Sunday, February 10th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 10, 2019

23 फरवरी को होगा फरीदाबाद की सबसे बड़ी व पहली नाईट हॉफ मैराथन का आयोजन – तरुण लांबा

फरीदाबाद (दीपक शर्मा )। ग्रेटर फरीदाबाद में सबसे बड़ी वह पहली बार नाईट ऑफ मैराथन का आयोजन हरियाणा में अपनी पहचान बनाने वाले ‘‘बी फास्ट फिट’’ हेल्थ जिम द्वारा आगामी 23 फरवरी 2019 को एसआरएस चौक से लेकर सेक्टर-81 में ट्रेक बनाया जाएगा और 5 किलोमीटर से लेकर 21 किलोमीटर तक की हॉफ मैराथन का आयोजन होगा। मैराथन के संयोजक व बी फास्ट फिट हेल्थ जिम के संचालक तरुण लांबा ने आज एक निजी रेस्टोरेन्ट में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस मैराथन का असल उद्देश्य फरीदाबाद की जनता को बढ़ते हवा के प्रदुषण को रोकने के लिए जागरूक करना है कि जिस तरह से फरीदाबाद हिन्दुस्तान में प्रदुषण के मामले में सबसे अग्रणी है। लांबा ने बताया कि यदि आज हम जागरूक नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी के लिए हम शुद्ध हवा की जगह जहर छोड़ रहे हैं। वो दिन दूर नहीं जब लोग अपने कंधों पर ऑक्सीजन के सिलेंडर साथ रख कर चलेंगे। लांबा ने बताया कि हॉफ मैराथन में हिन्दुस्तान के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी जैसे योगेश्वर दत्त, मिल्का सिंह, साक्षी मलिक, कंचन लखानी, दीपक हुड्डा, बजरंग पुनिया, अमित पंगाल व विक्की भारद्वाज और अन्य सैलीब्रिटी भी मौजूद रहेंगे तथा जनता का मनोबल बढ़ाएंगे। इस मैराथन में विशेषतौर से एक से डेढ़ किलोमीटर लम्बा भारतीय झंडे के साथ जनता के हस्ताक्षर कराकर सबसे लम्बे झंडे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेंट करेंगे और आगामी 15 अगस्त को इस तिरंगे को लालकिले पर जनता के लिए एक संदेश के रूप में प्रस्तुत किया जाए। मैराथन में डांस म्यूजिक नकद इनाम, टी-शर्ट, रिफ्रेशमेंट ट्रॉफीज़ भी प्रतिभागियों व विजेताओं को प्रदान किए जाएंगे। लांबा ने फरीदाबाद की जनता से अपील की है कि इस नाईट ऑफ मैराथन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें।

Posted by: | Posted on: February 10, 2019

सुपर स्टार (जूनियर टैलेंट हंट) ऑडिशन का आयोजन

फरीदाबाद(दीपक शर्मा ) । श्रीजी इंटरनेंटमेंट के बैनर तले फरीदाबाद सुपर स्टार (जूनियर टैलेंट हंट) ऑडिशन का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का आयोजन फरीदाबाद सैक्टर-16 स्थित स्कोलर्स प्राइड स्कूल में किया गया है। इस ऑडिशन में स्कूल के लगभग सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया। संगीत एवं डांस से परिपूर्ण यह ऑडिशन काफी मनमोहक रहा। ऑडिशन को गौरव सिंगला, टीना पंचम ने बच्चों को जज किया गया । गौरव सिंगला ने बताया कि ऑडिशन का फाईनल फरीदाबाद क्षेत्र में मार्च माह में किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड व टीवी सीरियल के नामी सितारें उपस्थित रहेंगे।

