Wednesday, July 3rd, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 3, 2019

फरीदाबाद से नमो नमो मोर्चा के जिलाध्यक्ष नियुक्त किये गए बबलू चौधरी

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |नमो नमो मोर्चा हरियाणा का विस्तार का सफर फरिदाबाद तक पहुँच गया। बल्लभगढ़ निवासी सुधीर सिंह (बबलू चौधरी) को नमो नमो मोर्चा फरीदाबाद का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इनकी नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष ठा. बलबीर सिंह सिसोदिया ने की।
प्रदेश अध्यक्ष सिसोदिया ने बताया कि, उन्होंने बबलू चौधरी की पार्टी के प्रति सक्रियता एवं उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए उन्हें जिलाध्यक्ष का पदभार सौंपा है। उन्होंने बबलू चौधरी पर भरोषा जताते हुए कहा कि, मुझे पूरी उम्मीद है कि, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष भाजपा व मोदी जी विचारधारा को जन-जन तक विस्तार करने में पूरा योगदान देंगे।
वहीं नमो नमो मोर्चा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ने कहा कि, मेरा मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना और युवाओं को जागरूक कर देश मे नरेन्द्र मोदी को मजबूत करना और हरियाणा में पुनः मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाना है। जैसा कि प्रदेश में इस बार 75 पार का जो नारा चल रहा है उसे मूर्तरूप देना मेरा प्रथम लक्ष्य रहेगा। 
स्थानीय भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बबलू चौधरी के जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर उनके कार्यालय पहुंचकर तुलसी का पौधा भेंटकर बधाई दी। इस मौके पर बल्लभगढ़ विधानसभा से भाजपा की टिकट पर दावेदारी ठोक रहे सूरज मान, सीही मंडल अध्यक्ष पवन सोरौत, महामंत्री रोहित राजपूत, सुनील यादव, सुधीर यादव, राजबीर सिंह, लखन रावत, संदीप बुख़ारपुर, अनिल डांगी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: July 3, 2019

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की शाखा नूहं जिले के 19 गांव के स्कूलों में चल रहे समर कैंप का मंगलवार को समापन किया गया

नुहुँ (विनोद वैष्णव )|हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की शाखा नूहं जिले के 19 गांव के स्कूलों में चल रहे समर कैंप का मंगलवार को समापन हो गया करीब 30 दिन चले समर कैंप में बच्चों को शिक्षा पेंटिंग ,योगा, सहित अन्य कलाओं का ज्ञान दिया गया। मंगलवार को शाहपुर नंगली गांव के सरकारी स्कूल में समर कैंप का समापन समारोह किया गया ।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री और विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी अब्दुल मजीद रहे ।समापन कार्यक्रम में समर कैंपों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले लगभग 200बच्चों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गए जिला बाल कल्याण अधिकारी ने बच्चों को इस प्रकार के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने के प्रति जागरुक किया ।समर कैंप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चो का मनोबल बढ़ाया।खंड शिक्षा अधिकारी ने भी समर कैंप के आयोजन की प्रशंसा की ।यहां बता दें कि जिला बाल कल्याण परिषद नूंह और एस आर एफ संस्था के सहयोग से 19 गांव के 42 स्कूलों में करीब 800 बच्चों का ग्रीष्मकालीन अवकाश में समर कैंप लगाया ।समापन समारोह कार्यक्रम में सेट अमरचंद वेलफेयर सोसाइटी द्वारा बच्चों को जलपान की व्यवस्था की गई। इस अवसर पर प्रधान धामसेवा सलाहकार मंत्री मुकेश दहिया जिलाध्यक्ष पुनीत महासचिव एडवोकेट प्रवीण गोयल व न्यूज पोर्टल एेसोसियन ने सभी बच्चों को पैन वितरण किया व कैलास धर्म ट्रस्ट के हरियाणा संगठन मंत्री राकेश सुखवारिया जिला सचिव किरण सहित मंच संचालन लेक्चरर अशरफ मेवाती सहित अन्य मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: July 3, 2019

