Sunday, March 4th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 4, 2018

देश के पहले डिजिटल रियलिटी शो में राजधानी का बोलबाला

 ( विनोद वैष्णव )!अमेज़ॅन प्राइम वीडियो इंडिया से “द रीमिक्स” पहला डिजिटल रियलिटी शो है जिसे ओटीटी स्पेस में दिखाया जाएगा।देश के इस अनोखे शो के लिए कई हज़ारों लोगों ने अपना टैलेंट दिखाया लेकिन कुछ चुनिंदा प्रतियोगी ही इसमें अपनी नींव रखने में कामयाब रहे।देश की राजधानी दिल्ली से कई प्रतिभाशाली टैलेंट ने अपनी गयिकी और डीजे का हुनर दिखाया लेकिन केवल 4 लोग इस शो मे अपनी जगह बनाने में सफल रहे जिनमें से रष्मीट कौर और प्रकृति कक्कर ने अपनी गयिकी का जादू दिखाया, तो वही डीजे स्किप और डीजे सु रियल ने अपनी धुन से कर किसी को मदहोश कर दिया।”द रिमिक्स” अमेज़ॅन प्राइम ऑरिजिनल का पहला अनस्क्रिप्टेड शो है जहाँ डीजे और गायक एक दूसरे के साथ मुकाबला करते हुए नज़र आएंगे। 9 मार्च, 2018 से शुरू होने वाला “द रिमिक्स” 10 एपिसोड की श्रृंखला है जिसमें हर हफ्ते एक नया एपिसोड दिखाया जाएगा।प्रसिद्ध गायक सुनिधि चौहान, मशहूर संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी और दर्शकों की पसंदीदा डीजे न्यूक्लिया द्वारा जज किया जाने वाला रियलिटी शो ‘रीमिक्स’ विश्वभर में एक प्रसिद्ध कांसेप्ट है और भारत में पहली बार इस कांसेप्ट को दर्शको के सामने पेश किया जाएगा।ग्रेमैटर एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, अमेज़ॅन प्राइम ओरिजिनल से “द रीमिक्स” को 9 मार्च, 2018 के दिन विशेष रूप से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया जाएगा।
Posted by: | Posted on: March 4, 2018

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन-लवली ने केन्द्र सरकार और दिल्ली सरकार को दोषी बताया

( विनोद वैष्णव ) |गांधीनगर में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रविवार को दिल्ली में लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और मोदी सरकार व केजरीवाल सरकार के पुतले फूंके। गांधीनगर के महावीर स्वामीपार्क में आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है और केंद्र व दिल्ली सरकार दोनों बेतूकी बातों को मूद्दा बना कर देश को गुमराह कर रही है। किसी भी सरकार को जनता की परेशानियों से मतलब नहीं है। महंगाई को रोकने के लिए जबतक सरकार पहल नहीं करेगी तबतक महंगाई से निजात नहीं मिल सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा और आम आदमी पार्टी ने जनता से महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन अब वादा इन सरकार को याद भी नहीं है। ऐसे में जनता अपने आपको ठगा महसूस कर रही है। इस मौके पर पूर्व निगम पार्षद सुरेन्द्र शर्मा ने कहा का दिल्लीवालों ने अच्छे दिन के लिए वोंट दिए थे और इन सरकारों ने सीलिंग और मंहगाई लाकर आम लोगों को परेशान करने का काम किया है। इस दौरान काफी संख्या में  कांग्रेस कार्यकर्ता केजनरीवाल और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन की शुरूआत कैलाशनगर मेन रोड से शुरू हुई और महावीर स्वामी पार्क पर जाकर समाप्त हुई। इस मौके पर सुरेन्द्र शर्मा, अशोक शर्मा, अंजना शर्मा, शंभू छावड़ा, बलवीर छावड़ा, अमित सूद, वर्धमान जैन आदि उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: March 4, 2018

गिर्राज शर्मा ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ थामा “आप” का दामन : जयहिंद

