Monday, April 16th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 16, 2018

अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन एवं अग्रवाल वैश्य समाज युवा इकाई की बैठक

रानियां( विनोद वैष्णव )। युवा वर्ग राजनीति को हीन दृष्टि से न देखकर उसमें ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करें क्योंकि राजनीति देश व समाजसेवा ही बल्कि कैरियर का अच्छा माध्यम भी है। ये बात आज अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन एवं अग्रवाल वैश्य समाज युवा इकाई की बैठक में आर्गेनाईजेशन के प्रदेश अध्यक्ष नवदीप बंसल ने कही। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की के लिए युवाओं को सकारात्मक ढंग से राजनीति के प्रति सोच बदली होगी ताकि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका तय हो सकें। श्री बंसल ने कहा कि अगर छात्र जीवन से ही बच्चों के मन में राजनीति के गुण पैदा किए जाएं तो वास्तव में राजनीति के क्षेत्र में बड़े होकर वह काफी आगे बढ़ सकते हैं। नवदीप बंसल ने इस दौरान आरक्षण के मुद्दें पर बोलते हुए कहा कि आरक्षण जातिगत न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए। बैठक में अपना संबोधन देते हुए सिरसा लोकसभा के युवा अध्यक्ष पुनीत बंसल ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि जब भी बदलाव आता है तो युवा ही लेकर आते हैं और आज वैश्य समाज के युवा वर्ग को राजनीति में सक्रिय भागीदारी करने का काम करना होगा। पुनीत बंसल ने कहा कि युवा अतीत और वर्तमान की कड़ी होती है, अगर हम इस बात को मान लें, तो युवावर्ग की भाषा को समझना आसान हो जायगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए अच्छा नागरिक बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी दलों की युवा इकाईयों में अब वैश्य समाज के युवा नजर आने लगे हैं, यह अच्छी बात है। इस मौके पर पुनीत बंसल ने अपनी युवा लोकसभा इकाई का विस्तार व रानियां विधानसभा टीम का गठन भी किया। उन्होंने बताया कि सिरसा लोकसभा इकाई में लविस बंसल को उपाध्यक्ष, रोहित गर्ग नरवाना को महासचिव, कशिश गुप्ता को सहसचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा रानियां विधानसभा टीम का गठन करते हुए भिवानी बंसल को अध्यक्ष, नरेश गोयल व अमन बंसल को उपाध्यक्ष, कुनाल सिंगला को महासचिव, तपिन जिंदल को संयुक्त सचिव तथा मुकेश बंसल को कोषाध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गई है। इस अवसर पर आकाश चाचाण बंसल, आशुतोष बंसल, सचिन गोयल, गगन सिंगला, देवी लाल गोयल, हिमांशु गोयल, हैन्नी जिंदल, दीपांशु जिंदल, भरत गर्ग सहित अनेक युवा उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर गांव भुआपुर हरिजन चौपाल पर कार्य्रकम का आयोजन किया गया :-राजेश नागर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव भुआपुर हरिजन चौपाल पर कार्य्रकम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करके राजेश नागर ने की। इस अवसर पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए बाबा साहेब ने सदैव गरीब, असहाय व मजदूर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया और वो ही हमें करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का एक स्वप्न था कि सभी वर्ग शिक्षित हो और आत्मनिर्भर बने और आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी शिक्षा को बेहतर बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव सच्चाई व ईमानदारी का रास्ता अपनाया और लोगों को भी इन रास्तों पर चलने के दिशा निर्देश दिये।
श्री नागर ने कहा कि डॉ.बाबा साहेब आंबेडकर भारतीय संविधान के शिल्पकार और आज़ाद भारत के पहले न्याय मंत्री थे। सामाजिक भेदभाव के विरोध में कार्य करने वाले सबसे प्रभावशाली लोगो में से एक बाबा साहेब ही थे। विशेषत: बाबा साहेब आंबेडकर को भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनेता और समाज सुधारक के नाम से जाने जाते है।
उन्होंने कहा कि महिलाओं,मजदूरो और दलितों पर हो रहे सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज़ उठाने और लढकर उन्हें न्याय दिलाने के लिए भारतरत्न डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को सदा आदर से स्मरण किया जाते है।इस अवसर पर हरिराम ब्लाक मैम्बर, उम्मेद सरपंच, राम चन्द, दीप चंद, नैन सिंह, शिव चरण, जयराम, राजेन्द्र मैम्बर, टेकचंद, धन सुरा, धर्म सिंह, खुमी माली, हरनाम, राम सिंह सरपंच, हरिचंद, हरबंस, राम सिंह सरपंच, हरिचन्द पण्डित साहबाद, किमने सिंह, सतबीर, विक्की, राकेश हवलदार, प्रमोद राम किशन, हंसराज मैम्बर, समर सिंह, प्रभु दयाल, श्रीचन्दर, दिनेश, सुनील, दीपचंद फोरमैन सहित सेकडो ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

