Monday, February 26th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 26, 2018

विधायक ललित नागर व वरिष्ट पत्रकार सूरजमल की गाडियों के साइड शीशा तोड़ने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 4 को दबोचा

( विनोद वैष्णव )  | पुलिस कमिश्नर श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशा निर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इन्सपेक्टर मित्रपाल व उनकी टीम के ए.एस.आई सुनील, ए.एस.आई जयकरण, ए.एस.आई रतिराम, एच.सी दीपक कुमार, एच.सी खुसविंदर, ई.एच.सी राजेंदर व ई.एच.सी संजय, सिपाही शाकिर ने सराहनीय कार्य करते हुए महंगी गाडियों (फाॅरचुनर,आॅडी, बीएमडब्लु,एलटीस इत्यादि) के साइड शीशा तोड़ने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गये आरोपियों का विवरण:

1. कुलदीप / कप्तान पुत्र योगेंदर निवासी वार्ड न. 16 नई बस्ती सालागढ़ थाना
कैम्प पलवल
2. कपिल पुत्र स्व. छाजूराम निवासी गांव कुशलीपुर थाना कैम्प पलवल
3. मनीष उर्फ मुला पुत्र दुर्गेश निवासी राम नगर, असावटा मोड़ थाना कैंप पलवल
4. दीपांकर उर्फ दुष्यंत पुत्र अनिल कुमार निवासी पंचायत भवन गर्ल्स स्कूल के
सामने आगरा चैक थाना कैम्प पलवल।

आपको बताते चले कि दिनांक 27/28 जनवरी 2018 की रात्रि को विधायक ललित नागर एवम वरिष्ठ पत्रकार सुरजमल की गाडियों के शीशे तोड़ने के सम्बन्ध के थाना सेंट्रल व ओल्ड फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों वारदातों को सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच प्रभारी इंसपेक्टर मित्रपाल ने ए.एस.आई जयकरण के नेतृत्व में आरोपियों की धर पकड़ के लिए टीम गठित की गयी थी।
सूत्रों से मिली सुचना के आधार पर ए.एस.आई जयकरण व उसकी टीम ने दिनांक 20.02.18 को उपरोक्त आरोपियों को गिरफ्तार करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गयी।

दौराने पूछताछ मुख्य आरोपी कुलदीप ने बतलाया की वह 13 साल की उम्र से ही गलत संगत में पड़ने की वजह से लड़ाई झगडे व चोरी व लूटपाट की वारदात में शामिल रहा है जो इस सम्बन्ध में पलवल व फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज है इन वारदातों में बोस्टल जेल में बन्द रहा बंदी के दोरान फरीदाबाद बोस्टल जेल (बाल सुधार गृह) से भागने के सम्बन्ध में NIT थाना फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज हुआ था ।

पूछताछ पर आरोपी कुलदीप ने बतलाया कि वह करीब 7 महीने पहले लूटपाट और हत्या के प्रयास में नीमका जेल में बन्द था। इस दोरान जेल में कुलदीप की मुलाकात सरफराज नाम के आरोपी से हुई जो पहले साइड डप्त्व्त् तोड़ने के सम्बन्ध में बन्द नीमका जेल था जहा सरफराज ने कुलदीप को लग्जरी गाडियों के शीशे तोड़ने के बारे में बतलाया जो जेल से जमानत पर आने के बाद कुलदीप ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर सरफराज के गैंग में शामिल होकर निम्न वारदातों को अंजाम दिया। सरफराज भी साइड शीशा तोड़ने की वारदातों में सजा काटकर जेल से बाहर आ चूका था।

आरोपियों से सुलझाई गयी वारदातों का विवरण:-

1- Fir No- 115 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

2- Fir No- 116 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

3- Fir No- 118 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS Central

4- Fir No- 92 dt 21-01-18 U/S 379 IPC PS Central

5- Fir No- 52 dt 28-01-18 U/S 379 IPC PS OLD Faridabad

6- Fir No- 109 dt 30-01-18 U/S 379 IPC PS Sector 7

7- Fir No- 63 dt 04-02-18 U/S 379 IPC PS Kotwali

पुलिस रिमांड के दोरान आरोपियों से पूछताछ पर सरफराज के किराये के कमरा, इंद्रा कॉलोनी नार्थ गोंडा शाहदरा दिल्ली में छापेमारी करके 36 महंगी गाडियों साइड शीशा 35 अन्य गाडियों के साइड शीशा बरामद की गयी जो आरोपी सरफराज फरार है जिसको जल्द गिरफ्तार किया जायेगा गिरफ्तार शुदा 4 आरोपियों को आज नीमका जेल भेजा गया है।
गाडियों के साइड शीशा तोड़ने के सम्बन्ध में 7 मुकदमो को सुलझाया गया है तथा अन्य साइड शीशा 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिए गये है। आरोपियो के वारदात में प्रयोग टाटा सुमो को भी बरामद कर लिया गया है।