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )|आज फरीदाबाद में तिगावं से 2014 में विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार रहे गिर्राज शर्मा ने अपने हजारो समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद व दिल्ली विधायक एन डी शर्मा  व हजारो कार्यकर्ताओं की मौजूदी में विधिवत तरीके से टोपी पहन कर पार्टी के सदस्य बने |गिर्राज शर्मा ने 2014 के विधानसभा के चुनाव में तिगाव से सम्मानजनक 30 हजार वोटों के साथ तीसरे सस्थान पर रहे है | गिर्राज शर्मा जी एक समाज सेवी भी है और अपने क्षेत्र के जाने माने नेता भी है |प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि गिर्राज शर्मा आम आदमी पार्टी की नीतियों से काफी प्रभावित हुए है और एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करेंगे और आम आदमी पार्टी द्वारा किये गये दिल्ली की जनता के लिए कामों  को हर घर तक लेकर जायेंगे |जयहिंद  ने कहा कि फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर की परिवारवाद की राजनीति को अब आम आदमी पार्टी खत्म करेगी | कृष्ण पाल गुर्जर जो कभी घरों से बाहर भी नही निकलते थे आज वो आम आदमी पार्टी आने से जनसभा कर रहे है | सभी राजनीतिक पार्टियाँ आम आदमी पार्टी के आने से बौखला गई है |जयहिंद ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने फ्री पानी, बिजली, स्वास्थ्य सेवाएँ, पुराने बिल माफ़ किये गये, हस्पतालों में फ्री टेस्ट , दवाइयां ,प्राइवेट सकूलों में बढ़ी हुई फ़ीस लौटाई गई , पुरे प्रदेश में किसानो को सबसे ज्यादा 20 हजार प्रति एकड़ मुआवजा, शहीद के परिवार, टीचर ,पुलिस कर्मचारी, डीटीसी कर्मचारी की शहादत पर 1 करोड़ की आर्थिक सहयता, छात्र – छात्राओं को 10 लाख तक बिना गारंटी लोन, सबसे सस्ती बिजली , आंगनवाडी कर्मचारियों की दुगुनी तनख्वाह आदि कई सुविधाए दिल्ली की जनता को दी गई |जयहिंद ने कहा कि भाजपा हरियाणा के भाईचारे का चारा बना कर खा गई, हरियाणा में कश्मीर जैसे हालात कर दिए है , ये दिन पैरामिलटरी फोर्सेज को बुलाया जा रहा है, आये दिन फोन सेवाएँ बंद हो रही है |जयहिंद ने कहा कि कांग्रेस पगड़ी गैंग बन चुकी है और 10 साल में सिर्फ किसानो की जमीन ही हडपी है हुड्डा साहब ने |जयहिंद ने इनेलो पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आधी पार्टी तो जेल में है और बाकि बची आधी परिवारवाद की राजनीती में उलझी पड़ी हैजयहिंद ने कहा कि पुरे प्रदेश में कुछ चुनिन्दा परिवार राज कर रहे है और हरियाणा के भाई-चारे , हरियाणा के किसानो व हरियाणा की जनता को बेच खा रहे है |जयहिंद ने अपील की कि वे एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखे जैसे काम दिल्ली में किये है उसी तरह हरियाणा में भी होंगे और दिल्ली में जो कहा सो किया |जयहिंद ने कहा कि अमित शाह की रैली में भाजपा 10 करोड़ रूपये भी खर्च करके 10 हजार लोग नही जुटा पाई और हुड्डा साहब 10 साल मुख्यमंत्री रहे पर वे 5 हजार लोग भी अपनी रथ यात्रा में जुटा पाए |जयहिंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी तो सिर्फ पीले चावल बाँट रही है और जनता के पैसे पर ही 25 मार्च हिसार “हरियाणा बचाओ” रैली करेगी |

