Friday, February 23rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 23, 2018

ब्राह्मण सभा ने कैबिनेट मंत्री को फरसा भेंट जताया आभार

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने शाहपुर कलां में शहीद चन्द्रशेखर आजाद के नाम से स्टेडियम का नाम रखने पर हरियाणा के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल एवं पृथला विधायक पं. टेकचंद शर्मा का आभार जताया और उनको भगवान परशुराम का फरसा भेंट किया। उन्होंने शहीद चन्द्रशेखर आजाद भारत की धरोहर है और हमें उसे संजोकर रखना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार नित नए आयाम स्थापित कर रही है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री अनिल विज की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि वो तेजस्वी एवं ईमानदार छवि के व्यक्ति हैं और नि:स्वार्थ भाव से जनसेवा के कार्यों को विस्तारित कर रहे हैं। भाजपा शासनकाल में अनेक आयाम स्थापित किए हैं, जिससे ब्राह्मण समाज का गौरव बढ़ा है। उद्योग मंत्री विपुल गोयल के ओजस्वी स्वरूप की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में जहां प्रदेश के उद्योग जगत को चार चांद लग गए हैं, वहीं उनकी अलग हटके कार्य करने की प्रणाली से सभी प्रभावित हैं। उन्होंने बताया कि उनका हर एक कॉन्सेप्ट अलग होता है, जो लोगों के दिलों पर एक छाप छोड़ जाता है। गांव शाहपुर कलां में स्टेडियम के निर्माण में उन्होंने क्षेत्रीय विधायक टेकचन्द शर्मा की भूमिका अति सराहनीय रही, जिससे लोगों को शहीद चन्द्रशेखर आजाद के नाम से स्टेडियम मिला। पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली के साथ पं. एल आर शर्मा, बंटी, तेजपाल शर्मा, मोहित, ललित बघौला, ललित पाराशर, सुभाष देवली, शिव कुमार, कृष्णा, राजीव, वेदपाल एवं सोमदत्त आदि उनके साथ मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: February 23, 2018

हरियाणा प्रदेश रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी विभिन्न विनिर्माण उद्योग क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है

( विनोद वैष्णव ) |हरियाणा प्रदेश रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी विभिन्न विनिर्माण उद्योग क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने बैठक कर रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतू हरियाणा प्रदेश में विभिन्न विनिर्माण उद्योगों को स्थापित किए जाने की दिशा में विचार विमर्श किया। बैठक के उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि हरियाणा प्रदेश में आॅटोमोबाइल  उद्योग क्षेत्र पहले से ही काफी विकसित है और इस उद्योग की वृद्धि दर भी काफी है। हरियाणा प्रदेश अब सेनाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी  विनिर्माण उद्योगों को स्थापित करने की ओर अग्रसर है।हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्री के साथ बैठक में सेनाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हरियाणा में विभिन विनिर्माण उद्योगों को स्थापित करने की दिशा में शीघ्र ही रक्षा मंत्रालय की विनिर्माण इकाई के साथ सूक्ष्म,लघु व मध्यम उद्यमों के साथ बैठक किए जाने के निर्देश भी रक्षा मंत्री द्वारा दिए गए हैं। मिश्र धातु निगम लिमिटेड को हरियाणा में 10 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाई है । मिश्र धातु निगम लिमिटेड द्वारा हरियाणा में शीघ्र ही रक्षा आवश्यकताओं के लिए उत्पादन प्रारंभ किया जाएगा।हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय स्थापित किए जाने के संबंध में मीडिया द्वारा किए गए  प्रश्न पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि आज रक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई।  हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय विकासित किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: February 23, 2018

