Monday, March 22nd, 2021

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 22, 2021

लिंग्यास विद्यापीठ एसएमएस प्रोग्राम से करेगा अपने छात्रों का भविष्य उजवल

लिंग्यास विद्यापीठ, डीम्ड-टू-बी- यूनिवर्सिटी ने अब से अपने छात्रों का भविष्य उजवल करने का बीड़ा उठाया है। अब से यूनिवर्सिटी अपने छात्रों को शिक्षा देने के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व को निखाने में भी अपना योगदान देगी। ताकि आगे चलकर छात्रों को अपनी नौकरी में कोई भी रूकावट का सामना न करना पड़े। एसएमएस (स्टूडेंट मोटिवेशन सेशन)प्रोग्रामस के जरियें छात्रों के व्यक्तित्व को निखाने का कार्य किया जाएगा। जिसके अंतर्गत सॉफ्ट स्किल सेशन की ट्रेनिंग दी जायेगी। यह ट्रेनिंग हफ्ते में 5 दिन छात्रों को दी जायेगी।

इतना ही नहीं इन ट्रेनिंगस के अंतर्गत सकारात्मक गुण, कोंफिडेंस बिलडप(विळ्वास बहाली), टाइम मैनजमेंट(समय प्रबंधन), लिसनिंग स्किल्स(सुनने का कौशल), लिडरशिप स्किल्स(नेतृत्व कौशल), गोल सैटिंग(लक्ष्य की स्थापना), पब्लिक स्पिकिंग स्किल्स(सार्वजनिक बोलने का कौशल), टीम वर्क इत्यादि 45 प्रोग्राम्स(कार्यक्रमों) पर कार्य किए जायेंगे। ये ट्रेनिंग दोपहर 2 बजे से लेकर 4 बजे तक दी जायेंगी। इतना ही नहीं इन के अलावा हफ्ते में 2 वर्कशॉप भी कराई जायेंगी। जिसके अंतर्गत ग्रुप डिसक्शन और इंटरव्यू स्किल्स(साक्षात्कार कौशल) पर कार्य किया जाएगा। सेशनस और वर्कशॉपस की ट्रनिंग प्रोफेसर आशुतोष दीक्षित द्वारा छात्रों को दी जायेंगी। प्रोफेसर दीक्षित ने बताया कि इन सेंशनस और वर्कशॉपस के जरिए छात्रों को एक अच्छी नौकरी मिल सकेगी। उनका कहना है कि अपने 30 सालों के अनुभव का पूरा लाभ छात्रों को दूंगा और मेरी पूरी कौशिश यही रहेंगी कि इन सेंशन के जरियें छात्रों को अच्छी कंपनियों में स्लेक्ट होने की योग्यता प्राप्त हो सके।

लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डे ने बताया कि इन सिकल्स की ट्रेनिंग लेने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्र कही मात ना खाए। इसलिए इस तरह की ट्रेनिंग सेंशन यूनिवर्सिटी में शुरू की गई हैं।    

Posted by: | Posted on: March 22, 2021

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने शहीदों की याद में सैंट जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हथीन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने शहीदों की याद में सैंट जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हथीन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला भाजपा अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया तथा विशिष्ठ अतिथि सतपाल डागर (विधायक प्रवीन डागर के भाई) रहे।इस अवसर पर हथीन खंड के शिक्षा अधिकारी दयाननद रावत मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत रिवन काट के अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, सतपाल डागर,दयानंद रावत ने की। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स की तरफ से सभी अतिथियों को स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया गया।अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया ने स्काउटिंग टीम तथा स्कूल प्रबंधन कमेटी को शिविर के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। सतपाल डागर के साथ आये राजू ने भी रक्तदान किया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी दयानंद रावत ने स्काउट्स गाइड्स की टीम को ऐसे कार्यक्रमो के लिए बधाई दी। अपना ब्लड बैंक के प्रबंधक डॉ केसी प्रशांत गुप्ता ने सर्टिफिकेट देकर हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एवं स्कूल प्रबंधन कमेटी को सम्मानित किया । शिविर में 51 यूनिट रक्त इकट्ठा हुआ। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स का हथीन में यह पहला रक्तदान शिविर था। खण्ड स्तर पर रक्तदान शिविर लगाने का मकसद लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाना है।स्काउटिंग के जिला अध्यक्ष डॉ कर्नल राजेन्द्र रावत ने फोन पर कार्यक्रम की जानकारी ली तथा सफल आयोजन के लिये जिला सचिव रिशाल सिंह को शुभकामनाएं दी।स्कूल के चेयरमैन नरेश कुमार ने सभी मेहमानों को मोमेंटो देकर सम्मान किया। शिविर में पुलिस विभाग के एसपी के स्टेनो करमचंद तथा फार्मेशिष्ट किशन कुमार तथा कमल सिंह ने रक्तदान किया। इस अवसर पर स्काउटिंग से गीता माही,ममता शर्मा,प्रह्लाद डागर,डॉ राजकुमार,मास्टर अशोक कुमार, कुलदीप,ओमकार रावत,सुंदर,रेखा शर्मा, रूपचंद मास्टर,कौशल तथा स्कूल की तरफ से नीलम मैडम,ऋतु यादव मुकेश कुमार,तरूण रॉयल,रश्मि शर्मा,संजय कुमार,सागर कुमार,विपुल नरेश आदि ने रक्त दान किया।