Posted by: | Posted on: March 4, 2018

किसी भी जनप्रतिनिधि के लिये जनता से सर्वोपरी कुछ नही :-कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | किसी भी जनप्रतिनिधि के लिये जनता से सर्वोपरी कुछ नही। यह विचार केन्द्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत व उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहे । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों के पास विकास कार्यों के लिए धन की कहीं कोई कमी नहीं है जिसके अंतर्गत संबंधित क्षेत्रों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर है। संबंधित अधिकारियों को चाहिए कि वे  विकास कार्यों को तेज गति से पूरा करा कर क्षेत्र की जनता को इनका भरपूर लाभ दें । उन्होंने कहा कि आज फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में नचौली मे लॉ कॉलेज , दुधोला मे स्किल्ड यूनिवर्सटी, पासपोर्ट कार्यालय, ग्रामीण व शहरी क्षत्रों का सुदृढीकरण, नोएडा से  कनेक्टिविटी के लिए मंझावली पुल  ,स्मार्ट सिटी , रेनीवेल जैसी अनेकों विकास परियोजनाओं का लाभ आमजन मानस को मिले इसके लिये गम्भीरता से प्रयास किये जा रहे हैं, और इस प्रकार की कितनी ही विकास परियोजना व कार्य पाइप लाइन में है। उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है कि क्षेत्र के लोगों को सभी जन मूलभूत सुविधाओं सहित सभी विकास कार्य समय रहते रिकॉर्ड समय में पूरा कर दिए जाएं ।इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को गति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर करवाए जाने के सभी आवश्यक पर उठाए जा रहे हैं और आज पक्की सड़के,जगह – जगह पर  सौंदर्यकृत  पार्क , क्षेत्रों को आपस में जोड़ते पुल सहित अन्य सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित विकास इस बात का परिचायक है कि भाजपा सरकार की करनी और कथनी में कोई फर्क नहीं ।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा से जनहितैषी परियोजनाओं को पूरा कर जनता के बीच अपने विश्वास को कायम रखते हुए आम जन के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाए रखने का प्रयास किया है और चारो ओर भाजपा सरकार की बढ़ती लोकप्रियता इस बात का परिचायक है कि भाजपा जनता की पहली पसंद है और हमेशा रहेगी। कृष्णपाल गुर्जर ने इस दौरान मथुरा रोड से बाईपास चौक गांव सराय के प्रमुख सड़क जिसकी लागत 1करोड़ 34 लाख का उद्घाटन किया और इसके मथुरा रोड से बाईपास रोड सैक्टर 37 हुड्डा मार्किट प्रमुख सड़क जिसकी लागत 1 करोड़ 80 लाख की लागत की विधिवत शरुवात करने के अलावा  हनुमान नगर -भारत कॉलोनी में लगभग 25 लाख के  इंटरलॉकिंग व ट्यूबवेल निर्माण कार्य की जनहित में शुरुवात की।  इस अवसर पर पार्षद बिल्लू पहलवान, पूर्व पार्षद राव निहाल सिंह , वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी , मंडल अध्यक्ष विजेन्द्र यादव,  अनिल नागर , एक्सईएन विजय ढाका,  सुरेंद्र हुड्डा, कमल सौरोत्, किरण सौरोत्,  हरेंद्र भड़ाना,  राजेंद्र प्रधान , युवराज नंबरदार,  किरणपाल ,अजय व इरफान सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: March 4, 2018

स्वच्छता हमारी पहचान व सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देता है :-विधायक सीमा त्रिखा

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। स्वच्छता हमारी पहचान व सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देता है यह उदगार बढखल की विधायक सीमा त्रिखा ने आज अखिल भारतीय पर्यावरण एवं ग्रामीण विकास संस्थान नई दिल्ली के अंतर्गत वार्ड 11 में फरीदाबाद नगर निगम सार्वजनिक डीलक्स शोचालय का शुभारंभ करते हुए कहे। इस अवसर पर महापौर श्रीमती सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा,सहित अखिल भारतीय पर्यावरण एवं ग्रामीण विकास संस्थान के चेयरममैन श्री स्वामी शरण, बबलू क ु सिंह व्यवस्था प्रभारी, इस अवसर पर विशम्बर भाटिया, विश्ववशर पाठक, अमित आहूजा, संजीव ग्रोवर,संजय महेन्द्रू, देवेन्द्र रतरा, हरी किशन वर्मा, अमन भटनागर, यशपाल गुगलानी, उपस्थित रहे। इस अवसर पर  सीमा त्रिखा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूर्ण रूप से जनता के लिए समर्पित है और जनता के हर सुख दुख का पूरा पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया था आज वह पूरी तरह से सफल हुआ है और स्वच्छता भारत की पहचान बनी हुई है। उन्होने लोगों से भी अपील की है कि वह सरकार की योजनाओं व उनके द्वारा दिये जा रही सुविधाओं का प्रयोग करे और उन्हें सुरक्षित भी रखे ताकि वह आप ही के काम आ सके। सीमा त्रिखा ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश माननीय मु�यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर सहित वरिष्ठ प्रदेश नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है और फरीदाबाद का कोई भी जिला आज विकास से दूर नहीं है। सबका साथ सबका विकास की परिपाटी पर पूरी तरह से खरी उतरी है और सबको स�मान और सबका विकास दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने श्रीमती सीमा त्रिखा का आभार जताया।

Posted by: | Posted on: March 4, 2018

1लाख करोड़ रुपए के बजट में से 85 हजार करोड़ रुपए में सभी विकास योजनाओं व आवश्यक खर्च को पूरा कर लिया है

चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कुल एक लाख करोड़ रुपए के बजट में से 85 हजार करोड़ रुपए में सभी विकास योजनाओं व आवश्यक खर्च को पूरा कर लिया है तथा पहली बार 15 हजार करोड़ रुपए की सरकार द्वारा बचत की गई है। यह राशि जनता के खून-पसीने की कमाई है और इसको विकास कार्यों पर ही खर्च किया जाएगा। 
    मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज भिवानी के ढिग़ावा मंडी में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल द्वारा आयोजित सम्मान रैली में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के समय बचत तो दूर की बात, सार्वजनिक धन राशि का जमकर दुरुपयोग किया जाता था। 
उन्होंने कहा कि लोहारू विधानसभा क्षेत्र में वह पांचवी बार आए हैं। इस क्षेत्र में उनके द्वारा घोषित 100 से अधिक घोषणाओं पर सैंकड़ों करोड़ की राशि खर्च की जा चुकी है। आने वाले दिनों मेंं भी विकास का यह दौर बदस्तूर जारी रहेगा। उन्होंने लोहारू को धरती पुत्रों का इलाका बताते हुए कहा कि प्रदेश के अन्न उत्पादन और देश की रक्षा सेवाओं में यहां के नौ जवानों का अहम योगदान है। पहले नहरी पानी की आपूर्ति के मामले में लोहारू के साथ भेदभाव की नीति अपनाई जाती रही। कुछ नेता स्वार्थवश यहां के हिस्से के पानी को अपने क्षेत्र में रोक लिया करते थे। हमारा संकल्प है कि भविष्य में भी लोहारू की नहरों में पानी की आपूर्ति बंद नहीं होगी।
उन्होंने मंच से खुला ऐलान किया कि लोहारू क्षेत्र की नहरों में पानी अब रूकेगा नहीं। इस इलाके में करीब 30 साल के बाद नहरों की टेल तक पानी आया है, जो कि यहां के रेतीले इलाके में खेती करने वाले मेहनतकश किसानों के लिए वरदान से कम नहीं है। जेपी दलाल द्वारा हलके के विकास के लिए रखी गई मांगों को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने साढ़े दस करोड़ रुपए की लागत से राजस्थान की सीमा के साथ लगते हुए गांवों में सडक़ों को पुनर्निर्माण करवाने की घोषणा की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करने से पहले अनुमानत: 50 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो चुकी और नई बनने वाली विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इनमें से 12 परियोजनाएं बिजली, पानी व शिक्षा से संबंधित हैं। श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश का सम्मान विकास किया जा रहा है। नौकरियों में पारदर्शिता व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाते हुए वर्तमान सरकार ने पूर्णत: सुशासन की स्थापना की है। 
    मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि बिजली बिलों की अदायगी के बाद प्रदेश की विद्युत आपूर्ति कंपनियों का घाटा 35 प्रतिशत से घटकर अब 22 प्रतिशत रह गया है। जिस क्षेत्र में लाइन लॉस 20 प्रतिशत से कम है, वहां 24 घंटे बिजली दी जा रही है। उन्होंने किसानों से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि इस योजना के तहत किसानों को 20 हजार रुपए की प्रति एकड़ की दर तक मुआवजा दिया जा रहा है। जनसभा में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से वंचित महिलाओं को 48 घंटों में गैस का सिलेंडर दिलवाने के जिला प्रशासन को आदेश दिए। 
इस मौके पर रैली में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, रैली के संयोजक भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश दलाल, पशुधन विकास बोर्ड के चेयमरैन ऋषि प्रकाश Ÿमाा, पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, सोमवीर सांगवान, मुकेश गौड़, मनीष मित्तल, भाजपा जिला प्रधान नंदराम धानिया, रामकिशन शर्मा ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर बाढड़ा के विधायक सुखविंद्र सिंह मांढ़ी, बवानीखेड़ा के विधायक बिशंभर वाल्मीकि, भिवानी के विधायक घनश्याम दास सर्राफ, नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव, हरियाणा आवास बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी सहित अनेक अधिकारी, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद थे।