अमेज़ॅन ओरिजिनल “ब्रीद” का अगला रोमांचक एपिसोड देखने के लिए हो जाइये तैयार

( विनोद वैष्णव ) |पहले शो ‘इनसाइड एज’ की सफलता के बाद ‘ब्रीद’ अमेज़ॉन प्राइम का दूसरा शो है।अमेज़ॅन प्राइम ओरिजिनल की ‘ब्रीद’ के अभी तक 7 एपिसोड रिलीज हो चुके है और इन सभी एपिसोड ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया है।ब्रीद का अंतिम एपिसोड कल जारी किया जाएगा और देश की जनता यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिरी एपिसोड में क्या होगा, क्या रिया मर जाएगी? या कबीर उसे बचा लेगा? या जोश को बचा लिया जाएगा? या डैनी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा? इन सभी सवालों का जवाब इस आखिरी एपिसोड में छुपा है।सीरीज़ के अंतिम एपिसोड ने एक तरह से दर्शकों को सीरीज़ के क्लाइमेक्स संबंधित अपनी दिमाग दौड़ाने पर मजबूर कर दिया हैचूंकि यह सीरीज़ एक एपिसोडिक फॉरमेट में रिलीज़ की गई थी, इसलिए दर्शकों के बीच यह जानना काफी जबरदस्त था कि प्रत्येक नए एपिसोड में आखिर क्या होगा और कई दर्शक इसे बिंज-वॉच के फॉरमेट में देखना चाहते थे।लेकिन शुभ समाचार यह है कि ब्रीद की अंतिम कड़ी कल रिलीज की जाएगी, और ऐसे में दर्शक इस श्रृंखला को बिंज-वॉच फॉरमेट में देख सकेंगे।ब्रीद एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर सीरीज़ है जिसमे एक साधारण व्यक्ति का जीवन असाधारण परिस्थितियों से परिपूर्ण है।आर माधवन अभिनीत ब्रीद को विश्व स्तर पर तमिल, तेलुगू और हिंदी में एक त्रिभाषी श्रृंखला के रूप में लॉन्च भी किया गया है। ब्रीद के जरिये आर माधवन और अमित साध पहली बार डिजिटल सीरीज में काम कर रहे है।अमेज़ॅन प्राइम ओरिजनल से “ब्रीद” अबुंदांटिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है जिसे 26, 2018 को विशेष रूप से अमेज़न प्राइम वीडियो पर जारी किया गया। “ब्रीद” को एक त्रिभाषी 8 एपिसोड श्रृंखला के रूप में एक साथ 200+ देशों में जारी किया गया।
Posted by: | Posted on: February 23, 2018

क्राइम ब्रांच सैन्ट्रल ने चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को दबोचा

( विनोद वैष्णव )।  क्राइम ब्रांच सैन्ट्रल व उनकी टीम ने चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।पकड़े गए आरोपियों का विवरणः-1. नईम खान पुत्र इदरीश खान निवासी मकान नंबर 576 नियर बंसी वाला स्कूल सेक्टर 56 राजीव कॉलोनी बल्लभगढ़ फरीदाबाद।2. अशरफ सैफी पुत्र जान निवासी मकान नंबर 420 सेक्टर 56 राजीव कॉलोनी बल्लभगढ़ फरीदाबाद।प्रभारी क्राइम ब्रांच सैन्ट्रल ने बताया कि उपरोक्त आरोपियों को विशेष सूत्रों से मिली सूचना पर फरीदाबाद एरिया से दिनांक 22.02.18 को गिरफतार किया गया है। आरोपियों से थाना सेक्टर 7 की स्नैचिंग की एक वारदात सुलझाई गई है।उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल फोन व एक मोटरसाइकिल स्पैलेैंडर प्लस बरामद की गई है। जो आरोपियान अपनी शौक की पूर्ति करने के लिए राहगीर से मोबाइल फोन छीना करते थे। आरोपियों को आज माननीय अदालत में पेश किया जहा से से अदालत ने उन्हे नीमका जेल भेज दिया।

