Monday, April 30th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 30, 2018

420 का एक और नया तरीका, इस बार निशाना बने हवाई यात्री

( विनोद वैष्णव ) |थाना कोतवाली एन.आई.टी. फरीदाबाद बाद में पिछले दिनों याचिका लेके पोहंचे प्लैनेट हॉलिडे ट्रैवेल एजेंसी के प्रोपराइटर सौरभ कुमार निवासी एन.आई.टी. फरीदाबाद जिन्होंने पिछले दिनों ट्रिप-ओ-ट्रैसर नाम की एक कंपनी से विदेश हवाई यात्रा की टिकटें खरीद कर अपने क्लाइंट्स को बेची और पता चला की लाखों रुपये की टिकटे हैं फ़र्ज़ी। शहर की नामी जामी ट्रेवल एजेंसी – प्लैनेट हॉलिडे पिछले करीब 4 साल से शहर में अपना वर्चस्व बनाये हुए है। हाल ही में प्रकाश झा नाम के एक शख्स ने प्लेनेट हॉलिडे को मार्किट रेट से सस्ते दामो पर टिकट देने का दावा किया, परखने के लिए प्लेनेट हॉलिडे के मालिक सौरभ कुमार ने इस कम्पनी को कुछ बुकिंग्स दी जो कि सफल रही। पहले तो कुछ बुकिंग्स सस्ते दामो में देकर इस फ़र्ज़ी कम्पनी ने  भरोसा जीता और फिर 15 लाख रुपये से ऊपर की टिकटें दी फ़र्ज़ी। न सिर्फ प्लैनेट हॉलिडे बल्कि दिल्ली एन. सी. आर की करीब 20 से ज़्यादा ट्रैवेल एजेंसियों को करीब 2 करोड़ रुपये की फ़र्ज़ी टिकटें देकर प्रकाश झा फरार हो गया। दरभंगा, बिहार का रहने वाला ये व्यक्ति मास्टर माइंड है। ये ट्रैवेल एजेंट्स से पूरी रकम लेकर बुकिंग उठाता था और यात्रा ऑनलाइन, एटलस, ईस माई ट्रिप जैसी बड़ी कंपनियों को मात्र कैंसेलेशन चार्ज देकर टिकट बुक करवा लेता था, फिर उन टिकटों को ट्रैवेल एजेंट को सौंप देता था,  ट्रैवेल ऐजेंट उसे क्लाइंट को दे देते। इंटरनेट पर व एयरलाइन में वो टिकट वैलिड रहती थी पर यात्रा की तारीख से एक दिन पहले पूरा पैसा जमा न होने की वजह से एयरलाइन उसे रद्द कर देती व यात्री ट्रैवेल न कर पाता था। ऐसे में इन ट्रेवेल एजेंट्स को अपने क्लाइंट्स को तत्काल रेट पर टिकट उठा कर देनी पड़ी जिस से लाखों रुपये का नुकसान भुगतना पड़ा। सौरभ का कहना है कि वह 25 लाख रुपये से ज़्यादा का नुकसान भुगत चुकें हैं पर शहर में अपनी ट्रेवल एजेंसी का नाम बनाये रखने के लिए एक भी बुकिंग कैंसिल नहीं होने दी। केस की जांच के लिए याचिका सी.पी. ऑफिस में लगाई गई जहां से ये केस ई.ओ.डब्ल्यू. डिपार्टमेंट को सौंपा गया। पता चला है कि यह प्रकाश झा पहले पंजाब के कई शहर चंडीगड़, लुधियाना, जलन्धर में हज़ारों लोगों को चूना लगा चुका है। इस फ्रॉड व्यक्ति के 9 चालू बैंक एकाउंट सामने आए जिनसे बिना टैक्स के रोज़ का लाखों का लेन देन होता था। प्रकाश पिछले 15 दिनों से फरार है। इसके घर व ऑफिस जो कि किराये के थे, दोनों पर ही ताला लगा है। इसके 4 फोन नम्बर हैं और सब ही बंद हैं। ऐसे फ्रॉड टिकट विक्रेताओं से ग्राहक को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

