्क आदि प्रोजेक्ट लाकर युवाओं को रोजगार देने के साथ साथ आम जन की अच्छा जीवन जीने की सभी सुविधाएं उपलब्ध करने का काम करेंगे। हमारी कोशिश रहेगी कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली फैक्ट्रियों और कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में वरीयता मिले ताकि हमारे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए दूर दूर ना भटकना पड़े। सोहनपाल छोकर ने कहा कि मोदीजी देश को विकास में नंबर वन बनाना चाहते हैं और मनोहर जी हरियाणा को विकास में नंबर वन बनाना चाहते हैं, मंत्री कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र को विकास में नंबर वन बनाना चाहते हैं इसी तरह से मैं पृथला विधानसभा को विकास में नंबर वन बनाना चाहता हूँ। अगर आप लोगों का 21 अक्टूबर को आशीर्वाद मिला और आपने कमल का बटन दबाया तो मैं विकास में कोई कमी नहीं रहने दूंगा और जनता को शिकायत का मौका नहीं दूंगा। सोहनपाल ने पृथला विधानसभा की जनता को चेताते हुए कहा कि इस चुनाव में सोच समझकर फैसला लीजिये, पिछली बार अपने गैर-भाजपा पार्टी को वोट दिया था लेकिन प्रदेश में सरकार भाजपा की बनी थी, इस बार भी प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी, अगर यहाँ से भाजपा की जीत होगी तो हमारे रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी और हमें मुख्यमंत्री जी और प्रधानमंत्री जी का डायरेक्ट आशीर्वाद मिलेगा, हम आपकी इक्षानुसार काम कर सकेंगे, अगर आप लोग दूसरी पार्टी का विधायक चुनेंगे तो सरकार से लिंक टूट जाएगा और विकास के रास्ते में रुकावटें आने लगेंगी।

Posted by: | Posted on: October 8, 2019

कांग्रेस प्रत्यासी आनन्द कौशिक को समाज के सभी वर्गो का भरपूर समर्थन मिल रहा है

फरीदाबाद (vinod vaishnav / deepak sharma ) | बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्यासी आनन्द कौशिक को समाज के सभी वर्गो का भरपूर समर्थन मिल रहा है। कौशिक ने आज व राजा नाहर सिंह पैलेस से सैक्टर-3 मे डोर टू डोर चुनावी प्रचार किया। इस दौरान लोगों ने कौशिक को वोट देने का वायदा किया। कौशिक ने भी लोगों से वायदा करते हुए कहा कि प्रदेश मे जब से भाजपा की सरकार बनी है, तब से प्रदेश के लोगो का समस्या के अलावा कुछ नही मिल रहा है। भाजपा के शासनकाल मे लूटपाट, हत्या, बलात्कार, आगजनी आम हो गई हैं। सरकार का अपराधियों को सरंक्षण देने के कारण लोगों का जीवन भयमय बना हुआ है। कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के राज मे सब लोगों को भयमुक्त माहौल मिलता है। कौशिक ने कहा कि अगर आप लोगों ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को जीताकर विधानसभा मे भेजा तो वे दोबारा से हरियाणा मे अमन चैन की सरकार बनायेंगे और लोगों को भयमुक्त माहौल देंगे। आज प्रदेश और देश मे भाजपा की सरकार है और देश मे मंहगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है, युवा बेरोजगार हो रहे है, व्यापारियों पर आये दिन कोई न कोई टैक्स थोप दिया जाता है।इसके अलावा कौशिक ने कहा कि राज्य मे कांग्रेस की सत्ता मे आने पर कांगेस गरीबों को रोजगार, किसानो के कर्जे माफ करेगी, युवाओं को शिक्षा और रोजगार के साधन उपलब्ध करवाना मुख्य उद्देेश्य रहेगा। श्री कौशिक ने कहा कि जब वे फरीदाबाद के विधायक थे तो उन्होंने अनेक युवाओं का रोजगार उपलब्ध करवाये। उनके दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं, किसी भी जरूरत मंद की मदद के लिए वे सदैव तत्पर रहते है। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक, युवा कांग्रेस पदाधिकारी मोनू ढिल्लो, विकेश बैनीवाल, रामप्रवेश सिंह, सचिन शर्मा, जयभगवान भारद्वाज, मुख्तयार मोहम्मद, रामकुमार आदि अनेक गणमान्य लोग विशेष रूप से मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: October 8, 2019