Posted by: | Posted on: February 10, 2019

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने किया मदर्स मीट का आयोजन

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)।  विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-२ में आयोजित अभिभावक सम्मेलन में बच्चों के विकास और शिक्षा पर चर्चा की गई। इस अवसर पर बात करते हुए स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने मां की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा गया कि बच्चों की प्राथमिक व पहली गुरु मां होती है। इसलिए बच्चों की मदर्स को उनके कैरियर और विकास पर खास ध्यान देना चाहिए और समझना चाहिए कि बच्चा क्या चाहता है? उसकी किस विषय पर रूचि है? तभी वे बच्चों को सही मार्गदर्शन दे पाएंगी।  इस अवसर पर श्रीमती यादव ने विद्यालय की वर्तमान सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि विद्यासागर वर्तमान में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण के साथ-साथ बच्चों एवं परिवार को अपनी संस्कृति से जोडऩे का कार्य कर रहा है। जिससे बच्चे अपनी संस्कृति, देशभक्ति, माता-पिता और गुरुओं का सम्मान करना सीखता है।प्रधानाचार्य ज्योति चौधरी ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए माता-पिता का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने मां की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि मां प्राथमिक गुरु के साथ बच्चे की देखभाल करती है। बच्चे के आहार से लेकर उसकी स्वच्छता का ध्यान भी मां ही रखती है। आहार, विचार से भी बच्चे का शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास होता है। वर्तमान में बाजार में मिलने वाले मैगी, चाउमिन, सोया आदि खाद्य पदार्थों को उन्होंने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति गलत बताया। कार्यक्रम के आयोजन पर बच्चों की मदर्स ने भी संतुष्टि प्रकट की।विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने किया मदर्स मीट का आयोजनफरीदाबाद।  विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-२ में आयोजित अभिभावक सम्मेलन में बच्चों के विकास और शिक्षा पर चर्चा की गई। इस अवसर पर बात करते हुए स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने मां की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा गया कि बच्चों की प्राथमिक व पहली गुरु मां होती है। इसलिए बच्चों की मदर्स को उनके कैरियर और विकास पर खास ध्यान देना चाहिए और समझना चाहिए कि बच्चा क्या चाहता है? उसकी किस विषय पर रूचि है? तभी वे बच्चों को सही मार्गदर्शन दे पाएंगी।  इस अवसर पर श्रीमती यादव ने विद्यालय की वर्तमान सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि विद्यासागर वर्तमान में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण के साथ-साथ बच्चों एवं परिवार को अपनी संस्कृति से जोडऩे का कार्य कर रहा है। जिससे बच्चे अपनी संस्कृति, देशभक्ति, माता-पिता और गुरुओं का सम्मान करना सीखता है।प्रधानाचार्य ज्योति चौधरी ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए माता-पिता का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने मां की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि मां प्राथमिक गुरु के साथ बच्चे की देखभाल करती है। बच्चे के आहार से लेकर उसकी स्वच्छता का ध्यान भी मां ही रखती है। आहार, विचार से भी बच्चे का शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास होता है। वर्तमान में बाजार में मिलने वाले मैगी, चाउमिन, सोया आदि खाद्य पदार्थों को उन्होंने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति गलत बताया। कार्यक्रम के आयोजन पर बच्चों की मदर्स ने भी संतुष्टि प्रकट की।

Posted by: | Posted on: February 10, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ

पलवल (विनोद वैष्णव )|एमवीएन विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रो0 बृज किशोर कुठियाला जी, अध्यक्ष, हरियाणा राज्य उच्चशिक्षा परिषद् ने मेघावी छात्रों को उपाधि प्रदान करते हुए कहा कि शिक्षा व उच्च शिक्षा ही वह साधन है जिसके द्वारा देश व दुनिया की अद्यतन अपेक्षाओं और आकाक्षांओं की चुनौतियों का सामना करने किया जा सकता है, और विविध प्रकार की उच्च शिक्षाओं द्वारा ही अज्ञानरूपी अंधकार को प्रकाशित कर आदर्श समाज की स्थापना की जा सकती है। इस क्षेत्र में एमवीएन विश्वविद्यालय एक महत्वपूर्ण व सकारात्मक भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा की विश्व में भारतीय ही विपरीत परिस्थितियों में भी अपना धर्य न खोकर अपना बहतरीन प्रदर्शन देते है इसलिये भारतीय छात्रों की सर्वाधिक मांग है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रो0 बृज किशोर कुठियाला जी द्वारा 09 रिसर्च स्चोलार्स ( तरुण विरमानी, रामवीर, कृति गुलाटी, नीलकमल, विनोद जैन, कविता गोएल, देवव्रत, मंजू कौशिक, अशोक कुमार) को डाक्टर आफ फिलासफी की उपाधि प्रदान की गयी। इसके अलावा अन्य 427 मेधावी छात्रों को अभियांत्रिकी, प्रबंधन, विधि, विज्ञान, वाणिज्य, कम्प्यूटर अनुप्रयोग एवं भेषजी आदि संकायों की उपाधि प्रदान की गयी। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि प्रो0 बृज किशोर कुठियाला जी द्वारा शैक्षणिक उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 03 छात्रों (मनीष कुमार, पूनम रावत एवं शिवानी) को स्वर्ण पदक एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 जे.वी. देसाई ने विश्वविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि एमवीएन विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2012 में हरियाणा राज्य निजी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2006 के तहत जिला पलवल में हुई थी। विश्वविद्यालय की शुरूआत पांच संकायों अभियांत्रिक, प्रबंधन, वाणिज्य, विज्ञान संकाय, कम्प्यूटर एवं सूचना विज्ञान संकाय के डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक, अनुसंधान आदि के पाठ्यक्रमों से हुई। वर्ष 2015-16 में विधि एवं भेषजी संकाय की स्थापना की गई। वर्ष 2017.-18 में सम्बद्ध स्वास्थ्य विज्ञान संकाय की स्थापना की गई। वर्ष 2018-19 में कृषिविभाग की स्थापनाकी गयी । आगामी सत्रों में आयुर्वेदिक विज्ञान, शिक्षा, वास्तुकला, उड्डयन एवं एअरपोर्ट प्रबंधन, वेयरहाउस एवं सप्लाई चैन प्रबंधन, अग्नि एवं ओद्योगिक सुरक्षा प्रबंधन, फिजियोथेरेपी, फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री, मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी आदि संकायों की स्थापना प्रस्तावित है।