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश का आने वाला बजट आम जनता के हित में होगा। 
मुख्यमंत्री ने यह बात आज भिवानी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है। देश की जनता को विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी परिवारवाद, वंशवाद और जातिवाद से ऊपर उठकर देशहित में  फैसले रहे हैं। 
विधानसभा सत्र शुरु होने के बाद राज्यसभा के चुनाव की प्रक्रिया आरंभ होगी। राज्यसभा में भाजपा का बहुमत होते ही और भी जनहितकारी बड़े फैसले केंद्र सरकार द्वारा लिए जाएंगे।
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि 15 मार्च तक राज्य सभा सीटों का चुनाव होने के बाद संसद के दोनों सदनों में भारतीय जनता पार्टी का बहुमत होगा और देशहित में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऐतिहासिक निर्णय लिए जाएंगे। भाजपा का वर्चस्व तेजी से कल्याणकारी व जनहितैषी नीतियों की बदौलत बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी निश्चित रूप से पार्टी की जीत होगी। आज देश के उत्तर-पूर्वी सहित 80 प्रतिशत क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी का शासन है और भाजपा ने देश को लगभग कांग्रेस से मुक्त कर दिया है। 
     मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज भिवानी के ढिग़ावा मंडी में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल द्वारा आयोजित सम्मान रैली में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 
 सम्मान रैली को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री समय की परवाह न करते हुए दिन-रात हरियाणा की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। प्रदेश में पहली बाद मेरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सतलुज-यमुना लिंक नहर का मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और इसका फैसला हरियाणा के हक में हो चुका है। केवल फैसले को क्रियान्वित करने की प्रक्रिया बाकी है। ऐसे समय में विपक्षी पार्टियों का जलयुद्ध बेमानी साबित हो रहा है। केवल राजनीति लाभ उठाने की ये कौशिशें जनता कामयाब नहीं होने देगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि 15 मार्च के बाद सरसों की सरकारी खरीद शुरु हो जाएगी। 
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा निकाली जा रही जनक्रांति यात्रा महज एक भ्रांति यात्रा है और कांग्रेस पार्टी के लिए यह बगावत का संकेत है। उन्होंने कहा कि खरीफ की फसलों में 50 प्रतिशत मुनाफा जोडकऱ किसान के अनाज की सरकार द्वारा खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी को वहन करने वाली सरकार है। हरियाणा के 140 खंडों में सिंचाई के सौर संयंत्र स्थापित किए जाएंगे। ऐसे 14 प्रोजेक्ट प्रदेश में शुरु हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पिछले साढ़े तीन सालों में एक हजार करोड़ रुपए सालाना के हिसाब से किसानों को अब तक का सबसे अधिक मुआवजा दिया है।
रैली के संयोजक भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश दलाल ने अपने संबोधन में कहा कि श्री मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने लोहारू की सूखी धरती की सुध ली है और यहां पानी पहुंचाया है। लोहारू की जनता तहेदिल से मुख्यमंत्री का सम्मान करती है। उन्होंने रैली में दो बार आम जनता से हाथ खड़े करवाकर मुख्यमंत्री के प्रति विश्वास व्यक्त करवाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संसाधनों और विकास का समान बंटवारा हो रहा है, जिसका लाभ लोहारू को भी मिला है।