Posted by: | Posted on: February 23, 2018

25 फरवरी को शुरू होने वाली जनक्रांति रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेश के पूर्व मंत्री पं. षिवचरण लाल शर्मा ने किया जनसम्पर्क अभियान

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। कांग्रेस केे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा की पूर्व निर्धारित 25 फरवरी को शुरू होने वाली जनक्रांति रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेष के पूर्व मंत्री एवं एनआईटी-86 के विधायक पं. षिवचरण लाल शर्मा ने जहां एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव पाली, पावटा, धौज, मौहब्बताबाद, सिरौही, नंगला गूजरान, जवाहर कालोनी, डबुआ कालोनी, सरूरपुर में जनसंपर्क अभियान शुरू किया और लोगों को 25 फरवरी को होडल में होने वाली हुडडा रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहंुचने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ वहीं अपने फार्म हाउस पर कार्यकत्र्ताओं की मीटिंग कर रैली को सफल बनाने के लिए रूपरेखा बनाई और कार्यकत्र्ताओं को अपनी-अपनी जिम्मेदारी भी सौंपी। पं षिवचरण लाल शर्मा ने कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चै. भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने जब-जब भी रैलियां की है वह अपने आप में एक ऐतिहासिक रैली साबित हुई है और उनकी रैली से विपक्षियों की नींद उड़ गई है। पूर्व मंत्री प. षिवचरण लाल शर्मा ने बताया कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चै. भूपेन्द्र सिंह हुडडा 25 फरवरी को जनक्रांति रथ यात्रा का होडल से शुभारंभ करेंगे और एक विषाल रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि जनक्रांति रथ यात्रा रैली के प्रति लोगों में भारी उत्साह बना हुआ है और यह रैली भ्रष्टाचारियों की पोल खोलेंगी और विपक्ष की सभी रैलियों के रिकार्ड भी तोड़ेगी। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग पहंुचेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार जहां बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा दे रही हैं वहीं शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था के चलते लूट, चोरी, डकैती, अपहरण जैसी घटनाओं का अपराध ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। पं. षिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चै. भूपेन्द्र सिंह हुडडा के कार्यकाल में एनआईटी विधानसभा-86 नंबर 1 पर था एनआईटी-86 में पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल में हुए लैजरवैली पार्क, गौंछी ड्रेन, मेडिकल कालेज, सेक्टर-55 में 50 बिस्तरों वाला अस्पताल, नंगला गूजरान में राजकीय कन्या कालेज, कम्युनिटी सेंटर, आरएमसी सड़कों का जाल, सुदृढ़ सीवरेज व्यवस्था, छट पर्व के छठ घाटों का निर्माण की तस्वीरे इसका जीता जागता प्रमाण है। जनसंपर्क और मीटिंग के दौरान पूर्व मंत्री के साथ कैलाष चन्द शर्मा, महेन्द्र सिंह शर्मा, वेदराम वर्मा, एम.पी. सिंह, जीवन लाल वषिष्ठ, सुरेष शर्मा, मदनलाल शर्मा, सुरेन्द्र अहलावत, रोहताष षेखावत, इरषाद सरपंच, वेदपाल भडाना, तेज बहादुर, मोहन लाल अरोड़ा, थान सिंह, महेष बिछौरिया, सतबीर, जगदीष पाठक, मुकेष अकिल कपिल डार, रिंकू कुमार, सुरेष, महीपाल मेहता, रीतेष अरोड़ा, महेष, राजेष चतुर्वेदी, राजपाल वर्मा, रंजीत, महेन्द्र धवन, दयाचंद मास्टर, धर्मवीर खेड़ी गूजरान, राजेन्द्र ठाकुर, राकेष यादव, नवीन सैनी, लवली सारन, प्रकाष मौहताबाद, राम सिंह प्रधान, संदीप पावटा, श्रीकांत मौर्या, कृष्ण सहरावत, बबली प्रधान, विनोद वर्मा, प्यारे हलवाई, लियाकत, आसु गौच्छी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।