हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडियों के भविष्य को संरक्षण देने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं :-राजीव जैन

Posted by: | Posted on: April 16, 2018
चंडीगढ़( विनोद वैष्णव )- हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडियों के भविष्य को संरक्षण देने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्व में खिलाडियों के मान-सम्मान में बढोतरी के निर्णय ले चुकी प्रदेश सरकार भविष्य में खिलाडियों को एचसीएस/एसपीएस मानद पद और सुविधाएं प्रदान करते हुए खेल क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगी।
आज सोनीपत के भठगांव में राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतकर लौटे निशानेबाज खिलाड़ी अंकुर मित्तल को उनके पैतृक गांव में किए गए भव्य स्वागत के अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन ने बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
इस अवसर पर  राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को स्वर्ण पदक जीतने पर 1.5 करोड रूपए, रजत पदक जीतने पर 75 लाख रूपए तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाडी को 50 लाख रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, वहीं स्वर्ण विजेता खिलाडी को श्रेणी प्रथम, रजत विजेता खिलाडी को श्रेणी द्वितीय तथा कांस्य विजेता खिलाडी को श्रेणी तृतीय की नौकरी दी जाएगी। 
उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में ओलंपिक, एशियाड तथा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों के लिए ऐसी नीति बनाई गई है, जिसमें न केवल उनका मान-सम्मान बढाते हुए भविष्य को संरक्षण प्रदान किया जाएगा, बल्कि लगातार खिलाडी खेल के मैदान में अपनी प्रतिभा और क्षमता को मजबूत कर सकें, ऐसे अवसर भी प्रदान किए जाएंगे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *