Monday, August 13th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 13, 2018

ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन(संस्था) ने धूमधाम से मनाया हरियाली तीज का त्योहार 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |  सामाजिक संस्था ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन द्वारा हरियाली तीज का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था की महासचिव राधिका बहल के निर्देशन ने उनकी टीम द्वारा राष्ट्रीय कार्यालय पर स्थित बगा कॉम्प्लेक्स  में मनाये गए तीज के इस समारोह में गुलशन बगा जिलाअध्यक्ष, अतिथिगणों के रूप में शिरकत कर ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कन्ट्रोल आर्गेनाइजेशन(संस्था) की महिलाओं की हौसलाअफंजाई की।
इस अवसर पर ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन (संस्था) की महासचिव राधिका बहल     ने कहा कि तीज का त्योहार हमारी हिंदू संस्कृति का प्रतीक है। इस त्योहार पर सभी सुहागिनें सोहल श्रृंगार (16 तरह के श्रृंगार) करके अपनी खुशी के रंग बिखेरती हैं।
जहां महासचिव राधिका बहल  द्वारा सास-बहु के ऊपर प्रस्तुत किए गए डांस व गाने के सब ने जमकर तारीफ  की।
इस अवसर पर जहां  ऊषा मेहता,पिंकी चोपड़ा ,रेखा रानी,लक्ष्मी,पूजा,पूनम रावत,बीना रावत,रितु आर्या,नाजनी,सुनीता, कुसुम,ममता लेडिज के डांस ग्रुप की शानदार प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया।
 अंत तक तीज के त्योहार पर आयोजित प्रस्तुतियों में सभी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में महिलाओं द्वारा डांस, का आयोजन किया अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके आगमन के लिए उनका धन्यवाद किया।
Posted by: | Posted on: August 13, 2018

हरियाणा पर्यटन निगम के कर्मचारी महिलाओ ने तीज का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया :-हरविंदर  सिंह यादव

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| होटल राजहंस के प्रबंधक हरविंदर  सिंह यादव के द्वारा हरियाणा पर्यटन निगम के कर्मचारी महिलाओ के लिए तीज का त्योहार बड़ी धूमधाम आयोजित किया गया । होटल राजहंस में मनाये गए तीज के इस समारोह में सरोज मान ,स्वेता वर्मा ,सुनैना सैनी ,सीमा ,मंजू आदि ने आई महिलाओं की हौसलाअफंजाई की।
इस अवसर होटल राजहंस के प्रबंधक हरविंदर हरविन्दर सिंह यादव ने कहा कि तीज का त्योहार हमारी हिंदू संस्कृति का प्रतीक है। अपनी खुशी के रंग बिखेरती हैं।
तीज के इस समारोह में महिलाओं के लिए कुरती, डिजाइनर ड्रेस, क्रिस्टल्स, ज्वेलरी, राखी, पैकिंग, भागलपुरी साड़ी आदि के स्टॉल भी लगाए गए थे जोकि महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र थे। महिलाओं ने इन स्टॉलों पर खरीददारी करने में काफी रुचि ली।
जहां सरोज मान और स्वेता वर्मा द्वारा सास-बहु के ऊपर प्रस्तुत किए गए डांस व गाने के सबने जमकर तारीफ की। वहीं प्रोत्साहन द्वारा वहां फूलों की सजावट कर बनाए गए झुले पर झुला झुल का महिलाओं ने सावन का आनंद लिया। इस सारे कार्यक्रम की शानदार एंकरिंग व मनमोहक डांस कर तो सीमा ने सबका दिल जीत लिया।

इस तीज समारोह की शुरुआत एक अनोखे खेल से हुई। खेल का नाम था सीधा सवाल और उल्टा जवाब। इस खेल से लेकर समारोह के अंत तक तीज के त्योहार पर आयोजित प्रस्तुतियों में सभी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में महिलाओं द्वारा डांस, तंबोला, नाट्यक्रम आदि का आयोजन किया गया जिसका सभी ने जमकर आनंद लिया।

इस मोके हरविंदर यादव की तरफ से सभी महिलाओ के लिए लजीज व्यजन , घेवर , झूले आदि का इंतजाम किया गया

Posted by: | Posted on: August 13, 2018

प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट ने धूमधाम से मनाया हरियाली तीज का त्योहार