श्री सिद्धदाता आश्रम और उद्योग मंत्री विपुल गोयल की तरफ से संत नगर में चलाया सफाई अभियान

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) :  फरीदाबाद सही मायनों में स्मार्ट सिटी तभी बन पाएगा जब हम स्वच्छ फरीदाबाद का निर्माण कर पाएंगे। ये विचार युवा बीजेपी नेता अमन गोयल ने संतनगर कॉलोनी में व्यक्त किए जहां उन्होने श्री सिद्धदाता आश्रम और उद्योग मंत्री विपुल गोयल की तरफ से चलाए गए सफाई अभियान का शुभारंभ किया। उन्होने इस मौके पर संतनगर में सफाई अभियान चलाने के लिए सिद्धदाता आश्रम लक्ष्मी नारायण दिव्य धाम की नारायणी सेना का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि सरकार और जनभागेदारी के साथ फरीदाबाद को स्वच्छ और स्मार्ट सिटी बनाने के प्रयास युद्ध स्तर पर जारी हैं। उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा के सभी पार्कों के सौंदर्यकरण का कार्य जारी है। अमन गोयल ने सभी से प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की भी अपील की । उन्होने कहा कि पॉलिथीन हमारे लिए सुविधा से ज्यादा भक्षासुर बन गया है ,जिससे मुक्ति के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होने कहा कि इस तरफ के सफाई अभियान चलाने के साथ हर नागरिक को खुद भी स्वच्छता सिपाही की तरह काम सफाई का ध्यान रखने की जरूरत है । इस मौके पर पार्षद छत्रपाल, सतपाल शर्मा, पवन शर्मा, राहुल चावला, रोहित सिंधवानी, नितिन गोंसाई, ज्ञानेंद्र शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

तेरापंथ युवक परिषद ने किया जनकल्याण का कार्य बादशाह खान अस्पताल में भेंट किया वॉटर कूलर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। समाजसेवा में सदैव अग्रणीय भूमिका निभानी वाली तेरापंथ युवक परिषद की टीम ने आचार्य महासमर के जन्मदिन के उपलक्ष्य में युवा दिवस मनाया जाता है इस दिन तेरापंथ युवक परिषद जनकल्याण का कार्य करती है उसी उसी को लेकर आज बादशाह खान अस्पताल में वॉटर कूलर की स्थापना की। यह जानकारी देते हुए तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि इस वॉटर कूलर में गर्मी के इस मौसम में ठण्डे पानी की व्यवस्था यहां आने वाले मरीजों ओर उनके परिजनो को मिलेगी। उन्होंने कहा कि पानी पिलाना एक पुण्य का कार्य है और इस कार्य को करने में हम सभी युवक परिषद के पदाधिकारियों को काफी संतुष्टि मिली है। श्री जैन ने कहा कि व्यक्ति को वह ही काम करना चाहिए जिससे उसके दिल में शान्ति हो और वह दूसरो को खुशियां दे सके और इसके लिए तेरापंथ युवक परिषद हर समय कटिबद्ध है।
राजेश जैन ने बताया कि इससे पहले भी तेरापंथ युवक परिषद चिकित्सा शिविर, रक्तदान शिविर सहित अन्य तरह की सामाजिक व धार्मिक गतिविधियो में बढ़चढ कर भाग लेती है। उन्होंने कहा कि तेरापंथ युवक परिषद में सभी युवाओं की एक ही सोच है कि वह उन लोगों की अवश्य मदद करे जो कि किन्ही कारणो से मूलभूत सुविधाओ से वांछित रह जाते है इसीलिए संस्था समय समय पर गरीब लोगो के खान-पान, उनके बच्चो को कपडे, शिक्षक सामग्री सहित चिकित्सा शिविर आदि लगाकर उनको बेहतर स्वास्थ्य रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस मौेके पर विनोद भंसाली, नवीन जैन, चैनरूप तातैड, संकेत लूनिया, विवेेक बैद, महेश बाफना, विकास बोथरा,अमित ,भरत बेगवानी, रमन बाफना सहित अन्य तेरापंथ युवक परिषद के पदाधिकारी व सदस्य सहित सिविल सर्जन बी.के. अस्पताल व स्टाफ सुनीता सिंह, सुनीता गुप्ता भी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