पार्षद सपना डागर एवं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया 3 करोड़ 58 लाख की लागत से सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): चाहे औद्योगिक क्षेत्र हों या स्लम इलाके, बिजली,पानी,सड़क की बुनियादी समस्या का समाधान करने के लिए फरीदाबाद में हर तरफ युद्ध स्तर पर जारी हैं ,ये दावा कैबिनिट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 58 में सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। इस सड़क के निर्माण कार्य में 3 करोड़ 58 लाख की लागत आएगी जिससे राजीव कॉलोनी, झाड़सेतली गांव और ट्रांसपोर्ट नगर सहित सेक्टर 58 की सभी औद्योगिक इकाइयों को फायदा होगा।  पूर्व सरकारों पर निशाना साधते हुए विपुल गोयल ने कहा कि लगातार हो रहे कार्यों के बाद भी काफी काम बाकी हैं,इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पूर्व सरकारों ने किस तरह फरीदाबाद की अनदेखी की। विपुल गोयल ने कहा कि इन समस्याओं का दीर्घकालीन समाधान हो सके इसके लिए चरणबद्ध तरीके से कार्य जारी हैं। उन्होने कहा कि मुझे विश्वास है कि 5 साल का रिपोर्टकार्ड लेकर जब मैं अगले चुनाव में जाऊंगा तो लोगों को शिकायत करने का मौका नहीं मिलेगा। उन्होने कहा कि फरीदाबाद को फिर से शिखर पर पहुंचाने के लिए बीजेपी सरकार दृढ़ संकल्प है और औद्योगिक क्षेत्रों के विकास में दिल खोलकर काम किया गया है । इस मौके पर स्थानीय पार्षद मुकेश डागर ,चरण डागर, उद्योगपति एस एस बांगा, सेक्टर 58 इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेट्री राकेश जोशी, राज सिंह,संजय, सूरज डागर, गोवर्धन, मूला पंडित, नंदराम जांगड, किशन त्यागी, मनोहर सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

 फरीदाबाद मे “मिस एंड मिसेज़ वोग सीजन-2” के प्रतियोगिता का सफ़र समाप्त हुआ

( विनोद वैष्णव ) |फरीदाबाद सिटी में ” मिस एंड मिसेज़ वोग” सीजन-2 ऑडिशन का आरम्भ किया गया, जिसमे पिछले ऑडिशन की तरह इस बार भी महिलाओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया, और अपनी खूबसूरती और आदाओं से सबका दिल जीत लिया । साथ ही साथ सभी प्रतिभागी कड़ी मेहनत करते हुए नज़र आये ,एक दूसरे से बेहतर परफॉर्मेंस की चाह सब प्रतिभागियों में देखने को मिलीऑडिशन का आयोजन फरीदाबाद “एरोबिक्स रीमिक्स फ़िटनेस स्टूडियो” मे किया गया , जहां जूरी मेंबर्स के रूप में हिस्सा लिया डॉ. वसुंधरा कौशिक , किरन भाटिया, साक्षी यदुवंसी ,मनीषा झम्भ , शिल्पा चोपड़ा, रिचा बनोत पाण्डेय , जिन्होंने अपनी देख-रेख में सभी प्रतिभागियों को देखते हुए फाइनल राउंड का टिकट दिया , और सभी प्रतिभागियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीता और सफलतापूर्वक प्रतियोगता कार्यकर्म का समापन किया ।

“मिस एंड मिसेज़ वोग” फाइनल के सफर पर

कार्यक्रम के अंत मे पत्रकारों से बात करते हुए संचालक मोहित अरोड़ा ने बताया की , में बहुत खुश हूँ की कार्यक्रम के शुरुआती दिन से लेकर आज अंतिम दिन तक सभी टीम ने मेरा साथ दिया और एक के बाद एक, सभी ऑडिशन को सफल बनाया, आज ये हमारा लास्ट प्रतायोगिता था इसके बाद हम अपनी फाइनल राउंड की तैयारी में लग जाएंगे, उन्होंने अपने प्रतिभागियों से अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से इस बार के प्रतायोगिता में सब ने एक दूसरे का सहियोग करके प्रतायोगिता को सफल बनाया उसी तरह फाइनल में भी सभी एक दूसरे का साथ दें ।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

मेले और त्यौहार भारतीय संस्कृति का प्रतीक : शास्त्री

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| पारंपरिक मेले और त्यौहार भारतीय संस्कृति का प्रतीक है। इनको मिल जुलकर उत्साह के साथ मनाया जाना चाहिए। ऐसे मेलों से पारस्परिक प्रेम और भाईचारा बढ़ता है। यह बात मार्किट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री ने ओल्ड फरीदाबाद स्थित माता बराही तालाब पार्क में लगे मेले का उदघाटन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि माता बराही शहर की ईष्ट देवियों में शामिल है। इन्ही की कृपा से शहर में अमन और शांति हेतू श्रद्धालु पूजा अर्चना करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्षों से चली आ रही इस परंपरा को हमारे बुजुर्गों और युवाओं ने सहज कर रखा हुआ है। इस मेले से बढ़े भाईचारे के कारण लोग बड़े ही उत्सुक्ता से इसका इंतजार करते हैं तथा मेले का आनंद उठाकर भरपूर मनोरंजन का लाभ उठाते हैं। उल्लेखनीय है कि यह तलाब पहले पानी से भरा हुआ था लेकिन सूखने के बाद इसे पार्क का मूर्त रूप दिया गया। मेले के ठेकेदार नत्थू गिरी ने बताया कि मेले में बड़े-बड़े झूलों, मौत के कुओं तथा बच्चो के लिए भी विभिन्न प्रकार के मनोरंजन के साधन उपलब्ध करवाए गए हैं। इस अवसर पर फारूख खान, नितिन जैन, लक्ष्मन पहलवान, भगवत, प्रताप ङ्क्षसह सहित अनेक लोग उपस्थित थे।