Wednesday, May 23rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 23, 2018

अग्रवाल हाई स्कूल का शानदार रहा परिणाम

बल्लभगढ़( विनोद वैष्णव ) : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी दसवीं कक्षा के परिणाम में अग्रवाल पब्लिक हाईस्कूल फतेहपुर बिल्लौच के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। कुल 52 छात्रों में से 21 ने मेरिट सूची में स्थान बनाया है, जबकि 20 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। करिश्मा शर्मा ने कुल 500 में से 471 अंक लेकर प्रथम, भारती ने 464 अंक लेकर दूसरा व ऋषभ ने 460 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के लिए स्कूल चेयरमैन डॉ.एस.के.गर्ग ने सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

Posted by: | Posted on: May 23, 2018

एम वी एन विश्वविद्यालय में प्लास्टिक प्रदूषण पर संगोष्ठी का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया

( विनोद वैष्णव )|  हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, फरीदाबाद के तत्वाधान में एम वी एन विश्वविद्यालय में प्लास्टिक प्रदूषण पर संगोष्ठी का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती वन्दना और एचएसपीसीवी फरीदाबाद की सहायक पर्यावरण अभियंता आकांक्षा जी के द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया।इस अवसर पर कार्यक्रम में सहायक पर्यावरण अभियंता आकांक्षा जी ने बताया कि प्लास्टिक के प्रयोग से मानव स्वास्थ्य व पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है जिसमें विभिन्न प्रकार के कैंसर और हार्मोन असंतुलन, त्वचा संबंधी रोग, फैटी लीवर, मूत्र संक्रमण और जीव जंतुओं में प्लास्टिक की पॉलिथीन और कैन से उनके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव होता है।इस अवसर पर विश्वविद्यालय की ओर से प्याली गोपे, मेघा गर्ग, नीतू भाटी, डॉ दिशा सचदेवा, अतुल शर्मा, जगबीर सोरौत, मनीष गर्ग ने प्लास्टिक प्रदूषण के दुष्प्रभाव, निवारण, रोकथाम एवं उपयोग पर अपने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में सभी को प्लास्टिक मुक्त विश्वविद्यालय प्रांगण बनाने की शपथ दिलाई गई तथा पलवल जिले में विभिन्न स्थानों पर प्लास्टिक प्रदूषण से होने वाले दुष्प्रभावों को विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा आम जनों को जागरुक करने का प्रयास किया जाएगा।अंत में कार्यक्रम के संयोजक डॉ. राहुल वार्ष्णेय ने सभी लोगों का धन्यवाद किया और बताया कि जब हम असभ्य थे तब पर्यावरण स्वच्छ था और जैसे-जैसे हम सब सभ्य हो रहे हैं तब प्रर्यावरण हमारा प्रदूषित हो रहा है अतः हमें इस प्रश्न पर विचार अवश्य करना चाहिए कि हम जीना चाहते हैं या मरना।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. जे. वी. देसाई , कुलसचिव डॉ. राजीव रतन, उपकुलसचिव दीपक मिश्रा , तरुण विरमानी , समस्त संकायाध्यक्षौं,  विभागाध्यक्षों,समस्त शिक्षक गणों, छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 23, 2018

सेंट.सी.आर. स्कूल का परिणाम रहा शानदार

( विनोद वैष्णव ) |अलीगढ रोड स्थित सेंट.सी.आर. कान्वेंट स्कूल का वार्षिक परिणाम गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी शानदार रहाI विद्यालय के 20 छात्रों ने मेरिट सूचि में नाम दर्ज करायाI  विद्यालय में खुशबू  शर्मा ने 94% अंक प्राप्त कर  प्रथम स्थान प्राप्त किया ! उल्लेखनीय है कि  खुशबू शर्मा के पिता   अनिल शर्मा  जिला सूचना एवं जनसंपर्क  अधिकारी कार्यालय पलवल में  कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर  कार्यरत हैI  दूसरे स्थान पर शीतल  तथा दीपक 93% और तीसरे स्थान पर ममता 92% पर रही I स्कूल के चेयरमैन  सतबीर पटेल जी ने योग्यता सूचि में नाम दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए कहा कि मंजिल उसी को मिलती है जो मंजिल की ओर चलता है और उनके अच्छे भविष्य कामना कीI उन्होंने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा की कठिन परिश्रम से ही अपने लक्ष्य को पाया जा सकता है I