एनआईटी क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक चन्दर भाटिया को नेकपुर गांव में मिला जबरदस्त जनसमर्थन

फरीदाबाद(vinod vaishnav / deepak sharma ) | एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक चन्दर भाटिया का चुनाव प्रचार दिन प्रतिदिन जोर पकड़ता जा रहा है आज भी नेकपुर गांव पहुंचने पर लोगों ने चन्दर भाटिया का जबरदस्त स्वागत किया। युवाओं का उनके प्रति प्यार इतना था कि उन्होनें अपने भावी विधायक को कन्धे पर बैठा लिया। इस अवसर पर चन्दर भाटिया ने कहा कि जनता की भलाई के लिए संघर्ष करना मुझे मेरे पिता स्वर्गीय विधायक कुंदन लाल भाटिया ने सिखाया है और आज भी उनके दिखाए रास्ते पर चल रहा हूँ। उन्होनें कहा कि एनआईटी क्षेत्र के लोग किस हालात से गुजर रहे है यह किसी से छुपा नहीं है क्योकि विकास के नाम पर उन्हें उनकी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया है। चन्दर भाटिया ने कहा कि मैं जनता के सुख दु:ख का हमेशा साथी रहा हूँ और आगे भी मैं जनता के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़ा रहूंगा। उन्होने कहा कि जिस तरह चुनाव अभियान के दौरान लोग उनसे जुड़ रहे है उसे देखकर लगता है कि आने वाली 21 तारीख को जनता अपने इस बेटे, भाई और दोस्त को निराश नहीं करेगी। चन्दर भाटिया ने कहा कि आपकी एकता ही मेरी ताकत है और यदि आप इस तरह संगठित रहे आपसे खोखले वायदे कर गायब होने वाले लोगों का नमोनिशान नहीं होगा।

Posted by: | Posted on: October 8, 2019

मोदी के हाथ मजबूत कर इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करें : नरेंद्र गुप्ता