Posted by: | Posted on: February 26, 2018

मानव रचना में अन्वेषण 2017-18 का आयोजन

( विनोद वैष्णव )  | : मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज अपने परिसर में 26  फरवरी और 27 फरवरी 2018 से  अन्वेषण 2017-18 नॉर्थ जोन स्टूडेंट रिसर्च कन्वेंशन की मेजबानी कर रहा है। अन्वेषण भारतीय विश्वविद्यालय की एसोसिएशन की ओर से होने वाले प्रतिष्ठित अनुसंधान सम्मेलनों में से एक है।

सम्मेलन का उद्घाटन दिनाकर कंजिलालडायरेक्टर, इंटर-यूनिवर्सिटी एसिलेरेटर सेंटर और डॉ. अमरेन्द्र पानीनिदेशकएआईयू की ओर से MRIIRS के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा की मौजूदगी में किया गया।  इस मौके पर शिवकुमार नटराजन, सीईओ, एक्सेडर नॉलेज मैनेजमेंट, डॉ संजय श्रीवास्तव,उपाध्यक्षएमआरयू, श्री ऋषि द्विवेदीजीएमसिडबी फरीदाबाद और विभिन्न मानव शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख मौजूद रहे। MRIIC के डायरेक्टर डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय इस केन्वेंशन के नॉर्थ जोन कन्वीनर हैं।

अपने संबोधन में डॉ. अमरेन्द्र पानी ने कहा: “अन्वेषण उभरते शोधकर्ताओं के विचारों को व्यक्त करने के लिए एक मंच के रूप में अभिनव अनुसंधान पहल की ओर ले जा सकता है। यह विश्वविद्यालयों में होने वाले शोध और नवाचार को भी प्रस्तुत करता है”।

कन्वेंशन में सभी युवा शोधकर्ताओं को सलाह देते हुएडॉ. दिनाकर कंजीलाल ने कहा: “आज के समय में श्रेष्ठता के पथ पर निर्भर होना जरूरी है। एक छात्र प्रथम आने में सक्षम हो सकता हैलेकिन इसे लंबे समय तक बनाए रखने में और गति के साथ रहना ज्यादा महत्वपूर्ण है “।

उत्तर भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयों से आए छात्रों ने कृषिबुनियादी विज्ञानअभियांत्रिकी प्रौद्योगिकीस्वास्थ्य विज्ञान और संबद्ध विषयोंसामाजिक विज्ञान,मानविकीवाणिज्य और कानून से जुड़ी लगभग 70 परियोजनाओं को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया। विद्यार्थियों की शोध परियोजनाओं को उनके प्रदर्शन और मौखिक प्रस्तुति के आधार पर जज किया जाएगा। नॉर्थ जोन के विजेता का नाम 27 फरवरी को संपन्न सत्र के दौरान घोषित किया जाएगा। प्रत्येक कैटेगरी में जीतने वाले टॉप तीन छात्रों को मार्च 2018 में राष्ट्रीय स्तर के अन्वेषण में भाग लेने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर मौजूद मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वाइस चांसलर  डॉ एनसी वाधवा ने मानव रचना के अनुसंधान और नवाचार पर्यावरण-प्रणाली के बारे में बात की। हाल ही में एमआईआरआईआरएस को एसोचैम की ओर से बेस्ट नॉलेज क्रिएशन एंड इनोवेशन युनिवर्सिटी के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

अन्वेषण‘ 2017-18 का पहला दिन मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के छात्रों द्वारा प्रस्तुत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम रूबरू‘ के साथ संपन्न हुआ।

