Monday, January 13th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 13, 2020

13वें मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज का आगाज

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में 13वें कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज का आगाज हो गया है। पहला मैच आजतक और लॉयर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन के बीच खेला गया। फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ने कॉर्पेरेट क्रिकेट चैलेंज का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, मानव रचना बेहतर मनुष्यों के निर्माण के लिए अग्रसर है। उन्होंने डॉ. ओपी भल्ला को याद करते हुए बताया कि वह उनके साथ बैडमिंटन खेला करते थे, वह खेलों में रूचि रखते थे इसी सोच के साथ उन्होंने कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज की शुरुआत की थी।मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला और उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने पहला मैच खेलने वाली टीम

आजतक और लॉयर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन का स्वागत किया और सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि मानव रचना सिर्फ अकैडमिक्स ही नहीं बल्की छात्रों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। इस मौके पर डायरेक्टर स्पोर्ट्स सरकार तलवार, डॉ. संजय श्रीवास्तव, डॉ. आईके भट, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।पहले मैच में टॉस जीतकर आजतक ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। आजतक टीम ने बीस ऑवर में नौ विकेट गंवा कर 195 रनों का लक्ष्य दिया। उधर, लॉयर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन की टीम 19 ऑवर में छह विकेट गंवा कर 201 रन बनाए और सीजन का पहला मैच अपने नाम किया। पहले मैच में लॉयर्स एसोसिएशन टीम के वरुण मैन ऑफ द मैच रहे।दूसरे मैच एशियन और जीसीबी के बीच खेला गया। रविवार को पहला मैच असैंचर और एस्कॉर्ट्स कंस्ट्रक्शन और दूसरा मैच नॉर ब्रेम्सी और एसीई के बीच खेला जाएगा।

Posted by: | Posted on: January 13, 2020

इंडसटेक इंडस्ट्रियल एक्सपो का रविवार को समापन के दौरान विज़िटर्स ने चंदन टेम्पो सर्विस की तारीफ की

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| सेक्टर 12 स्थित ग्राउंड में द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी की तरफ से लगाए गए इंडसटेक इंडस्ट्रियल एक्सपो का रविवार को समापन हुआ। तीन दिन तक चले इस एक्सपो को देखने के लिए देश के लगभग 35 हजार लोग पहुंचे। इस दौरान लगभग 350 करोड़ रुपये का कारोबार भी हुआ। द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी की तरफ से अगला इंडस्ट्रियल एक्सपो अब नोएडा में लगाया जाएगा।द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी की तरफ से फरीदाबाद के सेक्टर 12 में 10 जनवरी से इंडसटेक इंडस्ट्रियल एक्सपो की शुरूआत की थी। इस एक्सपो में फरीदाबाद व हरियाणा के अन्य जिलों के साथ पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात,मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश से आई इंडस्ट्रियों की तरफ से स्टॉल गाए गए हैं। एक्सपो में कुल 320 स्टॉल लगाए गए थे, जिनमें से 100 से अधिक स्टॉल केवल फरीदाबाद की इंडस्ट्रियों ने लगाए थे। इन सभी स्टॉल पर 3 हजार से अधिक उत्पादों को दिखाया गया। रविवार को एक्सपो का अंतिम दिन था और अंतिम दिन भारी संख्या में लोग व उद्यमी एक्सपो को देखने के लिए पहुंचे। उद्यमियों ने स्टॉलों पर जाकर अपनी जरूरत के उत्पादों के लिए ऑर्डर भी दिए। एक्सपो के दौरान सीएनसी मशीन, लेजर कटिंग मशीन, हैंड टूल्स,इलेक्ट्रिक मशीन, इंडस्ट्रियल कूलर, सोलर लाइटों आदि स्टॉल आकर्षण का केंद्र रहे। रविवार को इन स्टॉलों पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली।द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी के द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी के दीपक चौधरी, कुलदीप व शकील ने बताया कि एक्सपो के दौरान तीन दिनों में लगभग 350 करोड़ का कारोबार इस एक्सपो में हुआ। उद्यमियों ने इस एक्सपो में काफी रुचि दिखाई और काफी ऑर्डर बुक कराए हैं। हमारा अनुमान था कि एक्सपो में 20 हजार के लगभग उद्यमी व लोग आएंगे, लेकिन अंतिम दिन तक एक्सपो में आने वाले लोगों की संख्या 35 हजार से ऊपर पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि लोगों को व्यापार के बारे में व अपने आस – पास की इंडस्ट्रियों में बनने वाले उत्पादों के बारे में जानकारी मिले। इसलिए हम इस तरह के एक्सपो का आयोजन करते हैं। जो लोग अपना खुद का उद्योग स्थापित करना चाहते हैं, उनके लिए यह काफी बेहतर प्लैटफाॅर्म शामिल होता है। दीपक चौधरी ने बताया कि द्रोणाचार्य इवेंट कंपनी की तरफ से आयोजित किया गया यह 20वां इंडस्ट्रियल एक्सपो था, जबकि फरीदाबाद में हमारा यह चौथा एक्सपो था। हमारा 21वां इंडसटेक इंडस्ट्रियल एक्सपो अप्रैल महीने के दौरान नोएडा में लगाया जाएगा कुलदीप के अनुसार एक्सपो के दौरान जिन लोगों ने यहां पर स्टॉल हैं, उनमें से हमने बेस्ट स्टॉल भी चुना है। बेस्ट स्टॉल का अवॉर्ड यूनिफाइट को दिया गया है, जबकि मंजूरी वेल्ड को रनरअप अवॉर्ड दिया गया है। स्टॉल लगाने वाली इंडस्ट्रियों को प्रोत्साहित करने के लिए हम हर साल अवॉर्ड देने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि एक्सपो में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स व अपना खुद का उद्योग शुरू करने के इच्छुक लोगों ने हिस्सा लिया।

