Sunday, December 15th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 15, 2019

टार्च बियरर्स कांवेंट स्कूल के बच्चों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )|भैंसरावली स्थित टॉर्च बियरर्स कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान एवं प्लास्टिक के दुरूपयोग से लोगों को जागरूक करने के लिए एक जगरूकता रैली निकाली गई और कपड़े के थैले वितरित किए। रैली व नुक्कड नाटक के माध्यम से छात्रों ने स्वच्छता एवं प्लास्टिक का उपयोग न करने के प्रति लोगों को जागरूक किया। तिगांव से शुरू हुई इस रैली में करीब 200 छात्र छात्राओं और उनकी अध्यापकों ने हिस्सा लिया। रैली के दौरान सभी छात्र-छात्राओं ने प्लास्टिक का उपयोग न करने की और देश को स्वच्छ रखने की शपथ ली। इस दौरान छात्रों ने लोगों को साफ-सफाई एवं प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए अपने हाथों में स्वच्छता संदेश लिखी तख्तियां थामी हुई थी। इस दौरान छात्रों और छात्राओं ने कपडे के बैग वितरित किए। तिगांव के विधायक राजेश नागर के बडे भाई अमन नागर ने स्कूल प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि टार्च बियरर्स स्कूल की यह पहल सराहनीय है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अन्य स्कूलों को भी आगे आना चाहिए और इस तरह की मुहिम में बढ़चढकर हिस्सा लेना चाहिए। स्थानीय लोगों ने छात्राओं के इस प्रयास की पूरी-पूरी प्रंशसा की विद्यालय और छात्रों की इस पहल के लिए स्कूल के डारेक्टर ओमदत्त कौशिक ने भी छात्रों को बधाई दी। ओमदत्त कौशिक ने लोगों स्वच्छता के प्रति प्रेरित करते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक के गम्भीर खतरों से भी अवगत करवाया। उन्होंने लोगों से पालीथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक का सम्पूर्ण बहिष्कार करने और जूट अथवा कपडे के थैलों का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि बाजार से सामान उठाकर लाने की सहूलियत देने वाली पॉलीथीन न केवल हमारे पर्यावरण के लिए बहुत हानिकारक है बल्कि जानलेवा भी है। यह जीवन के लिए जहर है। थोडी सी सहूलियत के लिए हम समूचे जीव जगत को खतरे में डाल रहे हैं। पॉलीथीन ऐसे रसायनों से बनाया जाता है, जो जमीन में सैंकड़ों वर्ष तक गाड देने से भी नष्ट नहीं होता। वहीं स्कूल की प्रिसिंपल अन्जुली कौशिक ने कहा की साफ-सफाई हर किसी के लिए आवश्यक है। हमें अपने आस-पास का वातावरण साफ रखने में योगदान देना चाहिए प्लास्टिक का उपयोग नही करना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा कपडे और कागज के बैगों का उपयोग करना चाहिए। बच्चों ने अपने इस प्रयास से समाज को स्वच्छता का संदेश देने के साथ ही नई दिशा देने की पहल की है।

Posted by: | Posted on: December 15, 2019

वरिष्ठ समाजसेवी विनोद भाटी ने फरीदाबाद आगमन पर राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर अनुराग ठाकुर का किया जोरदार स्वागत

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )| केंद्र में वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का फरीदाबाद आगमन पर हिमाचल वेल्फेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अरूण कटोच व समाजसेवी विनोद भाटी ने गुलदस्ता देकर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों के संपूर्ण विकास के लिए कार्य कर रही है। भाजपा सरकार का एक ही उद्देश्य है कि पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का स्वागत करते हुए अरूण कटोच ने कहा कि भाजपा सरकार ने अनुराग ठाकुर जो जिम्मेदारी सौंपी है वह उसे पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अनुराग ठाकुर को मंत्री बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद करते हैं। इस अवसर पर समाजसेवी विनोद भाटी ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर लोगों की आकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह लोगों की भलाई और विकास के लिए इसी तरह से कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर वीरपाल भडाना, हिमाचल वेल्फेयर एसोसएशन के प्रधान सतपाल धीमान, अधिवक्ता मनीष चपराना, अजय शर्मा, नरेंद्र बैंसला, बलराज माहौर सहित अनेक लोगों ने अनुराग ठाकुर का स्वागत किया।

