Wednesday, May 16th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 16, 2018

जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से असफल साबित हुई भाजपा सरकार : सुमित गौड़

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में दिनोंदिन बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम, बिगड़ती कानून व्यवस्था व फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण जैसे मुद्दों को लेकर आज कांग्रेसी नेताओं ने एकजुट होकर सेक्टर-12 कोर्ट परिसर के समक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज करवाया। इस धरने प्रदर्शन का आयोजन हरियाणा प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ द्वारा किया गया, जबकि इस मौके पर मुख्य रुप से पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राधा नरुला, प्रदेश महासचिव राजकुमार तेवतिया, पं. राजेंद्र शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पं. योगेश गौड़, कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, कांग्रेसी नेता एस.एल. शर्मा, पूर्व युवा लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बगगा, संगठन सचिव ललित भड़ाना, कांग्रेस ओबीसी सैल के चेयरमैन राकेश भड़ाना, अनीशपाल आदि मौजूद थे। सभी कांग्रेसी नेता सेक्टर-10 स्थित कांग्रेस भवन पर एकत्रित हुए और वहां से विरोध जुलूस निकालते हुए सेक्टर-12 कोर्ट परिसर के समक्ष पहुंचे, जहां कांग्रेसी नेताओं ने ‘भाजपा सरकार मुर्दाबादÓ, ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबादÓ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सुमित गौड़ व अन्य सभी कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रुप से कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार करीब चार वर्षाे के कार्यकाल के दौरान जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से असफल साबित हुई है। आज किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, पिछड़ा वर्ग, दलित सहित आम आदमी सरकार की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त है और इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है। उन्होंने कहा कि कितनी विंडबना की बात है कि हरियाणा के पर्यावरण मंत्री का गृह क्षेत्र फरीदाबाद आज प्रदूषण के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जो कि भाजपा सरकार के लिए शर्मनाक विषय है। प्रदूषण को स्वच्छ रखने के लिए सरकार की ओर से कोई कारगर कदम नहीं उठाए जा रहे है, जिससे आने वाले समय में लोगों को इसके घातक परिणाम भुगतने पड़ेंगे। वहीं उन्होंने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि आज कानून व्यवस्था बद से बदत्तर हो गई है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जिस दिन हत्याएं, लूटपाट, डकैती, चेन स्नैचिंग व बलात्कार जैसी घटना न घटती हो। भाजपा सरकार का जनता को भयमुक्त शासन देने का वायदा पूरी तरह से ढकोसला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षाे के दौरान महंगाई ने आम आदमी की जेबों पर डाका डालने का काम किया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें गिरने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि होना भाजपा सरकार की अनुभवहीनता को दर्शाता है। कांग्रेसियों ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह मिशन 2019 की तैयारियों में जुट जाए और भाजपा सरकार का असली चेहरा जनता के समक्ष उजागर करें और कांग्रेस की जनहितैषी नीतियों के प्रति लोगों को जागरुक करें, ताकि इस सरकार को सत्ता से उखाड़ा जा सके। इस अवसर पर धर्मेन्द्र नागर, जयदीप पाराशर, प्रदेश सचिव गजेंद्र सिंह, एडवोकेट राजेश तेवतिया, अशोक रावल, संजय सोलंकी, देव पंडित, दिनेश पंडित, विष्णु ठाकुर, अनिल चौधरी, प्रतीक कपूर, नवीन सैनी, भूपेश रावत, नीरज गुप्ता, अनिल कुमार, पूनम प्रधान, केसी शर्मा, सूबेद्दीन, वरुण बंसल, अभिषेक राजपूत, श्यामबीर भामला, आकाश पंडित, भोला ठाकुर, ओमप्रकाश सहित अनेकों कांग्रेसी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 16, 2018