Posted by: | Posted on: February 26, 2018

वैष्णव ब्राह्मण बैरागी समाज ने होली मिलन महोत्सव कार्यक्रम मनाया गया

( विनोद वैष्णव ) |वैष्णव ब्राह्मण बैरागी समाज के  जिला-गौतम बुद्ध नगर का होली मिलन महोत्सव कार्यक्रम समाज के प्रति सद्भभावना के लिए एकजुट होकर कल दिनांक 25.02.2018 रविवार को कासना जिला कार्यालय मैं धूमधाम से मनाया गया जिसमे  बैरागी समाज के सभी सदस्यों के साथ स्थानीय परिवारो ने सम्मलित होकर आपसी सहयोग और भाईचारे से सदैव रहने का प्रण लिया । आपस मे मिलकर समाज के चहुमुंखी विकास का  सभो सम्भव प्रयास करेंगे। होली महोत्सव सुबह से ही धूमधाम से शुरू हुआ जिसमें राष्ट्रीय बैरागी समाज सेवक कैलाश चंद्र अग्रावत  उपस्थित रहे।उन्होंने समाज के विकास के लिए एकसाथ मिलकर सभी परिवारों के विकास के लिए आगे बढ़कर कार्य करने को युवाओं को प्रेरित किया।   समाज सेवी स्वर्गीय वेदप्रकाश वैष्णव जी को सभी ने याद कर उनके बताए मार्ग पर चलकर पारवारिक प्रेम बनाने को स्वीकार किया। वैष्णव ब्राह्मण बैरागी समाज के जिलाध्यक्ष सोनू वैष्णव ने सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं । समाज के सभो सदस्यों की जलपान की भी व्यवस्था रही । होली मिलन समारोह मे उपस्थित समाज सदस्य  ब्रह्म वैष्णव, नरेश,जयप्रकाश, सुदेश, कैलाश, सोनू (मिर्जापुर),सुरेश,पंकज,श्योराज,महेंद्र, देवकरण, कमल,ललित, महेश,प्रदीप,बबलु, श्री कृष्ण,राजेश राजसिंह,भोजराज, राजकुमार,पवन कुमार, चंद,बनबारी लाल,पाल प्रदीप,वेदप्रकाश,बाबा,संजीत,शैलेंद्र, हरेंद्र एवं पंकज वैष्णव परिवार
Posted by: | Posted on: February 26, 2018

आईडियल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में कर रहा है सराहनीय कार्य : सुमन बाला/सुदेश भड़ाना

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। अगवानपुर जगमाल इक्लेव स्थित, आईडियल पब्लिक सी.सै. स्कूल की न्यू ब्रांच की ओपनिंग धूमधाम से की गई। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में फरीदाबाद नगर निगम की मेयर सुमन बाला ने शिरकत की। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में वार्ड-24 की पार्षद सोमलता भड़ाना, वार्ड-25 से मुनेश-रवि भड़ाना, दून भारती स्कूल के चेयरमैन भुवन भाकूंनी, बाल वैशाली स्कूल के चेयरमैन, ब्रंदा स्कूल की डायरेक्टर विजय लक्ष्मी और एबीएम स्कूल की प्रिंसिपल रचना भल्ला मौजूद रही। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्जवलन से हुआ। स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने बुके व शॉल भेटकर सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके पश्चात स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। स्कूल के सीनियर छात्र-छात्राओं ने ‘ओम नम: शिवाय’ गीत पर सुन्दर पेशकश दी, वहीं छात्राओं ने ‘मेरे सिर पर बंध गया टोकरा’ और ‘मेरा डोल कुएं में लटके से’ गीत पर डांस परफॉर्मेंस देकर समां बांध दिया। इस मौके नगर निगम की मेयर सुमन बाला ने अपने सम्बोधन में कहा कि आईडियल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य कर रहा है। स्कूल की नई ब्रांच खुलने पर स्कूल कमेटी को बधाई देते हुए कहा कि मोदी जी के सपने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं’ को साकार करते हुए क्षेत्र की बच्चियों को फ्री शिक्षा दे रहा है जोकि सराहनीय कदम है। उन्होंने स्कूल के चेयरमैन को बधाई दी। वहीं स्कूल की प्रिसिंपल सुदेश भड़ाना ने कार्यक्रम में आने पर सभी लोगों का तहे दिल से धन्यवाद वक्त करते हुए कहा कि आईडियल स्कूल शिक्षा के साथ ही संस्कारों को भी बच्चों तक पहुंचाता है, आईडियल स्कूल के छात्र हर क्षेत्र में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में जहां बच्चियों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी वहीं गरीब तबके के बच्चों को क्वालिटी ऑफ एजुकेशन प्रोवाइड करवाया जाएगा। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन फूलचंद भड़ाना, मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील भड़ाना, वाईस प्रिंसीपल रश्मी भारती और स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Posted by: | Posted on: February 26, 2018