 रैली में पशुधन विकास बोर्ड के चेयमरैन ऋषि प्रकाश Ÿमाा, पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, सोमवीर सांगवान, मुकेश गौड़, मनीष मित्तल, भाजपा जिला प्रधान नंदराम धानिया, रामकिशन शर्मा ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर बाढड़ा के विधायक सुखविंद्र सिंह मांढ़ी, बवानीखेड़ा के विधायक बिशंभर वाल्मीकि, भिवानी के विधायक घनश्याम दास सर्राफ, नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव, हरियाणा आवास बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी सहित अनेक अधिकारी, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद थे।
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें सतलुज-यमुना लिंक कैनाल के निर्माण के लिए आगे बढऩा चाहिए न कि इस मुद्दे पर राजनीति करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें संविधान की पालना करनी चाहिए और हमें न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है तथा एसवाईएल के माध्यम से हमें हमारे हिस्से का नदी का पानी अवश्य मिलेगा।
            मुख्यमंत्री आज यहां पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में राजनीतिक पार्टियां अपने हितों के लिए एसवाईएल के मुद्दे पर हमेशा से ही राजनीति करती रही हैं और अब यह दोबारा हो रहा है। वे भलीभांति जानते हैं कि 12 सालों से सर्वोच्च न्यायालय में प्रेजिडेंशियल रेफरेंस लंबित था और यह वर्तमान राज्य सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में मामले की मजबूती से पैरवी की और इसकी जल्द सुनवाई सुनिश्चित की।
            वर्तमान राज्य सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप ऐपैक्स कोर्ट ने हरियाणा के पक्ष में अपना निर्णय दिया है। उन्होंने कहा कि हमें सर्वोच्च न्यायालय पर पूर्ण विश्वास है और कैनाल के माध्यम से राज्य को उसके हिस्से का पानी शीघ्र ही मिलेगा जिसका निर्माण शीघ्र होना चाहिए।
            जल प्रबंधन परियोजनाओं के संबंध में श्री मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के आस-पास के क्षेत्र में 50 से 100 नये तालाब निर्मित किये जाएंगे ताकि वहां के भूमिगत जल को रिचार्ज किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने सिंचाई के लिए अंतिम टेल तक पर्याप्त पानी सुनिश्चित किया है और राज्य में कुल 300 टेलों में से 293 टेलों तक पानी पहुंचाया है। वर्तमान राज्य सरकार ने सिंचाई के लिए ढ़ांचागत व्यवस्थाएं भी की हैं। उन्होंने बताया कि जेएलएन कैनाल की वर्तमान 3451 क्यूसिक क्षमता को भी 300 करोड़ रुपये की लागत से रिवाइव किया जा रहा है। इससे पहले वर्ष 2004 से 2014 के बीच  इस कैनाल पर 65 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई थी जिसके फलस्वरूप केवल 1600 से 1800 क्यूसिक पानी ही चलता था। लेकिन अब इस कैनाल में 2850 क्यूसिक तक की क्षमता हो गई है।
            इसी प्रकार दक्षिणी हरियाणा में 143 करोड़ रुपये की राशी के साथ उठान सिंचाई परियोजनाओं को शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सुक्ष्म सिंचाई प्रणाल पर गए हैं जिसकी वजह से 30 प्रतिशत तक पानी की बचत होती है। सरकार सुक्ष्म सिंचाई पर 85 प्रतिशत की सब्सिडी भी दे रही है। उन्होंने कहा कि 24.65 करोड़ रुपये के सुक्ष्म सिंचाई परियोजना हर खेत को पानी भी क्रियान्वित की जा रही है। जिससे 13 जिलों के 4872 एकड़ क्षेत्र को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि रेणूका, किशाऊ और लखवार बांधों के निर्माण को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार का सहयोग लिया जा रहा है।
         उन्होंने बताया कि राज्य तालाब प्रबंधन प्राधिकरण को लगभग 14 हजार तालाबों के संरक्षण, सुधार, विकास, पुर्नउद्धार हेतू गठित किया गया है।
 