फरीदाबाद(vinod vaishnav / deepak sharma )| देश व प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 5 साल के अपने शासनकाल में जहां विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं, वही पूरे विश्व में अपनी धाक जमा कर प्रत्येक भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा करने का काम भी किया है । उक्त विचार व्यक्त करते हुए फरीदाबाद विधानसभाक्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज प्रत्येक भारतीय सीना चौड़ा करके यह कह सकता है कि उन्होंने पाकिस्तान जैसे नापाकदेश को मुंहतोड़ जवाब दिया है। नरेंद्र गुप्ता आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत नुक्कड़ सभाओं एवं स्वागत कार्यक्रमोंको संबोधित कर रहे थे। इस मौकों पर उपस्थित विशाल जन समूहों को संबोधित करते हुए नरेंद्र गुप्ता ने कहा की देश में प्रदेश मैं भाजपा सरकार से पहले तक आतंकवाद का नाम लेने पर प्रत्येक भारतीय का सिर से नीचे झुक जाता थालेकिन मोदी सरकार ने पाकिस्तान को करारा जवाब देकर यह बताने का काम किया है कि भारतीय किसी से कम नहीं उन्होंने कहा की सर्जिकल स्ट्राइक मोदी सरकार का एक ऐसा कदम था जिसने प्रत्येक भारतीय में आत्म विश्वास की भावना को पैदा करने का काम किया है । नरेंद्र गुप्ता ने लोगों का आव्हान किया कि वह उन्हीं मोदी जी,मनोहर जी और कृष्ण पाल गूर्जर के दूत बनकर आपके बीच में आए हैं और वह आप सभी को यह विश्वास दिलाते हैं कि मोदी और मनोहर दूत को आपका आशीर्वाद मिलेगा और वह फरीदाबाद के सम्मान और विकास की लड़ाई लड़ेंगे।  उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में फरीदाबाद में जबरदस्त विकास हुआ है लेकिन अभी इस विकास की लगातार जरूरत है और मेरा यह प्रयास होगा कि पिछले 5 सालों से लगातार चल रहे विकास कार्यों को और गति देकर फरीदाबाद क्षेत्र के लोगों को मेहर वह मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराएं जो कि उनका हक बनता है। नरेंद्रगुप्ता के अनुसार फरीदाबाद एक औद्योगिक नगरी है और इसकी पहचान उद्योगों से होती है उनका यह प्रयास होगा कि फरीदाबाद के उद्योगों न केवल विकास के पहिए लगे बल्कि उद्योग पतियों व मजदूरों की चली आ रही उन दिक्कतों को भी जड़ से खत्म किया जाए जिन को दूर करने के काम पिछले 5 सालों से चल रहे हैं। नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज देश में मोदी युगचल रहा है और हम सभी का यह दायित्व बनता है कि हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ मजबूत कर इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करें। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि स्थानीय सांसद चौधरी कृष्णपाल गुर्जर लगातार इस क्षेत्र के विकास के लिए नई नई योजनाएं ला रहे हैं और जनता ने यदि उनको आशीर्वाद दिया तो इन योजनाओं का लाभ घर-घर तक पहुंचाने का काम नरेंद्र गुप्ता करेंगे। उल्लेखनीय है कि नरेन्द्र गुप्ता ने सोमवार को सुबह ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित अग्रसैन जयंति समारोह में हिस्सा लिया और कहा कि महाराज अग्रसैन के सिंद्धांतों को सही मायने में लागू करनेका काम प्रदेश की मनोहर लाल सरकार ने किया है। इस मौके पर आयोजक संस्था के प्रधान ईश्वर गोयल, उपप्रधान राजकुमार गुप्ता, सोनू  मित्तल, भगवाना स्वीटस के बद्री प्रसाद, भगवत प्रसाद गोयल, अशोक गोयल, मुनीष मित्तल, सुमेर मित्तल के साथ साथ ओल्ड फरीदाबाद अनाज मंडी व्यापार मंडल,अग्रवाल धर्माथ प्याउ व पुस्तकालय समिति के सोनू मित्तल ने नरेन्द्र गुप्ता  को खुला समर्थन देने की घोषणा की। नरेन्द्र गुप्ता को सोमवार को सैट्रल पार्क सेक्टर 15, सिही चौपाल, जिले की आर एम पी डाक्टर एशोशिएसन द्वारा सेक्टर 11, सेक्टर 16 के कालाी बाडी मंदिर में दुर्गा पूजा महोत्सव, मार्केटवेलफेयर एशोशिएसन सेक्टर 15, बाटा पुल के नीचे ए सी नगर के निवासियों द्वारा आयोजित जनसमभा, सेक्टर 11 की आर डब्ल्यू ए,  सेक्टर दस में नुक्कड सभा, नहर पार भारत कालोनी सहित दर्जनों स्थानों पर हजारों लोगो नें उनको जोरदार स्वागत किया। सोमवार शाम को सेक्टर सात आठ में गोल्डी बरेजा ने एक विशाल जनसभा का आयोजन कर भाजपा उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की घोषणा करते हुए विश्वास दिलाया कि इस क्षेत्र की जनता पूरी तरहसे नरेन्द्र गुप्ता तथा भाजपा के साथ है। इस मौके पर अग्रवाल विद्या प्रचारणी सभा फतेहपुर बिल्लौच के अध्यक्ष डाक्टर एसके गर्ग विश्ेाष रुप से उपस्थित थे।उल्लेखनीय है कि फतेह पुरिया संगठन पहले ही नरेन्द्र गुप्ता को अपना खुला समर्थन देने की घोषणा कर चुका है। आज नहर पार आयोजित स्वागत समारोह  में भाजपा के युवा नेता पुनितगूर्जर, रणधीर नागर, भोल नागर, राजकुमार गर्ग, रामवीर राणा, नरेन्द्र बंसल, अमोध लाला जी, सेक्टर 17 में सुनील नागर, बुधसिंह नागर सरपंच,कैप्टन भूपेश यादव, चौधरी इंद्रदेव, सुरेश दत्ता, सुगन चंद जैन, संजय गुलाटी, जयवीर चंदीला, सेक्टर 15में संजय बतरा, एच के बत्तरा, वी के मलिक,टी आर अरोडा आदि ने नरेन्द्र गुप्ता का जोददार स्वागत किया। सम्पर्क सूत्र अनिल प्रताप जिला मीडिया प्रभारी भाजपा