मौके पर मैन्युफैक्चरिंग असोसिएशन ऑफ फरीदाबाद की तरफ से नरेश वर्मा, ओपी गुलाटी,अनिल राहत, गुडइयर से सुरेश चौधरी के अलावा जेसीबी, एस्कॉटर्स, स्टड्स हेलमेट कंपनी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। शकील के अनुसार एक्सपो में एक्सपो को आयोजित करने में बहुत की संस्थाएं सहयोग कर रही हैं। इनमें मैन्युफैक्चर एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद, फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉर्मस एंड इंडस्ट्रीज, फरीदाबाद फाउंडरी एसोसिएशन, एफ एस आई ए इलैक्ट्रीकल एसोसिएशन फरीदाबाद, हार्डवेयर एसोसिएशन, डी एल एफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, एच एस आई आई डी सी एस्टेट इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन, सरूरपुर इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन, आई एम टी इंडस्ट्री एसोसिएशन व मुख्य एसोसिएशन ने अपना पूरा सहयोग दिया।

Posted by: | Posted on: January 13, 2020

वर्ल्ड स्ट्रीट शॉपिंग मॉल में खुला वर्ल्ड क्लास का चश्मह डॉट कॉम शो-रूम

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-79 स्थित वर्ल्ड स्ट्रीट शॉपिंग मॉल में रविवार को चश्मह डॉट कॉम शो-रूम का उद्घाटन हुआ। इस मौके पर मुख्यतिथि के रूप में संघ चालक राष्टीय स्वयं सेवक संघ हरियाणा पवन जिंदल जी मौजूद रहे। वही वशिष्ठ अतिथि के रूप में तिगांव के विधायक श्री राजेश नागर ने रिबन काटकर शोरूम का उद्घाटन किया। इस मौके पर आये सभी मानभावो का आरके गुप्ता, राजेश गुप्ता और पुनीता बंदलिश ने बुके द्वारा स्वागत किया । चश्मह डॉट कॉम शो रूम के उद्घाटन के बाद मुख्यतिथि संघ चालक राष्टीय स्वयं सेवक संघ हरियाणा श्री पवन जिंदल जी ने कहा कि इस तरह के उच्च गुणवत्ता से लैस अंतराष्ट्रीय लेवल के चश्मह अगर फरीदाबाद के लोगो को उनके शहर में ही मिल जाता है तो इससे अच्छी कोई और बात नही हो सकती। पवन जिंदल जी ने कहा कि लोग अधिकतर या तो गुड़गांव जाते है या फिर दिल्ली , नोएडा अच्छे चश्में के लिये जाते है। लेकिन अब उन्हें अगर अच्छी गुणवत्ता का चश्मह शहर में ही मिलता है तो यह बड़े ही अच्छी बात है। उन्होनें शोरूम के संचालक पुनीत बंदलिश को इस शुभ कार्य के लिये बधाई दी। तिगांव से विधायक राजेश नागर ने कहा कि फरीदाबाद में इतना बड़े चश्मे का शोरूम खुलना और उसमें सभी अंतरराष्ट्रीय लेवल के चश्मे और वो भी वाजिब दामो में मिलना बड़ी बात है। चश्मह डॉट कॉम के संचालक पुनीत बंदलिश ने कहा कि यहाँ सभी