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहां की गुरुग्राम यूनिवर्सिटी  में कक्षाएं इसी शैक्षणिक सत्र से आरंभ होगी। राज्य सरकार द्वारा डॉ मार्कंडेय आहूजा को इस यूनिवर्सिटी का कुलपति नियुक्त किया गया है।
  राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने गुरुग्राम को यूनिवर्सिटी का तोहफा दिया तथा 2 कॉलेज भी मंजूर किए हैं। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का काम छोटा नहीं है बल्कि इससे गुरुग्राम का जो दुनिया में नाम है वह और भी ज्यादा उभर कर आएगा।
उन्होंने वर्तमान भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि गुरूग्राम- सोहना रोड पर बनने वाले एलिवेटेड हाईवे के निर्माण के लिए टेंडर हो चुके हैं जिसमें काम पूरा करने के लिए हालांकि 25 महीनों का समय दिया गया है , लेकिन उनका मानना है कि यह काम 15 महीनों में पूरा हो जाएगा। उसके बाद गुरुग्राम से सोहना  की दूरी अपेक्षाकृत कम समय में पूरी होगी।
       केएमपी एक्सप्रेस – वे का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि इसका निर्माण 2010 राष्ट्रमंडल खेलों से पहले हो जाना चाहिए था लेकिन पिछली सरकार के उदासीन रवैया के कारण यह अधर में लटका रहा। वर्तमान भाजपा सरकार ने इस पर पुन: काम शुरू करवाया और इसे चार लेन से बढ़ाकर 6 लेन का बनाया।  इसका एक हिस्सा, पलवल से लेकर मानेसर तक अप्रैल 2016 में चालू कर दिया गया है तथा दूसरा हिस्सा, मानेसर से कुंडली तक का भी निर्माण के अंतिम चरण में है तथा यह अप्रैल माह के अंत तक चालू हो जाएगा। उन्होंने कहा की केएमपी एक्सप्रेस- वे गुरुग्राम के लिए लाइफ लाइन साबित होगा। इसके आसपास 10 इंडस्ट्रियल  क्लस्टर बनाए जाएंगे जिनमें उद्योग स्थापित होंगे और लोगों को रोजगार मिलेगा। उनका मानना है कि केएमपी एक्सप्रेस- वे बनने के बाद उसके अंदर गुरुग्राम की तरफ डीजल चालित वाहन प्रवेश ना करें और केवल सीएनजी  वाले वाहन ही वहां से यात्रियों को यहां लेकर आएं। इससे यहाँ के  प्रदूषण के स्तर में काफी कमी आएगी। राव नरबीर सिंह ने यह भी कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे, जिसे एनपीआर भी कहा जाता है, उसके तीन टेंडर हो चुके हैं तथा एक टेंडर और जल्द ही होने वाला है। उन्होंने गुरुग्राम और दिल्ली के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मंत्री तो वे 20 साल पहले भी थे तथा तीन बार रह चुके हैं लेकिन इतने काम कभी नहीं करवा पाए। यह सभी काम केवल इसलिए हो रहे हैं कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की नियत इस क्षेत्र के प्रति ठीक है। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री भेदभाव नहीं करते, जहां भाजपा के विधायक भी नहीं है, वहां भी अन्य इलाकों की तरह समान विकास हो रहा है ।
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा राज्य परिवहन विभाग ने सूचना दी है कि राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा भारी वाहन चालक उम्मीदवारों, जिनके चयन का परिणाम गत 3 मार्च को घोषित किया गया है, ऐसे सभी सफल उम्मीदवारों को 5 मार्च 2018 को प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक दस्तावेजों सहित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम, सेक्टर- 5, पंचकूला में पदभार ग्रहण करने के लिए पहुंचना है।
            इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे सभी सफल उम्मीदवारों को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किया गया प्रवेश पत्र, पासपोर्ट साइज की 2 फोटो और आधार पहचान पत्र की एक प्रति भी लानी होगी।
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले साढ़े 3 वर्षों के दौरान उनकी सरकार ने न केवल युवाओं को नौकरियां देने का कार्य और कौशल बढ़ाने का काम किया है बल्कि खुले भाव से पारदर्शिता के तहत भर्तियां भी की हैं। जिसमें कोई भाई- भतिजावाद भी नहीं बरता गया है।
            मुख्यमंत्री आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जबसे उनकी सरकार बनी है तबसे निजी क्षेत्र में 2.03 लाख लोगों को रोजगार मिला है, जिसमें 1.24 लाख सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों में मिलने वाले रोजगार भी शामिल हैं। इसके अलावा, 45 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है और हैपनिंग हरियाणा समिट के दौरान हुए समझौतों के फलस्वरूप 18 हजार करोड़ रुपये के निवेश के साथ 136 परियोजनाएं पहले ही स्थापित हो चुकी हैं।
            युवाओं के कौशल के संबंध में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2.27 लाख के कुल लक्ष्य में से 1.17 लाख युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों के लिए प्रशिक्षित किया गया है। जिनमें से 37 हजार 134 युवाओं को उनके कौशल के अनुसार रोजगार भी मुहैया हो चुका है।