ढाई साल की नव्या सूद ने अपनी शतरंज प्रतिभा का लोहा मनवाया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : जिस उम्र में बच्चा सही तरीके से बोल और चल भी नहीं पाता है, उसमें ग्रीन वैली में रहने वाली नव्या सूद ने अपनी शतरंज प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है। महज ढाई साल की नव्या सूद ने हाल ही संपन्न हुई जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता अंडर-7 आयुवर्ग में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उनकी इस उपलब्धि पर शतरंज एसोसिएशन भी स्तब्ध है। इस जीत के साथ ही नव्या ने 11 मई से पंचकूला में होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली खिलाड़ी नव्या से चार साल बड़ी है। नव्या के पिता संजय सूद का इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी का व्यवसाय है और फुर्सत के क्षणों में अपनी पत्नी नीतू सूद के साथ शतरंज खेलना पसंद करते हैं। वह साथ में बैठकर खेल को देखती रहती थी। इस दौरान वह कई बार हाथ मारकर बिसातों को फैला दिया करती थी, लेकिन समय बीतने के साथ वह गंभीर होने लगी और शतरंज की चालों को समझने लगी। इस दौरान उनके माता-पिता को अहसास हुआ कि नव्या का जन्म शतरंज खेलने के लिए हुआ है। परिजनों ने बताया कि बड़ी बेटी संजना 10वीं कक्षा में है और उसे गणित विषय पढ़ाने के लिए अध्यापक घर आते हैं। पढ़ाई के दौरान नव्या भी संजना के पास पहुंचकर डिस्टर्ब किया करती थी, जब उसे कमरे से बाहर लेकर आते थे, तो वह रोती थी। एक दिन नव्या ने बहुत ही मासूमियत से तोतली भाषा में बहन संजना की तरह घर पर टीचर लगाने की जिद पकड़ ली। बेटी की जिद को पूरी करने के लिए संजय सूद ने शतरंज कोच डीएस सूरी के पास उसकी ट्रे¨नग शुरू करा दी। उसे ट्रे¨नग लेते हुए अभी चार महीने ही हुए हैं।

Posted by: | Posted on: May 16, 2018

मिडे-डे-मील वर्कर्ज यूनियन हरियाणा जिला फरीदाबाद ने अपनी चिर लम्बित मांगों को लेकर आन्दोलन तेज करने का फैसला लिया है

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा, सीटू से संबंधित मिडे-डे-मील वर्कर्ज यूनियन हरियाणा जिला फरीदाबाद ने अपनी चिर लम्बित मांगों को लेकर आन्दोलन तेज करने का फैसला लिया है। पहले चरण में ब्लॉक बल्लभगढ़ शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक फरीदाबाद और तीसरे चरण में जिला शिक्षा अधिकारी सैक्टर-16 फरीदाबाद के कार्यालय पर जिला स्तरीय धरना/प्रदर्शन किया जायेगा। यह जानकारी नव निर्माण जिला प्रधान कमलेश चौधरी ने हुडा टाऊन पार्क सैक्टर-12 में आयोजित जिला स्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा।मिडे-डे-मील वर्कर्ज ने सैकड़ों की तादाद में भाग लिया। सम्मेलन में सीटू के जिला प्रधान निरन्तर पाराशर महासचिव, लाल बाबू शर्मा, राजकीय विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान मास्टर भीमसिंह, सचिव हरीश शर्मा के अलावा आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान हेमलता, सचिव सुधा, कोषाध्यक्ष रेनू रावत विशेष रूप से मौजूद रहीं। स�मेलन में नई जिला कमेटी का भी गठन किया गया, जिसमें कमलेश चौधरी को जिला प्रधान, लच्छो देवी उप्रपधान, सर्वस�िमति से सुनीता देवी मच्छगर सचिव, सुधा खजांची, कौशल्या देवी सह सचिव, हेमलता संगठन सचिव तथा गीता देवी को प्रचार सचिव चुना गया।लालबाबू शर्मा व धर्मवीर वैष्णव सहसचिव सर्व कर्मचारी संघ ने मांगों पर चर्चा करते हुए कहा कि मीड डे मिल, वर्कर्स को साल के बारहों महीने वेतन दिया जाए, योजना को 12वीं के स्कूलों में भी लागू करना, 45वें श्रम सममेलन की सिफारिशों अनुसार न्यूनतम वेतन देना, केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित रुपए 1000 रुपए की बढ़ोतरी को लागू करना, योजना का ठेकाकरण न किया जाए, दिए गए ठेकों को रद्द किया जाए, स्कूलों में मास्टरों की मनमानी पर रोक लगाए जाए, वेतन का भुगतान प्रत्येक माह की 7 तारीख को किया जाए। पूरे दिन काम अनुसार वेतन 18000 रुपए देने आदि मांगें लागू की जाएं।
अन्त में सम्मेलन को हुडा नेता खुर्शीद, उदयराम शर्मा, कमलेश कुमारी, वीरवती व ज्योति, मधुबाला, साइना, पूजा व कुन्ता आदि ने भी सम्बोधित किया।