अमर शहीद दादा कान्हा के बलिदान दिवस को मनाकर दादा कान्हा को हमेशा के लिए अमर कर दिया है

हथीन ( विनोद वैष्णव )। अमर शहीद दादा कान्हा जिन्होंने अपना जीवन धर्म व गौमाता के लिए बलिदान कर दिया ऐसे अमर शहीद दादा कान्हा के बलिदान दिवस को मनाकर दादा कान्हा को हमेशा के लिए अमर कर दिया है। यह वक्तव्य रविवार को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खण्ड हथीन के गांव बहीन में अमर शहीद कान्हा गौशाला के प्रांगण में दो दिवसीय वार्षिक बलिदान समारोह के समापन समारोह पर जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर कान्हा गौशाला के अध्यक्ष स्वामी रामचरण दास, सुमेर सिंह जेलदार, विश्व कुमार (भालू), सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चन्दर बोस मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का मंच संचालन जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कवि राजाराम ने किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि दादा कान्हा ऐसे अमर शहीद थे जिन्होंने अपने धर्म के लिए मुगलों से लडाई लडी उस दौरान बहुत से हिंदुओं ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और औरंगजेब ने हिंदुओं पर बहुत जुल्म ढाने शुरू किए थे। ऐसे में दादा कान्हा ने मुगलों का डटकर मुकाबला किया इसी तरह उन्होंने अपने धर्म की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में गौसेवा आयोग का गठन किया है। प्रदेश में लगभग 436 गऊशालाएं बन रहीं हैं। जिनमें गौधन सुरक्षित रहेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास के तहत समान रूप से विकास कार्य करवाएं हैं। शहीद कान्हा गौशाला की ओर से रखे गए मांगपत्र पर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि उनकी मांगे शीघ्र ही पूरी करवा दी जाएंगी। उन्होंने इस मौके पर गऊशाला के प्रागण में 16  लाख रूपये की राशि से नवनिर्मित चारे गोदाम का उद्घाटन किया और गऊशाला में गौधन के लिए चारे हेतु 21 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की। इसी कड़ी में देवरत्न पीटीआई पुत्र गिर्राज निवासी पृथला ने गौशाला के लिए 5100 रूपये और एक एकड़ जमीन गौशाला के नाम करने की घोषणा की। रावत पाल के पंच बाबू प्रेमसिंह ने केन्द्रीय राज्यमंत्री का फूलमाला पहनाकर व पगडी बांधकर स्वागत अभिनंदन किया।कार्यक्रम में आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच व मौजिज व्यक्ति उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: February 26, 2018

रवीना टंडन और गायक फाजिलपुरिया वुडको द्वारा नए पर्यावरण अनुकूल रंगों के शुभारंभ के अवसर पर नज़र आए

( विनोद वैष्णव )|अभिनेत्री रवीना टंडन के साथ गायक फाजिलपुरिया हाल ही में वुडको द्वारा नए पर्यावरण अनुकूल रंगों के शुभारंभ के अवसर पर नज़र आए । स्थानीय उपयोगकर्ताओं से शुरू करने और महान सफलता प्राप्त करने के बाद, वुडको ने पर्यावरण के अनुकूल, गैर-विषैले उत्पादों पर ध्यान देते हुए पानी आधारित पेंट्स का निर्माण शुरू कर दिया है।यह आयोजन आरडी इवेंट्स द्वारा आयोजित किया गया था और पूरे भारत के पांच सौ से अधिक प्रतिनिधि इस प्रक्षेपण का हिस्सा बन गए थे। रवीना टंडन ने इस अवसर पर वूडको को बधाई देते हुए कहा “मुझे बेहद खुशी है कि मै इस अवसर का हिस्सा बन पाई”। इसी तरह, लोकप्रिय गायक फजिलपुरिया ने भी वुडको को बधाई दी और साथ ही साथ अपने लोकप्रिय गीत ‘कर गयी चुल’ पर भी परफॉरमैंस दी। इस समारोह में पवन जिंदल भी उपस्थित थे, जो की वुडको के मैनेजिंग डायरैक्टर भी है।इस समारोह में उपस्थित अन्य प्रमुख अतिथि थे प्रड्यूसर दीपक नंदल, गायक बिग ढिल्लों, रैस्लर योगेशवर दत एवं अन्य कईं