            हरियाणा कौशल विकास मिशन के अतिरिक्त राज्य में एक कौशल विकास विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में व उद्यमों के लिए 800 के लगभग ट्रेडों से संबंधित युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।
            मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भर्ती एजेंसियों द्वारा पारदर्शी तरीके से 17 हजार 300 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दे दिये गए हैं। इसके अलावा विभिन्न विभागों में 28 हजार सफल उम्मीदवारों को जल्द ही नियुक्ति दी जाएगी।
            उन्होंने बताया कि अक्टूबर 2014 से हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विभिन्न श्रेणियों के 55 हजार पदों में से लगभग 28 हजार पदों की भर्ती न्यायालयों में मामलों की वजह से लंबित हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि न्यायालयों में लंबित मामले जल्द ही न्यायालय से क्लीयर हो जाएंगे, ताकि सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिये जा सकें।
            मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 10 हजार पदों के लिए पहले ही विज्ञापन दिये जा चुकें हैं परंतु इनकी परीक्षाएं अभी आयोजित नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने श्रेणी सी और डी पदों के लिए साक्षात्कार प्रणाली को पहले ही समाप्त कर दिया है। परंतु जिन मामलों में अभी तक लिखित परीक्षा होनी हैं उन मामलों में नया विज्ञापन जारी किया जाएगा और इन पदों के लिए साक्षात्कार की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम पारदर्शिता, खुलेभाव से और बिना किसी भाई-भतिजावाद के भर्तियां कर रहे हैं।इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक श्री समीर पाल सरो और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य भी उपस्थित थे।
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा में गाय की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे अनवरत अभियान के दृष्टिगत राज्य सरकार प्रदेश में शीघ्र ही दूधारू पशुओं को बेसहारा छोडऩे वाले लोगों को सजा देने के लिए एक सख्त कानून बनाएगी।
          हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, जो आज यहां एक प्रेस सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, ने कहा कि राज्य सरकार ने गायों की सुरक्षा के लिए पहले ही गौ-वंश संरक्षण और गौ-संवर्धन अधिनियम बनाया है। इसके अतिरिक्त सरकार ने गौशालाओं में पशुओं की टैगिंग की है, जिससे उनके स्थान की जानकारी हासिल करने में सहायत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार घरों में रखे गए पशुओं की टैगिंग भी की जाएगी, ताकि उन्हें किसी भी परिस्थिति में बेसहारा न छोड़ा जा सके।
          मुख्यमंत्री ने पशुधन की सुरक्षा के लिए इस अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन में लोगों की सहायता लेने के लिए  हेतु अपील की कि वे अपने पशुओं को बेसहारा न छोड़ें और उन्हें अपने घरों में ही रखें, क्योंकि पशुओं की सुरक्षा करना अकेले सरकार के लिए सहज नहीं है।
          इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक श्री समीर पाल सरो और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य भी उपस्थित थे।
 
चंडीगढ़, 4 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराने पर वहां की जनता, कार्यकर्ताओं और शीर्ष नेतृत्व को बधाई दी है।
          हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां एक प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नोर्थ ईस्ट में कमल खिलना एक ऐतिहासिक जीत है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा नीत एनडीए को दो तिहाई बहुमत मिला है, नागालेंड में बहुमत तथा मेघालय में पार्टी को मिली अच्छी सफलता मिली है। भारतीय जनता पार्टी ने नोर्थ ईस्ट में शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी की राष्ट्र नव निर्माण और गरीब से गरीब व्यक्ति के उत्थान के लिए चलाई जा रही नीतियों पर अपनी मोहर लगाई है।
  उन्होंने कहा कि यह विकास और सकारात्मक राजनीति की जीत है और नकारात्मक प्रचार की हार है। उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व और नीतियों के बारे में कहा कि कांग्रेस कभी देश को सही दिशा नहीं दे पाई। इसलिए जनता के बीच कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है जिसका परिणाम देशभर में देखने को मिल रहा है। जनता आज जागरूक है और जो सरकार उनके अनूरूप कार्य नहीं करेगी तो जनता जनादेश का फैसला बदलने में अब संकोच नहीं करती।