Posted by: | Posted on: May 16, 2018

पदमजीत सहरावत की आवाज पर झूमा मानव रचना

 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): मानव रचना डेंटल कॉलेज की ओर से मानव रचना कैंपस में एक म्यूजिकल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वीपी डॉ. अमित भल्ला, मानव रचना के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह, वाइस प्रिंसिपल डॉ. आशिम अग्रवाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।इस दौरान जाने-माने गायक पदमजीत सहरावत ने छात्रों को म्यूजिक के जरिए मोटिवेट किया। उन्होंने कई गाने गाए जिससे  मानव रचना के सभी छात्र झूम उठे। छात्रों ने भी इस कार्यक्रम का काफी लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में पहुंचे आईएएस विजय वर्धन ने मां और पिता पर कविता सुनाकर सभी को भावुक कर दिया।कार्यक्रम में  लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह, रैडिको खैतान के सीओओ अमर सिन्हा और बींग ह्यूमन ई-साइकिल्स के एमडी और सीईओ भी मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: May 16, 2018

पत्रकार उत्पीडऩ के विरोध में फरीदाबाद के पत्रकारों का धरना

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । तीन पत्रकारों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे के विरोध में बुधवार को फरीदाबाद के सैंकड़ों पत्रकारों ने बी.के.चौक पर धरना दिया। पत्रकारों ने रोष प्रदर्शन करते हुए  राज्यपाल कप्तान सिंह सौंलकी के नाम ज्ञापन दिया। पत्रकारों ने राज्य सरकार से मांग की कि पत्रकारों के खिलाफ आने वाली शिकायतों पर डीएसपी रैंक से ऊपर के अधिकारी से जांच करवाए बिना कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर को यथाशीघ्र इस संबंध में राज्य पुलिस को दिशा निर्देश जारी करने चाहिएं। धरने की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री के.बी. पंडित ने कहा कि पत्रकारों से संबंधित मांगों को लेकर राज्य पत्रकारों का एक बड़ा प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही उनसे चंडीगढ़ में मुलाकात करेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन को जानकारी दे दी गई है।
श्री पंडित ने फरीदाबाद के तीन पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे को तुरंत वापिस लेने की मांग करते हुए कहा कि पत्रकारों पर यह मामला राजनैतिक रंजिश और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की शह पर  दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि पत्रकारों के खिलाफ दर्ज जमानती धाराएं लगाई गई थीं, पंरतु बाद में किसकी शह पर गैर जमानती धाराएं क्यों जोड़ी गई। इसका उद्देश्य पत्रकारों को जेल में बंद रखना था। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मामले को यदि वापिस नहीं लिया गया तो चंडीगढ में भी पत्रकार धरना देंगे।
इस अवसर पर श्री पंडित ने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बावजूद पत्रकारों को गिरफ्तार क्यों किया गया और गैरजमानती धाराएं लगाकर उनका पुलिस रिमांड मांगा गया, इसकी निष्पक्ष व उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। धरने के बाद सभी पत्रकार जिला सचिवालय गए और एसडीएम के  माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पर सैंकड़ों पत्रकारों ने हस्ताक्षर किए। ज्ञापन में हस्ताक्षर करने वालों में प्रमुख तौर पर working journalist of India के अध्यक्ष अनूप चौधरी , सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल, वरिष्ठ पत्रकार अमरनाथ बागी, पंजाब केसरी के ब्यूरो चीफ सूरजमल, दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ धीरेंद्र राजपूत, दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ सुशील भाटिया, एनबीटी के ब्यूरो प्रमुख पवन जाखड़, अमर उजाला के ब्यूरो चीफ संजय सिसोदिया, फरीदाबाद प्रेस क्लब के प्रधान अनिल जैन, दैनिक ट्रिब्यून के ब्यूरो चीफ राजेश शर्मा, , पंजाब केसरी दिल्ली के प्रभारी राकेश कुमार, एनबीटी गुरूग्राम के ब्यूरो चीफ अजयदीप लाठर, राष्ट्रीय सहारा के ब्यूरो प्रमुख महेंद्र चौधरी, पंजाब केसरी के प्रभारी महावीर गोयल, एनडीटीवी के संवाददाता अजीत सिन्हा, एबीपी न्यूज के संवाददाता दीपक गौतम, पायनियर के ब्यूरो चीफ  राकेश चौरसिया,पत्रकार के.एल.गेरा, आज समाज के प्रभारी शकुन रघुवंशी,  सिटी प्रेस क्लब के सरंक्षक उत्तमराज, इंडिया न्यूज हरियाणा के ब्यूरो चीफ सुधीर शर्मा, फरीदाबाद प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद गोयल, सहारा समय के प्रभारी प्रितपाल माटा , गुरूग्राम फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप गठवाल एवं वर्किंग जनलिस्ट ऑफ इंडिया, हरियाणा के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शामिल थे।
यहां बता दें कि बीती 16 अपै्रल को फरीदाबाद के वरिष्ठ पत्रकार नवीन धमीजा, संजय कपूर एवं नवीन गुप्ता के खिलाफ एक खबर छापने पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके विरोध में ही बुधवार को शहर के पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था।
समस्त पत्रकार फरीदाबाद द्वारा आयोजित प्रदर्शन में सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल ने आहवान किया कि पत्रकारों के खिलाफ अपराधिक षडयंत्र रचने वाले विधायक व भाजपा नेताओं का पूर्ण बहिष्कार किया जाए और कोई भी पत्रकार उनकी खबर ना छापे। मजदूर मोर्चा केे संपादक सतीश कुमार सहित सभी पत्रकारों ने श्री बंसल के इस आहवान का पुरजोर समर्थन किया। पलवल पत्रकार मंच के चेयरमैन देशपाल सौरोत ने पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले नेता व अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। धरने को फरीदाबाद प्रेस क्लब के सरंक्षक सुभाष शर्मा,  फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष शर्मा, बल्लभगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष विनोद मित्तल, जेबी शर्मा,विनोद वैष्णव, बिजेंद्र शर्मा, रूपेश बंसल, अनिल अरोड़ा, गुलाब सिंह, अशोक जैन, देवेंद्र कौशिक, राजेश दास, दयाराम वशिष्ठ, नरेंद्र शर्मा, पंकज सिंह, कुलजिंद्र रजनीकर, खेमचंद गर्ग, एतेशाम,जयशंकर सुमन,राजेश नागर, दुष्यंत त्यागी, शिव कुमार, हरेंद्र नागर,   दीपक मुखी,  संदीप पाराशर, ओमप्रकाश पांचाल, राजेश पुंजानी, दीपक पांडे,केशव भारद्वाज, सुधीर बैसला, यशपाल सिंह, राजेंद्र दहिया, धर्मेंद्र चौधरी, सुधीर वर्मा, सरूप सिंह, मनोज तौमर, हरीप्रसाद पंडित, पुष्पेंद्र सिंह राजपूत,ओमदेव शर्मा,  जोगिंद्र रावत, विकास कालिया, बिजेंद्र फौजदार, हरिंद्र मंडल, अमित भाटिया,  गजेंद्र राजपूत, तिलकराज शर्मा, मनोज भारद्वाज, अनिल बेताब, सूरजभान, सुशील सिंह, धमेंद्र प्रताप सिंह, राजा पटेल, विकास भारद्वाज, रामरतन नरवत, रघुवीर सिंह,महेश गुप्ता, दीपक शर्मा सहित महिला पत्रकारों सरोज अग्रवाल, शिखा राघव, यशवी गोयल,राधिका बहल, पूजा भारद्वाज व जसप्रीत कौर ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Posted by: | Posted on: May 16, 2018