कृष्णपाल गुर्जर और भाजपा द्वारा बी के चौक पर किया गया उपवास जनता का ध्यान भटकाने के लिए रखा गया :-महेंद्र प्रताप

( विनोद वैष्णव )। हरियाणा के पूर्व वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और भाजपा द्वारा बी के चौक पर किया गया उपवास जनता का ध्यान भटकाने के लिए रखा गया है उन्होंने कहा कि जब केन्द्र और 22 राज्यों में भाजपा की सरकार है तो ,भाजपा का ये कहना है कि विपक्ष उन्हें संसद नहीं चलाने दे रहा है जोकि हॉस्यपद है अगर कांग्रेस यह आवाज उठा रही है कि क्यों बच्चियों से बलात्कार की घटनाओं पर रोक की बजाए उनके मंत्रियों एवं नेता कश्मीर में और यू पी में आरोपियों के पक्ष में खुलेआम ब्यान दे रहे हैं क्योंकि जीएसटी जिसका पहले भाजपा विरोध करती आ रही है सरकार आने पर बढोतरी पर उसे लागू करती है क्योंकि जिस एफडीआई का 51 प्रतिशत पर भाजपा विपक्ष में रहते हुए विरोध करती रही है मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उसे 10 प्रतिशत लागू करती है भाजपा अपने सभी वायदों को भूल कर चाहे वो दो करोड़ रोजगार हर साल देने का हो या 15 लाख हर खाते में देने का हो ,या फिर सभी गरीबों को मकान देने का हो ,गंगा यमुना समेत सभी नदियों को साफ करने का हो, भाजपा सबको भूल कर जनता के हितों की अनदेखी कर रही है अगर फरीदाबाद की ही बात करें तो केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर अपने गांव मेवला महाराजपुर और गोद लिए हुए गांव तिलपत को भी अभी तक विकसित नहीं करा पाएं हैं वहीं तिलपत में कैंसर मरीजों की बढोतरी पानी के अत्याधिक प्रदुषित होने की वजह से है और अगर उनसे पूछोगे तो कल ब्यान दे देंगे कि कई करोड़ की योजनाएं पास हो चुकी हैं। ये केवल योजना ही पास कराते रहेगें क्रियांवित नहीं करा पा रहे हैं। चौ महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस का तेल और खाने पीने की चीजों के दाम बढऩे का विरोध भी अब भाजपा को देश विरोधी लगता है इनके अहंकार का पतन अवश्य होगा। उन्होंने कहा कि अब जनता का भाजपा सरकार से भरोसा उठ चुका है । लोग यह जान चुके हैं कि ये लोग कभी धर्म, कभी जाति ,कभी क्षेत्र के नाम से बांट कर सत्ता हथियाते हैं और लोगों को वास्तविक मुददों से भटका कर राजनीति करते हैं। आगामी चुनावों में जनता उन्हें अवश्य ही सबक सिखा देगी।