तरह की वैरायटी रखी गई है। हमने सभी तरह के उपभोक्ताओं का ख्याल रखा है। यहाँ अंतराष्ट्रीय लेवल की मशीन द्वारा लोगों के आंखों के जांच की सुविधा उपलब्ध है और वही हाई ग्लास से लेस नज़र के चश्मे और गॉगल्स लोग प्राप्त कर सकते है। इस मौके पर उद्योगपति बीआर भाटिया, अजय जुनेजा,पवन गुप्ता,प्रदीप सूद,आरके भाटिया, मनोज अग्रवाल,मनोज तांतिया, डॉ.बाल कृष्ण गुप्ता,डॉ.सुरेंद्र गुप्ता, डॉ. कुसुम गुप्ता,समाजसेवी एन के गुप्त, सी एल जैन, योगेश अग्रवाल,ओम प्रकाश, अनिल अरोड़ा, अमर बंसल, सुरेंद्र बंसल,रविन्द्र बोरा, सहित कई लोग मौजद रहे।

Posted by: | Posted on: January 13, 2020

डॉ0.विनोद कौशिक बने आई.ए.पी के हरियाणा उपाध्यक्ष

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथरैपिस्ट के 2020-2023 के चुनाव का रिजल्ट ग्रेटर नोएडा में घोषित हुआ। इस चुनाव में पुरे भारतवर्ष से लगभग 200 प्रतियोगी आए हुए थे। पूरे भारतवर्ष के लगभग 50 हजार एसोसिएशन के सदस्यों ने इसमें भाग लिया। गौरव की बात ये है कि फरीदाबाद के डॉ.विनोद कौशिक को आई.ए.पी हरियाणा का उपाध्यक्ष चुना गया उन्होनें अपने प्रतिद्वंदी से भारी मतों से जीत हासिल की। इसमें गुरूग्राम के डॉ.उदय यादव ने प्रदेश अध्यक्ष के लिए जीत हासिल की। डॉ. विनोद कौशिक तथा डॉ. शरद गोयल(कोषाध्यक्ष) ने बताया कि सर्वप्रथम हम हरियाणा के सभी जिलों में कार्यरत फिजियोथरैपिस्टों के अधिकारों की रक्षा तथा उनके वेतन को बढ़ाने के लिए हर संभव कौशिश करेगें। डॉ. उदय यादव ने बताया कि हरियाणा में स्वतंत्र फिजियोथरैपी काऊंसिल जल्द से जल्द बनवाने का प्रयास किया जाएगा। डॉ.विनोद कौशिक ने बताया कि डॉ.राकेश अत्रे,डॉ.भावना ग्रोवर,डॉ.प्रभात,डॉ. कपिल मागो,डॉ.मधु बुलानी,डॉ.राकेश यादव,डॉ.प्रीति,डॉ.प्रियंका,डॉ.सलोनी प्रिया,डॉ.सुधा राय तथा डॉ.नीरज शर्मा सभी के साथ मिलकर फरीदाबाद तथा हरियाणा में फैले झोलाछाप फिजियोथरैपिस्ट पर अब नकेल कसी जाएगी। ये सब निम्र दर्जे का कार्य करके इस प्रोफेशन को बदनाम करते है। डॉ. विनोद कौशिक ने बताया कि हरियाणा में सभी कालेजों की गुणवत्ता को भी बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। सबसे जरूरी हमारे युवा विद्याथियों को साथ में लेकर चलना बहुत जरूरी है। इस चुनाव में डॉ.संजीव झा(इंदौर) को पूरे भारतवर्ष के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जीत हासिल हुई है। डॉ. रूचि वाषर््णेय(दिल्ली) को पहले ही राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया था।