फौगाट स्कूल के कार्तिक का राज्यस्तरीय किक बॉक्सिंग में हुआ चयन

( विनोद वैष्णव )|बल्लबगढ़ राजीव कॉलोनी समयपुर रोड स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चौथी कक्षा के छात्र खिलाडी कार्तिक ने जिलास्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अर्जित किया। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उनका चयन राज्यस्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है । यह प्रतियोगिता 18 से 20 मई 2018 तक महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय रोहतक के प्रांगण में होगी। कार्तिक के कोच सचिन कुमार गुप्ता ने बताया कि राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के बाद अगला मुकाम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत करना और सफलता हासिल करना होगा। निश्चित ही यह होनहार खिलाडी राष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगा । राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता सोलन ;हिमाचल प्रदेश में 10 से 13 जून 2018 तक होगी। बच्चे की कामयाबी पर ख़ुशी जताते हुए फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने फरीदाबाद जिला किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार अग्रवाल तथा महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल को बधाई दी। स्कूल में आयोजित सादे समारोह में बोलते हुए सतीश फौगाट ने कहा कि खेलेगा इंडिया तो बेढ़ेगा इंडिया नीति को चरितार्थ करते हुए फौगाट संस्था खिलाडी विद्यार्थियों को विशेष प्रोत्साहन देती है। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन चौधरी रणवीर सिंह एप्रधानाचार्या निकेता सिंह एदीपचंद डागर एवासु शर्माए रिंकू ठाकुरए अरुमय पांडाए राहुल सिंह एमहावीर सिंह जादौनए एम पी सिंह एगजेंदर सिंहए पूनम श्रीवास्तव एउषा सिंह एकमलेश शर्मा एउषा सिंह एदीपशिखा एरितु आदि उपस्थित थे।