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

हरियाणा के विकास पुरूष ने बढख़ल क्षेत्र के मनोहर सपने को किया पूरा: सीमा त्रिखा

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। बढखल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा ने मनोहर सपने को हरिझण्डी मिलने पर खुशी जाहिर की और विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि क्षेत्र को लेकर मुख्य सपना बढख़ल झील में जल का भराव था जो कि उन्होंने क्षेत्र में हुई विशाल बढखल विकास रैली में माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मुख्य मांग को रखा था जिस पर माननीय मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान की थी साथ ही विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन में राज्यपाल के भाषण के उदबोधन में इस मांग को भी रखा था और इसके लिए निरंतर प्रयासरत रहते हुए समय समय पर इस मांग को उन्होंने बार बार मुख्यमंत्री के समक्ष दौराहाया जिसको स्वयं मुख्यमंत्री ने बैसाखी के अवसर पर फरीदाबाद को यह अनुपम सौगात देकर क्षेत्र वासियो सहित हरियाणा व फरीदाबाद को तोहफा दिया है।  सीमा त्रिखा ने कहा कि इस झील को भरने से पानी का स्तर जो गिरता जा रहा है उस पर भी रोक लगेगी और जो झील 20 वर्षो से सूखी पडी है उसको भी एसटीपी के माध्यम से भरा जायेेगा जिससे शहर में एकत्रित होने वाले गंदे पानी का भी निवारण हो जायेगा। उन्होने कहा कि साथ ही यह झील पानी के स्तर को भी ऊंचा उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी जिससे आसपास के क्षेत्रो में पानी की समस्या भी समापत हो जायेगी। त्रिखा ने कहा कि इस झील के जीर्णोद्वार होने से यह झील प्रदेश के पर्यटन का मुख्य केन्द्र बनकर उभरेगी जिससे राजस्व में बढोतरी होगी और पर्यटन को भी बल मिलेगा।
उन्होंने कहा कि इस कार्य के शुभारंभ होने पर बढख़ल विधानसभा ही नहीं पूरे फरीदाबाद, गुडगांवा तमाम नागरिको में खुशी की लहर है। क्योकि इस झील के जीर्णोद्वार होने से पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा साथ ही साथ पर्यटको के आने से रोजगार को भी बढावा मिलेगा।

Posted by: | Posted on: April 16, 2018

हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडियों के भविष्य को संरक्षण देने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं :-राजीव जैन

चंडीगढ़( विनोद वैष्णव )- हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडियों के भविष्य को संरक्षण देने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्व में खिलाडियों के मान-सम्मान में बढोतरी के निर्णय ले चुकी प्रदेश सरकार भविष्य में खिलाडियों को एचसीएस/एसपीएस मानद पद और सुविधाएं प्रदान करते हुए खेल क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगी।
आज सोनीपत के भठगांव में राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतकर लौटे निशानेबाज खिलाड़ी अंकुर मित्तल को उनके पैतृक गांव में किए गए भव्य स्वागत के अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन ने बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
इस अवसर पर  राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को स्वर्ण पदक जीतने पर 1.5 करोड रूपए, रजत पदक जीतने पर 75 लाख रूपए तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाडी को 50 लाख रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, वहीं स्वर्ण विजेता खिलाडी को श्रेणी प्रथम, रजत विजेता खिलाडी को श्रेणी द्वितीय तथा कांस्य विजेता खिलाडी को श्रेणी तृतीय की नौकरी दी जाएगी। 
उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में ओलंपिक, एशियाड तथा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों के लिए ऐसी नीति बनाई गई है, जिसमें न केवल उनका मान-सम्मान बढाते हुए भविष्य को संरक्षण प्रदान किया जाएगा, बल्कि लगातार खिलाडी खेल के मैदान में अपनी प्रतिभा और क्षमता को मजबूत कर सकें, ऐसे अवसर भी प्रदान किए जाएंगे।