इस अवसर पर एमवीएन विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 राजीव रतन, समस्त संकायों के संकायाध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष -डा0 जयशंकर प्रसाद, डा0 इश्तियाक अहमद, डा0 ज्योति गुप्ता, डा0 नंदराम, डा0 मुकेश सैनी, डा0 तरंजित, डा0 बिनीत सिंन्हा, डा0 पवन शर्मा, डा0 दिशा सचदेवा, डा0 सचिन गुप्ता,डा0 राहुल वाष्र्णेय, डा0 मनचंदा, डा0 दिव्या अग्रवाल, संजय शर्मा एवं अध्यापकगण, कर्मचारीगण के साथ उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: February 10, 2019

सूरज कुंड मेले मे रतन कॉन्वेंट स्कूल के छात्रो ने बिखेरे हरियाणा संस्कृति के रंग

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )|रतन कान्वेंट स्कूल के छात्रो ने सूरज कुंड मे जगाए हरियाणा संस्कृति के रंग । सुहावने मौसम के साथ साथ जहां भारतीय संस्कृति लहरा रही थी वहीं रतन कॉन्वेंट स्कूल के छात्राओ ने अपनी हरियाणा संस्कृति पर आधारित हरियाणवी गीत पर नृत्य कर मेले मे आए हजारो दर्शको को अपनी ओर आकर्षित कर मन मोह लिया । सभी छात्रो ने अच्छे अच्छे स्लोगन पट्टी पर लिखकर लोगो को पर्यावरण के लिए रूबरू किया ।मेले मे प्रशासन की तरफ से आयोजित की गयी अनेक प्रतियोगिताओ तथा चित्रकला प्रतियोगिता मे भी रतन कान्वेंट स्कूल के छात्रो ने भाग लेकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया तथा पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया । मेले के संचालक कमेटी के अधिकारी गण वहाँ पर भी उपस्थित थे तथा वहाँ पर विभिन्न स्कूलो से आए प्रिन्सिपल व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे तथा बच्चो के सांस्कृतिक प्रोग्राम मे भाग लेने वाले छात्रो को पुरस्कार व प्रशासित पत्र प्रदान किए ।इस अवसर पर विध्यालय के चेरमेन श्री यशवीर डागर ने विद्यालय के छात्र छात्राओ व अध्यापको को इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बधाई देकर उत्साह बढ़ाया । वहीं विध्यालय के प्रिन्सिपल मनोज कुमार ने छात्रो और अध्यापक – अध्यापिकाओ को बधाई देते हुए कहा कि आशा है कि हमारे विद्यालय के छात्र व छात्राएँ 15 फरवरी को भी सूरजकुंड मेले मे चौपाल मे होने वाले कार्येक्रमों मे भी सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे ।

Posted by: | Posted on: February 10, 2019

बी.के. पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना वार्षिकोत्सव

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| बी.के. पब्लिक स्कूल नंगला के प्रांगण में स्कूल का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में थाना सारन के एसएचओ विनीत कुमार ने मु य अतिथि के रूप में शिरकत की जबकि विशेष अतिथि बलवंत सिंह एसआई थाना पर्वतीया कॉलोनी थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने जोरदार रंगा-रंग कार्यक्रम पेशकर सभी अभिभावकों को मनोंरजित किया। स्कूल के प्रबंधक भुपेंद्र श्योराण व चेयरमैन कृष्ण श्योराण ने सभी माननीय अतिथिगणों का अभिंनदन किया। इस कार्यक्रम को देखकर मुख्यअतिथि अपने बचपन को यादकर भावुक हो उठे और उन्होंने अपनी कुछ बचपन की यादें मंच पर आकर सभी के साथ सांझा की। नन्हें बच्चों के देशभक्ति नृत्य ने सुंदर समां बांध दिया। 9वीं व 10वीं कक्षा की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत नृत्य-नाटिका बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं ने सभी को भाव-विभोर कर दिया। 5वीं कक्षा के बच्चों के द्वारा किया गया नुक्कड़ नाटक इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा। कार्यक्रम को देखकर सभी दर्शनार्थी प्रफुल्लित हो गए। स्कूल प्रबंधक भूपेंद्र श्योराण ने सभी अतिथिगणों एवं अभिभावकों को अपना कीमती समय निकालकर कार्यक्रम में आने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने अभिभावकों से निवेदन किया कि वे बच्चों की प्रति उजागर करने के लिए हमारे साथ सहयोग करें।अंत में स्कूल के चेयरमैन ने कार्यक्रम में आने पर लौरा बैल्स के डॉयरेक्टर कृष्णांशु, त्रिलोक चंद डॉयरेक्टर एम.के.डी स्कूल, अरूण पुंडीर, डॉयरेक्टर शिवाजी पब्लिक स्कूल, शिक्षाविद्व बी.पी. गुप्ता एवं का धन्यवाद किया।