Tuesday, September 11th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 11, 2018

फ़िल्म “मित्रों” का अहमदाबाद शहर में होगा ग्रैंड प्रीमियर

( विनोद वैष्णव )| जैकी भगनानी और कृतिका कामरा अभिनीत “मित्रों” अब अपनी रिलीज से कुछ दिनों की दूरी पर है। फ़िल्म के ट्रेलर और अब तक रिलीज हुए गानों को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है, ऐसे में अब सबकी निगाहें फ़िल्म की रिलीज पर टिकी है।गुजरात की संस्कृति को दर्शाती इस फ़िल्म की अधिकतम शूटिंग गुजरात शहर में की गयी है और ये ही वजह फ़िल्म के निर्माताओं ने “मित्रों” के प्रीमियर के लिए अहमदाबाद शहर का चयन किया है।अक्सर हर बॉलीवुड फ़िल्म का प्रीमियर मुंबई में आयोजित किया जाता है लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब किसी बॉलीवुड फिल्म का प्रीमियर गुजरात में दिखाया जाएगा। गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित यह एक भव्य प्रीमियर होगा जिसे गुरुवार के दिन दिखाया जाएगा। “मित्रों” की कहानी गुजरात के रंग में रंगी हुई नज़र आएगी जिसे अहमदाबाद के वास्तविक स्थानों पर फ़िल्माया गया है। जैकी भगनानी अभिनीत यह फ़िल्म गुजराती फ्लेवर से भरपूर होगी।जैकी भगनानी और कृतिका कामरा की “मित्रों” में प्यार, दोस्ती और हँसी मज़ाक सब कुछ एक ही समय पर देखने मिलेगा।इस फ़िल्म में जैकी भगनानी फ़िल्म में टीवी की अभिनेत्री कृतिका कामरा के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नज़र आएंगे जो मित्रों के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही है।जैकी भग्नानी, क्रितिका कामरा, प्रतिक गांधी, शिवम पारेख और नीरज सूद अभिनीत, मित्रों हँसी से भरपूर एक रोलर कोस्टर सवारी की तरह होगी।समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘फिल्मिस्तान’ के बाद “मित्रों” नितिन ककर के निर्देशन में बनी अगली फिल्म है जो 14 सितंबर को रिलीज होने वाली है जिसका निर्माण अबुंडेंटिया एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है।
Posted by: | Posted on: September 11, 2018

एडवांस इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन कॉलेज में जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम द्वारा विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस आयोजित किया गया

पलवल( विनोद वैष्णव )। स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता डॉक्टर सुषमा चौधरी ने बताया कि 10 सितंबर 2018 को सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा व नोडल अधिकारी डा. रेखा सिंह के नेतृत्व में औरंगाबाद के एडवांस इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन कॉलेज में जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम द्वारा विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस आयोजित किया गया। 

सिविल सर्जन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल के आधुनिक दिनचर्या मद्देनजर बच्चों में पढ़ाई के ज्यादा दबाव से मानसिक तनाव पैदा होता है व आधुनिक तकनीक जैसे मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि का अनुचित प्रयोग भी तनाव पैदा करता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी का उचित प्रयोग करें। अपने खाली समय को खेलकूद, योगा, व्यायाम व मनोंरजन में बिताकर तथा सुसंगति में रहकर नकारात्मक विचारों से बचा जा सकता है। कार्यक्रम में डॉक्टर रेखा सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने भी विद्यार्थियों को मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज के तनावपूर्ण वातावरण में बच्चों को अकेलेपन, उदासी व नशे से दूर रहना चाहिए और अपने साथ होने वाली किसी भी घटना के बारे में अपने परिवार में अपने माता पिता को बताना चाहिए, जिससे कि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके तथा माता-पिता को भी बच्चों के साथ प्रेम व दोस्ताना व्यवहार रखना चाहिए, ताकि बच्चे अपनी बात कहने से न डरें। 

इस अवसर पर कॉलेज में विद्यार्थियों के बीच ड्राइंग व डिबेट प्रतियोगिता कराई गई और प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सिविल सर्जन डॉक्टर प्रदीप शर्मा और डॉक्टर रेखा सिंह द्वारा प्रशंसा पत्र व इनाम और फल वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में डॉक्टर धर्मवीर नेहरा साइकेट्रिस्ट द्वारा विद्यार्थियों को आत्महत्या रोकथाम दिवस के बारे में जानकारी दी गई व जागरुक किया गया।  मधु डागर साईंकोलोजिस्ट ने विद्यार्थियों को मेंटल इलनेस के बारे जागरूक किया। कार्यक्रम में टीम के पदाधिकारी ममता रावत व सुभाष ने अपना पूर्ण योगदान दिया।