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| शहर की नामी-गिरामी सामाजिक संस्था प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हरियाली तीज का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। प्रोत्साहन की प्रधान मधु गुप्ता के निर्देशन ने उनकी टीम द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू में मनाये गए तीज के इस समारोह में विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष रमेश गुप्ता की धर्मपत्नी आशा गुप्ता, जज अर्चना शर्मा, समाजसेविका ऋचा गुप्ता तथा शमिता भारतीया ने अतिथिगणों के रूप में शिरकत कर प्रोत्साहन ट्रस्ट की महिलाओं की हौसलाअफंजाई की।
इस अवसर पर प्रोत्साहन ट्रस्ट की प्रधान मधु गुप्ता ने कहा कि तीज का त्योहार हमारी हिंदू संस्कृति का प्रतीक है। इस त्योहार पर सभी सुहागिनें सोहल श्रृंगार (16 तरह के श्रृंगार) करके अपनी खुशी के रंग बिखेरती हैं।
तीज के इस समारोह में महिलाओं के लिए कुरती, डिजाइनर ड्रेस, क्रिस्टल्स, ज्वेलरी, राखी, पैकिंग, भागलपुरी साड़ी आदि के स्टॉल भी लगाए गए थे जोकि महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र थे। महिलाओं ने इन स्टॉलों पर खरीददारी करने में काफी रुचि ली।
जहां मधु गुप्ता और रूबल गुप्ता द्वारा सास-बहु के ऊपर प्रस्तुत किए गए डांस व गाने के सबने जमकर तारीफ की। वहीं प्रोत्साहन द्वारा वहां फूलों की सजावट कर बनाए गए झुले पर झुला झुल का महिलाओं ने सावन का आनंद लिया। इस सारे कार्यक्रम की शानदार एंकरिंग व मनमोहक डांस कर तो शिखा कश्यप ने सबका दिल जीत लिया।
इस अवसर पर जहां कमलेश गर्ग, पूजा बंसल, आशा शर्मा, प्र ाा गोयल, रंजना गर्ग, इन्दू केजरीवाल द्वारा प्रस्तुत की गई स्क्रिप्ट के माध्यम से लोगों को शान्ति का संदेश दिया गया। वहीं रेखा जिंदल, ममता गर्ग, बबीता गोयल, मोनिका अग्रवाल, राज गर्ग, मोनिका, आशा बंसल आदि के लेडिज के डांस ग्रुप की शानदार प्रस्तुति ने स ाी का मन मोह लिया।
इस तीज समारोह की शुरुआत एक अनोखे खेल से हुई। खेल का नाम था सीधा सवाल और उल्टा जवाब। इस खेल से लेकर समारोह के अंत तक तीज के त्योहार पर आयोजित प्रस्तुतियों में सभी महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में महिलाओं द्वारा डांस, तंबोला, नाट्यक्रम आदि का आयोजन किया गया जिसका सभी ने जमकर आनंद लिया।
इस समारोह में प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष मधु गुप्ता, उपाध्यक्ष रंजना गर्ग, नम्रता मित्तल, कांता बंसल, शिखा कश्यप, आशा शर्मा, जोनाली अदलक्खा, बबिता गोयल, रेखा जिंदल, रमा सरना, इंदु केजरीवाल, रिक्की चौधरी, पूजा बंसल, ज्योति यादव, राज गर्ग, लता मित्तल, वंदना मित्तल आदि ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके आगमन के लिए उनका धन्यवाद किया।

Posted by: | Posted on: August 13, 2018

पुलिस कमिश्रर ने पाइनवुड इंटरनेशनल स्कूल में पौधारोपण कर बच्चों को समानित किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): पर्यावरण प्रेमी एवं जिले के पुलिस कमिश्रर अमिताभ सिंह ढिल्लो का कहना है कि पर्यावरण को बचाने के लिए आम लोगों के साथ-साथ बच्चों को भी पेड़ लगाने के शुभ कार्य में आगे आना चाहिए। आज सिर्फ पौधे लगाने से ही काम नहीं चलेगा बल्कि पौधे की देखभाल कर उन्हें वृक्ष बनाने की ाी जरूरत है। पुलिस आयुक्त यहां सोहना रोड़ पर पावटा गांव स्थित पाइनवुड इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल में पौधारोपण करने के बाद स्कूल के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में स्कूली बच्चों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का मंच संचालन अंर्तराष्ट्रीय कवि दिनेश दिनेश रघुवंशी ने किया। स्कूल के प्रिंसीपल नरेंद्र परमार तथा डॉयरेक्टर रीना परमार ने अतिथिगणों को प्लांट देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर एसीपी मुजेसर राधेश्याम, थाना धौज प्र ाारी सु ााष तथा डीएलएफ क्राईम ब्रांच प्र ाारी इंस्पेक्टर नवीन विशेष तौर पर मौजूद थे। इस अवसर पर जहां पुलिस कमिश्रर ने बोर्ड की परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने तथा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान लेने वाले बच्चों को शील्ड व सर्टिफिकेट देकर स मानित ाी किया।
पुलिस कमिश्रर अमिताभ सिंह ढिल्लो ने इस मौके कहा कि इंसान अपने फायदे के लिए लगातार पेड़ों को काटता आ रहा है। इससे जहां पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है वहीं आम लोगों पर ाी प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही साथ इससे जीव-जंतु भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। पुलिस कमिश्रर ने बच्चों को बताया कि पेड़ों की कमी के कारण पक्षियों की अनेक प्रजातिया लुप्त हो चुकी हंै और कुछ लुप्त होने के कगार पर हैं। आम दिखने वाली चिडिय़ां और कौव्वे ाी अब कम नजर आते हैं। पर्यावरण के संतुलन के लिए पेड़ों के साथ-साथ पशु पक्षी भी बेहद जरूरी है।
इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन ओपी परमार ने कहा कि पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लो ने जबसे कार्यभार संभाला है, तब से शहर में आपराधिक गतिविधियों में कमी आई है। जबकि इससे पहले शहर में असामाजिक तत्वों का दबदबा होने लगा था। लेकिन पुलिस आयुक्त की दबंग कार्यप्रणाली को देखकर असामाजिक तत्व शहर छोडऩे को मजबूर हो गए हैं।
पाईनवुड के इस वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में शिक्षाविद टी.एस. दलाल, बी.डी. शर्मा, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के पूर्व प्रधान महेन्द्र सर्राफ, सचिव संजीव आहूजा, कोषाध्यक्ष संजस गर्ग, भारत भूषण शर्मा, दीपक यादव, सतीश फौगाट, सुरेश चंद्र, डॉ. सुमितवर्मा, राजपाल पुंडीर, सचिन पांचाल, कन्हैया ाड़ाना एडवोकेट आदि गणमान्य लोग विशेष तौर पर मौजूद थे।