पानी-बिजली को तरसे बडख़ल विधानसभा के लोग : धर्मबीर भड़ाना

बडख़ल विधानसभा (विनोद वैष्णव ) | बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की गांधी कॉलोनी में मंगलवार को पानी की समस्या को लेकर लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि गांधी कॉलोनी में पिछले काफी समय से स्थानीय लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। मगर न तो स्थानीय विधायक न प्रशासन उनकी समस्याओं को सुनने को तैयार है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने मौके पर पहुंचकरलोगों की पानी की समस्या को पुरजोर तरीके से उठाया। उन्होंने कहा कि बडख़ल विधानसभा में जगह-जगह लोग पानी और बिजली की समस्या से ग्रस्त हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री दावा करते हैं कि फरीदाबाद को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है, मगर सच्चाई कुछ और ही है। इस भीषण गर्मी में यहां घंटों-घंटो बिजली के कट लगते हैं, लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। भड़ाना ने कहा कि भाजपा सरकार बडख़ल विधानसभा के कुछ क्षेत्र को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा कर रही है, मगर सच्चाई यह है कि यहां मूलभूत सुविधाएं तक लोगों को नहीं मिल रही है। ऐसे में लोगों को बेवकूफ बनाने का काम भाजपा न करे और जनता को जो उनका हक है बिजली-पानी उपलब्ध कराए। आप नेताधर्मबीर ने कहा कि स्थानीय विधायक ने दावे किए थे कि बडख़ल झील को भरेंगे। मगर 5 साल बीतने को आए हैं, अभी तक बडख़ल झील में पानी की एक बूंद तक नहीं आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ दिखावे व झूठ की राजनीति करती है,अगर काम करने की नीयत हो तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कुछ सीखें। जिन्होंने आम जनता को पानी के साथ-साथ बेहतरीन स्वास्थ्य एवंशिक्षा सुविधाएं प्रदान की हुई हैं। बिजली के दाम दिल्ली में सबसे कम हैं। मगर प्रदेश की खट्टर सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। आज फरीदाबाद क्राइम सिटी में तब्दील हो गया है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जिस दिन हत्या, लूटपाट, मारपीट व बलात्कार न होते हों। पुलिस प्रशासन पंगु बना हुआ है, लोगों में पुलिस का भय खत्म हो चुका है। लोगों के प्रदर्शन और भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर लोगों को
शांत कराया।

Posted by: | Posted on: July 3, 2019

बिना भेदभाव हो रहा है प्रथला क्षेत्र का विकास :- प टेकचंद शर्मा

 पृथला (विनोद वैष्णव ) | मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देशानुसार सब का साथ सबका विकास के लक्ष्य को लेकर ही क्षेत्र का विकास हो रहा है प्रथला क्षेत्र मे सभी गावो मे जरुरत के हिसाब से बिना जाती पाती व क्षेत्रवाद के समान रूप से कार्य कराये जा रहे है ये बाते प टेकचंद शर्मा ने गाव फ़िरोज़पुर (राजपुत) मे 1.36 करोड तथा नराहवली मे 56 लाख के विकास कार्यो का शिलान्यास करते हुए कही!  विधायक ने उपस्थित लोगो को सम्बोधन मे बताया की चौ कृष्णपाल जी के सहयोग से हमने विकास कार्यो की जो झडी लगाई है मुझे उम्मीद है आप लोगो के आशिर्वाद से वो आगे भी जारी रहेगी  ग्रामीणो ने विधायक तथा उनके साथ आये मौजीज लोगो को काफ़ी जोश के साथ ढोल नगाड़े से स्वागत किया व पगडी बांधकर सभी का मान सम्मान बढाया इस अवसर पर उनके साथ चेयरमैन अविनाश शर्मा डा.तेजपाल शर्मा, पार्षद विनोद ठाकुर, गुड्डा ठाकुर, कल्याण सिंह, सरपंच विनोद भाटी , सरपंच निशान्त हुड्डा, सरपंच विनोद रावत , सरपंच विवेक सैनी, सरपंच राहूल सिंह सहित सैंकड़ों मौजीज़ लोग उपस्थित रहे