Posted by: | Posted on: December 15, 2019

आयशर विद्यालय सेक्टर 46 फरीदाबाद में हुआ दिव्या सतीजा का भव्य स्वागत

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )|आयशर विद्यालय सेक्टर 46 फरीदाबाद में 13 दिसंबर 2019 को दिव्या सतीजा का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर अजय गौड़( पी.एस) मुख्यमंत्री हरियाणा, नरेंद्र गुप्ता (एम.एल.ए. ) सीमा त्रिखा एम.एल.ए, देवेंद्र चौधरी (सीनियर डिप्टी मेयर) एवं जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष मनमोहन गुप्ता विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। दिव्य सतीजा ने साउथ एशिया गेम जो कि काठमांडू में आयोजित किए गए उसमें 50 मीटर बटरफ्लाई, 100 मीटर बटरफ्लाई ,4* 100 मीटर फ्रीस्टाइल एवं 4*100 मीटर मेडले रिले में 4 गोल्ड मेडल भारत के नाम किए ।आज आयशर विद्यालय के साथ-साथ पूरे भारत को अपनी इस बेटी पर गर्व है ।इस अवसर पर सभी विशिष्ट अतिथियों ने दिव्या को बधाई देते हुए कहा कि हम दिव्या के मेहनत लगन एवं दृढ़ विश्वास की सराहना करते हैं एवं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं ।आयशर विद्यालय ने अपनी पूर्व विद्यार्थी दिव्या सतीजा का स्वागत करके यह सिद्ध कर दिया कि वह अपने विद्यार्थियों के साथ न केवल शैक्षणिक स्तर पर अपितु भावात्मक स्तर पर भी जुड़े हैं। दिव्या सतीजा ने विद्यार्थियों से कहा कि असफलता से निराश नहीं होना चाहिए अपितु उससे हमेंआगे बढ़ने की शक्ति लेनी चाहिए। आयशर विद्यालय की प्राचार्य रितु कोहली ने दिव्या के मेहनत एवं साहस की प्रशंसा की तथा उनके माता-पिता के सहयोग एवं अथक परिश्रम की सराहना की ।अंत में उन्होंने सभी अतिथि गण का धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।

Posted by: | Posted on: December 15, 2019

हजारों समर्थकों के साथ ‘भारत बचाओ रैली’ में पहुंचे विजय प्रताप

फरीदाबाद/दिल्ली (विनोद वैष्णव )|कांग्रेस की नई दिल्ली में आयोजित ‘भारत बचाओ रैली’ में कांग्रेसी नेता एवं बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी चौ. विजय प्रताप अपने हजारों समर्थकों के साथ पहुंचे। सभी कार्यकर्ता सूरजकुंड रोड स्थित कार्यालय पर एकत्रित हुए और वहां से सैंकड़ों वाहनो के काफिले में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए विजय प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिद्धांतवादी पार्टी है, जो वसूलों एवं आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है। जबकि भाजपा ने धर्म और जाति के नाम पर द्वेषभाव फैलाने का काम किया है। मंदिर, मस्जिद के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम करती है। विकास के नाम पर भाजपा के पास कुछ नहीं है और केवल राष्ट्रीय मुद्दों को तूल देकर देश की जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है। आज देश का आम नागरिक दो जून की रोटी के चक्कर में परेशान है। भाजपा ने लोगों से रोजगार, काम-धंधे सभी छीन लिया है। ऐसे में देश को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा ‘भारत बचाओ रैली’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी की नीतियोंं की पोल खोलने का काम किया जाएगा। विजय प्रताप ने कहा कि देश को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना बहुत जरूरी है। विजय प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह बदले की सरकार है और पिछले 5 साल में सरकार ने खूब बदले निकाले हैं। सरकारें और भी रही, लेकिन बदले की राजनीति कभी नहीं हुई, आज देश में अराजकता की स्थिति बनी हुई है। इसलिए अगर इस स्थिति से देश को बचाना है, तो कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाना होगा और राहुल गांधी एवं श्रीमती सोनिया गांधी के हाथ मजबूत करने होंगे। ‘भारत बचाओ रैली’ में उनके साथ युवा कांग्रेसी नेता इशांत कथूरिया, राजेश कुमार, विजयपाल चंदीला, जितेन्द्र भड़ाना, पप्पन भड़ाना, फौजी आदि मौजूद रहे।